5 results found for ''प्रशांत''
रेलवे ठेकेदार से रंगदारी मांगने वाला जेल गया
जैनामोड़ निवासी रेलवे ठेकेदार एसपी सिंह से दो लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले अभियुक्त को बालीडीह थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया. जेल जाने वाला अभियुक्त चास के शिव शक्ति नगर निवासी प्रशांत उर्फ राजा है. पुलिस के अनुसार, प्रशांत बिहार के मोकामा निवासी कुख्यात अपराधी राजेश सिंह गिरोह के लिए काम करता है.
बैंकॉक दौरे पर PM मोदीः ASEAN शिखर सम्मेलन में बोले- हिंद-प्रशांत क्षेत्र में ईस्ट एशिया नीति बेहद अहम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को बैंकॉक में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया. यहां उन्होंने दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्रों (आसियान) के साथ भारत के बहु क्षेत्रीय संबंधों के विस्तार की रूपरेखा पेश की.
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, आयोवा में चीन के साथ हो सकता है व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर
वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चीन के साथ बहुप्रतीक्षित व्यापार समझौते के पहले चरण पर आयोवा में हस्ताक्षर करने पर विचार कर रहे हैं. ट्रंप और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चिली के सैन टिआगो में नवंबर के मध्य में होने वाले एशिया प्रशांत आर्थिक तालमेल सम्मेलन में यह समझौता करने वाले थे, लेकिन चिली ने वहां जारी वृहद विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर सम्मेलन का आयोजन रद्द कर दिया.
बड़कागांव-केरेडारी में संचालित होंगी पांच कोल परियोजनाएं
बड़कागांव-केरेडारी में एनटीपीसी की पांच कोल परियोजनाएं संचालित होंगी. इसमें एक कोल परियोजना पकरी बरवाडीह में चल रही है, जिसमें 01-01-2017 से 30 अक्तूबर 2019 तक 147. 46 लाख मीट्रिक टन कोयला का उत्पादन हुआ है. बाकी चार नयी परियोजनाएं बहुत जल्द शुरू की जायेगी. यह जानकारी एनटीपीसी कार्यकारी निदेशक प्रशांत कश्यप ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.
IMF का अनुमान : वित्त वर्ष 2020-21 में सात फीसदी रहेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर
सिंगापुर : अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने अगले साल भारत की आर्थिक वृद्धि दर सुधरकर 7 फीसदी पर पहुंच जाने का अनुमान जताया है. मौद्रिक नीति के जरिये प्रोत्साहन और कंपनी कर में कटौती जैसे उपायों से आर्थिक वृद्धि में तेजी आने की उम्मीद है. आईएमएफ के एशिया प्रशांत विभाग के उप-निदेशक जोनाथन ओस्ट्री ने संवाददाताओं से कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर अगले वित्त वर्ष (2020-21) में सात फीसदी के आसपास रहने की संभावना है. चालू वित्त वर्ष में इसके 6.1 फीसदी रहने का अनुमान लगाया गया है. मौद्रिक नीति प्रोत्साहन जैसे उपायों से आर्थिक वृद्धि को गति मिलेगी.