137 results found for ''फोन पे''
भीड़ में शामिल उचक्कों ने पत्रकारों के मोबाइल फोन और पर्स उड़ाये
रांची : गुरुवार दिन के 12 बजे थे. पंडरा थाना के अपोजिट बीजेपी के टेंट में संजय सेठ पहुंचे थे. उनसे बात करने और उनकी तस्वीर लेने के लिए मीडियाकर्मियों का झुंड वहां पहुंचा. इसी बीच एक-एक कर सात मीडियाकर्मियों को पॉकेटमारों ने निशाना बनाया. इनमें सरोज कुमार ओझा का मोबाइल और पर्स में आठ से दस हजार रुपये दो चेक था. विकास सिंह, देवेंद्र सिंह, मनोज श्रीवास्तव, पिंटू दुबे, विकास राजगढ़िया, सोमनाथ सेन मोबाइल शामिल है.
चुनाव नतीजा जानने काे पूरे दिन फोन व टीवी से चिपके रहे लोग
लोकसभा चुनाव के मतगणना के दौरान गुरुवार को पूरे दिन शहर की सड़कें सुनसान रही. लोग परिणाम जानने को लेकर उत्सुक रहे. यह उत्सुकता इतनी थी कि ज्यादातर लोग घर में बैठकर लोग टीबी व मोबाइल से चिपके रहे. मिनटों-मिनटों पर लोगों ने फोन कर अपने जानने वालों से रुझान पर चर्चा करते रहे.
राज्य में बिजली की खपत बढ़ी, तो शुरू हो गया आना-जाना, परेशानी
पटना : राज्य में भीषण गर्मी के बीच बिजली की आंख-मिचौनी भी शुरू हो गयी है. जर्जर तार गर्मी में बिजली की खपत का बोझ सह नहीं पा रहे. पूरे प्रदेश में बिजली कटौती से आमलोग परेशान हैं. राजधानी पटना का हाल यह है कि करीब 43 डिग्री सेल्सियस तापमान के बीच शहर के आशियाना-दीघा रोड में मंगलवार की रात और बुधवार सुबह लगातार बिजली आती-जाती रही.
1.5 लाख में बिक रहा ट्रूकॉलर पर आपका डेटा
दिल्‍ली : मोबाइल फोन पर कॉलर की पहचान करने वाले ऐप्प ट्रूकॉलर के जरिये आपका नाम, फोन नंबर, इमेल एड्रेस सहित अन्य डेटा एक प्राइवेट इंटरनेट फोरम पर बिक्री के लिए उपलब्ध है. डेटा की खरीद बिक्री पर नजर रखने वाले एक साइबर सिक्योरिटी एनालिस्ट ने यह खुलासा किया है.
तापमान में कमी आने तक जारी रहेगा लोकल फॉल्ट
भीषण गर्मी में राजधानी के लोग घंटों बिजली कटने से परेशान हैं. पीक आवर में ओवर लोड की समस्या बढ़ गयी है. ऐसे में लोड शेडिंग कर आपूर्ति करनी पड़ रही है. राजधानी के पहाड़ी सहित कई फीडर से पावर ट्रांसफार्मर इस गर्मी के लोड को बर्दास्त नहीं कर पा रहे हैं. नतीजतन लाइनें बार-बार ट्रिप कर जा रही हैं.
मदद की गुहार
देवारिया निवासी महेश यादव एक साल से कमर व गर्दन की समस्या से ग्रसित हैं. पेशे से ड्राइवर महेश को नस रोग की समस्या है. अब वे सही से खड़ा भी नहीं हो पा रहे हैं.
सस्ता फोन : पावरबैंक और मोबाइल फोन का डेडली कॉम्बिनेशन है यह हैंडसेट, जानें
फीचर फोन विनिर्माता जीवी मोबाइल्स ने एन-3720 फीचर फोन पेश किया है जो किसी अन्य फोन को चार्ज करने के लिए पावर बैंक की तरह भी काम करता है. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया कि 2.8 इंच के डिस्प्ले वाले इस फोन में तीन सिम स्लॉट हैं.
अनुशासनहीनता के मामले में 73 माध्यमिक परीक्षार्थियों की परीक्षा रद्द
माध्यमिक परीक्षा के संचालन के लिए कुल 53604 एक्जामिनर व 1639 हेड एक्जामिनर नियुक्त किये गये थे. परीक्षा 12 फरवरी से शुरू हुई थी. इससे पहले सभी स्कूलों व परीक्षार्थियों को सावधानी बरतने व मोबाइल फोन का प्रयोग नहीं करने की
बिहार में 17% मरीजों को ही मिल रहा खून
आनंद तिवारी, पटना : अगर आप बिहार के किसी अस्पताल में हैं और आपका ब्लड ग्रुप खासकर निगेटिव है, तो फिर दुआ करें कि कभी आपको खून चढ़ाने की जरूरत न पड़े. अगर जरूरत पड़ी तो शायद ही ब्लड बैंकों से आपको खून उपलब्ध हो पायेगा, क्योंकि बिहार के सरकारी व प्राइवेट ब्लड बैंकों में खून की भारी किल्लत चल रही है. स्थिति यह है कि पटना सहित पूरे बिहार में सिर्फ 17 प्रतिशत मरीजों को ही ब्लड मिल पा रहा है. प्रदेश में खून की किल्लत और मरीजों की परेशानी हो रही है.
पटना : राजद को नहीं मिलेगी मोहसिन की विधान परिषद सीट
विधान परिषद की दो सीटों पर हो रहे अलग-अलग उपचुनाव में राजद अपनी सीट वापस नहीं पा सकेगा. चुनाव आयोग ने दोनों सीटों के लिए अलग-अलग अधिसूचना जारी की है. इस कारण सबसे अधिक वोट पाने वाले उम्मीदवार दोनोंं ही सीटों पर जीत दर्ज कर सकेंगे. माना जा रहा है कि जदयू-भाजपा के बीच एक-एक सीट का बंटवारा होगा और दोनों ही सीटें एनडीए की झोली में जायेंगी. राजद के सैयद खुर्शीद मोहसिन और भाजपा के विधान पार्षद सूरजनंदन कुशवाहा के निधन से विधान परिषद की दो सीटें खाली हुई हैं.
नेपाल ने अलीपे, वीचैट पे को प्रतिबंधित किया
काठमांडू : नेपाल के केंद्रीय बैंक ने लोकप्रिय चीनी डिजिटल वॉलेट अलीपे और वीचैट को प्रतिबंधित कर दिया है. एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. देश में आने वाले हजारों चीनी सैलानियों से विदेशी मुद्रा की कमाई के नुकसान की आशंका के मद्देनजर सेंट्रल बैंक ने यह कदम उठाया है. नेपाल राष्ट्र बैंक ने सोमवार को नोटिस जारी कर लोकप्रिय चीनी डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया .
INFINIX ने पेश किया S4 स्मार्टफोन, जानें कीमत
नयी दिल्ली : ट्रांजियन होल्डिंग्स की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी इनफिनिक्स ने मंगलवार को नया स्मार्टफोन एस4 पेश किया. कंपनी ने एक्स बैंड3 पेश कर वीयरेबल डिवाइस श्रेणी में भी कदम रखा है. फोन 28 मई से बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा. इस फोन में ट्रिपल रीयर कैमरा और 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. इस फोन में हीलिओ पी22 प्रोसेसर, तीन जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी है.
भाजपा सरकार नहीं बना पायेगी इस बात को लेकर मैं कॉन्फिडेंट हूं : पी चिदंबरम
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा कि देश में इस बार गैर भाजपा सरकार बनेगी, यह संभव है कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आये, लेकिन वह सरकार नहीं बना पायेगी. इस बात को लेकर मैं कॉन्फिडेंट हूं. इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं और एक दूसरे से संपर्क में हैं निश्चित तौर पर देश में गैर भाजपा की सरकार बनेगी.
पानी के लिए मचा हाहाकार, कलेक्ट्रेट पहुंचीं छात्राएं
बिहारशरीफ : भीषण गर्मी के बीच जिलावासियों को पानी की किल्लत से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है. भू-जल स्तर के गिरने से शुरू हुई पेयजल की समस्या दिन व दिन जटिल होती जा रही है. शहर से लेकर गांव तक यह स्थिति बरकरार है. सोमवार को सदर अस्पताल बिहारशरीफ के एएनएम हॉस्टल की छात्राओं ने अपनी पेयजल की समस्या को लेकर समाहरणालय पहुंचकर जिलाधिकारी से गुहार लगायी.
मतगणना हॉल में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध
23 मई को लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती में तैनात मतदान कर्मियों के मोबाइल फोन लाने पर प्रतिबंध रहेगा. सोमवार को न्यू टाउन हॉल में मतगणना को लेकर आयोजित दो दिवसीय ट्रेनिंग के समापन सत्र में यह हिदायत दी गयी. दो दिनों के दौरान चार सत्रों में छह सौ कर्मियों को ट्रेनिंग दी गयी. इनमें काउंटिंग सुपरवाइजर, काउंटिंग असिस्टेंट और माइक्रो ऑब्जर्वर शामिल हैं.
एनडीए की बैठक आज, ममता से मिले नायडू, अखिलेश ने फोन पर की बात
एग्जिट पोल के दावे के बाद राजनीतिक हलचल तेज हाे गयी है. एनडीए जहां माेदी सरकार की वापसी के अनुमान से गदगद है. वहीं, यूपीए 23 मई तक इंतजार के मूड में है. इस बीच सोमवार को एनडीए व यूपीए दोनों ही तरफ भेंट-मुलाकात का दौर जारी रहा. इसी कड़ी में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलायी है, जिसमें ताजा हालात पर विचार-विमर्श होगा.
इन्फोसिस के सीईओ को 2018-19 में 24.67 करोड़ रुपये का मिला सैलरी पैकेज
नयी दिल्ली : आईटी कंपनी इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सलिल पारेख को बीते वित्त वर्ष 2018-19 में 24.67 करोड़ रुपये का वेतन पैकेज मिला. कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. पारेख जनवरी, 2018 में कंपनी से जुड़े थे.उन्हें निश्चित वेतन के रूप में 6.07 करोड़ रुपये मिले, जबकि 10.96 करोड़ रुपये बोनस, प्रोत्साहन और वैरिएबल पे के रूप में मिले. इसके अलावा, 7.64 करोड़ रुपये उन्हें अन्य सुविधाओं के रूप में मिले.
मोटी रकम का लालच देकर निरंजन को बुलाया हत्या कर शव के पास साढ़े चार घंटे तक सोये रहे
मुजफ्फरपुर : मिक्चर फैक्टरी का संचालक राजकुमार पासवान तेल कारोबारी के लगातार तगादे से परेशान था. वह पहले से ही छोटन की हत्या की प्लानिंग तैयार कर चुका था. निरंजन को मोटी रकम देने का वादा कर अपनी फैक्टरी पर बुलाया. दोनों ने पहले जम कर शराब पी. रात्रि सवा दस बजे जैसे ही छोटन चौधरी तगादा करने फैक्टरी पहुंचे. शराब के नशे में धुत दोनों ने ताबड़तोड़ चाकू से वार करके हत्या कर दी. शव को ठिकाने लगाने के लिए सुबह का समय तय किया. उसके बाद दोनों शव के सामने ही खटिया पर रात तीन बजे तक सोये रहे.
दानापुर : चाचा व भतीजी की लड़ाई में वोटरों ने दिखाया उत्साह
दानापुर : पा टलिपुत्र संसदीय सीट की दानापुर विधानसभा क्षेत्र में वोटरों ने चाचा-भतीजी (रामकृपाल यादव- मीसा भारती) की लड़ाई में लोकतंत्र की आस्था खूब बढ़ायी. महिला व पुरुष पहले वोट फिर कुछ काम की सोच के साथ बूथों पर सात बजे से पहले ही कतारबद्ध हो गये थे.
दानापुर : चाचा व भतीजी की लड़ाई में वोटरों ने दिखाया उत्साह
दानापुर : पा टलिपुत्र संसदीय सीट की दानापुर विधानसभा क्षेत्र में वोटरों ने चाचा-भतीजी (रामकृपाल यादव- मीसा भारती) की लड़ाई में लोकतंत्र की आस्था खूब बढ़ायी. महिला व पुरुष पहले वोट फिर कुछ काम की सोच के साथ बूथों पर सात बजे से पहले ही कतारबद्ध हो गये थे.