126 results found for ''फैसले''
कर्नाटक 'संकट': बागी विधायकों के इस्तीफे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला- स्पीकर जल्द करें निर्णय
सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में उपजे संकट पर आज अपना फैसला सुना दिया. कोर्ट ने स्पीकर पर बागी विधायकों के इस्तीफे पर निर्णय लेने का फैसला छोड़ दिया है.
कुलभूषण जाधव मामला: अब तक जो पता है
कुलभूषण जाधव मामले में आज नीदरलैंड्स की हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत अपना फ़ैसला सुना सकती है.
कर्नाटक सियासी संकट पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला आजः पांच बड़ी ख़बरें
बाग़ी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि वह स्पीकर को उनके इस्तीफ़ों को स्वीकार करने के निर्देश दे.
क्या पाकिस्तान के जेल से रिहा होंगे कुलभूषण जाधव, अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में फैसला आज
नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय न्यायालय बुधवार को पाकिस्तान में कैद भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव पर अपना फैसला सुनायेगा.
कर्नाटक : बागियों की याचिका पर सुनवाई पूरी, फैसला आज, सीएम कल करेंगे विश्वास मत साबित
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश कुमार और कांग्रेस-जेडीएस के 15 बागी विधायकों की याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर ली. कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया.
रांचीः जज के आदेश के बाद भी कुरान नहीं बांटेगी ऋचा, फैसले के खिलाफ जाएगी हाइकोर्ट
पिठोरिया/रांची : सोशल साइट पर धार्मिक टिप्पणी करने पर पिठोरिया की युवती ऋचा पटेल उर्फ ऋचा भारती को जेल भेजना फिर उसे सशर्त जमानत देने का मामला गरमा गया है.
रांची : अब अंचलाधिकारी भी जारी करेंगे डोमेसाइल, जानें कैबिनेट के अन्य महत्वपूर्ण फैसलों के बारे में
रांची : झारखंड का स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र या डोमेसाइल अब अंचलाधिकारी (सीओ) के स्तर से भी निर्गत किया जायेगा. मंगलवार को कैबिनेट ने इससे संबंधित प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की. सीओ के स्तर से जारी प्रमाण पत्र पूरे जीवन काल के लिए मान्य होगा. पहले, स्थानीय निवासी प्रमाण पत्र निर्गत करने की अहर्ता अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) को ही थी. अब एसडीओ के अलावा सीओ भी को भी डोमेसाइल जारी करने के लिए प्राधिकृत कर दिया गया है.
कुलभूषण जाधव मामले में बुधवार को फैसला सुनायेगी ICJ
अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में बुधवार को अपना फैसला सुनायेगी. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा जाधव को दबाव वाले कबूलनामे के आधार पर मौत की सजा सुनाने को भारत ने आईसीजे में चुनौती दी है.
कर्नाटक संकट : सुप्रीम कोर्ट में बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई पूरी, बुधवार को फैसला
उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस के 15 बागी विधायकों की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई पूरी कर ली. इन विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने का विधानसभा अध्यक्ष को निर्देश देने के लिए दायर इस याचिका पर न्यायालय बुधवार को अपना आदेश सुनायेगा.
सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक के बागी विधायकों की अर्जी पर सुनवाई पूरी, बुधवार को फैसला
कर्नाटक में करीब एक पखवाड़े से जारी सियासी उथलपथल पर आज ब्रेक लग सकता है. कर्नाटक के कांग्रेस-जदएस के बागी विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज फैसला दे सकता है.
रांची : जांच होने तक जमीन अधिग्रहण पर रोक
रांची : बगोदर विधानसभा क्षेत्र के अटका गांव के रैयतों ने कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी से जीटी रोड (सिक्स लेन) के निर्माण में रैयतों को मिल रहे मुआवजे में गड़बड़ी की शिकायत की थी. सांसद ने मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिल कर उन्हें रैयतों की समस्याओं से अवगत कराया. मुख्यमंत्री ने अपने प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल को तत्काल गिरिडीह के उपायुक्त से बात कर मामले में उचित फैसला लेने को कहा.
रांची : चार माह से फाइल घूम रही, नहीं मिल रहा 4000 एसएचजी को लाभ
रांची : राज्य के 4000 महिला कृषक समूह चार माह से कृषि उपकरण बैंक की राह देख रहे हैं. कृषि विभाग के अटपटे फैसले के कारण उन्हें लाभ नहीं मिल रहा है.
प्यार में बाधा बनने के कारण हुई थी अनुपम की हत्या
दो साल पहले हुई अनुपम सिंह नामक व्यक्ति की हत्या मामले में गिरफ्तार उसकी पत्नी और उसके प्रेमी को सोमवार को बारासात के फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश किया गया. आज इस मामले में सजा सुनायी जानी थी लेकिन कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित रख लिया.
CJ के रूप में जस्टिस कुरैशी के नाम पर मंजूरी में विलंब पर विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट
उच्चतम न्यायालय ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश पद के लिए न्यायमूर्ति अकील ए कुरैशी के नाम को स्वीकृति देने में केंद्र के विलंब को लेकर दायर याचिका पर विचार करने का फैसला किया है.
वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का चयन, धौनी के भविष्य पर फैसला नहीं
वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा 19 जुलाई को होगी, लेकिन तीन अगस्त से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की शृंखला के लिए महेन्द्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है.
रांची : झिरी में कचरे के पहाड़ पर बनेगा पार्क
रांची : रांची नगर निगम अपने झिरी स्थित डंपिंग यार्ड में जमा कचरे के पहाड़ पर एक हॉर्टिकल्चर पार्क बनायेगा. इस पार्क की रूपरेखा तैयार करने के लिए हाल ही में रांची नगर निगम के अधिकारी हैदराबाद और अहमदाबाद का दौरा भी कर चुके हैं. वहां के पार्क को देख कर नगर निगम के अधिकारी काफी प्रभावित हुए, जिसके बाद रांची में भी ऐसा ही पार्क बनाने का फैसला किया गया.
रांची : मनी लाउंड्रिंग के आरोपी सीए नरेश ने किया सरेंडर
रांची : सुप्रीम कोर्ट ने मनी लाउंड्रिंग के आरोपी चार्टर्ड अकाउंटेंट नरेश केजरीवाल को पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश के कोर्ट में सरेंडर करने का आदेश दिया है. साथ ही ट्रायल कोर्ट द्वारा अभियुक्त की नियमित जमानत याचिका पर फैसला होने तक उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के आलोक में सीए ने विशेष न्यायाधीश की अदालत में सरेंडर कर दिया. हालांकि उसकी जमानत याचिका पर अभी फैसला नहीं हो सका है.
जमशेदपुर : झारखंड एजुकेशन ट्रिब्यूनल के आदेश पर जिला स्तरीय कमेटी गठन की प्रक्रिया शुरू
जमशेदपुर : प्राइवेट स्कूलों की फीस बढ़ोतरी पर आये झारखंड हाइकोर्ट के अंतरिम फैसले के बाद प्राइवेट स्कूलों में फीस नियंत्रण व मान्यता निर्धारण कमेटी बनाने का काम जल्द ही शुरू किया जायेगा.
धौनी पर संन्‍यास का दबाव डालने के बजाए खुद लेने दें फैसला : चेतन चौहान
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी की लगातार जारी आलोचना और उनके संन्यास की उठती मांगों के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी चेतन चौहान ने कहा कि इस चैम्पियन क्रिकेटर पर दबाव डालने के बजाय भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान का एहतराम करते हुए उन्हें खुद फैसला लेने दिया जाए.
सांप्रदायिक सौहार्द्र स्थापित करने के लिए मदरसा परिसर में बनाये जायेंगे मंदिर और मस्जिद
अलीगढ़ (उप्र) : अलीगढ़ के एक मदरसे के प्रशासन ने हिंदुस्तान की गंगा-जमुनी तहजीब को मजबूत करने के लिए अपने परिसर में अगल-बगल मंदिर और मस्जिद स्थापित करने का फैसला किया है. अल नूर चैरिटेबल सोसाइटी द्वारा संचालित इस मदरसे में पढ़ने वाले मुस्लिम और हिंदू छात्रों की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया गया है.