67 results found for ''फांसी''
निर्भया मामले में दोषी मुकेश की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
नयी दिल्ली : 2012 के निर्भया मामले में फांसी की सजा पाने वाले दोषियों में से एक मुकेश सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे सुनवाई करेगी. हालांकि, इस मामले में सोमवार की सुबह भी शीर्ष अदालत में सुनवाई की गयी थी, जिसमें कोर्ट ने याचिकाकर्ता के वकील को जल्द सुनवाई के लिए रजिस्ट्री में अपील करने की बात कही थी.
सात वर्षीय बच्ची से जंगल ले जाकर दुष्कर्म
कटोरिया : एक ओर जहां निर्भया के चारों आरोपितों के लिए फांसी का फंदा तैयार हो चुका है.
गैंगरेप के बाद लोगों में आक्रोश, फांसी की मांग
सिसवन : चैनपुर बाजार स्थित कोचिंग संस्थान में एक छात्रा के साथ दुष्कर्म की सूचना जैसी ही लोगों को लगी. लोग आंबेडकर चौक पर इकट्ठा होकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. लोगों ने सड़क पर आगजनी कर आरोपितों की ऑन स्पॉट फांसी देने की मांग कर रहें थे.
निर्भया मामले की सुनवाई करने वाले सत्र न्यायाधीश का सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री में स्थानांतरण
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में फांसी की सजा पाये चार दोषियों के विरुद्ध मौत का फरमान जारी करने वाले सत्र न्यायाधीश का स्थानांतरण कर दिया गया है.
नाना के घर पर खेल रही मासूम बच्ची को उठा जंगल में किया दुष्कर्म, हवसी दरिंदा गिरफ्तार
बांका (कटोरिया) : एक ओर जहां निर्भया के चारों आरोपितों के लिये फांसी का फंदा तैयार हो चुका है. वहीं दूसरी तरफ इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वालों की गंदी सोच पर कोई असर तक नहीं पड़ रहा. बिहार के बांका में आनंदपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत बाबूमहल गांव में सात वर्षीय छात्रा के साथ 20 वर्षीय युवक ने अपने हवस का शिकार बना डाला. पहली कक्षा में पढ़ाई करने वाली मासूम छात्रा बुधवार की शाम करीब पांच बजे अपने नाना के घर के आगे खेल रही थी. तभी राजेश हांसदा पिता दिलीप हांसदा ग्राम बाबूमहल (आनंदपुर ओपी) ने जबरन उसे उठा कर मुंह बंद करते हुए जंगल ले भागा. जहां निर्ममतापूर्वक उसकी इज्जत को तार-तार कर दिया.
पटना : टुकड़े-टुकड़े गैंग को लगा बड़ा झटका: सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने संसद के दोनों सदनों से पारित नागरिकता कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगाने से इन्कार कर टुकड़े-टुकड़े गैंग से संचालित विरोधियों को बड़ा झटका दिया है. यही लोग अफजल गुरु, याकूब मेनन और कसाब जैसे आतंकियों की फांसी रुकवाने सुप्रीम कोर्ट गये थे, लेकिन इन्हें न कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार दिखायी पड़ा, न ये तीन मुस्लिम पड़ोसी देशों में वहां के अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर कभी विचलित हुए.
नागरिकता कानून के खिलाफ दुष्प्रचार करने पर तुला हैं राजद-कांग्रेस : सुशील मोदी
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने संसद के दोनों सदनों से पारित नागरिकता कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगाने से इन्कार कर टुकड़े-टुकड़े गैंग से संचालित विरोधियों को बड़ा झटका दिया है. यही लोग अफजल गुरु, याकुब मेनन और कसाब जैसे आंतंकियों की फांसी रुकवाने सुप्रीम कोर्ट गये थे, लेकिन इन्हें न कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार दिखाई पड़ा, न ये तीन मुस्लिम पड़ोसी देशों में वहां के अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न पर कभी विचलित हुए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, राजद का सेलेक्टिव सेक्युलरिजम अब नागरिकता कानून के खिलाफ दुष्प्रचार करने पर तुला है.
मौत की सजा पाये दोषियों को सात दिन में हो फांसी, केंद्र पहुंचा सुप्रीम कोर्ट
निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाये दोषियों को फांसी दिये जाने के लिए सात दिन की समय सीमा निर्धारित करने का अनुरोध करते हुए केंद्र ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की.
ATLAS साइकिल कंपनी की मालकिन ने कर ली खुदकुशी
नयी दिल्ली : साइकिल बनाने वाली कंपनी एटलस की मालकिन नताशा कपूर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के औरंगजेब रोड पर स्थित एक कोठी में उनका शव मिला है. मृतक महिला का नाम नताशा कपूर है. उनके पति का नाम संजय कपूर है.
ATLAS साइकिल कंपनी की मालकिन ने कर ली खुदकुशी
नयी दिल्ली : साइकिल बनाने वाली कंपनी एटलस की मालकिन नताशा कपूर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के औरंगजेब रोड पर स्थित एक कोठी में उनका शव मिला है. मृतक महिला का नाम नताशा कपूर है. उनके पति का नाम संजय कपूर है.
फेसबुक पर लाइव सुसाइड की घोषणा की और दे दी जान
फेसबुक लाइव पर आत्महत्या की घोषणा के बाद जान दी ठाणे : शहर के जल आपूर्ति विभाग में काम करने वाले 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने फेसबुक के माध्यम से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को आत्महत्या करने की सूचना दी और उसके बाद कथित तौर फर फांसी लगाकर जान दे दी. नौपाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मंदार भोईर नाम के व्यक्ति ने चराई इलाके में अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
पटना : टिक-टॉक पर वीडियो बनाने के लिए डांटा, तो इंटर की छात्रा ने की खुदकुशी
पटना : इंटर की छात्रा आर्या सूरी (17 वर्ष) ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है. घटना पीरबोहर थाना क्षेत्र के महेंद्रू के सूरी गली में हुई है.
युवक का शव बरामद, परिजनों को हत्या का अंदेशा
श्रीपुर फांड़ी अंतर्गत बेडला गांव के बाउरीपाड़ा के 20 वर्षीय युवक विवेक बाउरी का शव रहस्यमय अवस्था में घर के समीप एक छोटे से पेड़ में फांसी लगे हुए अवस्था में पाया गया. पुलिस इस घटना को आत्महत्या मान रही है, पर मृतक की मां मीरा बाउरी का कहना है कि उसकी हत्या की गयी है.
आलिया भट्ट की मम्मी ने अफजल गुरु, दविंदर सिंह मामले पर कर दिया ऐसा ट्वीट...
मुंबई : अभिनेत्री सोनी राजदान ने मंगलवार को अफजल गुरु की फांसी के मामले में जांच की मांग करते हुए और उसे बलि का बकरा बनाये जाने का दावा करते हुए ट्वीट किया जिस पर विवाद खड़ा हो गया.
आलिया भट्ट की मम्मी ने अफजल गुरु, दविंदर सिंह मामले पर कर दिया ऐसा ट्वीट...
मुंबई : अभिनेत्री सोनी राजदान ने मंगलवार को अफजल गुरु की फांसी के मामले में जांच की मांग करते हुए और उसे बलि का बकरा बनाये जाने का दावा करते हुए ट्वीट किया जिस पर विवाद खड़ा हो गया.
निर्भया मामला: पवन गुप्ता की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, जानें निर्भया की मां ने क्या कहा
निर्भया मामले में सजायक्ता चारों दोषियों में से एक पवन गुप्ता की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. पवन गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन दाखिल किया है. इसमें पवन ने दावा किया है कि साल 2012 में अपराध के समय वो नाबालिग था, लेकिन दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस तथ्य की अनदेखी की. बता दें कि इस समय अदालत द्वारा जारी डेथ वारंट के मुताबिक चारों आरोपियों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी. इसी के साथ अदालत ने उन्हें किसी भी तरह के कानूनी सहायता लेने के लिए 14 दिन की मोहलत दी है.
गृहिणी की अस्वाभाविक मौत, पति गिरफ्तार
मालदा : एक आदिवासी गृहिणी की गला घोंटकर हत्या कर उसे फांसी पर झूलाने का आरोप लगा है. शनिवार की रात को यह घटना गाजोल थानांतर्गत कालीतला इलाके में हुई है जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति जोनास टुडू को गिरफ्तार कर लिया है.
Nirbhaya की मां रुकवा सकती हैं दोषियों की फांसी? जानें...
नयी दिल्ली : निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले जैसे अपराधों में दोषियों को माफी देने या नहीं देने पर पीड़िता के परिवार के विचारों के कोई ''कानूनी मायने'' नहीं हैं क्योंकि ऐसे अपराध व्यवस्था के खिलाफ होते हैं. कानूनी विशेषज्ञों ने शनिवार को यह बात कही.
#Nirbhaya Case : इंदिरा जयसिंह ने दी माफ करने की सलाह, तो भड़कीं आशा देवी कहा- इसलिए पीड़िताओं को नहीं मिलता 'न्याय'
उच्चतम न्यायाल की वरिष्ठ वकील इंदिरा जंयसिंह के दोषियों को माफ कर देने वाले बयान पर निर्भया की मां आशा देवी की प्रतिक्रिया सामने आयी है. आशा देवी ने इंदिरा जयसिंह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि दोषियों को माफ कर देने की सलाह देने वाली इंदिरा जयसिंह कौन होती हैं? आशा देवी ने कहा कि, पूरा देश चाहता है दोषियों को फांसी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इंदिरा जयसिंह जैसे लोगों की वजह से ही बलात्कार पीड़ितों को न्याय नहीं मिल पाता और बलात्कारियों का मन बढ़ जाता है.
निर्भया के दोषियों को फांसी में हो रही देरी से भड़कीं मल्लिका शेरावत, कह दी ये बात
मल्लिका शेरावत ने निर्भया दुष्‍कर्म मामले के दोषियों को फांसी में हो रहे विलंब को लेकर नाराजगी जताई है. पहले 22 जनवरी को निर्भया के दोषियों को फांसी दी जानी थी. इसके बाद दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई करते हुए पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाने के लिए नया मृत्यु वारंट जारी किया.