389 results found for ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी''
12 सितंबर को रांची आ सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे का कार्यक्रम तय हो रहा है़ प्रधानमंत्री श्री मोदी 12 सितंबर को रांची आ सकते है़ं श्री मोदी झारखंड विधानसभा के नवनिर्मित भवन और साहेबगंज का जल विकास मार्ग बंदरगाह का उद्घाटन करेंगे़
168 स्टेशनों पर उपलब्ध करायी वाई-फाई सुविधा
ठाकुरगंज : प्रधानमंत्री की डिजटल इंडिया की पहल को पूरा करने के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने पूरे देश के 4791 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है. वहीं इस योजना के तहत पूर्वोतर सीमांत रेलवे ने अब तक 168 स्टेशनों पर वाई-फाई उपलब्ध करवा दिया है. इस बाबत पूर्वोतर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक संजीव रॉय ने बताया कि पूर्वोतर सीमांत रेलवे में 363 स्टेशन पर उपलब्ध करवानी थी.
मोदी आज यूएई में, सर्वोच्च सम्मान से नवाजे जाएंगे: पांच बड़ी ख़बरें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वीपक्षीय वार्ता के लिए यूएई पहुंचे हैं. पढ़ें आज की पांच बड़ी ख़बरें.
कश्मीर मामले को लेकर जर्मनी की 'शरण' में पहुंचा पाकिस्तान
इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से कश्मीर मुद्दे पर फोन पर बातचीत की. विदेश दफ्तर ने बताया कि बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने का क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा. इसलिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय की तत्काल कार्रवाई की जिम्मेदारी है.
भ्रष्टाचार व अपराध पर राजद-कांग्रेस एक : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट जारी कर कांग्रेस व पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को आइएनएक्स मीडिया के लिए 305 करोड़ का विदेशी निवेश हासिल करने के जिस मामले में सीबीआइ ने बड़ी मुश्किल से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.
पीएम मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए यूएई पहुंचे, कही ये बात
दुबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे जहां वह शीर्ष नेतृत्व के साथ द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे. मोदी तीन देशों फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा के दूसरे चरण के तहत पेरिस से यूएई की राजधानी अबू धाबी पहुंचे.
‘चाय बनाने से ममता मोदी नहीं बन सकतीं’
खड़गपुर दो नंबर ब्लॉक के केलेआड़ा अंचल के बसंतपुर इलाके में एक भाजपा कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचीं भाजपा नेता और पश्चिम मेदिनीपुर जिला की पूर्व पुलिस अधीक्षक भारती घोष ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी कितनी भी चाय बना लें, लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बराबरी नहीं कर सकती हैं और ना वह मोदी बन पायेंगी.
168 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई सेवा शुरू
प्रधानमंत्री की डिजिटल इंडिया की पहल को पूरा करने के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने पूरे देश के 4791 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा बहाल करने का फैसला लिया है. इसमें पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के विभिन्न राज्यों में स्थित 363 स्टेशन भी शामिल है. ज्ञात हो कि अभी तक पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे 168 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई की व्यवस्था कर चुकी है और बाकी के 195 स्टेशनों पर कार्य प्रगति पर है.
इंस्टीट्यूशनल रिफॉर्म्स के समर्थन को अंतिम रूप देने के लिए पाकिस्तान जायेंगे वर्ल्ड बैंक चीफ
इस्लामाबाद : विश्वबैंक के प्रमुख डेविड मालपास नवंबर के पहले हफ्ते में इस्लामाबाद की यात्रा करेंगे. इस दौरान वह पाकिस्तान में संस्थागत सुधार और वृद्धि के लिए वित्तीय मदद बढ़ाने को अंतिम रूप देंगे. इससे पहले, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अमेरिका दौरे के दौरान विश्वबैंक के अध्यक्ष के साथ बैठक की थी. पाकिस्तानी अखबार ''डॉन'' के मुताबिक, विश्वबैंक के कंट्री निदेशक पैचमुथु इलंगोवन और उनकी टीम ने इमरान खान के वित्तीय मामलों के सलाहकार डॉ अब्दुल हफीज शेख को बुलाकर मालपास की इस्लाबाद की यात्रा के बारे में जानकारी दी.
पेरिस: प्रधानमंत्री मोदी ने बोला विरोधियों पर हमला
पीएम मोदी ने पेरिस में एक समारोह में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए अपने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधा है.
मोदी सरकार अर्थव्यवस्था की सुस्ती से ऐसे निपटेगी
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था में वैश्विक सुस्ती से बचने के लिए कई घोषणाएं कीं. बैंकों को दी राहत, एफपीआई और लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन सरचार्ज भी हटा.
इमरान संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में उठायेंगे कश्मीर मुद्दा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में अपने भाषण में कश्मीर मुद्दा उठायेंगे. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर है कि खान 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे.
मनमोहन सिंह ने छठी बार ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शुक्रवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में छठी बार शपथ ली. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने 86 वर्षीय सिंह को अपने कक्ष में शपथ दिलायी. शपथ ग्रहण के दौरान सदन के नेता थावर चंद गहलोत, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी मौजूद थे.
कांग्रेस ने पीएम मोदी पर किया हमला कहा, राजीव कुमार का बयान अर्थव्यवस्था की बदहाली का कबूलनामा
‘आर्थिक क्षेत्र में दबाव के अप्रत्याशित'' होने से जुड़ी नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार के बयान को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को दावा किया कि यह ‘‘अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति'''' का कबूलनामा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उनकी सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है कि इस स्थिति से कैसे निपटा जाएगा. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने आरोप लगाया कि सरकार अर्थव्यवस्था की इस स्थिति से ध्यान भटकाने के लिए राजनीतिक बदले की कार्रवाई कर रही है.
कपिल शर्मा ने प्रभास से पूछा- एक दिन के लिए प्रधानमंत्री बन जायें तो क्‍या करेंगे, मिला ये जवाब
साउथ के सुपरस्‍टार प्रभास इनदिनों अपनी आनेवाली बड़ी एक्‍शन थ्रिलर फिल्‍म ''साहो'' के प्रमोशन में जुटे हुए हैं. हाल ही में प्रभास अपने कोस्‍टार्स श्रद्धा कपूर और नील नितिन मुकेश के साथ कपिल शर्मा के शो में पहुंचे थे. द कपिल शर्मा शो में तीनों स्‍टार्स ने जमकर मस्‍ती की और कपिल शर्मा के सवालों के चटपटे जवाब भी दिये. सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कपिल शर्मा अभिनेत्री प्रभास से उलझाने वाले सवाल पूछ रहे हैं लेकिन अभिनेता मस्‍ती से इसका जवाब देते नजर आ रहे हैं.
फ्रांस में भारतीयों के सामने बोले मोदी, हमने पांच साल के लिए सरकार का ‘गोल’ तय कर दिया है...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी फ्रांस के दौरे पर हैं आज उन्होंने पेरिस में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत से गरीबी खत्म हो रही है. सरकार ने 75 दिनों में कई ऐसे फैसले किये जो बड़े बदलाव लाने वाले हैं. यह सब इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि देश में मजबूत सरकार है. जनता ने इस सरकार को अपना मत देकर उसे मजबूत बनाया है. मोदी ने कहा कि आप सब जानते हैं कि फुटबॉल के खेल में ‘गोल’ का कितना महत्व है, तो हमारी सरकार ने पांच साल के लिए ‘गोल’ तय कर लिया है और उसे पूरा करेंगे.
पीएम मोदी की बायोपिक के बाद अब Balakot Airstrike पर फिल्‍म बनायेंगे वि‍वेक ओबेरॉय
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित बायोपिक में मुख्य किरदार निभाने के बाद अभिनेता विवेक ओबेरॉय अब बालाकोट हवाई हमले पर तीन भाषाओं में फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसके जरिये वह बालाकोट में आतंकवादी शिविरों पर भारतीय वायु सेना के हवाई हमलों की सच्ची कहानी पेश करेंगे. अभिनेता-निर्माता ने कहा एक बयान कि ‘‘बालाकोट- द ट्रू स्टोरी'''' नामक यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में बनेगी. फिल्म की शूटिंग जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और आगरा में होगी. जो इस साल के अंत में शुरू हो जाएगी.
कश्मीर को मैक्रों ने बताया द्विपक्षीय मसला, मोदी के बाद इमरान से भी करेंगे बात
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने अपने संबोधन के दौरान तीन-चार बार कश्मीर का ज़िक्र किया.
फ्रांस में पीएम मोदी का मुस्लिम समाज ने किया जोरदार स्‍वागत, पाकिस्‍तान को लगी मिर्ची, देखें वीडियो
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राजकीय दौरे पर हैं. पेरिस पहुंचने पर पीएम मोदी का जबरदस्त स्वागत किया गया जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो चला है. इस स्वागत को देखकर पाकिस्तान को मिर्ची लग चुकी है.
जयराम रमेश के बाद अब कांग्रेस के इस दिग्गज ने कहा- नरेंद्र मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत
नयी दिल्ली : मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है. यह बात कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं ने कही है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने सहयोगी जयराम रमेश का समर्थन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत है और ऐसा करके विपक्ष एक तरह से उनकी मदद करता है.