17 results found for ''फारूक अब्दुल्ला''
सुशील मोदी का ट्वीट, कहा- बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन...
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी होने के बाद चाक-चौबंद एहतियाती इंतजाम के लगातार अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन कांग्रेस को यह सब अच्छा नहीं लगता. कांग्रेस के जो लोग घाटी में राजनीति के पत्थर मार कर अलगाववाद की राख में छिपी चिंगारी को शोला बनाना चाहते थे, उनकी गिरफ्तारी राहुल गांधी को लोकतंत्र के लिए झटका क्यों लग रही है? वे बताएं कि नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक कैद में रख कर क्या लोकतंत्र की हत्या की थी?
जम्मू-कश्मीरः नजरबंदी के दौरान हिरासत में भिड़ गए उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से कई जगहों पर अभी भी धारा 144 लागू है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को नजरबंद किय गया है
60 लाख के याबा टैबलेट्स के साथ दो गिरफ्तार
एक बार फिर कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने करीब 60 लाख रुपये मूल्य के याबा टैबलेट्स सहित दो युवकों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के नाम फारूक अहमद (34) और मुसद्दिक अली उर्फ छोटू (20) बताये गये हैं. दोनों असम के कामरूप के निवासी हैं.
कश्मीर से निषेधाज्ञा हटाएं और सभी नेताओं को रिहा करें : नेशनल कांफ्रेंस
नेशनल कांफ्रेंस ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर से निषेधाज्ञा हटाने और ‘लगातार हिरासत'' में चल रहे अपनी पार्टी के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला एवं उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला समेत तमाम नेताओं को रिहा करने की मांग की. केंद्र ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पांच अगस्त को हटा दिया था.
थाना प्रभारी को भी सभी व्हाट्स एप ग्रुपों में जोड़ें
खलारी थाना परिसर में बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता जिप सदस्य अब्दुल्ला अंसारी ने की. बैठक में लोगों से बकरीद, आदिवासी दिवस और स्वतंत्रता दिवस को लेकर भी सुझाव मांगे गये. इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अहमद अली ने जिला प्रशासन के जारी निर्देश की जानकारी दी. बताया कि त्योहार में अफवाह पर
महबूबा मुफ्ती समेत 6 पर बिहार में परिवाद दायर, 17 अगस्त को होगी सुनवाई
मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में सदर थाना क्षेत्र के लहलादपुर पताही निवासी अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने सीजेएम (पूर्वी) की कोर्ट में परिवाद दायर किया है. जिसमें पीडीपी प्रमुख व जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, पीडीपी के सांसद नजीर अहमद लवाय, सांसद मोहम्मद फैयाज, नेशनल कांग्रेस के उपाध्यक्ष व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, पूर्व अटर्नी जेनरल सोलीसोबजी और बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक को आरोपी बनाया है. कोर्ट ने ग्रहण के बिंदु पर 17 अगस्त को सुनवाई निर्धारित की है.
फारूख ने कहा- मैं नजरबंद; शाह बोले- कनपटी पर गन रखकर घर से बाहर नहीं ला सकते
गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस के नेता एवं सांसद फारूख अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि वह अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं, स्वस्थ हैं और अगर उन्हें घर से बाहर नहीं आना तो कनपटी पर गन रखकर उन्हें बाहर नहीं लाया जा सकता.
लोकसभा में बोले अमित शाह - फारूख अपनी मर्जी से घर में, नहीं किया गया है गिरफ्तार
गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस के नेता एवं सांसद फारूख अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है, वह अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं.
पटना : कश्मीरी नेताओं को रिहा करे केंद्र सरकार: रघुवंश
पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कश्मीर मामले में केंद्र सरकार के फैसले को बुलडोजिंग डिसीजन बताया है. केंद्र सरकार के फैसले से अफरा-तफरी का माहौल है. कश्मीर में हालात सुधरने के बजाय बिगड़ सकता है. राजद महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला जैसे नेताओं के साथ खड़ा है. कश्मीर के स्थानीय नेताओं को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए.
#Article370 जम्मू कश्मीर में महबूबा मुफ्ती, उमर अब्‍दुल्‍ला सहित कई नेता गिरफ्तार
रविवार की रात से नजरबंद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर लिया गया. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के नेताओं सज्जाद लोन और इमरान अंसारी को भी गिरफ्तार किया गया है.
#Article370 : महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला का गुस्सा फूटा, बोले- भारतीय लोकतंत्र का काला दिन
नयी दिल्‍ली : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने धारा 370 को हटाने के लिए राज्‍यसभा में पेश बिल पर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि आज का दिन भारतीय लोकतंत्र का स्याह दिन है. उन्‍होंने यह भी कहा कि, ''अनुच्छेद 370 निरस्त करने का भारत सरकार का एकतरफा फैसला गैर कानूनी, असंवैधानिक है. बता दें कि रविवार की आधी रात को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और को नजरबंद कर लिया गया था.
कश्मीर में मोबाइल-नेट सेवाएं बंद, उमर और महबूबा नजरबंद, आज सुबह पीएम आवास में होगी केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक
श्रीनगर : आतंकी हमले की आशंका व नियंत्रण रेखा पर तनातनी बढ़ने के बीच कश्मीर में देर रात मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से रोक दी गयी. रविवार की आधी रात को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती के घर से बाहर जाने पर रोक लगा दी गयी. इसके अलावा ऐहतियातन स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश भी जारी कर दिया गया है.
पटना : कांग्रेस पाकिस्तान की मदद कर रही : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि घाटी में सुरक्षा संबंधी चुनौतियों का सामना करने के लिए अर्द्ध-सैनिक बलों की 100 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की जा रही हैं. वहीं, कांग्रेस इस पर सवाल उठाने में फारुख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के साथ खड़ी होकर पाकिस्तान की मदद कर रही है. जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के कारण बड़ी संख्या में आतंकियों का सफाया हुआ है.
जम्मू कश्मीर की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक, बोले फारूक - राज्य के विशेष दर्जे को रद्द करने की कोशिश का होगा विरोध
जम्मू-कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टियों ने राज्य को विशेष दर्जे की गारंटी देने वाले संवैधानिक प्रावधानों को रद्द करने या राज्य का तीन हिस्सों में बंटवारा करने की कोशिश से जुड़े किसी कदम का विरोध करने का रविवार को सर्वसम्मति से संकल्प लिया.
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की तैनाती सुरक्षा उपाय, संवैधानिक प्रावधानों में बदलाव की जानकारी नहीं : राज्यपाल
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल को शनिवार को बताया कि राज्य को संवैधानिक प्रावधानों में किसी भी बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह आश्वासन दिया कि अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती विशुद्ध रूप से सुरक्षा कारणों से उठाया गया कदम है . राजभवन की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल को बताया कि सुरक्षा स्थिति इस तरह से पैदा हुई है जिस पर तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता थी.
जम्मू-कश्मीर : 35ए -370 को हटाये जाने की आशंका लेकर राज्यपाल से मिले उमर अब्दुल्ला, संतुष्ट नहीं, संसद से चाहते हैं आश्वासन
जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल और आर्टिकल 35ए को हटाये जाने के कयासों के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला आज राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिले. राज्यपाल से मुलाकात के बाद उमर ने कहा कि हम उनसे यह जानना चाहते थे कि जम्मू-कश्मीर में क्या स्थिति है. जब हम अधिकारियों से पूछते हैं, तो वे कहते हैं कुछ होने वाला है, लेकिन क्या, इसपर वे कुछ नहीं कहते. हमने उनसे उन अफवाहों के बारे में पूछा कि केंद्र सरकार प्रदेश से 35ए और धारा 370 को हटाने वाली है? हमने परिसीमन के अफवाहों का सच भी उनसे जानना चाहा.
फारूक अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से की मुलाकात, जम्मू-कश्‍मीर में चुनाव इसी साल करवाने का किया अनुरोध
नयी दिल्ली : फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व में नेशनल कॉन्फ्रेंस के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य में विधानसभा चुनाव साल समाप्त होने से पहले कराने का अनुरोध किया. प्रतिनिधिमंडल ने मोदी से यह भी सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि ऐसा कोई कदम ना उठाया जाए जिससे कश्मीर घाटी में स्थिति बिगड़े.