15 results found for ''प्रभाव''
Greenpeace India को राहत : बैंक खाते बंद करने के ED के आदेश को कर्नाटक हाईकोर्ट ने किया निरस्त
कर्नाटक हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा फ्रीज किये गये ग्रीनपीस इंडिया के बैंक खातों से संबंधित केस को रद्द कर दिया है. पर्यावरण के लिए काम करने वाली संस्था को लोगों से मिलने वाली सहायता राशि अक्तूबर 2018 में बेंगलुरु कार्यालय में पड़े ईडी के छापे के बाद बंद हो गए थे. कोर्ट ने अब आदेश दिया है कि ग्रीनपीस के खातों को तत्काल प्रभाव से खोला जाए.
मतदान केंद्र से गायब मिले 10 बीएलओ, हुए निलंबित
मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य के लिए आयोजित विशेष कैंप से अनुपस्थित रहने वाले 10 बीएलओ का तत्काल प्रभाव से वेतन स्थगित करते हुए सभी को निलंबित कर दिया गया है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम त्यागराजन एसएम ने सहायक निर्वाचन पदाधिकारी की अनुशंसा पर यह कार्रवाई की है.
शराब दुकान खोले जाने को लेकर लोगों में रोष
शहर के 15 नंबर वार्ड अंतर्गत बेनचिति स्थित खुदीराम नगर इलाके में शराब की दुकान खुलने से लोगो मे आक्रोश है. लोगो के बार-बार विरोध करने के बावजूद शराब दुकान खोले जाने की तैयारी कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस जगह पर शराब दुकान खोला जा रहा है उससे कुछ दूरी पर स्कूल चल रहा है. शराब दुकान के खुलने से इसका सीधा प्रभाव युवाओं पर पड़ेगा.
राहुल गांधी ने बिहार के कुमार आशीष को पद से हटाया, प्रियंका के सहयोग के लिए किये गये थे नियुक्त
नयी दिल्ली : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग के लिए नियुक्त एआईसीसी सचिव कुमार आशीष को पद से हटाया गया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने तत्काल प्रभाव से पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कुमार आशीष को पद से हटा दिया है. बिहार पेपर लीक केस में कुमार आशीष के आरोपी होने की खबरें मीडिया में आने के बाद राहुल गांधी ने यह फैसला लिया है. उनकी जगह अब सचिन नाइक को राष्ट्रीय सचिव बनाकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को सहयोग करने को कहा गया है.
पटना : देश में 54% भू-भाग पर गर्मी का प्रभाव, तेजी से गिर रहा जल स्तर
डा राजेंद्र सिंह ''जलपुरुष'' ने दी जानकारी पटना : देश के 54 फीसदी भू-भाग पर गर्मी का प्रभाव पड़ रहा है. इस कारण भू-जल स्तर में तेजी से गिरावट आ रही है. देश के 13 राज्य 322 जिलों में सूखाड़ की समस्या हो रही है. भू-जल का भंडार खाली हो रहा है. ये बातें मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित डा राजेंद्र सिंह ''जलपुरुष'' ने कहीं.
सीएस को 38 झोला छाप डॉक्टरों की सूची भेजी गयी
भंडरा प्रखंड के प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मुकुल ने प्रखंड क्षेत्र के 38 झोला छाप डॉक्टरों की सूची सिविल सर्जन लोगरदगा को भेजी है. सूची में अंकित झोला छाप डॉक्टरों के बारे में बताया गया है कि सभी 38 झोला छाप डॉक्टरों के कारण स्वास्थ्य विभाग के कार्यों पर प्रभाव पड़ रहा है.
भारत की मुख्य सुरक्षा चुनौती चीन
पुलवामा में आतंकी हमले के बाद से देश के भीतर रोष है. अवाम अब बदला मांग रही है. भारत ने 1996 में पाकिस्तान को दिये मोस्ट फेवर्ड नेशंस का दर्जा छीन लिया है. यह सबसे पहला कूटनीतिक कदम है. लेकिन इसका प्रभाव ज्यादा नहीं पड़ेगा, क्योंकि दोनों देशों के बीच व्यापार का आकार छोटा है.
Action में मोदी सरकार : भारत ने पाकिस्तान से आयातित सामान पर 200 फीसदी बढ़ाया सीमा शुल्क
नयी दिल्ली : पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत सरकार ने शनिवार को एक और कड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तान से आयातित होने वाले सभी सामानों पर सीमाशुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 फीसदी कर दिया. मोदी सरकार इससे पहले पाकिस्तान को दिये गये ‘सबसे तरजीही देश'' का दर्जा वापस ले चुकी है.
पत्र लिखने से आपस में होता है जुड़ाव : पोस्टमास्टर जनरल
संदेश भेजने के लिए सैकड़ों टेक्नोलॉजी है, लेकिन पत्र लिखने पर लोग अपने आप से जुड़ते हैं. भावना जगती है. मन-मस्तिष्क पर प्रभाव डालता है. अगर लगने लगे कि किसी से संबंध खराब हो गया है, तो उन्हें पत्र लिख दीजिए. देखिएगा क्या इंपैक्ट होता है. यह बातें पूर्वी प्रक्षेत्र, बिहार के डाक महाध्यक्ष अनिल कुमार ने डाक टिकट प्रदर्शनी कार्यक्रम के दौरान कहीं.
पटना : आंकड़े नीतिगत निर्णय में होते हैं सहायक : विजयलक्ष्मी
पशुपालन व मत्स्य संसाधन विभाग की सचिव डॉ एन विजयलक्ष्मी ने कहा है कि नीतिगत निर्णय लेने में आंकड़े काफी सहायक होते हैं. उन्होंने कहा कि गाय–भैंस, बकरी और मुर्गियों से संबंधित आंकड़े प्रभावी नीतिगत निर्णय के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण हो गये हैं. डाॅ विजयलक्ष्मी शुक्रवार को कृषि में साक्ष्य निर्माण : आंकड़ा प्रणालियों की समीक्षा और उनके सकारात्मक प्रभाव विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रही थी.
रांची : पेड न्यूज पर नजर रखेगी कमेटी
रांची : लोकसभा चुनाव में पेड न्यूज पर नजर रखने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने कमेटी (मीडिया सर्टिफिकेशन ऑफ मॉनिटरिंग कमेटी) का गठन किया है. गुरुवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है. गठित कमेटी तत्काल प्रभाव से काम करेगी.
दूसरे राज्यों में निबंधित गाड़ियां बिहार में होंगी जब्त, एनओसी नहीं रहने पर देना होगा न्यूनतम 5000 जुर्माना, विशेष टीम गठित
पटना : दूसरे राज्यों में निबंधित गाड़ियां बिहार में बिना रोड टैक्स दिये और परमिट लिये अवैध रूप से चल रही हैं. परिवहन विभाग को शिकायत मिलने के बाद परिवहन सचिव ने गाड़ियों को जब्त करने का निर्देश दिया है. वहीं, दूसरे राज्यों से बिहार में हमेशा के लिए आयी गाड़ियों को एनओसी रखना जरूरी होगा और एक माह के भीतर जिला परिवहन कार्यालय में टैक्स नहीं भरते हैं, तो गाड़ी को तत्काल प्रभाव से जब्त किया जायेगा.
न्यायमूर्ति सीकरी ने कहा - डिजिटल युग में न्यायिक प्रक्रिया दबाव में
न्यायमूर्ति एके सीकरी ने रविवार को कहा कि न्यायिक प्रक्रिया दबाव में है और किसी मामले पर सुनवाई शुरू होने से पहले ही लोग बहस करने लग जाते हैं कि इसका फैसला क्या आना चाहिए? इसका न्यायाधीशों पर प्रभाव पड़ता है.
वसूली में पूर्वी टुंडी के एएसआइ सस्पेंड, प्रभारी थानेदार हटाये गये
पूर्वी टुंडी के एएसआइ साहेब कुमार गौड़ वाहनों से वसूली के मामले में रंगेहाथ पकड़े गये. एसएसपी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही टुंडी के इंस्पेक्टर किशोर तिर्की, जो पूर्वी टुंडी के थानेदार के प्रभार में थे, उन्हें थानेदारी से मुक्त कर दिया गया है.
ऑपरेशन थिएटर में बाहरी लोगों का आना प्रशासनिक भूल : सीएस
सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने अनुमंडलीय अस्पताल में अकुशल नर्स व कंपाउंडर द्वारा महिलाओं का बंध्याकरण किये जाने के मामले में डीएस डॉ सुचित्रा कुमारी को तत्काल प्रभाव से अस्पताल के सभी प्रशासनिक पद से मुक्त कर दिया है. साथ ही उन्होंने अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राहुल कुमार को अस्पताल के सभी प्रशासनिक कार्य के लिए कार्यकारी उपाधीक्षक बना दिया है.