58 results found for ''प्रवेश''
पटना : आज से तीन दिनों तक बंद रहेगा पटना जू, मॉर्निंग वॉक पर भी लगी रोक
पटना : पटना जू बुधवार से तीन दिनों तक बंद रहेगा. इस दौरान यहां मॉर्निंग वाकरों को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. वजह वनरक्षी पद के लिए केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा अायोजित तीन दिवसीय शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा है, जो बुधवार से शुरू होगी. इस जांच परीक्षा में पुरुष प्रतिभागियों को चार घंटे में जू के झील का 25 चक्कर, जबकि महिला प्रतिभागियों को 14 चक्कर लगाने होंगे.
मॉपअप राउंड से काउंसेलिंग की आज अंतिम तिथिcc
पटना: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीइसीइ) में सोमवार को 38 इंजीनियरिंग कॉलेजों में खाली पड़ी सीटों पर एडमिशन के लिए तीसरे दिन भी काउंसेलिंग प्रक्रिया जारी है. मेरिट लिस्ट के अनुसार काउंसेलिंग प्रक्रिया देर रात जारी रही. रविवार लेट होने के कारण काउंसेलिंग प्रक्रिया रोक दी गयी थी. रविवार को काउंसेलिंग प्रक्रिया से चुके स्टूडेंट्स की सोमवार को काउंसेलिंग पुन: शुरू हुई. इस कारण सोमवार को काउंसेलिंग के लिए आये स्टूडेंट्स की काउंसेलिंग एक बजे के बाद शुरू हुई.
टेंट संचालक के घर लूट, विरोध पर चाकू मारा
थाना मुख्यालय स्थित दुर्गा टेंट हाउस के संचालक के घर में रविवार की रात हथियारबंद अपराधी मुख्य दरवाजा तोड़ प्रवेश कर गये. टेंट हाउस के संचालक दरोगी यादव से चाकू की नोक पर आलमीरा की चाबी मांगी. नहीं देने पर चोरों ने चाकू से कलाई पर वार कर जख्मी कर दिया. जान बचाने के लिए चाबी अपराधियों को दे दी.
पटना : इंजीनियरिंग के लिए कल अंतिम काउंसेलिंग
पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीइसीइ) में रविवार को दूसरे दिन भी 38 इंजीनियरिंग कॉलेजों में खाली पड़ी सीटों पर एडमिशन के लिए काउंसेलिंग प्रक्रिया हुई. रविवार को 400 छात्रों की काउंसेलिंग की गयी. मॉपअप राउंड के तहत काउंसेलिंग प्रक्रिया 15 अक्तूबर तक चलेगी. इसी के तहत राज्य के सभी 38 इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीइ, बीटेक की 4153 खाली सीटों को भरा जायेगा.
अयोध्या पर आज से फिर शुरू होगी सुनवाई
नयी दिल्ली : दशहरा की छुट्टी के बाद सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई सोमवार को अंतिम चरण में प्रवेश कर जायेगी.
सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई 14 अक्तूबर को अंतिम दौर में प्रवेश करेगी
दशहरा की हफ्ते भर की छुट्टी के बाद उच्चतम न्यायालय में अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई सोमवार को अंतिम चरण में प्रवेश कर जायेगी और न्यायालय की संविधान पीठ 38वें दिन इस मामले की सुनवाई करेगी.
पटना : मॉपअप से इंजीनियरिंग में एडमिशन प्रक्रिया जारी
38 सौ से अधिक सीटें खाली पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीइसीइ) में शनिवार को 38 इंजीनियरिंग कॉलेजों में खाली पड़ी सीटों पर एडमिशन के लिए काउंसेलिंग प्रक्रिया शुरू हुई. मेरिट लिस्ट के अनुसार काउंसेलिंग प्रक्रिया देर रात जारी रही. पहले दिन काफी भीड़ लगी रही.
सुरक्षा घेरा तोड़ रोहित शर्मा के पास पहुंचा फैन्‍स, गावस्‍कर को आया गुस्‍सा
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इस बात से काफी नाराज थे कि शनिवार को यहां एक प्रशंसक ने सुरक्षा घेरे को तोड़कर महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के दौरान मैदान में प्रवेश कर लिया.
आसनसोल स्टेशन की सजावट बनी आकर्षण का केंद्र
त्योहारों के दौरान आसनसोल स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार, बागीचे और स्टेशन संलग्न इलाकों में रेल प्रशासन द्वारा लगाई गई रंग- बिरंगी लाइट्स यात्रियों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं.
9926 लाभुक करेंगे गृह प्रवेश
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिले में द्वितीय किस्त प्राप्त करने वाले लाभुकों को आवास निर्माण के लिए प्रोत्साहित कर 27 अक्तूबर यानि दीपावली तक आवास निर्माण करा कर सभी लाभुकों को एक साथ सामूहिक रूप से गृह प्रवेश कराया जायेगा.
गृह प्रवेश की प्रतीक्षा कर रहे लाभुक
जिले के विभिन्न प्रखंडों में रहने वाले गरीब परिवार अब तक खपरैल, झोपड़ीनुमा मकान या खुले आसमान के नीचे रहने को विवश थे. किंतु इस बार माता रानी के कृपा से 27 अक्तूबर यानी दीपावली से पहले चिह्नित गरीब परिवार को सामूहिक गृह प्रवेश कराया जाएगा. जिससे गरीब परिवारों के घर में खुशियों का माहौल कायम है.
Lal Kaptaan में नगा साधु के बाद सैफ अली खान अब करेंगे 'तांडव'
मुंबई : सेक्रेड गेम्स के जरिये वेब धारावाहिक की दुनिया में प्रवेश करने वाले अभिनेता सैफ अली खान अब एक दूसरी (सीरीज) ''तांडव'' में दिखेंगे. सैफ के अनुसार, यह सीरीज अमेरिकी राजनीतिक थ्रिलर शृंखला ''हाउस ऑफ कार्ड्स'' पर आधारित होगी.
ईरानी महिलाओं का संघर्ष : मतदान, हिजाब, तलाक से लेकर फुटबॉल मैच तक
फीफा से निलंबन की चेतावनी मिलने के बाद, ईरान की महिलाओं के लिए खुशखबरी आयी और आज यानी 10 अक्तूबर को दशकों बाद ऐसा होगा कि ईरान की महिला फुटबालप्रेमी स्टेडियम में प्रवेश करके फुटबॉल मैच का लुत्फ उठा सकेंगी. अबतक जो हालात थे उनके अनुसार ईरान में महिलाओं को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाता था. इसके मौलवियों का तर्क यह है कि महिलाओं को पुरूषप्रधान माहौल और अर्धनग्न पुरूषों के बीच जाने से रोका जाना चाहिए
40 वर्ष बाद आज ईरान में महिला फुटबॉलप्रेमी देखेंगी मैच, एक घंटे में बिक गये सारे टिकट
नयी दिल्ली : फीफा से निलंबन की चेतावनी मिलने के बाद दशकों में पहली बार ईरान में महिला फुटबॉलप्रेमी गुरुवार को खुलकर कोई फुटबॉल मैच देख सकेंगी. ईरान में महिलाओं को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाता. पिछले चालीस साल से मौलवियों का तर्क है कि उन्हें पुरुष प्रधान माहौल और अर्धनग्न पुरुषों को देखने से रोका जाना चाहिए.
शेहला रशीद ने छोड़ी चुनावी राजनीति, जम्मू-कश्मीर में बीडीसी इलेक्शन किया विरोध
नयी दिल्ली : मुख्यधारा की राजनीति में प्रवेश करने के छह महीने बाद जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद ने कश्मीर में चुनावी राजनीति छोड़ने की बुधवार को घोषणा की. इसके साथ ही, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में बीडीसी चुनाव कराने के कदम का विरोध किया. उन्होंने कहा कि वह लोगों के दमन को वैध ठहराने वाला एक पक्ष नहीं बन सकतीं. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में 2016 में कथित राष्ट्रविरोधी नारों से उत्पन्न विवाद के बाद सुर्खियों में आयीं रशीद इस साल के शुरू में पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल द्वारा गठित पार्टी जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट में शामिल हुई थीं.
मुंबई लोकल ट्रेन में लगी आग
मुंबई : नवी मुंबई स्टेशन पर छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से पनवेल जाने वाली लोकल ट्रेन के एक डिब्बे के ऊपर लगे पेंटोग्राफ में बुधवार को सुबह आग लग गई. केंद्रीय रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रेन सुबह करीब साढ़े नौ बजे स्टेशन में प्रवेश कर रही थी तभी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कोच के पैंटोग्राफ में बैग फेंकने से मामूली आग लग गई.
दशानन ने पहन लिया है रेनकोट! पटना के गांधी मैदान में आज चार बजे रावणवध, यह होगा खास
पटना : गांधी मैदान में मंगलवार को यानी आज दोपहर चार बजे रावण वध होगा. इस अवसर पर विधि व्यवस्था संभालने के लिए 83 मजिस्ट्रेट और 115 पुलिस टीमें गांधी मैदान में तैनात रहेंगी. दोपहर एक बजे से गांधी मैदान में दर्शकों का प्रवेश हो सकेगा. गेट संख्या पांच से 11 तक से आम दर्शकों का प्रवेश हो पायेगा और वे उसी गेट से बाहर भी निकल पायेंगे.
मेले में खेल-तमाशे और झूले आकर्षण का केंद्र
धनबाद : आइये-आइये अपनी किस्तम आजमाइये, पांच रुपये के टिकट पर मुंह मांगा इनाम पाइये...आ गया आप के शहर में जादूगरों का राजा...लड़की हवा में उड़ती है, वहीं लकड़ी का डंडा बन जाता है फूल...ये बाते आप को डीएवी मैदान में प्रवेश करते ही सुनाई देने लगेगी. भीड़ को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए बड़े बॉक्स लगाये गये है. वहीं बीच-बीच में नाच का प्रोग्राम चल रहा था.
को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में नहीं हुईं प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं
जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के अंतर्गत शैक्षणिक सत्र 2018-21 के तहत प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं अब तक संचालित नहीं हो सकी है. छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन का डाटा एग्जाम डिपार्टमेंट को नहीं मिल सका है. लिहाजा स्टूडेंट्स के परीक्षा की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हो पा रही है.
एलएलबी प्रवेश परीक्षा की तिथि जल्द होगी घोषित
जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज में शैक्षणिक सत्र 2019-22 में 120 सीटों पर होने वाले एलएलबी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जायेगी. इसके लिए 30 अक्तूबर तक आवेदन किये जा सकेंगे. आवेदन विवि की वेबसाइट से डाउनलोड किये जा सकेंगे. सामान्य एवं ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये तथा एससी-एसटी के लिए 400 रुपये का शुल्क निर्धारित हैं. यह शुल्क बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से कोल्हान विवि के रजिस्ट्रार के नाम से देय होगा.