16 results found for ''प्रभाव''
किऊल-गया रेलखंड की सात जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों का बदला समय
पटना : किऊल-गया रेलखंड पर चलने वाले सात जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों के मानपुर व गया स्टेशनों पर ठहराव के समय में बदलाव किया है. पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने सोमवार को अधिसूचना जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया है. अब नये निर्धारित समय पर इन दोनों स्टेशनों पर ट्रेन पहुंचेगी और रवाना होगी.
वोडाफोन-आइडिया के सीईओ बालेश शर्मा ने दिया इस्तीफा, रविंदर टक्कर को मिली कमान
नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी वोडाफोन-आइडिया ने सोमवार को कहा कि कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बालेश शर्मा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया. कंपनी ने बयान में कहा कि उनकी जगह पर वोडाफोन समूह के भारत में प्रतिनिधि रविंदर टक्कर को तत्काल प्रभाव से नया सीईओ और एमडी (प्रबंध निदेशक) नियुक्त किया गया है. कंपनी के बयान में कहा गया कि वोडाफोन-आइडिया के निदेशक मंडल ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने बालेश शर्मा का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है. बालेश वोडाफोन समूह में नई भूमिका में आयेंगे, जिसकी घोषणा सही समय पर की जायेगी.
FD ऑटो-रिन्यूअल सुविधा से बढ़ाएं अपना धन
विश्व में जितनी तेजी से तकनीक का विस्तार हो रहा है उसका गहरा प्रभाव फाइनेंशियल इंडस्ट्री पर पड़ रहा है. यह तकनीक का ही प्रभाव है कि आप घर बैठे आराम से निवेश कर सकते हैं और अपने निवेश पर निगरानी भी रख सकते हैं. आज के समय में निवेश प्रॉसेस और भी आसान और तेज़ हो गये हैं, जिससे आप तुरंत निवेश कर सकते हैं.
बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी से बाजार ने मनाया आजादी का जश्न, सेंसेक्स में 353 अंकों की उछाल
मुंबई : आईसीआईसीआई बैंक, रिलांयस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और इन्फोसिस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी के दम पर बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 353 अंक उछलकर बंद हुआ. एशिया के अन्य बाजारों में सकारात्मक रुख का भी घरेलू बाजार पर असर पड़ा. कारोबारियों के अनुसार, मुद्रास्फीति के नरम होने से भी बाजार की धारणा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा.
टर्फ लाइन पटना से होकर भागलपुर की ओर खिसकी
पटना : पटना का मौसम बेहद कठिन हो गया है. दिन में तेजी गर्मी और रात में शहर के ऊपर काली घटाएं छायी रहीं. हालांकि बारिश फिर भी नहीं हुई. ऊमस भरी गर्मी के प्रभाव से लोग काफी परेशान दिखे. आइएमडी पटना के मुताबिक पछुआ हवाओं के रफ्तार न पकड़ने से टर्फ लाइन भागलपुर की तरफ शिफ्ट हो गयी है. लिहाजा पटना में बारिश के चांस कुछ कमजोर जरूर हुए हैं. हालांकि इस हफ्ते पटना में अच्छी बारिश होनी चाहिए.
पटना : रेल जिला पुलिस में 10 अधिकारियों का तबादला
पटना रेल जिला के 10 पुलिस पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया गया है. इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक रेलवे शनिवार को दी.
प्रभात खबर स्थापना दिवस समारोह : छपे हुए शब्द ही सर्वाधिक प्रभावशाली
प्रभात खबर की 35वीं वर्षगांठ पर राजधानी रांची के होटल रेडिशन ब्लू में समारोह का आयोजन किया गया़ समारोह में वक्ताओं ने अपनी-अपनी बातें रखीं़ विशेष कर यह बात सामने आयी कि आज सूचना के कई माध्यम होने के बाद भी छपे हुए शब्द ही ज्यादा प्रभावशाली होते हैं़ उनकी विश्वसनीयता आज भी लोगों के बीच मजबूती के साथ कायम है़ इसलिए जरूरी है कि अखबार अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए सोच समझ कर लिखें ताकि आम लोगों पर उसका गहरा प्रभाव बना रहे़
धर्म और राजनीति
धर्म और राजनीति दोनों सदियों से व्यक्ति एवं समाज पर गहरा प्रभाव डालनेवाले विषय रहे हैं. दोनों ने ही मानव सभ्यता के विकास में अहम भूमिका निभायी है और समय-समय पर मानव इतिहास को नयी दिशा भी दी है.
बच्चों को रखें स्मार्ट फोन से दूर, मन और शरीर पर पड़ रहा प्रतिकूल प्रभाव, बौद्धिक विकास के लिए भी घातक
किशनगंज : आधुनिक तकनीक ने लोगों के जीवन की हर पहलू को प्रभावित किया है. इससे जहां सुविधाएं बढ़ी है वहीं, इसके दुष्परिणाम भी सामने आये हैं. आज आधुनिता के इस दौर में तेजी से बढ़े स्मार्ट फोन के प्रचलन से खासकर नौनिहालों का स्मार्टनेश बिगड़ रहा है. बच्चों में टेक्नोलॉजी का प्रभाव बड़ों की तुलना में चार से पांच गुणा अधिक तेजी से होता है.
राज्य खाद्य निगम के कर्मियों ने हाथ में काली पट्टी बांध कर किया काम
राज्य खाद्य निगम के कर्मी 10 अगस्त के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. इससे पूर्व मंगलवार को कर्मियों ने हाथ में काली पट्टी बांध कर विरोध जताया. हड़ताल पर जाने से खाद्य आपूर्ति सेवा पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. मंगलवार को सातवें वेतनमान की मांग सहित 15 सूत्री मांगों को लेकर सहायक गोदाम प्रबंधक से लेकर लेखापाल और एसएफसी कर्मियों ने काला बिल्ला ल
बोरिंग बाद नहीं होगी पानी की शिकायत टेरामीटर से भू-गर्भीय जल की होगी जांच
विभांशु, बांका : अब बोरिंग के बाद पानी नहीं आने की शिकायत नहीं होगी. बोरिंग के पूर्व जमीन के अंदर पानी समुचित मात्रा में यह या नहीं इसकी जांच की जायेगी. जी हां, जिले के 12 स्थानों पर उच्च प्रभाव वाले नलकूप लगाने के लिए टेरामीटर से भू-गर्भीय जल की उपलब्धता जांच करने की योजना स्वीकृत की गयी है.
लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई डीडब्ल्यूओ के वेतन वृद्धि पर रोक
खगड़िया : अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा से चर्चा में रहे जिला कल्याण पदाधिकारी किशोर कुमार मिश्रा (पूर्व डीडब्लूओ) पर कार्रवाई हुई है. लापरवाही बरतने के कारण इन पर कार्रवाई की गई है. श्री मिश्रा के असंच्यात्मक प्रभाव से एक वेतन वृद्धि पर रोक सहित निंदन की सजा दी गई है. अपने खगड़िया कार्यकाल के दौरान लापरवाही बतरने पर यह कार्रवाई अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के द्वारा की गई है.
रांची :नक्सल प्रभाववाले 13 क्षेत्रों में खोले जायेंगे पुलिस कैंप
रांची : माओवादियों के प्रभाव वाले क्षेत्रों में और 30 पुलिस कैंप खोले जायेंगे. पहले से 22 कैंप हैं. पहले फेज में 780 व दूसरे फेज में 751 गांवों का चयन किया गया है. इन कैंपों के जरिये ग्रामीणों की मूलभूत जरूरतों को पूरा करने की कार्रवाई की जानी है. कैंपों के जरिये आसपास के ग्रामीण इलाकों के युवक-युवतियों को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए कैंप में ही मैकेनिक, कारपेंटर, ड्राइविंग, मछली पालन, मुर्गी पालन, नर्सिंग व टेलरिंग आदि का विशेष प्रशिक्षण दिया जायेगा.
जम्मू-कश्मीर : अमरनाथ यात्रा के बाद रोकी गई ‘मचैल माता यात्रा', जानें क्या है कारण...
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले की 43 दिन तक चलने वाली ‘मचैल माता यात्रा'' को सुरक्षा कारणों से शनिवार को रोक दिया गया. अधिकारियों ने लोगों से यात्रा नहीं शुरू करने और जो लोग रास्ते में हैं उनसे वापस लौटने को कहा है. किश्तवाड़ के उपायुक्त अंग्रेज सिंह राणा ने बताया, “सुरक्षा कारणों के चलते तत्काल प्रभाव से यात्रा रोक दी गई है.”
रांची : लेबर कोड बिल के खिलाफ विरोध जताया
रांची : लेबर कोड बिल के खिलाफ ट्रेड यूनियनों ने विरोध जताते हुए राज्य भर में जोरदार प्रदर्शन किया. भाजपा सरकार के मजदूर विरोधी लेबर कोड बिल के खिलाफ ट्रेड यूनियनों के संयुक्त आह्वान पर इस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का असर झारखंड के अंदर यूनियन के प्रभाव वाले इलाकों में भी देखा गया.
दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर शुरू हुआ ट्रेन परिचालन, रवाना हुई जयनगर-नयी दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस
पटना : नेपाल में आयी बाढ़ से बागमती नदी में उफान आने से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर बंद किये गये रेल परिचालन शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से बहाल कर दिया गया है. मालूम हो कि 28 जुलाई से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर हायाघाट रेल पुल पर बाढ़ के पानी का दबाव बढ़ जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था.