48 results found for ''प्रवक्ता''
केंद्र की घोषणाओं से अर्थव्यवस्था होगी मजबूत : सुरेश रूंगटा
पटना : भाजपा के वरिष्ठ नता सुरेश रूंगटा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार भारत को एक बड़ा मैन्यूफैक्चरिंग हब बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का फैसला अर्थव्यवस्था को बेहद मजबूती देगा. अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिये केंद्र सरकार विशेषकर प्रधानमंत्री के प्रयासों को गिनाते हुए प्रदेश प्रवक्ता श्री रूंगटा ने कहा कि नयी कंपनियों के लिए मात्र 15 प्रतिशत कर की दर निर्धारित होने से चीन से कारोबार समेटने वाली विदेशी कंपनियों के सामने भारत बड़ा विकल्प बन गया है.
महाराष्ट्र- हरियाणा चुनाव में जनता के मुद्दे उठायेंगे, सत्ता से बाहर होगी भाजपा : कांग्रेस
महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि इन दोनों राज्यों की जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने की तैयारी में है. पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस किसानों की परेशानी, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और जनता से जुड़े अन्य मुद्दे उठायेगी.
पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब
जम्मू : पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों का निशाना बनाते हुए एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. सेना के एक प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर और राजौरी के नौशेरा में बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. भारतीय सेना ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया.
डॉ अजय कुमार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त
रांची/नयी दिल्ली : झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़कर आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने वाले डॉ अजय कुमार को पार्टी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की मौजूदगी में कुमार ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी का दामन थामने वाले डॉ अजय कुमार को शुक्रवार को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त करने की घोषणा की गयी.
टीवी पत्रकार रहीं सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस ने बनाया प्रवक्ता
नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश की महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार रहीं सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुप्रिया की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की.
आरजेडी नेता तेजस्वी के मुख्यमंत्री को चुनौती देने पर बोले अरविंद निषाद, पहले जेडीयू के सक्रिय सदस्यों से करें शास्त्रार्थ
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देने का ट्वीट किये जाने के बाद जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव किस मुंह से दूसरे को चुनौती दे रहे हैं. उन्हें विधानसभा में बहस करने की आवश्यकता थी, लेकिन विधानसभा के सत्र में एक दिन हिस्सा लेकर केवल अपना कर्तव्य पूरा किया. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बहस की चुनौती दे रहे हैं. उन्हें पहले जेडीयू के सक्रिय सदस्यों से शास्त्रार्थ करनी चाहिए.
पटना :लालू के बाद बेटों की पालकी ढो रहे शिवानंद: संजय
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने शुक्रवार को राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लालू प्रसाद के बाद उनके बेटों की पालकी ढ़ो रहे हैं.
बिहार में चलेगा नीतीश वाला विकास मॉडल: संजय सिंह
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अपना चश्मा पहने रहें, बिहार की जनता ने विकास का स्वाद चख लिया है. अब बिहार में नीतीश वाला ही विकास चलेगा.
फिराक की सुधि ले सरकार
अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू भाषा-साहित्य के बड़े व अनोखे विद्वान शख्सियत, जिन्होंने अपनी जन्मभूमि को अपने नाम से जोड़ कर उसे वैश्विक बनाया, उस मशहूर शायर और प्रवक्ता जनाब फिराक गोरखपुरी को देश में वह सम्मान नहीं मिला, जिनके वह हकदार थे और आज भी हैं.
संताल में एक भी सीट नहीं जीतेगी भाजपा : झामुमो
रांची : झामुमो के केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा व मुख्यमंत्री की घबराहट साफ झलक रही है.
आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र बोले- शराबबंदी में थानाध्यक्ष और इंस्पेक्टर बन गये करोड़पति
सीवान : आरजेडी के मनेर विधायक सह प्रवक्ता सह विधानसभा में निवेदन समिति के सभापति भाई वीरेंद्र ने गुरुवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था तथा कानून-व्यवस्था चरमरा गयी है. मुख्यमंत्री अपनी पीठ थपथपाने में पीछे नहीं हटते हैं. राज्य में प्रतिदिन लूट, हत्या, अपहरण और दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा कि बिना पैसे का कोई काम नहीं हो रहा है.
PM मोदी के अमेरिका दौरे से इमरान और पाकिस्तान की बढ़ जायेगी परेशानी : शाहनवाज
मोतिहारी : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं. वह 50 हजार प्रवासी भारतीयों को डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच साझा कर संबोधित करेंगे. हर भारतीय के लिए यह गर्व की बात है. लेकिन, पाकिस्तान और इमरान खान के लिए इससे परेशानी होगी. जब पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है.
तेजस्वी केवल स्वार्थ सिद्धि के लिए राजनीति में : संजय सिंह
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि तेजस्वी का राजनीति के मैदान में उतरना केवल स्वार्थ सिद्धि के लिए है. उनका मकसद जनता समझ चुकी है. उनको बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलने वाला. संजय सिंह ने तेजस्वी पर निशाना साधते हुए कहा है कि सोशल मीडिया में एक्टिव रहने से कई बार वास्तविक जमीन का अंदाजा नहीं होता. उनका हाल भी उनके मेंटर राहुल गांधी जैसा ही है.
हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेगा शिरोमणि अकाली दल
चंडीगढ़ : शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मंगलवार को कहा कि वह हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगा. पार्टी के प्रधान प्रवक्ता हरचरण सिंह बैंस ने कहा कि पार्टी ने 22 सितंबर को कुरुक्षेत्र में कार्यकर्ताओं की एक सभा करने का फैसला लिया है और चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवारों का साक्षात्कार भी किया जाएगा.
रांची : रवि केजरीवाल पर स्थिति साफ करें हेमंत : भाजपा
रांची : भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि हेमंत सोरेन रवि केजरीवाल के साथ अपना व्यावसायिक रिश्ता बतायें. झामुमो के कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल को लेकर हेमंत अपनी स्थिति साफ करें.
पटना : तेजस्वी दें जवाब, लालू-राबड़ी सरकार में कैसा था विधि व्यवस्था का माहौल : संजय सिंह
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा है कि लालू राबड़ी सरकार में गुंडा सर्विस टैक्स लागू था. लालू सरकार में जब भी कोई घटना घटती थी, उसका सीधा तार मुख्यमंत्री और उनके आवास से जुड़ा होता था. जब भी किसी बड़े उद्योगपति, डॉक्टर, इंजीनियर का अपहरण होता था, पीड़ित परिवार सीधे लालू आवास पहुंच जाता था.
पटना : एक ही सिक्के के दो पहलू हैं कांग्रेस-राजद : राजीव रंजन
पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने राजद-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों दल भले ही अलग-अलग दिखते हो, लेकिन अगर दोनों की राजनीति करने के तरीकों को देखें, तो यह दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.
रांची : सुखदेव के बयान से आलाकमान को अवगत करायेगी पार्टी : कांग्रेस
रांची : पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदे‌व भगत की ओर से वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के खिलाफ लगाये गये आरोप को पार्टी ने गंभीरता से लिया है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोर नाथ शाहदेव ने कहा कि कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत ने किन परिस्थितियों में यह बयान दिया है, यह तो वही बता सकते हैं.
पटना : तेजस्वी बताएं, महागठबंधन में सीएम कैंडिडेट कौन: संजय सिंह
पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने तेजस्वी यादव से सवाल किया है कि उनके महागठबंधन में सीएम कैंडिडेट कौन होगा? महागठबंधन में जीतनराम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, मुकेश सहनी, डॉ मदन मोहन झा सहित आधा दर्जन नेता सीएम के उम्मीदवार हैं. साथ ही तेजस्वी भी ख्वाब पाल कर रखे हैं. वे यह जान लें कि बिहार में सीएम की कोई वैकेंसी नहीं है. इसलिए यह केवल ख्वाब ही रहेंगे. संजय सिंह ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि एक मंच पर आ जाना एकता का प्रतीक नहीं होता है.
हेमंत ने सीएम को भेजा नोटिस, भाजपा बोली- हास्यास्पद
विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही दलों में तल्खी बढ़ रही है़ नेता प्रतिपक्ष हेमंत साेरेन ने भी तेवर दिखाये है़ं श्री सोरेन ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर सीएम रघुवर दास के खिलाफ कई आरोप लगाये झामुमो नेता ने मुख्यमंत्री को लीगल नोटिस भी भेजा है़ इधर, भाजपा ने भी श्री सोरेन पर पलटवार किया है़ भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने झामुमो नेता पर आरोप लगाते हुए कई सवालों के जवाब मांगे है़ं भ्रष्टाचार का सीधा आरोप लगाया है़