18 results found for ''फेसबुक''
फेसबुक ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नाम के गलत अनुवाद के लिए माफी मांगी
चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की म्यामां यात्रा के दौरान फेसबुक पर उनके नाम का बर्मी भाषा से अंग्रेजी में हुए गलत अनुवाद के लिए फेसुबक ने शनिवार को माफी मांगी
दोनों पक्ष के 13 युवकों पर हुई एफआइआर, िगरफ्तारी नहीं
फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने के बाद झरिया के लगभग आधा दर्जन इलाकों में उत्पन्न तनाव के मामले में पुलिस ने अलग-अलग दो प्राथमिकी दर्ज की है.
PM Modi के बारे में फेसबुक पर अश्लील पोस्ट डालने के आरोप में व्यक्ति गिरफ्तार
मुंबई : महाराष्ट्र के परभणी के एक व्यक्ति को पुलिस ने फेसबुक पर अश्लील तस्वीर के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.
सोशल मीडिया : शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप टिक-टॉक ने फेसबुक और मैसेंजर को पछाड़ा, लोकप्रियता में दूसरे नंबर पर
चीन की शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप टिक-टॉक सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में व्हाट्सएप के बाद सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली दूसरी एप बन गयी है.
आपत्तिजनक पोस्ट पर भारी हंगामा, लाठीचार्ज
फेसबुक पर समुदाय विशेष के बारे में की गयी आपत्तिजनक टिप्पणी शेयर किये जाने के सवाल पर झरिया में गुरुवार को जम कर हंगामा हुआ. मारपीट-तोड़फोड़ की गयी. पोस्ट शेयर करने वाले युवक के घर हमले का प्रयास हुआ. जवाब में दूसरे पक्ष के युवकों के सड़क पर उतरने से तनाव बढ़ गया.
वाट्सएप और सोशल साइट्स के पासवर्ड से टूट रहे रिश्ते: पति-पत्नी एक-दूसरे पर रखते हैं नजर और...
तकनीक का इस्तेमाल जितना अधिक बढ़ रहा है, उतना ही यह निजी रिश्तों में खलल पैदा कर रहा है. वाट्सएप, फेसबुक या अन्य सोशल साइट्स और उनको लॉक रखने वाले पासवर्ड की बात की जाये या फिर फिंगर इंप्रेशन से पूरे मोबाइल को लॉक करने वाले सिस्टम की, इन चीजों को नहीं शेयर करने पर पति-पत्नी के मन में शक आता है.
फेसबुक आइडी हैक कर ठग लिये 70 हजार रुपये
रांची : एटीएम कार्ड का पिन पूछ कर, लॉटरी निकलने का झांसा देकर, कौन बनेगा करोड़पति में नाम आने की बात कह कर ठगी किये जाने के तरीके से लोग वाकिफ हो गये है़ं ऐसे में साइबर अपराधियाें ने ठगी का नया तरीका अपनाया है़ फेसबुक आइडी हैक कर बच्चे या उसके माता-पिता व स्वयं की तबीयत खराब होने की भावनात्मक बात बोल ठगी की जा रही है. ऐसा ही मामला बरियातू, डोरंडा के बाद कोतवाली थाना क्षेत्र में सामने आया है.
Instagram का नया फीचर, अब डेस्कटॉप से भी करें डायरेक्ट मैसेज
फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम पर एक नये फीचर की शुरुआत हो रही है. यूजर्स की ओर से इस फीचर की डिमांड काफी पहले से आती रही है. अब आप इंस्टाग्राम वेब से डायरेक्ट मैसेज कर सकते हैं. इससे पहले तक इंस्टाग्राम वेब से आप किसी यूजर को मैसेज नहीं कर सकते थे.
सोशल मीडिया पर राहुल के खिलाफ टिप्पणी करना प्रोफेसर को पड़ा भारी, छुट्टी पर भेजने के बाद बवाल
मुंबई : मुंबई युनिवर्सिटी के प्रोफेसर योगेश सोमन ने फेसबुक पर राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी की. इन्होंने लिखा, आप सही कह रहे हैं राहुल, आप सावरकर नहीं हैं. आप में उन जैसा कुछ भी नहीं है. न समर्पण, न बलिदान और न ही वीरता. सच तो यह है कि आप सच्चे गांधी भी नहीं हो. मैं आपकी पप्पूगीरी का विरोध करता हूं.
आंध्र प्रदेश के युवकों का मोबाइल व 80 हजार लेकर युवक-युवती फरार
इवेंट के लिए आंध्र प्रदेश के युवकों को फेसबुक के जरिये देवघर के कालाकारों से संपर्क हुआ. इसके बाद गुंटुर जिले के नारासारावपेट थाना क्षेत्र के रहमतुल्लानगर निवासी मोघल नागूरवाली अपने एक दोस्त के साथ शुक्रवार को कालाकारों को लेने के लिए यहां पहुंचे. इस क्रम में वे लोग जसीडीह स्टेशन पर दोपहर करीब दो बजे
सोशल मीडिया पर फोटो वायरल कर किया बदनाम, पीड़िता की मां ने लगायी न्याय की गुहार
पटना : बिहार राज्य महिला आयोग में बुधवार को सोशल मीडिया पर बेटी की फोटो को वायरल कर बदनाम करने का मामला प्रकाश में आया. अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा के सामने लड़की की मां ने आवेदन देते हुए बदनामी से बेटी को बचाने की गुहार लगायी. उन्होंने बताया कि कुछ महीने पहले उसके दूर के रिश्तेदार ने बेटी के साथ कई ऐसी तस्वीरें खींचवां ली और लगातार निकाह करने के लिए दबाव बना रहा था. हमने जब निकाह करने के लिए इन्कार कर दिया तो उन फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी. हमें लगा बस धमकी दे रहा, लेकिन आज हमें किसी ने बताया कि फेसबुक पर मेरी बेटी के नाम पर एक अकाउंट बना हुआ है, जिसमें फोटो के साथ नंबर देकर उसे बदनाम किया जा रहा है.
'फेसबुक ने अनजाने में डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस पहुंचने में मदद की'
फेसबुक के एक कार्यकारी अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्क ने अनजाने में डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस पहुंचने में मदद की.
पटना : सीएए के समर्थन में फेसबुक पोस्ट पर छात्र को पीटा, एफआइआर हुई दर्ज
पटना : नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में फेसबुक पर पोस्ट लिखने को लेकर पटना कॉलेज में सोमवार को एबीवीपी के छात्र की कुछ अन्य छात्रों ने जमकर पिटाई कर दी. इसमें एक छात्र जो एबीवीपी की ओर से पीयू छात्र संघ चुनाव में कोषाध्यक्ष पद का प्रत्याशी था, उसका सिर फट गया है. वह बुरी तरह से घायल हो गया है.
फेसबुक पर अपलोड वीडियो से आमने-सामने हुए दो गुट
सीएए के विरोध व समर्थन को लेकर आयोजित रैली, सभा के बाद शहर के कुछ मुहल्ले में तनाव का माहौल है. हालांकि पुलिस प्रशासन सभी गतिविधियों पर नजर बनाये हुए है. चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई. इधर, रविवार को सीएए के समर्थन में भाजपा की जागरूकता यात्रा समाप्त होने के बाद देर शाम इंदिरा चौक पर दो गुट आपस में भिड़ गए. दोनों गुटों में हल्की मारपीट भी हुई.
रिम्स में बच्चों की मौत पर सीएम हेमंत सोरेन का ट्वीट, कहा- यह स्थिति बदेलगी
रिम्स में बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर दुख प्रकट किया है. अपने ट्विटर हेंडल और फेसबुक पेज पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह अत्यंत दुखद है. झारखंड की स्थिति बदलेगी.
सरकारी बसों में आग लगाने वाला एक और आरोपी गिरफ्तार
जलपाईगुड़ी : सरकारी बसों में आगजनी के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जिसने फेसबुक पर आगजनी की एक लाइव वीडियो पोस्ट किया है. शनिवार की रात को पुलिस ने जलपाईगुड़ी के रानीनगर के जोलापाड़ा इलाके से मृत्युंजय दास को गिरफ्तार किया है.
जेल में बंद है ये अभिनेत्री, महेश भट्ट-स्वरा भास्कर ने की रिहा करने की मांग
मुंबई : महेश भट्ट, स्वरा भास्कर और सुशांत सिंह जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने अभिनेत्री- कार्यकर्ता सदफ जफर को जेल से रिहा करने की मांग की. जफर कांग्रेस की प्रवक्ता भी हैं. उन्हें 19 दिसंबर को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह प्रदर्शन स्थल से फेसबुक लाइव कर रही थीं. तब संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन हिंसक हो गया था.
CAA Protests: स्वरा भास्कर, महेश भट्ट ने सदफ जफर की जेल से रिहाई के लिए उठायी आवाज
मुंबई : महेश भट्ट, स्वरा भास्कर और सुशांत सिंह जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने अभिनेत्री-कार्यकर्ता सदफ जफर को जेल से रिहा करने की बृहस्पतिवार को मांग की. जफर कांग्रेस की प्रवक्ता भी हैं. उन्हें 19 दिसंबर को उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह प्रदर्शन स्थल से फेसबुक लाइव कर रही थीं.