122 results found for ''फैमिली ऑफ ठाकुरगंज''
बोकारो : सामाजिक समरसता के लिए आरपीआइ को वोट करें : रामदास अठावले
बोकारो : रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले गुरुवार को बोकारो में पहुंचे. सेक्टर नौ स्थित वैशाली मोड़ में चुनावी सभा काे संबोधित करते हुए पार्टी के बोकारो प्रत्याशी नवल कुमार शर्मा के पक्ष में मतदान करने की अपील की.
डीएम ने प्रखंड मुख्यालय का किया निरीक्षण
ठाकुरगंज : जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा ने गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जिला पदाधिकारी ने मनरेगा, आईसीडीएस, लोक सेवा का अधिकार एवं पैक्स चुनाव संग अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया.
सड़क किनारे लगाया बाइक तो लगेगा वाहन मालिक को जुर्माना
जमुई : एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनु ने गुरुवार को चैंबर ऑफ कॉमर्स के व्यवसायियों के साथ सदर थाना परिसर में बैठक किया. इस दौरान एसपी ने कई तरह के दिशा निर्देश दिए. मौके पर उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा. इसे लेकर जल्द ही नए सिरे से अभियान चलाया जाएगा.
पीड़ित को उपभोक्ता फोरम में मिला न्याय
बांका : जिला उपभोक्ता फोरम में गुरुवार को वर्ष 2009 से भटक रहे एक पीड़ित के पक्ष में फैसला सुनाया है. इस संबंध में फोरम के अध्यक्ष मो नइममुल्ला ने बताया कि वर्ष 2009 में सदर प्रखंड में कार्यरत स्टेनो दया प्रसाद झा ने अपनी पत्नी के नाम से एलआइसी ऑफ इंडिया में वर्ष 2009 के अप्रैल माह में एक बीमा कराया था.
सीटीइटी में 90 मिनट पहले ही पहुंचना होगा सेंटर
पटना : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) का सेंट्रल एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीइटी) 2019 आठ दिसंबर को आयोजित होगा. पहला पेपर सुबह 9.30 से 12 बजे होगा और दूसरा पेपर 2.30 से 4.30 बजे शाम तक होगा. यह टेस्ट 110 शहरों में होगा. इसके लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों को परीक्षा से 90 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना है. परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले ही सेंटर के अंदर प्रवेश करना होगा, जिसके बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा.
मिस ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स 2020 का खिताब जीतने की तैयारी में जुटीं मंजू
बैंकाक में पांच फरवरी को होने वाले मिस ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स 2020 में दार्जिलिंग की बेटी मंजू थापा भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. मंजू थापा का चयन अमन गांधी फिल्म प्रोडक्शन द्वारा किया गया है. मिस ग्लोरी ऑफ यूनिवर्स प्रतियोगिता में मंजू थापा अपना जलवा बिखेरने के लिए इन दिनों पूरी तैयारी कर रही हैं.
पीएलएफआइ के उग्रवादियों ने की हजारीबाग में त्रिवेणी सैनिक के जीएम की हत्या
रांची/हजारीबाग : झारखंड के उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआइ) ने हजारीबाग में त्रिवेणी सैनिक कंपनी के जीएम की हत्या की जिम्मेदारी ली है. बुधवार की रात करीब 9:15 बजे जेनरल मैनेजर गोपाल सिंह की हत्या के बाद गुरुवार (5 दिसंबर, 2019) सुबह पीएलएफआइ ने पत्रकारों के नाम एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली.
एसपी ने किया पंजवारा थाने का निरीक्षण, दिये कई निर्देश
पंजवारा : पुलिस कप्तान अरविंद कुमार गुप्ता ने बुधवार को पंजवारा थाना का निरीक्षण किया. जहां सर्वप्रथम पुलिसकर्मियों ने एसपी को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी. इस दौरान पुलिस कप्तान ने कई एक पुलिस जवान को उनके ड्रेस पर ध्यान दिलाते हुए उन्हें अपने पहनावे में सुधार करने का निर्देश दिया.
एनसीइआरटी: 15 रिक्त पदों के लिए जल्द करें आवेदन, जानें अंतिम तिथि
नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एनसीईआरटी) ने विभिन्न श्रेणी के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं.
गिल्हाबाड़ी एसएसबी सीमा चौकी के लिए 3 एकड़ भूमि की अधिग्रहण प्रक्रिया पूर्ण
पाठामारी : एसएसबी 19वीं वाहिनी ठाकुरगंज की सीमा चौकी गिल्हाबाड़ी की स्थाई निर्माण के लिए तीन एकड़ जमीन की अधिग्रहण प्रक्रिया विगत 3 दिसंबर को पूरा कर लिया गया.
दार्जिलिंग सांसद ने पत्र लिख अलुआबाड़ी होकर ट्रेन परिचालन की मांग की
ठाकुरगंज : सिलीगुड़ी बागडोगरा-नक्सलबाड़ी, अधिकारी व ठाकुरगंज होकर कोलकाता की ओर जाने वाली ट्रेनों के परिचालन की पहल प्रारंभ हो गयी है. सीमावर्ती दार्जलिंग सांसद राजू विष्ठा ने इस मामले में रेल मंत्री को पत्र लिखकर इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है.
अंतरा, छाया, फैमिली प्लानिंग जैसे कार्यक्रमों को बनाएं सफल : डीएम
सहरसा : समाहरणालय के सभागार में बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी डॉ शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, ब्लॉक हेल्थ मैनैजर, ब्लॉक एमिली कोऑर्डिनेटर को दिशा निर्देश दिया कि वे अपने काम में कोताही ना बरतें. साथ ही स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ आम लोगों तक पहुंचाएं. सिविल सर्जन डॉ ललन सिंह ने बताया कि जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार की जरूरत है.
रैंकिंग पिकलबॉल के लिए बिहार टीम रवाना
पटना : पुणे (महाराष्ट्र) में सात से आठ दिसंबर तक होनेवाली प्रथम ऑल इंडिया पिकलबॉल रैंकिंग प्रतियोगिता ( पुरुष व महिला) के लिए बुधवार को 16 सदस्यीय बिहार टीम रवाना हो गयी. टीम की घोषणा पिकलबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव रंजन कुमार गुप्ता ने बताया कि बिहार की टीम पुरुष और महिला एकल, डबल और मिश्रित स्पर्धा में हिस्सा लेगी.
काउंसिल ने की नगर आयुक्त के अधिकार घटाने की मांग
पटना : नगर आयुक्त बिना स्वीकृति के 60 लाख रुपये खर्च कर सकते हैं. इस अधिकार को राज्य सरकार शीघ्र खत्म करे. यह मांग बुधवार को मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में आयोजित मेयर-डिप्टी मेयर काउंसिल ऑफ बिहार की बैठक में उठी. बैठक में उपस्थित मेयर व डिप्टी मेयर ने कहा कि निगम के प्रति सशक्त स्थायी समिति व निगम बोर्ड जवाबदेह है. स्थायी समिति व बोर्ड से स्वीकृत योजना पर ही राशि खर्च की जाये. यह 14वें वित्त आयोग में प्रावधान भी किया गया है.
रांची : इडी की कार्रवाई, जेइ राम विनोद सिन्हा की 1.45 करोड़ की संपत्ति अटैच
रांची : खूंटी जिला परिषद के तत्कालीन कनीय अभियंता (जेइ) राम विनोद सिन्हा की 1.45 करोड़ रुपये की संपत्ति प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने जब्त की है. जेइ ने मेसर्स अरुणाचल प्रदेश मिनरल डेवलपमेंट एंड ट्रेडिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड के नाम से एक कंपनी बनाकर तीन टर्म डिपॉजिट ईटानगर के विजया बैंक शाखा में किया गया था. इसको ही इडी ने अटैच किया है.
जाली नोटों का धंधा करनेवाले के घर छापेमारी
जाली नोट के कारोबार को लेकर डीआरआइ (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने मंगलवार की देर रात थाना क्षेत्र के सोठगांव गांव निवासी मो. मुमताज के घर छापेमारी की. टीम के अधिकारियों ने घर में विभिन्न जगहों पर जांच की. बताया जा रहा है कि देर रात करीब बारह बजे तीन सदस्यीय डीआरआई की टीम हरलाखी थाना पहुंची.
उत्पादों से किया आकर्षित
बैंक ऑफ इंडिया के उपक्रम स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) में सिलाई की प्रशिक्षण ले रही महिला प्रशिक्षुओं ने वस्त्र प्रदर्शनी लगायी. मौके पर निदेशक परेश कुमार सिन्हा ने कहा कि महिलाओं ने कठिन प्रशिक्षण लेकर सिलाई के बेहतरीन नमूने पेश कर यह साबित कर दिया है कि
अमरेश गणक बने रोटरी के अध्यक्ष
गांधी चौक स्थित रोटरी क्लब ऑफ रामगढ़ के सभागार में चुनाव प्रभारी कमलेश्वर सिंह ने (सत्र 2020-21) अध्यक्ष रोटेरियन विजय कुमार की टीम के सदस्यों के साथ-साथ पांच निदेशकों के नाम की घोषणा की. सत्र 2021-22 के लिए रोटरी क्लब ऑफ रामगढ़ के अध्यक्ष पद के लिए रोटेरियन अमरेश गणक के नाम की घोषणा की.
अफगान से प्याज मंगाकर 70-80 रुपये किलो बेच रहे हैं दिल्ली-पंजाब के व्यापारी
चंडीगढ़ : दिल्ली और पंजाब के व्यापारी अफगानिस्तान से प्याज का आयात कर रहे हैं. अटारी-वाघा बॉर्डर से होता हुआ 10 से 15 ट्रक प्याज रोजाना अमृतसर पहुंच रहा है. फेडरेशन ऑफ किरयाना एंड ड्राई फ्रुट कमर्शियल एसोसिएशन के अनिल मेहरा ने यहां बताया कि प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसे में अफगानिस्तान से 10 से 15 ट्रक प्याज रोजाना अमृतसर पहुंच रहा है. इसे पंजाब और दिल्ली के व्यापारी यह आयात कर रहे हैं. इसकी उत्तर भारत के बाजारों में आपूर्ति की जा रही है.
वैशाली में एटीएम काट कर 16 लाख 59 हजार रुपये की चोरी, सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस
हाजीपुर : वैशाली जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम काट कर चोरों ने 16 लाख 59 हजार रुपये चुरा लिये. बुधवार की सुबह एटीएम में चोरी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गयी है.