142 results found for ''बंगाल''
प्रधानमंत्री मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, बंगाल का नाम बदलने पर हुई चर्चा
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नयी दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि गुरुवार को वह गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलना चाहती हैं. इसके लिए वह गृह मंत्री का अप्वाइंटमेंट भी मांगेंगी. अगर वह गुरुवार को दिल्ली में रहें तो मुलाकात हो सकती है.
रानीगंज के पूर्वी खंड के कोयला खदानों से मिथेन का उत्पादन दोगुना करेगी एस्सार
नयी दिल्ली : रुइया परिवार की कंपनी एस्सार की पश्चिम बंगाल के रानीगंज पूर्वी खंड से कोयला खानों से मिथेन गैस (सीबीएम) का उत्पादन दोगुना करने की योजना है. कंपनी के एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. कंपनी अभी इस खंड से फिलहाल रोजाना करीब 4.50 लाख घन मीटर प्राकृतिक गैस का उत्पादन करती है. कंपनी के एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर कहा कि उसकी योजना उत्पादन बढ़ाकर 10 लाख घन मीटर प्रतिदिन से अधिक करने की है. यह किसी भी खंड से देश में कोयला खानों से निकलने वाले मिथेन का सर्वाधिक उत्पादन होगा.
रानू मंडल की तकदीर बुलंदियों पर, हिमेश रेशमिया के बाद एक और फेमस सिंगर देंगे मौका!
कोलकाता : दिग्गज गायक कुमार सानू ने कहा कि अगर उन्हें अच्छा प्रस्ताव मिलता है तो वह सोशल मीडिया सनसनी रानू मंडल के साथ गाना गाने के लिए तैयार हैं. पश्चिम बंगाल के एक रेलवे स्टेशन पर लता मंगेशकर का गाना गाते हुए रानू मंडल का एक वीडियो पिछले महीने सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिससे उन्‍हें काफी प्रसिद्धि मिली. उन्होंने हाल ही में हिमेश रेशमिया के साथ उनकी फिल्म ''हैप्‍पी हार्डी एंड हीर'' के लिए गाना रिकॉर्ड किया है जिसे बेहद पसंद किया जा रहा है.
कालीघाट में बोले कैलाश विजयवर्गीय, राजीव कुमार में अटकी है ममता की जान
कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक पर तंज कसा है. श्री विजयवर्गीय ने बुधवार को कालीघाट में मां काली का दर्शन करने के बाद कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जान राजीव कुमार में अटकी है.
पीएम मोदी से मिलेंगी ममता, हैरत में बंगाल
ममता ने न सिर्फ़ मोदी को जन्मदिन की बधाई दी बल्कि बुधवार को दिल्ली में उनके साथ मुलाकात भी करेंगी.
मृत कार्यकर्ताओं का ‘सामूहिक पिंडदान’ करेगी भाजपा
कोलकाता : पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के मुद्दे पर प्रदेश भाजपा राष्ट्रीय स्तर पर उठाने की रणनीति बनायी है. इसके मद्देनजर पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मृत भाजपा कार्यकर्ताओं का ‘सामूहिक पिंडदान’ करने का निर्णय किया है. यह सामूहिक पिंडदान 28 सितंबर, महालया को होगा. महालया के दिन अपने पितरों का तर्पण करने की परंपरा है.
भारत-बांग्लादेश की सीमा पर पांव पसार रहा है आतंकी संगठन जेएमबी
आतंकी संगठन जमात उल- मुजाहिद्दीन (जेएमबी) भारत-बांग्लादेश की सीमा के 10 किलोमीटर के अंदर पश्चिम बंगाल, असम और त्रिपुरा में स्थायी ठिकाना बनाने की योजना बना रहा है, ताकि भारत में मुस्लिम कट्टरपंथी विचाराधारा के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ आतंक फैला सके. पश्चिम बंगाल भाजपा मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा दायर आरटीआइ के तहत गृह मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना में यह जानकारी दी गयी है.
आरएसएस ने बढ़ायी शक्ति, शाखा संगठन ने एक साथ लगाये 105 स्वास्थ्य शिविर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटा हुआ है. आरएसएस के शाखा संगठन नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन (एनएमओ) ने उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल में एक साथ 105 स्वास्थ्य शिविर लगाकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया है.
RSS ने बंगाल में बढ़ायी शक्ति, शाखा संगठन ने एक साथ लगाये 105 स्वास्थ्य शिविर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटा हुआ है. आरएसएस के शाखा संगठन नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन (एनएमओ) ने उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल में एक साथ 105 स्वास्थ्य शिविर लगा कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया.
पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए धन्यवाद कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया. सुश्री बनर्जी मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गयीं. बुधवार को मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ बैठक है.
विजयवर्गीय का तंज: राजीव ने खोली जुबान, तो ममता के आधे मंत्री होंगे कठघरे में
कोलकाता : भाजपा के महासचिव व केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि सीबीआइ की गिरफ्तारी के बाद राजीव कुमार जब जुबान खोलेंगे, तो ममता जी के आधे मंत्री कठघरे में होंगे.
पे कमीशन के नाम पर भरमा रहीं ममता : असीम
राज्य के पूर्व वित्त मंत्री असीम दासगुप्ता ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लोगों को पे कमीशन देने के वादे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ममता का यह वादा जनता को भरमाने के लिए है, क्योंकि उन्होंने जो घोषणा की है उसको पश्चिम बंगाल की माली हालत को देखते हुए मूर्तरूप देना संभव नहीं है.
मायुमं के नये प्रांतीय महामंत्री ने ली पद व गोपनीयता की शपथ
पश्चिम बंगाल-सिक्किम प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच (मायुमं) की 11वीं प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक जलपाईगुड़ी ग्रेटर शाखा के आतिथ्य में स्थानीय एक होटल के सभागार में आयोजित की गयी.
18 को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार (18 सितंबर) की शाम 4:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नयी दिल्ली में मुलाकात करेंगी. पीएमओ ने मुख्यमंत्री कार्यालय को इसकी जानकारी दे दी है. मुख्यमंत्री मंगलवार को नयी दिल्ली जायेंगी. 18 सितंबर को प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद वह विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं के साथ मुलाकात भी करेंगी.
ट्रांसपोर्टिंग के नाम पर "1.60 लाख की ठगी
बोकारो : पीसीसी लॉजेस्टिक कंपनी के पदाधिकारी पश्चिम बंगाल के वर्द्धमान निवासी जय प्रकाश पांडेय ने स्थानीय माराफारी थाना में रविवार को 1.60 लाख रुपये ठगी करने का मामला दर्ज कराया है. मामले में जस्ट डायल ऑन लाइन सर्विस के निदेशक, टाटा स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रोपराइटर अमन सिंह, चास के आदर्श कॉलोनी निवासी वैभव मिश्रा, यूपी के शाहजहांपुर निवासी बलबीर सिंह व मां करणी ट्रेलर-ट्रांसपोर्ट कंपनी पुणे के संचालक को अभियुक्त बनाया है.
युवक पर गिरा तार, मौत
मुजफ्फरपुर : रविवार की रात भगवानपुर के श्रमजीवी नगर में बिजली का तार अचानक टूटकर युवक के शरीर पर गिर गया और करंट से युवक की दर्दनाक मौत हो गयी. मृत युवक 25 वर्षीय पंकज बंगाल का रहनेवाला था. वह यहां किराये के मकान में रहकर नेटवर्किंग का काम करता था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह किसी काम से रात के करीब पौने नौ बजे अपने कमरे से निकला. सड़क पर पानी जमा था. इसी बीच उसके शरीर नंगा बिजली का तार गिर गया. तार युवक के पूरे शरीर में लिपट गया.
मयनागुड़ी: आज से पर्यटकों के लिए खुल गये संरक्षित वनांचल
मयनागुड़ी : डुआर्स समेत उत्तर बंगाल के सभी संरक्षित वनांचल सोमवार से पर्यटकों के लिए खोल दिये जा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि बरसात के तीन महीने तक वन्य प्राणियों के प्रजनन के लिये बंद रखे जाने के बाद इन्हें सैलानियों के लिये खोल दिया जा रहा है.
एनआरसी पर ममता को जवाब देंगे शाह : दिलीप
कोलकाता : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एनआरसी पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जवाब देंगे. श्री शाह कोलकाता दौरे के दौरान एनआरएसी पर भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रभात खबर को बताया कि श्री शाह एक या तीन अक्तूबर को पश्चिम बंगाल के दौरे पर आयेंगे.
आरएसएस सिखायेगा संस्कार, तेज होगा जनसंपर्क अभियान
अजय विद्यार्थी, कोलकाता : पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रति लोगों में बढ़ते झुकाव व आकर्षण के मद्देनजर नये स्वयंसेवकों में आरएसएस का संस्कार सिखाने और विभिन्न इलाकों में जनसंपर्क तेज करने की रणनीति बनायी गयी.
संतोष मित्रा स्क्वायर में 50 किलो सोने से बन रही मां दुर्गा की प्रतिमा
भारती जैनानी, कोलकाता : बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं. अलग-अलग इलाके की पूजा कमेटियां इस उत्सव की भव्य तैयारियों में लगी हुई हैं. इस साल संतोष मित्रा स्क्वायर दुर्गा पूजा कमेटी भी लोगों के लिए खास आकर्षण का केंद्र होगी. लगभग 84 साल पुरानी इस कमेटी का पूजा पंडाल हमेशा से एक नयी थीम के साथ लाखों लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है. इस बार न केवल पंडाल को भव्य तरीके से सजाया जायेगा, बल्कि पंडाल के अंदर मां दुर्गा की प्रतिमा सोना से बनायी जायेगी. इसमें 50 किलो सोने का प्रयोग किया जायेगा.