20 results found for ''फेसबुक''
FB Insta Stories में अब गाना भी जोड़ सकेंगे भारतीय यूजर्स
नयी दिल्ली : देश में इंस्टाग्राम और फेसबुक के उपयोक्ता अब अपनी ''स्टोरीज'' में संगीत को भी जोड़ सकेंगे. फेसबुक ने मंगलवार को एक बयान में कहा, फेसबुक आज (मंगलवार को) घोषणा करता है कि भारत में उसके फेसबुक और इंस्टाग्राम के उपयोक्ता संगीत के माध्यम से भी अपने को अभिव्यक्त कर सकते हैं.
पीड़िता ने कहा, गेम खेलने के दौरान सोशल मीडिया में पोस्ट हुई थी तस्वीर
आरा : सोमवार को पीड़ित बच्ची को लेकर महिला विकास मंच कोर्ट पहुंचा. कोर्ट पहुंचने के बाद बच्ची को पुलिस संरक्षण में रखा गया. उसके बाद कोर्ट द्वारा सुनवाई करते हुए बच्ची को बाल कल्याण समिति के हवाले किया गया. इधर महिला विकास मंच की सदस्या एसपी से मिलकर फेसबुक पर फोटो वायरल करने के मामले में जानकारी दी. साथ ही पीड़ित बच्ची का लिखा हुआ आवेदन भी पुलिस को सौंपा गया.
फेसबुक पर नाबालिग की अश्लील तस्वीर अपलोड करने की प्राथमिकी
गलत तरीके से नाबालिक लड़की की तस्वीर इंटरनेट, फेस बुक पर अपलोड कर दस लाख रुपये की अवैध मांग किये जाने का एक मामला सामने आया है. इस मामले में पीड़िता की मां ने नगर थाना में अपने भाई के साला को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज मामले में पीड़िता ने कहा है कि वह शंकर चौक स्थित एक भाड़े के मकान में पति व बच्चों के साथ रहती है.
Whatsapp अब आपके फिंगरप्रिंट से होगा Lock, ऐसे करें एक्टिवेट
फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपने यूजर्स की सिक्योरिटी को लेकर लगातार कोशिश करता रहता है. इसी के तहत व्हाट्सऐप अब एक नया फीचर लेकर आया है, फिंगर प्रिंट लॉक. इसकी मदद से ऐप को फिंगरप्रिंट स्कैनर से लॉक किया जा सकता है.
Facebook ने मुकेश अंबानी को दिया जवाब : डेटा कोई तेल नहीं, इसे भारत के भीतर नहीं रोकना उचित नहीं
नयी दिल्ली : फेसबुक इंक ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जवाब देते हुए कहा कि डेटा कोई नया तेल नहीं है. भारत जैसे देशों को डेटा को देश में ही रोकने के बजाय इसके दूसरे देशों में मुक्त प्रवाह की अनुमति देनी चाहिए. फेसबुक के उपाध्यक्ष (विदेश मामले एवं संचार) निक क्लेग ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से डेटा साझा करना अहम है. गंभीर अपराध और आतंकवाद पर शिकंजा कसने के बीच भारत खुद को प्रमुख वैश्विक डेटा-साझाकरण पहलों से बाहर रखता है.
फीस जमा नहीं किये जाने पर प्रधानाचार्य ने की छात्र की पिटाई
इसी विद्यालय के कुछ छात्रों के अभिभावकों ने सोशल मीडिया फेसबुक पर डीएम के नाम से विद्यालय के खिलाफ पोस्ट कर दिया. इसमें अभिभावकों ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि विद्यालय प्रशासन द्वारा मार्च 2020 तक एकमुश्त फीस मांगा जा रहा है .
फीस जमा नहीं करने पर प्रधानाचार्य ने छात्र को पीटा, शिक्षक पिता ने वेतन मिलने के बाद कही थी फीस देने की बात
सीवान : बिहार में सीवान जिले के एक प्रतिष्ठित सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूल में दसवीं कक्षा के छात्र द्वारा फरवरी माह तक एकमुश्त फीस नहीं दिये जाने पर प्रधानाचार्य द्वारा छात्र की पिटाई कर दी गयी. रोते बिलखते छात्र घर पहुंचा तथा अपने माता पिता को घटना की जानकारी दी. इसी विद्यालय के कुछ छात्रों के अभिभावकों ने सोशल मीडिया फेसबुक पर जिलाधिकारी के नाम से विद्यालय के खिलाफ पोस्ट किया है. इसमें अभिभावकों ने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि विद्यालय प्रशासन द्वारा मार्च 2020 तक एकमुश्त फीस मांगा जा रहा है. ऐसा नहीं करने पर परीक्षा से वंचित करने की धमकी दी जा रही है.
केबीसी-11 में पहले करोड़पति बने जहानाबाद के सनोज राज
जहानाबाद : जिले के हुलासगंज प्रखंड स्थित ढोंगरा गांव के सनोज राज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-11 के पहले करोड़पति बन गये हैं. सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर आनेवाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया है, जिसमें वह 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिखायी दे रहे हैं.
बढ़ते डिजिटल विज्ञापन
बीते वित्त वर्ष में डिजिटल विज्ञापनों पर कर से सरकार को 939 करोड़ रुपये की राजस्व प्राप्ति हुई है. यह वित्त वर्ष 2017-18 की तुलना में 59 प्रतिशत अधिक है. रिपोर्टों के आकलन के अनुसार, 2018-19 में भारतीय कारोबारियों ने कम-से-कम 15,650 करोड़ रुपये के विज्ञापन फेसबुक और गूगल जैसे डिजिटल मंचों पर दिये थे.
फेसबुक एकाउंट हैक कर किया सांप्रदायिक तनाव की कोशिश
देउरा-बंधौली सहित प्रखंड क्षेत्र में बुधवार चार सितंबर को अचानक सांप्रदायिक तनाव गहराने लगा. इसकी हकीकत सामने आते ही लोगों ने मामले को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया. बता दें कि तीन सितंबर को देउरा-बंधौली निवासी रामबाबू गुप्ता की फेसबुक अकाउंट को किसी ने हैक कर उसपर एक समुदाय विशेष के लिए अभद्र शब्दों का उपयोग कर पोस्ट कर दिया.
पटना : जब तक अन्य राज्यों में प्रतिबंधित नहीं होगी शराब व गुटखा, राज्य में बंदी का फायदा नहीं
जदयू विधायक- अमरनाथ गामी ने कहा, फेसबुक पर भी लिखे पोस्ट पटना : जदयू विधायक अमरनाथ गामी ने राज्य में शराबबंदी व गुटखा बंदी पर अपनी राय रखी है. फेसबुक पर लिखे पोस्ट के बाद जब प्रभात खबर ने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि राज्य में शराबबंदी या गुटखा बंदी का फायदा तभी मिलेगा. जब देश के अन्य राज्यों में भी से सब प्रतिबंधित होंगे.
Facebook अब नहीं बताएगा आपके पोस्ट को कितने मिले ‘लाइक’, ‘टैग' करने पर भी नया नियम
फेसबुक पर आपके पोस्ट को मिलने वाले ‘लाइक'' की संख्या जल्द ही इस सोशल मीडिया साइट पर आपके दोस्तों और अन्य यूजर को देखने को नहीं मिल पाएगी.
फेसबुक का क्लीयर हिस्ट्री फीचर, यूजर अकाउंट से अलग होगा डेटा
मई, 2018 में हुए फेसबुक के एफ8 कॉन्फ्रेंस में मार्क जुकरबर्ग ने ''क्लीयर हिस्ट्री'' टूल की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि यह टूल यूजर के फेसबुक से ब्राउजिंग डेटा को हटाने में मदद करेगा. इस घोषणा के एक वर्ष से अधिक समय गुजर जाने के बाद बीते महीने कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च किया. शुरुआती दौर में यह सुविधा स्पेन, आयरलैंड और दक्षिण कोरिया के लिए उपलब्ध करायी जायेगी. आगामी महीनों में पूरी दुनिया के लिए इसे लॉन्च किया जाएगा.
फेसबुक का क्लीयर हिस्ट्री फीचर, यूजर अकाउंट से अलग होगा डेटा
मई, 2018 में हुए फेसबुक के एफ8 कॉन्फ्रेंस में मार्क जुकरबर्ग ने ''क्लीयर हिस्ट्री'' टूल की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि यह टूल यूजर के फेसबुक से ब्राउजिंग डेटा को हटाने में मदद करेगा. इस घोषणा के एक वर्ष से अधिक समय गुजर जाने के बाद बीते महीने कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च किया. शुरुआती दौर में यह सुविधा स्पेन, आयरलैंड और दक्षिण कोरिया के लिए उपलब्ध करायी जायेगी. आगामी महीनों में पूरी दुनिया के लिए इसे लॉन्च किया जाएगा.
फेसबुक पर अपशब्द टिप्पणी मामले में विधायक प्रेमा चौधरी ने तीन लोगों पर दर्ज कराया मामला
पातेपुर / वैशाली : पातेपुर विधानसभा की राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) विधायक प्रेमा चौधरी के फेसबुक पर अपशब्द टिप्पणी करने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.
सोशल मीडिया पर भाजपा नेता ने भाई की पत्नी पर अभद्र पोस्ट किया, महिला थाने में दर्ज नहीं की गयी प्राथमिकी
कटिहार : कदवा थाना क्षेत्र के सोनैली निवासी भाजपा नेता ने अपने भाई की पत्नी के बारे में फेसबुक एकाउंट में उसके चरित्र के बारे में आपत्तिजनक आरोप लगाते हुए पोस्ट किया है. पीड़िता अपने पति के साथ महिला थाना पहुंची. पीड़ित पक्ष ने महिला थाना पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसे कदवा थाना जाने की सलाह दे डाली. पीड़िता ने बताया कि उसके ससुर सुरेश चंद्र साह व मेरे जेठ विपिन बिहारी साह के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया.
फेसबुक पेज से छात्रों की समस्याओं का समाधान कर रहा है सीबीएसइ
रजिस्टर्ड होने वाले पैरेंट्स को भेजा जा रहा वीडियो लिंक पटना : स्टूडेंट व पैरेंट की मदद करने के लिए सीबीएसइ दिल्ली नाम से फेसबुक पेज बनाया गया है. यह पेज स्टूडेंट की विषय से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए बनाया गया है.
अखबार के नाम पर फर्जी फेसबुक एकाउंट बना लोगों को परेशान करने वाला गया जेल
एक दैनिक अखबार के नाम का फर्जी फेसबुक एकाउंट उपयोग कर लोगों परेशान करने वाले युवक को सोमवार को जेल भेजा दिया गया है. पकड़ाया युवक जैनामोड़ के व्यापार मंडल गली निवासी प्रकाश सिंह है. उसे जरीडीह सर्किल इंस्पेक्टर मोहम्मद रुस्तम खान में रविवार को पकड़ा.
रक्तदान करें, अच्छा लगता है : ईश्वर ऐसे नेक काम का मौका मुझे देता रहे
प्रभात खबर के सहकर्मियों ने अचानक रक्त की जरूरत पड़ने पर बिना समय गंवाये रक्तदान कर किसी का जीवन बचाने में अपना सहयोग दिया. हम यहां अरविंद मिश्र का अनुभव प्रकाशित कर रहे हैं, उनके फेसबुक वॉल से, ताकि सबको रक्तदान करने की प्रेरणा मिले. कुछ साल पहले जब मेरी दादी को खून की सख्त जरूरत थी. मैंने खून देने की इच्छा जतायी, लेकिन ब्लड बैंक वाले ने मुझे यह कहते हुए मना कर दिया कि मेरा वजन बहुत कम है.
सरदार ग्रुप में साइबर ठग का वीडियो वायरल
मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा के साइबर ठगों के सरगना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. फेसबुक में एक सरदार ग्रुप नामक फेक आइडी पर साइबर ठगों को वीडियो पोस्टर कर दिया गया है. इस वीडियो में साइबर ठगों के सरगना अपने साथियों के साथ खेत व पेड़ के नीचे बैठकर साइबर ठगी को अंजाम दे रहा है.