141 results found for ''बंगाल''
ममता ने दार्जिलिंग की रैली में दोहराया- राज्य में लागू नहीं होगा CAA, शाह से मांगा स्पष्टीकरण
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) की धाराओं पर स्पष्टीकरण मांगा. उन्होंने केंद्र पर इस मुद्दे पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया.
पटना : मानव तस्करी रोकने के लिए जल्द शुरू होगा अभियान
पटना : ह्यूमन ट्रैफिकिंग (मानव तस्करी) को रोकने के लिए मंगलवार को पाटलिपुत्र कॉन्टिनेंटल में कोलकाता के अमेरिकी वाणिज्य दूतावास और एनजीओ शक्ति वाहिनी की ओर से राउंड टेबल कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला का उद्देश्य किशोर-किशोरियों में जागरूकता लाना है. शक्ति वाहिनी के प्रेसिडेंट रवि कांत ने बताया कि एनसीआरबी रिपोर्ट 2018 के मुताबिक देश भर में 36 हजार किशोरियां लापता हैं. इसकी रोकथाम के लिए विभिन्न शहरों में पश्चिम बंगाल में चल रही स्वयंसिद्धा अभियान जैसी परियोजना तैयार की जायेगी.
अपराधियों की गोली से घायल की सिलीगुड़ी में मौत
रानीगंज : अपराधियों की गोली से घायल बसैठी निवासी रुद्रानंद साह की आखिरकार मौत हो गयी. लगातार दस दिनों से परिजन घायल रुद्रानंद को बचाने के लिए विभिन्न अस्पतालों का चक्कर लगाते रहे. लेकिन सोमवार देर रात बंगाल के सिलीगुड़ी स्थित एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान रुद्रानंद की मौत हो गयी. इसकी सूचना मिलते ही बसैठी में मातम पसर गया. परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया. पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार की देर रात्रि शव गांव पहुंचने की उम्मीद है.
अब कुत्ते भी ठहरेंगे होटल में, खायेंगे लजीज खाना, खास व्यंजनों के साथ बेड टी की भी सुविधा
कोलकाता : नया साल कुत्तों के लिए भी खुशियों की सौगात लेकर आया है. कोलकाता में जल्द ही एक ऐसा होटल खुलने जा रहा है, जहां अब इंसानों की तरह कुत्ते खाना खा सकेंगे. वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेज कुत्तों के बेहतर स्वास्थ्य व कुत्ता प्रेमियों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए ‘डॉग होटल’ खोलने जा रहा है.
नितुरिया में पोस्ट ऑफिस भवन का शिलान्यास
मंगलवार को अपराह्न पुरुलिया जिले के सालतोड़ ग्राम पंचायत के सालतोड़ बाजार में नितुरिया पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांतिभूषण प्रसाद यादव ने डीवीसी (पश्चिम बंगाल) के सीएसआर कोष द्वारा उपलब्ध 3 लाख 49 हजार रुपए की लागत से डाकघर के लिए कमरा निर्माण हेतु सालतोड़ बाजार स्थित काली मंदिर के पास नारियल फोड़कर शिलान्यास किया.
विभिन्न मांगों को लेकर अस्थायी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के अस्थायी कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया. जिसके चलते विभिन्न विभागों का कार्य पूरी तरह बाधित हो गया. विरोध प्रदर्शन के कारण आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.
बंगाल में एक करोड़ बांग्लादेशी मुस्लिम,सबको यहां से भगायेंगे
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि सभी बांग्लादेशी को भगायेंगे. तूफानगंज दोल खेला मैदान में सीएए के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बांग्लादेश से 2 करोड़ मुस्लिम अवैध रूप से भारत में रह रहे हैं. उनमें से एक करोड़ बंगाल में हैं और शेष पूरे भारत में फैले हुए हैं.
बीसीसीआई ने साहा को रणजी खेलने से मना किया, जानें क्‍या है मामला
बीसीसीआई ने उंगली के आपरेशन से उबर रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को न्यूजीलैंड दौरे से पहले चोटिल होने से बचाने के लिए बंगाल की ओर से रणजी मैच खेलने से मना कर दिया है.
बंगाल विधानसभा में ममता बनर्जी की सरकार लायेगी एंटी-सीएए रिसोल्यूशन
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार लगातार सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही है. इसी क्रम में सरकार ने सीएए और एनआरसी के विरोध में विधानसभा के विशेष सत्र में एंटी सीएए रिसोल्‍यूशन लाने का फैसला किया है. बताया गया है कि 27 जनवरी को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जायेगा और दोपहर दो बजे राज्‍य सरकार एंटी-सीएए रिसोल्‍यूशन लायेगी.
पश्चिम बंगाल की मैं हूं चौकीदार : ममता
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सिलीगुड़ी महकमा के अठारोखाई स्कूल मैदान पर दीप प्रज्जवलित कर नौवें उत्तरबंग उत्सव का उद्घाटन किया. इसके साथ उन्होंने उत्तर बंगाल के आठ जिलों में एक साथ उत्तरबंग उत्सव का भी शुभारंभ किया. इस दौरान उत्सव मंच से ममता बनजी ने आठ जिलों की नौ विभूतियों को बंगरत्न पुरस्कार से नवाज.
पश्चिम बंगाल से राज्यसभा सदस्य बन सकते हैं येचुरी
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की पश्चिम बंगाल इकाई कांग्रेस की मदद से राज्य से माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को राज्यसभा में भेजना चाहती है. माकपा की राज्य इकाई के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि येचुरी का 2005 और 2017 के बीच राज्यसभा सदस्य के तौर पर शानदार रिकॉर्ड रहा है और पार्टी उन्हें अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में नामित करना चाहती है.
27 दिनों से पशु विश्वविद्यालय के चिकित्सक हड़ताल पर
वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेस के प्रोफेसर व डॉक्टर विभिन्न मांगों पर पिछले सात दिनों से हड़ताल पर हैं. विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सकों के हड़ताल के कारण आउटडोर ठप है. ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल का यह एक मात्र पशु विश्वविद्यालय हैं, जहां कुत्ते- बिल्ली सिहत अन्य पालतू जानवरों की चिकित्सा व जटिल सर्जरी भी जाती है.
सीएम को बयान वापस लेना चाहिए : राज्यपाल
राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने उस बयान को वापस लेना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बंगाल की धरती पर उतरने की अनुमति नहीं देंगी. राज्यपाल ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार के साथ अपनी दूरियाें को समाप्त करना होगा. केंद्र व राज्य के बीच खाई को पाटा जाना चाहिए.
निकाय चुनाव : उत्तर 24 परगना की आठ नगर पालिकाओं में 56 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित
पश्चिम बंगाल में राजनीति में भी महिला सशक्तीकरण पर विशेष बल दिया जा रहा है. इसी के तहत अप्रैल में होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए विभिन्न नगरपालिका में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित की गयी हैं.
गणतंत्र दिवस पर ‘भारत माता’ की पूजा करेगा आरएसएस
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने 26 जनवरी को ‘भारत माता’ पूजन दिवस के रूप में मनाने का निर्णय किया है. इस अवसर पर पूरे बंगाल के विभिन्न इलाके में ‘भारत माता’ की मूर्ति और चित्र का पूजन किया जायेगा और प्रजातंत्र की रक्षा की शपथ ली जायेगी. आरएसएस के प्रांत प्रचार प्रमुख विप्लव राय ने प्रभात खबर को बताया कि भारत माता के रूप में अवनींद्रनाथ ठाकुर द्वारा बनायी गयी भारत माता की तस्वीर का पूजन किया जायेगा.
CAA: केरल और पंजाब की चुनौती मोदी सरकार को कितना बड़ा झटका
केरल और पंजाब सहित राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र की राज्य सरकारों ने भी सीएए का किया विरोध.
बहुमत है, तो डराने वाली राजनीति नहीं करें, CAA में न हो धर्म का जिक्र : चंद्र बोस
कोलकाता : बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष व नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध के बीच कहा कि इस कानून में धर्म का उल्लेख नहीं होना चाहिए. पीड़ित सभी लोगों के लिए नागरिकता देने का प्रावधान हो.
पश्चिम बंगाल से येचुरी को राज्यसभा भेजना चाहती है माकपा
कोलकाता : मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की पश्चिम बंगाल इकाई कांग्रेस की मदद से राज्य से माकपा महासचिव सीताराम येचुरी को राज्यसभा में भेजना चाहती है. माकपा की राज्य इकाई के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि येचुरी का 2005 और 2017 के बीच राज्यसभा सदस्य के तौर पर शानदार रिकॉर्ड रहा है और पार्टी उन्हें अगले महीने होने वाले राज्यसभा चुनाव में नामित करना चाहती है.
बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 22 तक घना कोहरा, आज से शुरू हो सकता है बारिश का दौर
नयी दिल्ली : मौसम के करवट लेने से बिहार समेत देश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट के साथ ही कनकनी बढ़ गयी है. रविवार को आसमान में बादल छाये रहे. कई स्थानों पर बारिश भी हुई. वहीं, मैदानी क्षेत्र में कोहरा छाया रहा. पिछले एक सप्ताह से धूप निकलने के कारण दिन में लोगों को ठंड से राहत मिल रही थी. अचानक मौसम बदलने से कोल्ड वेव का दौर फिर से से शुरू हो गया है.
बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में 22 तक घना कोहरा, आज से शुरू हो सकता है बारिश का दौर
नयी दिल्ली : मौसम के करवट लेने से बिहार समेत देश के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट के साथ ही कनकनी बढ़ गयी है. रविवार को आसमान में बादल छाये रहे. कई स्थानों पर बारिश भी हुई. वहीं, मैदानी क्षेत्र में कोहरा छाया रहा. पिछले एक सप्ताह से धूप निकलने के कारण दिन में लोगों को ठंड से राहत मिल रही थी. अचानक मौसम बदलने से कोल्ड वेव का दौर फिर से से शुरू हो गया है.