6 results found for ''फ्रॉड''
पटना : सात साल में 63 गुना बढ़ा साइबर क्राइम
पटना : प्रदेश में साइबर अपराध का ग्राफ काफी तेजी से बढ़ा है. 2012 में साइबर अपराध और ठगी की 20 घटनाएं हुई थी, जो 2018 तक बढ़ कर 1274 पर पहुंच गयी है. पिछले सात वर्षों में इसमें 63 गुना वृद्धि हुई है. साइबर अपराध की घटनाओं में इतनी तेज वृद्धि की बड़ी वजह ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का तेजी से बढ़ना है. एटीएम फ्रॉड की घटनाएं भी दिन-पर-दिन बढ़ती जा रही हैं.
दुमका : पंजाब के जज के एटीएम का क्लोन बना " 2.67 लाख की निकासी
साइबर फ्रॉड का तार दुमका से जुड़ा, जांच में पहुंची पंजाब पुलिस दुमका : साइबर अपराधियों ने पंजाब के पटियाला के एक न्यायिक दंडाधिकारी के एटीएम का क्लोनिंग कर उनके खाते से 2.67 लाख रुपये से अधिक की निकासी कर ली है. उनके खाते से यह निकासी 9 बार में 3 एवं 4 मार्च की मध्य रात्रि से अहले सुबह तक की गयी है. इस मामले में चार मार्च को पटियाला के नाबा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. जिसके अनुसंधान के लिए वहां के सहायक थाना प्रभारी एएसआई कर्मजीत सिंह व हेड कांस्टेबल राजा सिंह दुमका पहुंचे.
बैंक अधिकारी ने ही ग्राहकों के खातों से धीरे-धीरे उड़ाये 1.40 करोड़, गिरफ्तार
अपने पद का गलत फायदा उठाकर नौ वर्षों में अपने ही बैंक के विभिन्न ग्राहकों के अकाउंट से कुल एक करोड़ 40 लाख रुपये गबन करने के मामले में लालबाजार के एंटी बैंक फ्रॉड डिपार्टमेंट की टीम ने एक बैंक के सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बैंक अधिकारी का नाम सुभाशीष दास गुप्ता है.
एटीएम फ्रॉड : गिरोह की तलाश में हिमाचल पुलिस पहुंची पटना
पटना : लॉटरी व अन्य एटीएम फ्रॉड कर करोड़ों की ठगी करने के मामले में गिरोह के सदस्य रंजीत यादव (मिश्र ग्राम, संग्रामपुर, पूर्वी चंपारण) व अजय कुमार साह (धूमनगर, पश्चिमी चंपारण) के पकड़े जाने की सूचना पर शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस टीम (चंबा थाना पुलिस) पटना के गांधी मैदान थाना पहुंची.
पटना : एटीएम फ्रॉड कर एक साल में की पांच करोड़ की ठगी, दो गिरफ्तार
45 एटीएम, 12 पासबुक, 55 हजार नकद व दो मोबाइल बरामद पटना : लॉटरी व एटीएम फ्रॉड कर एक साल में पांच करोड़ की ठगी करने वाले दो जालसाजों को बुधवार को पटना पुलिस की टीम ने गांधी मैदान क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये जालसाजों में रंजीत यादव (मिश्र ग्राम, संग्रामपुर, पूर्वी चंपारण) व अजय कुमार साह (धूमनगर, पश्चिमी चंपारण) शामिल हैं.
चेक क्लोन कर डकार गये 25 लाख, बैंक कर्मचारी समेत तीन गिरफ्तार
हुगली में बैंक में काम करने के दौरान गुवाहाटी के एक ग्राहक का चेक क्लोन कर उस अकाउंट से 25 लाख रुपये निकाल लेने के आरोप में लालबाजार के एंटी बैंक फ्रॉड विभाग की टीम ने बैंक के एक कर्मचारी समेत गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हाथ आये आरोपियों के नाम सुमित रॉय, सुधीर बनर्जी और सुभाशीष पाल है. तीनों को हुगली के विभिन्न इलाकों से पकड़ा गया है.