16 results found for ''प्रचार''
पटना : कॉमन सर्विस सेंटर पर कराएं निबंधन
पीएम श्रमयोगी मानधन पेंशन के लिए करें प्रचार-प्रसार : श्रम मंत्री पटना : श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन पेंशन योजना के प्रचार-प्रसार के लिये बैठक आयोजित की गयी. बैठक में पेंशन योजना के बारे में जानकारी लेते हुए मंत्री ने कहा कि लघु व्यापार से जुड़े हुए व्यक्ति इस योजना से जुड़ने के लिए सबसे पहले कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर अपना निबंधन करायेंगे. इसके लिए उपभोक्ता को आधार कार्ड और बैंक पासबुक की छाया–प्रति जमा करना होगा और प्रथम महीने की राशि नगद जमा करना होगा.
बोनस पर सितम्बर के पहले सप्ताह में हो सकती है बैठक
पहाड़ के चाय बागानों में कार्यरत चाय श्रमिकों के पूजा बोनस की बैठक सितम्बर माह के पहले सप्ताह में होने की उम्मीद है. उक्त बातें ज्वाइंट फोरम हिल के प्रचार-प्रसार सचिव सुनील राई ने मंगलवार को कही. स्थानीय पार्टी कार्यालय में ज्वाइंट फोरम हिल के प्रचार-प्रसार सचिव सुनील राई ने पत्रकारों से बातचीत करते हु
पटना : पानी बचाने के लिए लोगों को जागरूक करेगा रथ
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान के जागरूकता के लिए लघु जल संसाधन विभाग की योजनाओं से संबंधित ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
बिहार : सीएम नीतीश ने जल-जीवन-हरियाली की जागरूकता के लिए ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ किया रवाना
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान के जागरूकता के लिए लघु जल संसाधन विभाग की योजनाओं से संबंधित ऑडियो-वीडियो प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपनी इलेक्ट्रिक कार से पहुंचे थे. इस अभियान का आयोजन लघु जल संसाधन विकास के अंतर्गत बिहार भू-जल विकास मिशन ने किया है.
केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा शनिवार को भाजपा में शामिल होंगे
केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को एलान किया कि वह शनिवार को भाजपा में शामिल होंगे. कपिल ने मई में लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लिए प्रचार किया था जिसके बाद दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने इस महीने की शुरुआत में दलबदल विरोधी कानून के तहत उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया था.
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और राहुल गांधी के मसले पर पी चिदंबरम ने दिया बड़ा बयान
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर निशाना साधा. कहा कि राज्य का दौरा करने के लिए राहुल गांधी को दिया गया उनका आमंत्रण महज प्रचार का एक जरिया था
महाराष्‍ट्र बाढ़: बॉलीवुड की चुप्‍पी, सवाल उठे तो बोले बिग बी- कई स्‍टार्स बिना पब्लिसिटी के...
मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मंगलवार को कहा कि यह कहना गलत होगा कि महाराष्ट्र में आई बाढ़ पर बॉलीवुड चुप्पी साधे हुए है क्योंकि कई कलाकार ऐसे हैं जो बिना प्रचार के लोगों की मदद करते हैं. दरअसल महराष्ट्र में आई बाढ़ पर सिनेमा बिरादरी की चुप्पी पर एक तबका सवाल खड़ा कर रहा है.
भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में 2005 के विस चुनाव में बड़हिया आयीं थी सुषमा स्वराज
लखीसराय : र्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में वर्ष 2005 बिहार विधानसभा चुनाव में वर्तमान श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा के पक्ष में प्रचार-प्रसार के लिए उच्च विद्यालय बड़हिया आयीं थी, जिसमें प्रखर भाषण से आम-मतदाताओं का दिल जीत ली थी.
ग्रामीणों को सुरक्षित पलायन व बाल संरक्षण को लेकर जागरूक करें
श्रम अधीक्षक कार्यालय में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन और सिनी संस्था के संयुक्त तत्वावधान में वर्क इन फ्रीडम कार्यक्रम के तहत सुरक्षित पलायन और बाल संरक्षण पर जिलास्तरीय परिचर्चा आयोजित की गयी. जिसमें प्रमुख रुकमिला देवी के कहा कि इन गंभीर मुद्दों पर पंचायत प्रतिनिधियों को जागरूक होकर अपने क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करना होगा. स्थानीय भाषा मुंडारी में जन जागरूकता अभियान चलाना होगा.
रांची : हरमू नदी की सफाई के लिए करें प्रचार-प्रसार : सचिव
रांची : नगर विकास व आवास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह ने मंगलवार को हरमू नदी में हुए जीर्णोद्धार कार्यों की स्थिति का जायजा लिया.
1977 में जॉर्ज को जिताने के लिए सुषमा स्वराज ने कई दिनों तक मुजफ्फरपुर में किया था कैंप
मुजफ्फरपुर : भाजपा की वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज का मुजफ्फरपुर से गहरा लगाव था. वह कई बार चुनाव प्रचार के सिलसिले में यहां आ चुकी थीं.
यात्रियों को नहीं मिल रहा गुणवत्तापूर्ण खाना
सहरसा : एक तरफ जहां रेल प्रशासन स्वच्छता अभियान को लेकर करोड़ों रुपये प्रचार-प्रसार पर खर्च कर रही है. विभागीय लापरवाही से महत्वपूर्ण ट्रेनों में गुणवत्तापूर्ण खाना नहीं मिल रहा है. आलम यह है कि स्वच्छता का संदेश देती रेलवे छोटी-छोटी चीजों पर तनिक ध्यान नहीं दे रही है.
फीडर से नहीं मिल रही बिजली, सिंचाई बाधित
केसठ : बिहार सरकार द्वारा कृषि फीडर स्थापित कर किसानों को बिजली देने के दावे को लेकर खूब प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, परंतु किसानों को बिजली देने के दावे जमीन पर असफल साबित हो रहे हैं. ऐसा ही नजारा रामपुर बिजली फीडर से देखने को मिल रहा है.
झारखंड में सिर्फ 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस! युवा कांग्रेस को मिला ‘सुपर 130’ का लक्ष्य
रांची/नयी दिल्ली : झारखंड में नेतृत्व संकट और अंतर्कलह से जूझ रही कांग्रेस पार्टी ने संकेत दिये हैं कि वह विधानसभा चुनावों में 30 सीटों पर ही लड़ेगी. लोकसभा चुनाव में एक बार फिर करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं. उसने अपनी युवा इकाई से महाराष्ट्र, हरियाणा एवं झारखंड में 130 विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रचार का मोर्चा संभालने को कहा है. इनसे कहा गया है कि जल्द ही इन सीटों पर ‘डोर टू डोर’ एवं सोशल मीडिया अभियान शुरू करें.
रांची : उज्ज्वला योजना के प्रचार को लेकर होगा सम्मेलन
रांची : आम लोगों के बीच उज्ज्वला योजना के प्रचार-प्रसार को लेकर सरकार जागरूकता अभियान चलायेगी़ सरकार की ओर मुफ्त गैस कनेक्शन और एलपीजी गैस सिलिंडर वितरण को ग्रामीण महिलाओं तक पहुंचाया जायेगा़
गोवा के फूड एक्सपो में झारखंड की धमक
रांची : गोवा में एक से तीन अगस्त तक आयोजित 16वीं एनुअल इंडिया फूड एंड बेवरेज प्रो वर्ल्ड एक्सपो में मोमेंटम झारखंड की धमक भी है. उद्योग विभाग झारखंड ने वहां मोमेंटम झारखंड का एक पैवेलियन लगाया है, जहां फूड इंडस्ट्रीज में झारखंड की विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, ताकि दुनिया के निवेशक झारखंड में भी खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में निवेश कर सकें.