15 results found for ''प्रोफेसर''
पटना : पीयू में बायोसाइंस रिसर्च पर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस अप्रैल में
पटना : पटना विश्वविद्यालय के जन्तु विज्ञान विभाग और इंटरनेशनल कंसोर्टियम ऑफ कंटेंपररी बायोलॉजस्टिए रांची के संयुक्त तत्वावधान में अप्रैल में पीयू में एक अंतराष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन बायो साइंस रिसर्च पर किया जायेगा. इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन इमर्जिंग बायोसाइंस रिसर्च फॉर रूरल एंड अर्बन डेवलपमेंट 2020 का आयोजन पीयू में किया जायेगा. उक्त निर्णय पीयू में दोनों ही संस्थाओं की संयुक्त बैठक में लिया गया. बैठक में पटना यूनिवर्सिटी के जन्तु विज्ञान विभाग हेड प्रोफेसर डॉ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में हुई.
मेडिकल कॉलेज : 131 अभ्यर्थियों का आवेदन अस्वीकृत, 79 असिस्टेंट प्रोफेसर की होगी नियुक्ति
रांची : झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा राज्य के मेडिकल कॉलेजों में 23 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 79 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जानी है. इसके लिए 11 से 13 फरवरी तक साक्षात्कार होगा. साक्षात्कार सुबह 10 बजे से शुरू होगा. अभ्यर्थियों को सुबह 9:30 बजे तक आयोग के कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है.
जो व्यक्ति समय की नब्ज को नहीं पहचानता, दुर्दशा उसकी सहचरी बन जाती है'
औरंगाबाद कार्यालय : जिला स्थापना दिवस के आलोक में जन विकास परिषद एवं जनेश्वर विकास केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में हरिओम कॉमर्स कोचिंग सेंटर के प्रांगण मे सुख्यात आंचलिक कथाकार शिवपूजन सहाय की कहानी पर बतकही आयोजित की गई. साहित्यिक विमर्श बतकहीं की 24 वीं कड़ी के उत्तरार्ध की अध्यक्षता पूर्व हिंदी विभागाध्यक्ष डॉक्टर सिद्धेश्वर प्रसाद सिंह तथा संचालन संस्था के सचिव सिद्धेश्वर विद्यार्थी ने किया. सर्वप्रथम आयोजक प्रोफेसर अनिल कुमार सिंह ने आगत साहित्यकारों का सम्मान पुष्प मालाओं से किया.
रांची : अब असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति वीसी की अगुवाई में कमेटी करेगी
रांची : राज्य के विश्वविद्यालयों में अब असिस्टेंट प्रोफेसर (सहायक प्राध्यापक) की नियुक्ति विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा गठित सेलेक्शन कमेटी द्वारा होगी. विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के विशेषज्ञ समिति ने प्रस्ताव तैयार कर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय को सौंपा है. यूजीसी के इस 2020 रेगुलेशन की स्वीकृति मिलने पर असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए झारखंड सरकार को फिर से विश्वविद्यालय परिनियम में बदलाव करना होगा.
हजार वर्ष पूर्व लौह अयस्क से लोहा निकालने का मंजोष में मिला सबूत
सिकंदरा : लखीसराय स्थित लाली पहाड़ी खुदाई दल के निदेशक सह शांतिनिकेतन में पुरातत्व विभाग के प्रोफेसर अनिल कुमार के नेतृत्व में पुरातत्व विभाग के एक दल ने शनिवार को प्रखंड क्षेत्र स्थित मंजोष गांव में बिखरे पड़े देवी-देवताओं की प्रतिमा व अन्य महत्वपूर्ण स्थलों का निरीक्षण किया.
27 दिनों से पशु विश्वविद्यालय के चिकित्सक हड़ताल पर
वेस्ट बंगाल यूनिवर्सिटी ऑफ एनिमल एंड फिशरीज साइंसेस के प्रोफेसर व डॉक्टर विभिन्न मांगों पर पिछले सात दिनों से हड़ताल पर हैं. विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सकों के हड़ताल के कारण आउटडोर ठप है. ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल का यह एक मात्र पशु विश्वविद्यालय हैं, जहां कुत्ते- बिल्ली सिहत अन्य पालतू जानवरों की चिकित्सा व जटिल सर्जरी भी जाती है.
माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्रोफेसर गिरफ्तार
हैदराबादः उस्मानिया विश्वविद्यालय के एक प्राध्यापक को माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में शनिवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया.
मोदी सरकार के 36 मंत्री जम्मू-कश्मीर क्या करने जा रहे हैं?
मोदी सरकार के इस क़दम को कैसे देखा जाना चाहिए? पढ़ें प्रोफ़ेसर राधा कुमार का नज़रिया
रांची :संविधान बचाओ संघर्ष समिति का महासम्मेलन 19 को
रांची : संविधान बचाओ संघर्ष समिति की अोर से 19 को सीएए, एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ डोरंडा उर्स मैदान में दिन के एक बजे से महासम्मेलन होगा. समिति के संयोजक हजरत मौलाना कुतुबुद्दीन रिजवी, हजरत मौलाना मुफ्ती अब्दुल्लाह अजहर, पूर्व पार्षद सलाउद्दीन उर्फ संजू, हाजी रऊफ गद्दी, प्रोफेसर रिजवान अली ने गुरुवार को आयोजित प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि महासभा में भारत के संविधान के जिन अनुच्छेदों पर हमला किया गया है, उससे यहां की जनता को आगाह किया जायेगा और आगे के चरणबद्ध आंदोलन के लिए सभी जाति-धर्म के लोगों को एकजुट किया जायेगा.
चारा घोटाला : CBI की विशेष अदालत में आज लालू की पेशी, पेइंग वार्ड से भेजने से पहले होगी जांच
रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद की पेशी गुरुवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में होगी. पेशी के लिए लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से सुबह 10 बजे ले जाया जायेगा. उनके साथ चिकित्सक भी रहेंगे. चिकित्सक उपलब्ध कराने के लिए जेल अधीक्षक ने पत्र भेजकर रिम्स प्रबंधन से आग्रह किया गया है. सूत्रों की मानें तो रिम्स प्रबंधन ने यूनिट इंचार्ज व उनका इलाज कर रहे प्रोफेसर डॉ उमेश प्रसाद को भेजने का फैसला लिया है.
सोशल मीडिया पर राहुल के खिलाफ टिप्पणी करना प्रोफेसर को पड़ा भारी, छुट्टी पर भेजने के बाद बवाल
मुंबई : मुंबई युनिवर्सिटी के प्रोफेसर योगेश सोमन ने फेसबुक पर राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी की. इन्होंने लिखा, आप सही कह रहे हैं राहुल, आप सावरकर नहीं हैं. आप में उन जैसा कुछ भी नहीं है. न समर्पण, न बलिदान और न ही वीरता. सच तो यह है कि आप सच्चे गांधी भी नहीं हो. मैं आपकी पप्पूगीरी का विरोध करता हूं.
पटना : मगध विवि के पूर्व वीसी बीएन पांडेय का निधन
पटना : मगध विवि के पूर्व कुलपति प्रो बीएन पांडेय का सोमवार को हृदय गति रुकने से निधन हो गया. उन्हें इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में हृदयाघात के बाद एडमिट कराया गया था. कुलपति कार्यकाल में उनके ओएसडी रहे गया कॉलेज के शिक्षक प्रो केके नारायण ने बताया कि उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 1965 में राजनीति शास्त्र में एमए के बाद एलएनडी कॉलेज, मोतिहारी से की. यहीं रीडर, प्रोफेसर भी हुए. वे काफी समय तक पत्रकारिता से भी जुड़े रहे.
रिपोर्ट में खुलासा : रिम्स के डॉक्टर आवास व अपार्टमेंट में बैठ कर रहे हैं प्राइवेट प्रैक्टिस
प्राइवेट प्रैक्टिस मामले की जांच कर रही टीम की रिपोर्ट में खुलासा रांची : रिम्स मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ जेके मित्रा, कार्डियोलॉजी के डॉ प्रकाश और न्यूरो विभाग में कार्यरत डॉ अनिल अपने आवास व अन्य जगहों पर निजी प्रैक्टिस कर रहे हैं.
हाईकोर्ट पहुंचे JNU के प्रोफेसर, बोले- कैंपस में हुई हिंसा के सबूत नष्ट होने से बचाएं
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी जेएनयू में हुई हिंसा मामले की जांच जारी है. इस मामले में अबतक एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई हैं.
रांची : प्रो मदन मोहन शर्मा का निधन
रांची : मारवाड़ी कॉलेज के संस्थापक शिक्षक व दर्शनशास्त्र विभागाध्यक्ष रहे आैर कॉलेज में इग्नू सेंटर की स्थापना में अग्रणी भूमिका निभानेवाले प्रो मदन मोहन शर्मा का निधन हो गया. शनिवार को कॉलेज में प्राचार्य डॉ यूसी मेहता की अध्यक्षता में शोक सभा का आयोजन किया गया. इसमें प्रोफेसर इंचार्ज डॉ बीबी लाल, प्रो जी मेहता, प्रो गोवर्धन मेहता, डॉ एजे सिंह, डॉ एचएन पॉल, डॉ केएएन शाहदेव, डॉ बीडी साह, डॉ जीपी वर्मा व अन्य उपस्थित थे.