68 results found for ''प्राथमिक''
पूर्व के विवाद में दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प, दर्जन भर जख्मी
डुमरांव : कोरानसराय थाना क्षेत्र के बसगीतिया गांव में मंगलवार को पूर्व के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर हिंसक झड़प हुई, जिसमें करीब दोनों पक्षों के दर्जन भर लोग जख्मी हो गये. जख्मियों को तत्काल डुमरांव के अनुमंडल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार किया.
बस की छत पर बैठे चार युवक हाई वोल्ट तार की चपेट में आने से झुलसे
चान्हो : बीजूपाड़ा-बरहे मार्ग पर बेजांग मोड़ के समीप बस की छत पर सवार चार युवक 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से झुलस गये. इनमें रोहन तिर्की (17 वर्ष), संदीप तिर्की (13 वर्ष), रवि तिर्की (15 वर्ष) व प्रवीण उरांव (18 वर्ष) शामिल हैं. घटना मंगलवार की रात करीब नौ बजे की है. सभी को मांडर रेफरल अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि बस में सवार लोग रांची के बनहोरा के रहने वाले हैं.
पिता ने दो बच्चों को जिंदा जलाया, एक की मौत
हजारीबाग : जिले के दारू प्रखंड के पुनाई गांव में मंगलवार की सुबह 10 बजे पिता कैलाश अग्रवाल ने नाजायज औलाद के शक में अपने दो बच्चों को जिंदा जला दिया. इसमें प्रियांशु (27 माह) की मौत हो गयी. वहीं तीन वर्षीय प्रिमांशु उर्फ रूद्राक्ष की स्थिति गंभीर है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे रांची रेफर कर दिया गया है.
बिहार : ताड़ी पीने के विवाद में मारपीट, चार महिलाओं समेत 16 घायल
सारण (एकमा) : बिहार में सारण के एकमा में ताड़ी पीने के विवाद को लेकर दो गांवों के लोगों के बीच हुई मारपीट में चार महिलाओं समेत 16 लोग घायल हो गये हैं. घायलों का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया, जहां के चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल परमहंस राय तथा संजीव कुमार को बेहतर चिकित्सा के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, जहां इनका उपचार हो रहा है.
एकंगरडीह में डायरिया का प्रकोप, चार दर्जन बीमार
बिहारशरीफ : जिले के एकंगरसराय प्रखंड का एकंगरडीह गांव डायरिया की चपेट में आ गया है. यहां करीब चार दर्जन लोग इस बीमारी की चपेट में आ गये हैं. डायरिया की खबर पाकर मेडिकल टीम वहां गयी और पीड़ितों में से 33 लोगों की चिकित्सा गांव में ही की, जबकि 11 रोगियों को इलाज के लिए एकंगरसराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया.
वैन व ऑटो की टक्कर में एक की मौत
हाजीपुर/पटेढ़ी बेलसर : थाना क्षेत्र के गोरौल -सरैया मुख्य मार्ग के बीबीपुर गांव के समीप सोमवार की देर शाम पिकअप वैन और ऑटो की टक्कर में ऑटो सवार आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आस-पास के लोग जुट गये. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने एक को मृत बताया.
खरसावां : नक्सली हमले में तीन जवान घायल
खरसावां के हुड़ांगदा-नारायणबेड़ा मार्ग पर सोमवार को नक्सलियों ने सुरक्षाबल के काफिले पर हमला कर दिया. जवानों ने भी इस हमले का करारा जवाब दिया. मुठभेड़ में सैफ के दो जवानों को गोली लगी है. वहीं जिला बल का एक जवान घायल है. तीनों घायलों को सरायकेला में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया.
माओवादियों ने पहले आइइडी विस्फोट किया, फिर 45 मिनट तक गोलीबारी, 3 जवान जख्मी, एक नक्सली को भी लगी गोली
खरसावां थाना क्षेत्र के हुड़ांगदा-नारायणबेड़ा मार्ग पर सोमवार को नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों के काफिले पर हमला कर दिया. जवानों ने भी इस हमले का करारा जवाब दिया. मुठभेड़ में सैफ के दो जवानों को गोली लगी है. वहीं जिला बल का एक जवान घायल है. तीनों घायलों को सरायकेला सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया.
खड़े ट्रक में कार ने मारी टक्कर चालक समेत तीन लोग घायल
मरीज को ले जाते समय कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक 10 चक्का ट्रक से टकरा गयी, जिससे कार चालक समेत तीन लोग जख्मी हो गये हैं. चालक को धूपगुड़ी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. अन्य दो घायलों को प्राथमिक इलाज के बाद छोड़ दिया गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि धू
पूर्व मुखिया व पूर्व सरपंच के बीच हुई गोलीबारी
मसौढ़ी : भगवानगंज थाना के सेरवानीचक गांव में पूर्व मुखिया व पूर्व सरपंच के बीच रविवार की रात करीब दर्जन भर फायरिंग हुई. इसमें पूर्व मुखिया शंभू शर्मा व उनके पुत्र और पडोस की एक महिला घायल हो गई. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हे पीएमसीएच भेज दिया गया .घटना का कारण चुनाव को लेकर दोनों पक्षों के बीच हुआ विवाद बताया जाता है. इधर सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूर्व मुखिया के घर से एक रायफल बरामद किया है.
रांची : शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर डीइओ को लिखा पत्र
राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में हो रही शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव एपी सिंह ने सभी जिलों के डीइओ को पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि तीन जून को जिलों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए काउंसेलिंग होनी है. विभागीय निर्देश के अनुरूप जिला स्तर पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू की गयी है.
हजारों चुनाव कर्मियों को पोस्टल बैलेट पेपर नहीं मिलने से मताधिकार से वंचित, आक्रोश
29 अप्रैल को चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के मतदान के बीत जाने के वाबजूद चुनाव में भाग लेने वाले चुनाव कर्मियों का अबतक पोस्टल बैलेट नही भेजे जाने से चुनाव कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है. पानागढ़ बाजार हिंदी प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि 29 अप्रैल को चौथे चरण के
रांची/रातू : जमीन कारोबारी की अवैध संबंध में कर दी गयी हत्या
रांची/रातू : रातू थाना क्षेत्र के कठरटोली स्थित मुकेश मुंडा की खाली पड़ी परती खेत में मंगलवार की सुबह रातू पुलिस ने नग्न अवस्था में एक युवक का शव बरामद किया. उसके सिर पर गंभीर जख्म के निशान थे. घटनास्थल से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर से ब्लू रंग की एवेंजर बाइक जेएच 01सीए 6462 मिली. बाइक नंबर के आधार पर उसके मालिक की पहचान रोशन लाल मिर्धा के रूप में हुई है. जिसकी हत्या गुटवा में कुछ माह पूर्व गोली मारकर कर दी गयी थी. वहीं, दूसरी ओर शव की पहचान बजरा बरियातू सर्वेश्वरी नगर पंडरा ओपी क्षेत्र निवासी दिलीप कुमार नाग (30) के रूप में की गयी. इस संबंध में मृतक के भाई का फर्द बयान लिया गया है.
ऑटो सहित एमडीएम का दो क्विंटल चावल जब्त
पिपरा : थाना क्षेत्र अंतर्गत उर्दू प्राथमिक विद्यालय जमुआहा रामपुर के प्रधानाध्यापक द्वारा एमडीएम का चावल बेचने के आरोप में मंगलवार को प्रधानाध्यापक सहित एक व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. साथ ही दो क्विंटल लदे चावल को भी ऑटो के साथ जब्त कर लिया गया.
बाइक दुर्घटना में एक की मौत, दो जख्मी
बिहिया : तीयर थाना क्षेत्र के जादोपुर मोड़ के समीप मंगलवार की दोपहर में बाइक दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घायल युवकों को स्थानीय लोगों की सहायता से बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाये जाने के दौरान बाइकचालक तीयर थाना क्षेत्र के तीयर निवासी मनु यादव के पुत्र धनजी यादव (35 वर्ष) की मौत हो गयी.
सड़क दुर्घटना में अज्ञात महिला की मौत
साहरघाट-दरभंगा स्टेट हाइवे के उतरा बैंगरा के निकट सड़क दुर्घटना में एक अज्ञात अधेड़ महिला की मौत हो गई. मृत महिला की पहचान नहीं हो सकी है. जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम अज्ञात वाहन से उक्त महिला को ठोकर लग गई. इसके बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस महिला को निजी अस्पताल में प्राथमिक इलाज के लिये भर्ती कराया
करेंट से दो महिलाएं झुलसीं
बहादुरपुर पंचायत के बरई टोला गांव में मंगलवार की सुबह दो महिलाएं करेंट की चपेट में आ गयी. इसमें दाेनों महिलाएं बुरी तरह झुलस गयीं. परिजनों ने दोनों को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद मोतिहारी रेफर कर दिया. घायल महिलाओं में सुमेश मुखिया की पत्नी शिवकुमारी देवी व रमेश मुखिया की पत्नी बबुंती देवी
आंगनबाड़ी केंद्र व 297 स्कूलों में पानी नहीं
गुमला जिले के 823 आंगनबाड़ी केंद्र व 297 प्राथमिक और मध्य विद्यालयों में पानी नहीं है. यहां चापानल खोदा ही नहीं गया है. जिस कारण यहां पढ़ने वाले बच्चों को सालों भर पानी के लिए परेशानी झेलनी पड़ती है.
चौपारण के दनुआं घाटी में भीषण सड़क हादसा, ट्रेलर-ट्रक की टक्कर में चालक खलासी की मौत
प्रखंड के जीटी रोड स्थित दनुआं घाटी में सड़क दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को करीबन चार बजे बाइक पर सवार महिला राखी देवी, पति परमजीत राम मांडर मदनपुर गया गिरकर घायल हो गयी. उसे प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया. घटना के चार घंटे भी नहीं हुए थे कि उक्त घाटी में ट्रेलर एवं एक ट्रक के बीच भीषण टक्कर हो गयी.
बहन के घर से लौट रहे किशोर को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, रेफर
बारसोई : बहन के घर से लौटते वक्त सोमवार की दोपहर बीच रास्ते में गोली लग जाने से किशोर घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल बारसोई लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए कटिहार रेफर कर दिया. घटना बारसोई थाना के इमादपुर एवं बारसोई रेल गेट के मध्य दयचन जाने वाले रास्ते में घटी.