17 results found for ''फटकार''
कानून-व्यवस्था को लेकर CM नीतीश ने बुलायी समीक्षा बैठक, अधिकारियों को लगायी फटकार, कहा...
पटना : बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के पहले बिहार में बिगड़ती जा रही कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में संवाद कक्ष में बड़ी बैठक की. कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर मात्र 20 दिनों के अंदर दूसरी बार समीक्षा बैठक कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव और डीजीपी डीजीपी समेत कई बड़े अधिकारी शामिल हुए.
पटना : स्वास्थ्य सेवा पर राज्य सरकार को फटकार
अधिकारियों की लापरवाही पर हाइकोर्ट सख्त पटना : पटना हाइकोर्ट ने सोमवार को स्वास्थ्य महकमे को लेकर राज्य सरकार को फटकार लगायी है.न्यायमूर्ति ज्योति शरण तथा न्यायमूर्ति पार्थ सारथी की खंडपीठ ने एक लोकहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण राज्य में स्वास्थ्य सेवा बदहाल है.
पटना : पीएमसीएच के बेड पर नहीं मिली चादर, अधीक्षक ने लगायी फटकार
पटना : पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बेड पर मरीजों को चादर नहीं दी जा रही है. सतरंगी चादरें तो दूर मरीज अपने घर से चादर लेकर आ रहे हैं.
योजनाओं की धीमी प्रगति पर अधिकारियों को लगी फटकार
श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन योजना की समीक्षा बैठक बुधवार को हुई. इसकी अध्यक्षता डीडीसी हरिकुमार केसरी ने की. बैठक में डीडीसी ने योजना के कार्य प्रगति की समीक्षा की. योजनाओं की धीमी प्रगति पर उन्होंने नाराजगी जतायी आैर पदाधिकारियों को फटकार लगायी.
मायागंज व सदर अस्पताल के कचरे में लगायी आग, धुएं से मरीज हुए परेशान
जेएलएनएमसीएच में सफाई कर्मी की लापरवाही थम नहीं रही है. कई बार फटकार के बाद भी ओपीडी के पीछे पसरे कूड़े में आग लगाने का दौर जारी है. धुएं से दिन के एक बजे तक ओपीडी में आये मरीज परेशान रहे. वहीं, सदर अस्पताल के इमरजेंसी के सामने शौचालय के पीछे कूड़े में आग लगा दिया गया. कचरे से पहले तो तेज लपटें निकलीं, इसके बाद धुआं से मरीज परेशान होते रहे.
अगले वर्ष जुलाई तक हर हाल में तैयार करें भवन
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण में विलंब को गंभीरता से लिया और निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण में किसी तरह का विलंब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. हर हाल में 2020 के जुलाई तक निर्माण पूरा करने का उन्होंने कड़े निर्देश निर्माण एजेंसी के पदाधिकारियों को दिये.
ब्रैथवेट को आईसीसी ने लगाई फटकार, अंपायर के फैसले पर जताया था असंतोष
वेस्टइंडीज के आल राउंडर कार्लोस ब्रैथवेट को यहां इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान अंपायर के फैसले के खिलाफ असंतोष जाहिर करने के लिये शनिवार को फटकार लगायी गयी.
कागजों पर हो रही ध्वनि प्रदूषण को रोकने की कार्रवाई : हाइकोर्ट
रांची : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस डॉ एसएन पाठक की अदालत में शुक्रवार को ध्वनि प्रदूषण को लेकर स्वत: संज्ञान से दर्ज याचिका पर सुनवाई हुई. अदालत ने ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए पूर्व में दिये गये आदेशों का अनुपालन नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारियों को फटकार लगायी. अदालत ने माैखिक रूप से कहा कि अधिकारियों द्वारा की गयी कार्रवाई सिर्फ कागजों पर सिमटी हुई है. कागजी कार्रवाई से ध्वनि प्रदूषण की रोकथाम नहीं हो सकती है. जमीनी स्तर पर ठोस कदम उठाना होगा.
बौंसी प्रखंड के जेई को लगी फटकार, पूछा स्पष्टीकरण
बांका : मुख्यमंत्री सात निश्चय के नल-जल योजना की समीक्षा बैठक डीएम कार्यालय वेश्म में बुधवार को जिलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई. इस दौरान डीएम ने नल-जल योजना कार्य में पीछे चल रहे बौंसी प्रखंड के जेई को फटकार लगायी एवं स्पष्टीकरण पूछा. मौके पर उन्होंने सभी जेई को गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य कराने का निर्देश दिया. कहा कि गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर संबंधित प्रखंड के जेई के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी. कार्य समाप्ति के बाद मेजेरमेंट बुक का कार्य भी पूरा करने का निर्देश दिया.
चोरी की घटनाओं पर लगायी फटकार, जल्द करें गिरफ्तार
बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद बुधवार को हुई बक्सर जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक में एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा बेहद सख्त नजर आये. उन्होंने अधिकारियों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत के साथ ही लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी. वहीं एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने चार थाना मुफस्सिल, राजपुर, इटाढ़ी और धनसोई थानाध्यक्ष की लूट और हत्या की घटना में वृद्धि को लेकर जमकर क्लास लगायी.
भारत-पाक विश्व कप मैच से पहले सानिया मिर्जा को आया गुस्‍सा, ‘शर्मनाक' विज्ञापनों पर भड़कीं
स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित विश्व कप मैच से पहले बुधवार को ‘शर्मनाक'' टीवी विज्ञापनों को फटकार लगाई.
सुप्रीम कोर्ट ने सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पत्रकार की अविलंब रिहाई का आदेश दिया
सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपी पत्रकार प्रशांत कनौजिया को जमानत दे दी है, कोर्ट ने उन्हें तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है. साथ ही कोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस को फटकार भी लगायी और उनसे पूछा कि आखिर आपने उन्हें किन धाराओं के आधार पर गिरफ्तार किया.
सांसद ने अधिकारियों को लगायी फटकार, कहा-जल्द पूरा करें कार्य
पलामू सांसद विष्णुदयाल राम ने भागोडीह पावर ग्रिड के लिये सिंगरा व गुरहा के निकट कोयल नदी में निर्माणाधीन ट्रांसमिशन लाइन टावर का शनिवार को जायजा लिया. साथ ही टावर निर्माण में हो रही परेशानियों के बारे में भी जानकारी हासिल की. सांसद ने टावर निर्माण कार्य में हो रही देरी पर नाराजगी
ग्रामीण आवास योजना में भुगतान लंबित, बीडीओ को लगी फटकार
जिले में संचालित पीएम आवास योजना (ग्रामीण) व मनरेगा से संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक शनिवार को विकास भवन सभागार में हुई. अध्यक्षता डीडीसी हरिकुमार केसरी ने की. बैठक में डीडीसी ने वित्तीय वर्ष 2016-17, 2017-18 एवं 2018-19 के लंबित आवासों की प्रखंडवार समीक्षा की.
हिस्ट्री के छात्र को थमाया जूलॉजी का एडमिट कार्ड
गोपालगंज : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कारनामे से छात्र-छात्राएं परेशान हैं. राजभवन की फटकार के बाद भी विश्वविद्यालय में सुधार नहीं हो रहा. विश्वविद्यालय ने इस बार स्नातक कला के छात्र को साइंस स्ट्रीम का एडमिट कार्ड भेजा है. ऑनर्स में हिस्ट्री सॉब्जेक्ट के बदले सब्सिडरी में जूलॉजी का पेपर दिया गया है. मामला जेपीयू के एसएमडी कॉलेज जलालपुर के छात्र संदीप कुमार गिरि का है.
पोषाहार वाउचर जमा नहीं करनेवाले सीडीपीओ को फटकार, स्पष्टीकरण
गुरुवार को जिला समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा हुई. इसे लेकर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी शत्रुंजय कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों के सफल संचालन के लिए सीडीपीओ एवं महिला पर्यवेक्षिकाओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. कहा गया कि सीडीपीओ
पटना : भाजपा नेतृत्व के इशारे पर गिरिराज ने किया ट्वीट : जीतन राम मांझी
पटना : हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गिरिराज सिंह के ट्वीट पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व के इशारे पर गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया है. भाजपा नेता बार-बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपमानित कर रहे हैं. मांझी ने कहा कि अगर भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गिरिराज सिंह को फटकार लगायी तो ट्वीट क्यों नहीं डिलीट हुआ. इससे साबित होता है कि अमित शाह ने गिरिराज सिंह को फोन नहीं किया है.