156 results found for ''फैमिली ऑफ ठाकुरगंज''
महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज : खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश ने इंडिया बी को 14 रनों से हराया
महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज का खिताब बांग्लादेश की टीम ने बुधवार को अपने नाम कर लिया. राजधानी स्थित ऊर्जा स्टेडियम में खेले गये फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया बी टीम को 14 रनों से हराकर चैंपियन बनी. तीन मैचों में लगातार अर्धशतक बनानेवाली इंडिया बी की मेघना को वीमेन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. वहीं, फाइनल मैच वीमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार बांग्लादेश की जहांआरा को मिला. इसके पूर्व खेले गये तीसरे स्थान के मुकाबले में इंडिया ए ने जीत का स्वाद चखा. इस मैच में इंडिया ए टीम ने केआर झांझड़ की घातक गेंदबाजी की बदौलत थाईलैंड को सात विकेटों से पराजित किया.
महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज : खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश ने इंडिया बी को 14 रनों से हराया
महिला टी-20 चतुष्कोणीय सीरीज का खिताब बांग्लादेश की टीम ने बुधवार को अपने नाम कर लिया. राजधानी स्थित ऊर्जा स्टेडियम में खेले गये फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में इंडिया बी टीम को 14 रनों से हराकर चैंपियन बनी. तीन मैचों में लगातार अर्धशतक बनानेवाली इंडिया बी की मेघना को वीमेन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. वहीं, फाइनल मैच वीमेन ऑफ द मैच का पुरस्कार बांग्लादेश की जहांआरा को मिला. इसके पूर्व खेले गये तीसरे स्थान के मुकाबले में इंडिया ए ने जीत का स्वाद चखा. इस मैच में इंडिया ए टीम ने केआर झांझड़ की घातक गेंदबाजी की बदौलत थाईलैंड को सात विकेटों से पराजित किया.
CAA-NRC को लेकर प्रशांत किशोर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दी चुनौती, कहा...
पटना : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनाती दी है. साथ ही कहा है कि अगर आप सीएए और एनआरसी का विरोध करनेवालों की परवाह नहीं करते हैं, तो आगे बढ़िए और लागू करने की कोशिश कीजिए.
रांची : लेबर रूम में आइसीयू का करें संचालन : डॉ शालिनी वलेचा
पीजी की सीटें बढ़ाने को लेकर निरीक्षण िकया गया रांची : रिम्स के स्त्री एवं प्रसूति विभाग में पीजी की सीटें बढ़ाने के लिए सोमवार को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआइ) की टीम ने निरीक्षण किया.
एक ही परिवार के चार लोग गंभीर
ठाकुरगंज : सिलीगुड़ी से कार पर सवार होकर एक शादी समारोह में भाग लेने ठाकुरगंज आ रहे एक ही परिवार के चार व्यक्ति मंगलवार को सड़क दुर्घटना में घायल हो गये। एनएच 327 ई पर गलगलिया चेक पोस्ट और पिपरिथान चौक के बीच अनियंत्रित कार पेड़ से टकरा गयी। इस घटना के बाद सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए सिलीगुड़ी भेज दिया गया.
11 से 13 मार्च तक बैंकों में हड़ताल
पटना : यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर 31 जनवरी से एक फरवरी तक बैंककर्मियों की देशव्यापी हड़ताल होगी. मांगें नहीं सुने जाने पर 11 से 13 मार्च तक पुन: तीन दिवसीय हड़ताल होगी. इसके बावजूद सरकार मांगों को नहीं सुनेगी, तो एक अप्रैल से देशभर के तमाम बैंककर्मी अनिश्चितकालीन देशव्यापी हड़ताल करेंगे.
अब कुत्ते भी ठहरेंगे होटल में, खायेंगे लजीज खाना, खास व्यंजनों के साथ बेड टी की भी सुविधा
कोलकाता : नया साल कुत्तों के लिए भी खुशियों की सौगात लेकर आया है. कोलकाता में जल्द ही एक ऐसा होटल खुलने जा रहा है, जहां अब इंसानों की तरह कुत्ते खाना खा सकेंगे. वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेज कुत्तों के बेहतर स्वास्थ्य व कुत्ता प्रेमियों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए ‘डॉग होटल’ खोलने जा रहा है.
दो घंटे में प्रबंधन की जानी हकीकत
मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की तीन सदस्यीय टीम मंगलवार को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. यहां उपलब्ध सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं की पड़ताल की. करीब दो घंटे तक टीम ने हॉस्पिटल के तमाम वार्डों में जाकर सुविधाओं की हकीकत जांची और उसे अपने रिपोर्ट में दर्ज किया. कॉलेज प्रशासन इन दौरान अलर्ट रहा.
शाह ने कहा, भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर
कोलकाता : भारत कठिन दौर से गुजर रहा है और सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि दर अभी नीचे बनी रहेगी. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक फाइनेंस एंड पॉलिसी (एनआईपीएफपी) के प्राफेसर अजय शाह ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि इसका कोई त्वरित समाधान नहीं है. हां, अगर समाज के लोग तथा राजनीतिक वर्ग एक-दूसरे के साथ मिल-बैठकर शांति के साथ चर्चा करें तभी इसका समाधान होगा.
रांची : स्मार्ट ग्रुप को इंडियन अचीवर्स का सम्मान
रांची : स्मार्ट ग्रुप ऑफ कंपनी के निदेशक दीपक चौधरी को औद्योगिक श्रेणी में उल्लेखनीय कार्यों के लिए चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड एंड इंडियन अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया. उन्हें यह सम्मान नयी दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिया.
शाम होते-होते सड़कें होने लगी सूनी, आवाजाही हो गयी कम
ठाकुरगंज : लगातार बदलते मौसम ने लोगों को परेशान कर दिया है. पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फ़बारी व दो दिन पूर्व हुई बारिश का असर दिख रहा है. सोमवार को मौसम काफी सर्द रहा. शाम होते-होते शहरों की सड़कों पर आवाजाही कम हो गयी. तापमान में गिरावट होने से कनकनी बढ़ गयी है.
60 हजार बच्चों को खुराक पिलाने का लक्ष्य
कुर्लीकोट : ठाकुरगंज प्रखंड में सोमवार को राष्ट्रीय पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान के पहले चक्र की शुरुआत प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ एके झा और एसएसबी के जवान नवजात शिशु को ने पोलियो की खुराक पिलाकर की.सोमवार को प्रात: जलेबियामोर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ठाकुरगंज ने राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत पोलियो की दवा पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया. 0 से 5 वर्ष की आयु के बच्चों बच्चियों को खुराक पिलाई जा रही है.स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के अलावे इस अभियान में आईसीडीएस के कर्मी भी मुख्य रूप से भाग लें रहे हैं.
भेंडरानी गांव में अगलगी लाखों की संपत्ति जली
पौआखाली : ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत बन्दरझूला पंचायत के भेंडरानी गांव में रविवार की रात लगभग 11 बजे अगलगी की घटना में कई घर जल गये. इसमें करीब डेढ़ दर्जन मवेशियों की भी मौके पर मौत हो गयी. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि रात में अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गयी.
मक्का व्यवसायी की बाइक की डिक्की से उचक्कों ने उड़ाये 50 हजार
उदाकिशुनगंज : प्रखंड मुख्यालय के पटेल चौक पर दिनदहाड़े मक्का व्यवसायी राजकुमार भगत की बाइक की डिक्की से 50 हजार नकद राशि उचक्कों ने उड़ा लिया. जानकारी के अनुसार पुरैनी थाना क्षेत्र के औराय पंचायत लाली टोला, वार्ड दो निवासी गोपाल भगत के पुत्र राजकुमार भगत उदाकिशुनगंज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से 50 हजार रुपये कि निकासी कर घर जा रहा था.
व्यवसायी हित में काम करने को कटिबद्ध है मुंगेर चैंबर ऑफ कॉमर्स: कृष्ण अग्रवाल
मुंगेर : मुंगेर चेंबर ऑफ कॉमर्स मुंगेर के पांचवीं कार्यकारिणी की विशेष बैठक शिवनंदन पैलेस में सोमवार को आयोजित हुई. उसकी अध्यक्षता चैंबर अध्यक्ष कृष्ण कुमार अग्रवाल ने की. जबकि संचालन कार्यकारी सचिव मनोज जैन ने किया.
रांची : कचनार के फूल से बनेगी दवा, एम्स करेगा रिसर्च
रांची : ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, नयी दिल्ली (एम्स) झारखंड में होने वाले कचनार के फूल का इस्तेमाल दवा के रूप में करने के लिए अनुसंधान (रिसर्च) करेगा. झारखंड में कचनार के फूल से तैयार औषधि का उपयोग यहां के आदिवासी ब्लड प्रेशर और आंख की दवा के लिए करते हैं. वन विभाग के पूर्व पीसीसीएफ डॉ संजय कुमार और सीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह ने इस पर अनुसंधान की पहल शुरू की थी.
स्वास्थ्य विभाग ने की जिले में 94 अनधिकृत अस्पतालों की पहचान
सीवान : इंडियन एसोसिएशन ऑफ पैथोलॉजिस्ट एंड माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनाम राज्य सरकार एवं अन्य में उच्च न्यायालय, पटना के द्वारा पारित आदेश के अनुपालन करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले के अधिकृति व अनधिकृत हॉस्पिटल, जांच घर, डायग्नोस्टिक सेंटर एवं पैथोलॉजी लैबोरेट्री की पहचान कर विभाग को सुपुर्द कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग ने पूरे जिले की जांच के बाद जिले में कुल 186 संचालित हॉस्पिटल, जांच घर, डायग्नोस्टिक सेंटर, पैथोलॉजी लैबोरेट्री की पहचान किया है.
27 दिनों से पशु विश्वविद्यालय के चिकित्सक हड़ताल पर
वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेस के प्रोफेसर व डॉक्टर विभिन्न मांगों पर पिछले सात दिनों से हड़ताल पर हैं. विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सकों के हड़ताल के कारण आउटडोर ठप है. ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल का यह एक मात्र पशु विश्वविद्यालय हैं, जहां कुत्ते- बिल्ली सिहत अन्य पालतू जानवरों की चिकित्सा व जटिल सर्जरी भी जाती है.
टासरा ओपेन प्रोजेक्ट में फिर होगा कोयला खनन
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया की महत्वाकांक्षी टासरा मेघा ओपेन कास्ट परियोजना एकबार फिर खुलेगी. केंद्र सरकार ने दो माह पहले राज्य सरकार को लीज नवीकरण की बाबत पत्र लिखा था. रघुवर दास की तत्कालीन सरकार ने अपने आखिरी दिनों के कार्यकाल में नवीकरण का आदेश जारी किया.
दो कार्यालयों से आठ लाख की चोरी
बंजरिया पोखर के सामने स्थित बैंक ऑफ बडौदा एवं तरुण खाद बीज भंडार के कार्यालय में चोरों ने शनिवार रात भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. तीन मंजिले इमारत में उक्त दोनों कार्यालय चलता है.