132 results found for ''प्रभावित''
कोलकाता-हांगकांग उड़ान बंद करेगी इंडिगो
हांगकांग में चीन विरोधी प्रदर्शनों से वाणिज्यिक रूप से प्रभावित इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि वह कोलकाता-हांगकांग मार्ग पर छह नवंबर से अपनी उड़ानें बंद कर देगी. सस्ती विमान सेवा उपलब्ध कराने वाली इस कंपनी ने 20 अगस्त को इस मार्ग पर नॉन स्टॉप उड़ानें शुरू की थी. हांगकांग में प्रत्यर्पण विधेयक के मुद्दे पर जून में प्रदर्शन शुरू हुआ था.
बेघर लोगों ने लगायी न्याय की गुहार
पिछले दिनों रेल प्रशासन द्वारा हटाये गये अतिक्रमण से प्रभावित लोगों ने प्रशासन से न्याय की गुहार लगायी है. इस संबंध में प्रभावित लोगों ने नगर निगम आयुक्त के माध्यम से पलामू उपायुक्त को आवेदन दिया है.अरविंद भुईयां, आरती देवी, सविता देवी, संगीता देवी, मुन्नी देवी, तारा देवी, रिंकी देवी, उर्मिला देवी,सुदेश्वर राम, मीना देवी, ममता देवी, रूपा देवी, किरण देवी, सकीला बीबी,विजय भुईयां, अनूप भुईयां, अनिल उरांव, शांति देवी, सोनिया देवी, किसन राम आदि ने आवेदन देकर अपनी पीड़ा से अवगत कराया.
Kabir Singh के फैन ने गर्लफ्रेंड की हत्या के बाद कर ली आत्महत्या, डायरेक्टर संदीप वांगा ने दी सफाई
टिकटॉक स्टार जॉनी दादा उर्फ अश्विनी कुमार निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म ''कबीर सिंह'' से इस हद तक प्रभावित हुआ कि उसने एक लड़की की हत्या कर दी. उस लड़की की दिसंबर में किसी और से शादी होने वाली थी और जॉनी दादा को जैसे ही इसकी खबर हुई, तो उससे रहा नहीं गया और उसने गुस्से में लड़की की जान ले ली.
मोदी से मिलने नहीं आये जलजमाव पीड़ित
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के आप्त सचिव शैलेंद्र कुमार ओझा ने बताया कि सोमवार को उपमुख्यमंत्री के एक घंटा इंतजार करने के बाद भी राजेंद्र नगर के जलजमाव प्रभावितों की तरफ से न तो कोई प्रतिनिधिमंडल मिलने आया, न ही उनकी तरफ से कोई ज्ञापन ही सौंपा गया है. गौरतलब है कि राजेंद्र नगर इलाके में भीषण जलजमाव की समस्या को लेकर रविवार को स्थानीय लोगों ने डिप्टी सीएम के आ‌वास पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की थी. लोग जलजमाव को पूरी तरह से सरकारी विफलता मानते हुए काफी नाराज थे.
बिहार : मुठभेड़ में एक नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में कारतूस सहित अन्य आग्नेयास्त्र बरामद
मुंगेर : बिहार के नक्सल प्रभावित लखीसराय और जमुई जिले की सीमा पर स्थित एक पहाड़ी इलाके में रविवार की शाम नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने नक्सली के पास से भारी मात्रा में कारतूस सहित अन्य आग्नेयास्त्र बरामद किये. मुंगेर प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से फरार हुए नक्सलियों द्वारा छोड़े गये भारी मात्रा में कारतूस, एके 47 राइफल के मैगजीन, वायरलेस सेट, नक्सली साहित्य और अन्य सामग्री बरामद की.
इंतजार करते रहे बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, नहीं मिलने पहुंचे जलजमाव पीड़ित
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से सोमवार को राजधानी पटना के राजेन्द्र नगर मोहल्ला के जलजमाव पीड़ित मिलने नहीं पहुंचे. सुशील मोदी के आप्त सचिव शैलेन्द्र कुमार ओझा ने बताया कि उपमुख्यमंत्री के एक घंटा इंतजार करने के बावजूद राजेन्द्र नगर के जलजमाव प्रभावितों की ओर से सोमवार को न तो कोई प्रतिनिधिमंडल मिलने आया और न ही उनकी तरफ से कोई ज्ञापन दिया गया.
वस्तु विनिमय प्रणाली के तहत वेनेजुएला को क्रूड ऑयल के बदले डीजल का निर्यात करेगी Reliance Industries
नयी दिल्ली : रिलायंस इंडस्ट्रीज वस्तु विनिमय प्रणाली के तहत वेनेजुएला के कच्चे तेल के भुगतान के रूप में डीजल का निर्यात करेगी. कंपनी ने चार महीने के अंतराल के बाद अमेरिकी पाबंदी से प्रभावित वेनेजुएला से तेल आपूर्ति की शुरुआत की है. वेनेजुएला पर अमेरिकी पाबंदी जनवरी, 2019 में लगी.
15 जिलों के 2,27,649 परिवारों के खाते में सरकार ने भेजे 6000 रुपये, खाते में पैसे आते ही मिलेगी SMS से सूचना
पटना : बिहार में गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि और अतिवृष्टि से सूबे पटना, भोजपुर, भागलपुर, नवादा, नालंदा, खगड़िया, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, मुंगेर, बक्सर, कटिहार, जहानाबाद, अरवल और पूर्णिया मुख्य रूप से बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. अब तक इन जिलों के 95 प्रखंडों की 616 पंचायतों के करीब सात लाख 22 हजार परिवार प्रभावित हुए हैं. बाढ़ से प्रभावित परिवारों को 6000 रुपये प्रति परिवार की दर से अनुग्रह सहायता राशि का भुगतान बिहार सरकार करेगी.
रांची : कोल्हान में ऐतिहासिक रही जन आशीर्वाद यात्रा : भाजपा
रांची : भाजपा प्रवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास की कोल्हान में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा शानदार, सफल और ऐतिहासिक रही़ कोल्हान के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में मुख्यमंत्री का लोंगो ने जोरदार स्वागत किया़ कोल्हान की जनता पूरी तरह सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित है़
पटना : आज शाम तक अपलोड करें बाढ़ और सुखाड़ के पीड़ितों का डिटेल
पटना : बाढ़ एवं सुखाड़ राहत वितरण कार्य को पूरा करने के लिए शनिवार को डीएम कुमार रवि ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी अंचलाधिकारियों को निर्देशित किया. सभी अंचलाधिकारियों को स्पष्ट कहा गया है कि प्रत्येक प्रखंड के पंचायत, गांव, प्रभावित जनसंख्या, प्रभावित परिवार, फसल क्षति एवं मृतक आदि की सूची विहित प्रपत्र फॉर्म-9 में भर कर अपर समाहर्त्ता आपदा प्रबंधन को 13 अक्तूबर तक भेंजे.
एकचारी दियारा में चार की मौत, कई इलाजरत
पीरपैंती : प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पानी घटने के साथ अब कई तरह की बीमारियां फैलनी शुरू हो गयी हैं. एकचारी दियारा पंचायत में कई लोग डायरिया से आक्रांत हैं. लोग लगातार बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. पंचायत के चटैया गांव के धर्मदेव मंडल (50) और उसकी पत्नी शकुंतला देवी (45) व एकचारी की सुमन कुमारी (19) की शुक्रवार को मायागंज अस्पताल में मौत हो गयी. वहीं बाबू टोला के अशोक की मौत गुरुवार को गांव में ही हो गयी.
पटना : बाढ़ से पीड़ित इलाकों में की सफाई, बांटीं दवाइयां
पटना : आनंद मार्ग युनिवर्सल रिलीफ टीम की ओर से सन्यासी और पच्चीस स्वयंसेवक पटना में भारी वर्षा के कारण आये बाढ़ प्रभावित इलाकों में जाकर राहत कार्य शुरू किया है. टीम के कार्यकर्ता जल जमाव वाले इलाके रामपुर रोड, बाजार समिति जैसे इलाकों में जाकर घरों, गलियों और रास्तों की सफाई और ब्लीचिंग पावडर का छिड़काव करना शुरू किया है, ताकि लोगों को दुर्गध और जानलेवा बीमारियों से निजात मिल सके.
होम सिग्नल फेल होने से आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित
मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के होम सिग्नल का तार टूटने से दोपहर में अचानक सिग्नल फेल हो गया. इस वजह से परिचालन विभाग में अफरातफरी मच गयी. सूचना मिलने पर परिचालन व सिग्नल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच कर सिग्नल के तार ठीक करने में जूट गये. अधिकारियों ने बताया कि होम सिग्नल के पास एक बड़े वाहन के संपर्क में आने से सिग्नल का तार टूट गया.
जयंती विशेष : लोकनायक जयप्रकाश के विचार थे पश्चिमी चिंतन से प्रभावित, पर व्यवहारिक रूप से शुद्ध भारतीय
आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर नमन... जे पी के विचारों की यात्रा हमें वर्तमान युगबोध से ईमानदारी से साक्षात्कार करने की प्रेरणा देती है.
सीवान : बेपटरी हुई मालगाड़ी, सात घंटे तक बाधित रही रेल लाइन, ट्रेन परिचालन शुरू
सीवान : मालगोदाम से सीवान रेलवे स्टेशन आ रही मालगाड़ी के दो खाली डिब्बों के चार पहिये गुरुवार की रात करीब 11:35 मिनट पर बेपटरी हो गये. इस कारण मध्य रात से ही भटनी-सीवान-छपरा रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप हो गया. मालगाड़ी के पीछे के डिब्बों के अप और डाउन लाइन पर होने तथा अप एवं डाउन लाइन के सात सिग्नल प्वाइंट के क्षतिग्रस्त होने के कारण दोनों तरफ से ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. इस कारण इस रूट से गुजरनेवाली सभी ट्रेनों का परिचाल प्रभावित हुआ तथा रेल यात्रियों को काफी परेशानी हुई.
बाढ़ पीड़ितों की सर्वेक्षित सूची करें अपलोड
लखीसराय : शुक्रवार को होने वाली जिला जिला अनुश्रवण समिति की बैठक के पूर्व जिलाधिकारी ने गुरुवार को आपदा डाटा एंट्री सेंटर का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी, अपर समाहर्ता डॉ इबरार आलम, जिला आपदा प्रभारी पदाधिकारी अजय कुमार एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ब्रजेश कुमार विकल ने गुरुवार को समाहरणालय अवस्थित डाटा ऑपरेटर सेंटर का विशेष निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने जिले में बाढ़ एवं सुखाड़ से प्रभावित लोगों की सूची को 24 घंटे के भीतर ऑनलाइन डाटा अपलोड को कहा.
सड़ांध से हो रही परेशानी, पीड़ितों को गृहस्थी की सताने लगी चिंता
मुंगेर : बाढ़ का पानी अब लगभग सभी गांवों से निकल चुका है, पर प्रभावित इलाकों के हालात अभी जन-जीवन को बहाल करने की स्थिति में नहीं है. गांवों में जहां दलदल जैसी स्थिति बनी हुई है, वहीं पीड़ित परिवारों के घरों में गाद जमे हैं. इतना ही नहीं सैकड़ों परिवार के आशियानों का अब कहीं अता-पता भी नहीं चल पा रहा है, जो गंगा के तेज बहाव में बह कर विलीन हो चुकी है़
अमरनाथ एक्सप्रेस का इंजन फेल, ट्रेन परिचालन प्रभावित
जमालपुर : जम्मूतवी से भागलपुर जा रही 15098 डाउन अमरनाथ एक्सप्रेस का इंजन जमालपुर-भागलपुर रेलखंड के अकबरनगर रेलवे स्टेशन के निकट फेल हो गया. इसके कारण भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बुधवार को प्रभावित रहा. साढ़े तीन घंटे तक रुकी रही अमरनाथ एक्सप्रेस: बताया गया कि जम्मूतवी से चलकर भागलपुर जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय प्रातः 8:20 बजे से लगभग 1 घंटा विलंब से 9:22 बजे जमालपुर पहुंची थी.
दोनों रेलखंड पर ट्रेनों का आवागमन हो गया बाधित
सहरसा : सहरसा-मानसी और सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर देर शाम तक कई ट्रेनें प्रभावित रही. अमृतसर से सहरसा होकर बनमनखी जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस का परिचालन गुरुवार को सहरसा तक ही किया जायेगा. शुक्रवार को यह ट्रेन अमृतसर के लिए बनमनखी से नहीं खुलकर सहरसा जंक्शन से ही रवाना होगी.
केदला : छह परियोजनाओं में 22 घंटे काम ठप
केदला : रामगढ़ व केदला मुख्य मार्ग पर स्थित चोपड़ा मोड़ के समीप बुधवार की रात हाइवा के डाला से 33 हजार वोल्ट की बिजली के तार व पोल टूट कर गिर गये. घटना में हाइवा चालक बाल- बाल बच गया. घटना की खबर मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने बसंतपुर वाशरी से बिजली का कनेक्शन कटवा दिया. घटना के बाद छह घंटे तक मार्ग से आवागमन प्रभावित रहा. इससे सड़क पर वाहनों की कतार लग गयी.