299 results found for ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी''
मंगलवार को तीसरे ग्लोबल पोटैटो समिट को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तीसरे वैश्विक आलू सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वह इस सम्मेलन को वीडियो कांफ्रेन्सिंग के जरिये संबोधित करेंगे. तीन दिवसीय यह सम्मेलन गुजरात के गांधीनगर में होगा. यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री आलू अनुसंधान, व्‍यापार और उद्योग तथा मूल्‍य शृंखला प्रबंधन के क्षेत्र में संपूर्ण उपलब्धियों और अवसरों की समीक्षा करने के साथ साथ इस क्षेत्र में नये दशक के लिए एक रूपरेखा का खाका पेश कर सकते हैं.
अदनान को पद्मश्री की आलोचना पर भाजपा का पलटवार, कहा- वह ‘अत्यधिक हकदार हैं'
भाजपा ने गायक अदनान सामी को पद्मश्री से सम्मानित करने के मोदी सरकार के फैसले की आलोचना पर सोमवार को विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुए कहा कि क्या वे सिर्फ उन मुसलमानों को पसंद करते हैं जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत और इसकी संस्थाओं के खिलाफ हैं.
#NirmalGanga : बलिया में गंगा पूजन कर निकली गंगा यात्रा, डिप्टी सीएम सुशील मोदी हुए शामिल
पटना / बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया के दुबेछपरा गोपालपुर गंगा घाट से पांच दिवसीय गंगा यात्रा को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने रवाना किया. गंगा पूजन और आरती के बाद सभा हुई. इस सभा में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल के साथ-साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय सहित कई मंत्रियों ने गंगा की निर्मलता के लोगों का आह्वान किया. सुशील मोदी रथ पर सवार होकर कुछ दूर तक चले. दुबेछपरा से बलिया तक हर-हर गंगे का नारा गूंजता रहा.
71st Republic Day : देशभर में ऐसे मनाया गया गणतंत्र दिवस, खास तसवीरें
देश के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विजय चौक से ऐतिहासिक लालकिले तक देश की आन-बान-शान का शानदार नजारा देखा गया जहां भारत की अनूठी एकता में पिरोई विविधताओं वाली विरासत, आधुनिक युग की उसकी उपलब्धियां और देश की सुरक्षा की गारंटी देने वाली फौज की क्षमता का प्रदर्शन हुआ. इस साल गणतंत्र दिवस परेड पर मुख्य अतिथि के रूप में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो थे. उन्होंने राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य नेताओं के साथ भव्य परेड को देखा. तसवीरों में देखे पूरे देशभर में ऐसे मना गणतंत्र दिवस...
अमित शाह की दो टूक, भाजपा को मत देने से शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं रुकेंगी
नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एक चुनावी बैठक में कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए मतदान करने से "शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाएं'''' रुकेंगी. शाह ने विभिन्न मुद्दों पर आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित कई विपक्षी नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं. बाबरपुर निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा, "भाजपा उम्मीदवार को आपका मत दिल्ली और देश को सुरक्षित बनाएगा और शाहीन बाग जैसी हजारों घटनाओं को रोकेगा."
रेलवे में नौकरी करनेवाले परिवार को मिला आवास योजना का लाभ
भभुआ : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ भभुआ प्रखंड की बहुअन पंचायत में रेलवे में नौकरी करनेवाले परिवार को देने का मामला जांच में सामने आया है. इस मामले में उपविकास आयुक्त ने तत्कालीन आवास सहायक व वर्तमान में रामपुर प्रखंड की जलापुर पंचायत के आवास सहायक रेशमा से स्पष्टीकरण मांगा है.
बिहार के पूर्व मंत्री और उनके बेटे पर धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज
मुंगेर : बिहार में जदयू के एक प्रभावशाली नेता का निजीकर्मी बताकर लोगों को ठगने के गोरखधंधे की जांच में कथित संलिप्तता सामने आने के बाद रविवार को यहां पूर्व मंत्री और उनके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के अनुसार, ब्रजेश उर्फ बमबम सिंह के बयान के आधार पर दो लोगों के अलावा पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह और उनके बेटे सुमित सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बमबम इस गिरोह के सिलसिले में पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किये गये चार लोगों में एक था.
पीएम मोदी ने कहा, गगनयान मिशन के लिए चार उम्मीदवार सलेक्ट, एक साल तक रूस में मिलेगी ट्रेनिंग
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि 2022 में आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर ‘गगनयान मिशन'' के लिए चार उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है, जिन्हें एक साल तक रूस में प्रशिक्षण दिया जायेगा. प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात'' कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा कि गणतंत्र-दिवस के पावन अवसर पर मुझे ‘गगनयान'' के बारे में बताते हुए अपार हर्ष हो रहा है. देश उस दिशा में एक और कदम आगे बढ़ा चला है.
हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, शांति हर सवाल का जवाब : मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर ''मन की बात'' में कहा कि हिंसा से किसी समस्या का समाधान नहीं हो सकता है और शांति हर सवाल के जवाब का आधार होना चाहिए.
71वें गणतंत्र दिवस के मौक़े पर राजपथ पर परेड
देश आज 71वां गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व मना रहा है. राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद जवानों को दी सलामी.
'मोदी सरकार की नीतियों से सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश ख़तरे में': पाकिस्तान से उर्दू प्रेस रिव्यू
इस हफ़्ते पाकिस्तान से छपने वाले उर्दू अख़बारों में छाए रहे भारत से लेकर भ्रष्टाचार तक के मुद्दे.
PM मोदी ने तोड़ी 48 साल पुरानी परंपरा, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति के बजाय पहली बार यहां नव निर्मित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इंडिया गेट परिसर में स्थित इस स्मारक का पिछले साल 25 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था.
PM मोदी ने बांधा केसरिया रंग का 'साफा', परंपरा रखी बरकरार
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर साफा बांधने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए इस बार गणतंत्र दिवस पर केसरिया रंग का ''बंधेज'' का साफा बांधा.
71वें गणतंत्र दिवस के मौक़े पर राजपथ पर परेड - Live
देश आज 71वां गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व मना रहा है. राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद जवानों को दी सलामी.
PM मोदी ने बदला 'मन की बात' का समय, आज शाम 6 बजे होगा प्रसारण
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज साल 2020 का अपना पहला ''मन की बात'' कार्यक्रम करेंगे. आमतौर पर रविवार सुबह 11 बजे रेडियो पर प्रसारित होने वाले ''मन की बात'' कार्यक्रम के प्रसारण के समय में इस बार बदलाव किया गया है.
PM Modi ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पद्म पुरस्कार से सम्मानित व्यक्तियों को बधाई दी और कहा कि इनमें असाधारण लोग शामिल हैं. उन्होंने ट्वीट किया, पद्म पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी को बधाई.
‘कास्ट एज सोशल कैपिटल’ पर परिचर्चा में डिप्टी सीएम ने कहा - प्रयास के बाद भी जाति व्यवस्था नहीं हुई समाप्त
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जाति व्यवस्था अव्यवस्था का शिकार हो गयी है. इसको फ्रेंडली बनाने की जरूरत है. बिहार विधानमंडल की ओर से जातीय गणना के लिए प्रस्ताव पारित किया है, मगर यह चुनौतीपूर्ण कार्य है.मोदी शनिवार को इंडिका, पटना की ओर से आइआइएम, बेंगलुरु के पूर्व प्राध्यापक आर. वैद्यानाथन की पुस्तक ‘कास्ट एज सोशल कैपिटल’ पर आयोजित परिचर्चा में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि 2011 से 13 के बीच हुई सामाजिक- आर्थिक जातीय जनगणना में 46 लाख जातियां दर्ज की गयी थीं.
सीएए और एनआरसी के विरोध में मुर्तुजा कॉम्प्लेक्स में सत्याग्रह जारी
मुर्तुजा काॅम्प्लेक्स में चल रहे सत्याग्रह में शनिवार को महिलाओं व पुरुषों ने राष्ट्रीय गीत का गायन कर सभा की शुरुआत की. इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार ने देश में अघोषित आपातकाल लगा रखा है. किसी को बोलने की आजादी नहीं दे रही है.
बिहार के विभिन्न क्षेत्रों की शख्सियतों को पद्मश्री से नवाजे जाने पर सुशील मोदी ने दी बधाई
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार के समाज जीवन के विविध क्षेत्रों की अनेक शख्सियतों को पद्मश्री की उपाधि से नवाजे जाने पर उन्हें बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है. सुशील मोदी ने कहा कि पद्मश्री से नवाजे गये जेपी आंदोलन के सक्रिय सहयोगी, भारत विकास विकलांग न्यास के अध्यक्ष व दधीचि देहदान समिति के महासचिव विमल जैन ने अपने न्यास के तहत संचालित पटना-मसौढ़ी-गया रोड में अवस्थित दिव्यांग अस्पताल के माध्यम से जहां 30 हजार से ज्यादा दिव्यांगों को कृत्रिम अंग प्रदान करने में सफल रहे हैं. वहीं, 8 हजार से ज्यादा पोलियो से ग्रसित अन्य दिव्यांगों की सर्जरी करा कर उन्हें जीवन की नयी आशा दी है.
पीएम मोदी ने नेतन्याहू से की फोन पर बात, वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर की चर्चा
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजराइली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को आपसी हित से जुड़े वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नेतन्याहू ने मोदी को गणतंत्र दिवस की बधाई देने के लिए फोन किया और दोनों नेताओं ने क्षेत्र से संबंधित आगामी पहलों और घटनाक्रमों के संबंध में आपसी संपर्क बनाये रखने पर सहमति जतायी.