28 results found for ''फेसबुक''
भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के विचारों की लड़ाई जारी रखेंगे: राहुल
नयी दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के शहादत दिवस के मौके पर शनिवार को इन क्रांतिकारियों को नमन करते हुए कहा कि इनके विचारों एवं आदर्शों की लड़ाई जारी रखी जाएगी. गांधी ने फेसबुक पोस्ट में कहा, ''''भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु, सिर्फ़ नाम नहीं हैं, हमारे रगों में दौड़ता क्रांति का एक जज़्बा हैं .
गुरुजी ने छात्रा का अश्लील वीडियो व फोटो फेसबुक पर किया वायरल
बिहटा : बिहटा में ट्यूशन पढ़ाने वाले गुरुजी द्वारा मैट्रिक की छात्रा का अश्लील फोटो और वीडियो वायरल करना महंगा पड़ गया.पुलिस ने उस गुरुजी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया है. पुलिस ने उसका लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर लिया है.मामला बिहटा-खगौल स्टेट हाइवे के किनारे अवस्थित पैनाल गांव का है.
आपका फेसबुक पासवर्ड नहीं रहा गोपनीय, फेसबुक के कर्मचारी पढ़ सकते हैं आपका पासवर्ड
फेसबुक ने बृहस्पतिवार को माना कि उसने लाखों पासवर्डों को ‘प्लेन टेक्स्ट'' में अपने सर्वरों में रखा. इससे फेसबुक के कर्मचारी इन पासवर्डों को पढ़ सकते थे. इंजीनियरिंग, सुरक्षा और निजता के उपाध्यक्ष पेड्रो कैनहॉती ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि ये पासवर्ड फेसबुक के बाहर के किसी भी व्यक्ति को कभी भी नहीं दिखाए गए हैं.
रांची : फेसबुक पर हुई थी दोस्ती, भांग के नशे में दोस्तों संग किया रेप
सामूहिक दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार किये गये छह आरोपी रांची : सोमवार को नाबालिग के साथ हुए गैंग रेप मामले में छह आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है़ इनमें चार किशोर नाबालिग हैं, जबकि लालपुर थाना क्षेत्र के नगड़ा टोली निवासी पंचम खलखो व नगर निगम के समीप रहनेवाला मिलेश कुमार बालिग है़ चार आरोपियों को रिमांड होम व दो को जेल भेजा जायेगा़ सभी आरोपी नौवीं व दसवीं कक्षा के छात्र है़ं इस मामले में महिला सिपाही का पुत्र भी शामिल है़ पूरे मामले की जांच काेतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल व थाना प्रभारी श्यामानंद मंडल कर रहे है़ं
फेसबुक पर नुसरत जहां को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट, दो गिरफ्तार
उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट लोकसभा केंद्र की तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार नुसरत जहां को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम तन्मय बाला और शुभेंदु चक्रवर्ती हैं. शुभेंदु भाजपा आइटी सेल का जिला संयोजक बताया जा रहा है.
Revenge Porn के खिलाफ एक्शन के मूड में Facebook
सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) पर रिवेंज पोर्न और बिना किसी शख्स की इजाजत के उसकी इंटीमेट तस्वीरें शेयर करनेवालों पर सख्त कदम उठाने की तैयारी कर चुका है.
#Christchurch: सोशल मीडिया पर कैसे हुआ वायरल हमले का वीडियो
फ़ेसबुक और यूट्यूब के सामने क्राइस्टचर्च हमले ने कैसी चुनौतियां पेश कीं, पढ़िए
दो साल से कर रहा था हमले की तैयारी फाइनल लोकेशन तीन महीने पहले चुना
न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में 49 लोगों के ‘लाइव मर्डर’ से दुनियाभर के लोग सहम गये हैं. मुख्य हत्यारा ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला 28 साल का ब्रेंटन टैरंट है. अपनी करतूत दुनिया को दिखाने के लिए टैरंट ने पूरे 17 मिनट तक मस्जिद में किये गये गोलीबारी का फेसबुक लाइव भी किया. युद्ध के किसी फिल्मी सीन की तरह वह मस्जिद में अंधाधुंध गोलियां बरसाता है और जहां-तहां लाशें बिछ जाती हैं.
तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी बांग्ला फिल्म अभिनेत्रियां हुईं सोशल साइट पर ट्रोल
बांग्ला ‍फिल्म अभिनेत्री मीमी चक्रवर्ती और नूसरत जहां को तृणमूल ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद से ही दोनों, सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गयी हैं. सोशल मीडिया के फेसबुक, ट्विटर और वाट्सअप में मेमे, जोक्स, बयानों और लाइक्स की भरमार हो गयी है.
बांग्ला फिल्म की अभिनेत्री व तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार हुईं सोशल साइट पर ट्रोल
बांग्ला ‍फिल्म की अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां को लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार बनाये जाने के बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है. सोशल मीडिया के फेसबुक, ट्विटर और वाट्सअप में मेमे, जोक्स, बयानों और लाइक्स की बाढ़ आ गयी है. दोनों अभिनेत्रियों को कुछ नागरिकों द्वारा ट्रोल भी किया गया. जिन्होंने दोनों के फिल्मी जीवन के परिधानों के मेमे को पोस्ट किया.
Facebook के दो बड़े अधिकारियों ने पद छोड़ने का किया ऐलान, जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में दी सूचना
सैन फ्रांसिस्को : सोशल मीडिया में सबसे बड़ी वेबसाइट फेसबुक के दो शीर्ष अधिकारी जल्द ही कंपनी से विदा लेने वाले हैं. कंपनी छोड़ने वालों में फेसबुक के उत्पाद प्रमुख क्रिस कॉक्स भी शामिल हैं. वह फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग के साथ लंबे समय से हैं. जुकरबर्ग ने गुरुवार को अपने पोस्ट में लिखा कि क्रिस डेनियल्स भी फेसबुक का साथ छोड़ेंगे. वह मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप के प्रमुख के रूप में काम कर रहे हैं.
ट्रेंड में #boycottchina, लोग बोल रहे अगला निशाना चीन को बनाओ
आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के प्रस्ताव पर चीन के वीटो से भारत समेत पूरे विश्व के लोगों में चीन के खिलाफ जबर्दस्त गुस्सा है. ट्विटर और फेसबुक जैसी सोशल साइटों पर लोग चीन के खिलाफ अपनी भड़ांस निकाल रहे हैं.
#Christchurch: हमलावर ने फेसबुक लाईव करके अंधाधुंध चलायी गोलियां, 49 की मौत, खून से सने भाग रहे थे लोग
क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गयी और 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. एक बंदूकधारी की पहचान आस्ट्रेलियाई चरमपंथी के रूप में हुई है जिसने हमले की स्पष्ट रूप से ऑनलाइन लाइवस्ट्रीमिंग की. इस हमले के बाद क्राइस्टचर्च में किसी के आने और शहर से किसी के बाहर जाने पर रोक लगा दी गयी.
सोशल मीडिया पर चुनाव-प्रचार के लेखा-जोखा का रहेगा हिसाब
खगड़िया/गोगरी : सोशल मीडिया पर भी चुनाव आयोग से लेकर पुलिस प्रशासन का पहरा रहेगा. वाट्सएप,फेसबुक और ट्विटर हैंडिल पर चुनाव प्रचार करना चुनावी व्यय मीटर में शामिल होगा. मतलब प्रत्याशी और उसके समर्थक प्रचार के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेंगे तो उसे प्रचार व्यय निर्धारित करते हुए प्रत्याशी के खर्च में जोड़ा जायेगा.
कुछ देर के लिए ठप हो गया Facebook और इंस्टाग्राम, नहीं चल सका कारणों का पता
सैन फ्रांसिस्को : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक की विभिन्न सेवाएं बुधवार को दुनिया के कई हिस्सों में बाधित रहीं. हालांकि, अभी इसके कारण का पता नहीं चल सका है. फेसबुक की ओर से ट्विटर पर जारी बयान के अनुसार, हमें मालूम है कि कुछ लोगों को अभी फेसबुक समूह के एप का इस्तेमाल करने में दिक्कतें आ रही हैं. हम समस्या को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश में लगे हैं. इस समस्या से फेसबुक समेत इंस्टाग्राम और मैसेंजर की सेवाओं पर भी असर पड़ा.
#facebookDown फ़ेसबुक डाउन होने से यूज़र परेशान, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप भी प्रभावित
दुनिया भर के यूज़र फ़ेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप के सही से काम न करने की शिकायत कर रहे हैं.
पूरी रात परेशान रहे Facebook और Instagram यूजर्स, जानें क्या है पूरा मामला
नयी दिल्ली : दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्‍टाग्राम की सेवाएं बुधवार रात करीब 10 बजे से लोगों को परेशान किये हुए थी. भारत, अमेरिका और यूरोप सहित दुनिया के कई देशों में दोनों ही प्‍लेटफॉर्म डाउन नजर आ रहे थे. कुछ यूजर्स के फेसबुक अकाउंट नहीं खुल रहे थे, तो कुछ को लाइक और कॉमेंट करने में परेशानी हो रही थी लेकिन गुरुवार सुबह करीब 8:30 बजे फेसबुक द्वारा इस समस्या का समाधान कर लिया गया.
फेसबुक व व्हाट्सएप से लेकर हर गतिविधि पर रखेंगे नजर
बेतिया : पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने लोकसभा चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहने का निर्देश दिया. कहा कि थाना में तीन-तीन स्पेशल टीम बनायी जा रही है, जो चुनाव में बाधा पहुंचाने वाले संदिग्धों पर कार्रवाई करेगी. इसके अलावे सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी.
फेसबुक व व्हाट्सएप से लेकर हर गतिविधि पर रखेंगे नजर
पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने लोकसभा चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहने का निर्देश दिया. कहा कि थाना में तीन-तीन स्पेशल टीम बनायी जा रही है, जो चुनाव में बाधा पहुंचाने वाले संदिग्धों पर कार्रवाई करेगी. इसके अलावे सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी. भ्रामक सूचनाएं आदान-प्रदान करने वाले जेल जायेंगे.
सोशल साइट्स पर फर्जी आइडी बना खुद को संकट में डाल रहीं लड़कियां
सोशल साइट्स पर फर्जी आइडी कोई नयी बात नहीं है. फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाने के मामले लड़कों के ज्यादा सामने आते रहे हैं, लेकिन अब लड़कियां भी पीछे नहीं है. वे