5 results found for ''पुस्तक''
पुस्तक खरीद राशि को ले विभाग सख्त
बिहारशरीफ : प्रारंभिक स्कूलों के बच्चों को समय पर पाठ्यपुस्तक की राशि उपलब्ध कराने के लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को सख्त निर्देश दिया गया है. जिलों की मांग के आधार पर राशि उपलब्ध करायी जा चुकी है. उक्त राशि को जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा विद्यालय शिक्षा समिति के माध्यम से संबंधित विद्यार्थियों के बैंक खातों में अंतरित किया जाना है.
पुस्तक कार्यालय में, कैसे होगा विकास
सरकार के द्वारा शिक्षकों के प्रशिक्षण को लेकर बीते कुछ माह पूर्व संकुल स्तर पर प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनर के द्वारा सिद्धि शाला का प्रशिक्षण दिया गया. इस दौरान शिक्षकों को अध्ययन अध्यापन कार्य सहित कई अन्य टिप्स बताये गये.
रांची : बिशप निर्मल मिंज की किताब सिलेबस से हटाने की मांग
रांची : बिशप डॉ निर्मल मिंज की पुस्तक ''इन्नेलता एड़पा उरूबनी'' व फादर अलबिनुस मिंज की पुस्तक ''कुड़ुख हास भाषी'' पुस्तक रांची विश्वविद्यालय के सिलेबस से हटाने की मांग की गयी है. रांची विश्वविद्यालय में स्नातक स्तर पर जनजातीय भाषा में कुड़ुख भाषा में पढ़ाई होती है.
पुस्तक राशि के लिए किसी भी शर्त को पूरा करना जरूरी नहीं
मदनपुर : शिक्षा विभाग छात्रों को पाठ्यपुस्तक की राशि के साथ अब लेखन सामग्री की भी राशि देगी इसके लिए विद्यालयों को राशि भी उपलब्ध करा दी गयी है. अप्रैल से शुरू हुए नये सत्र से छात्रों को दी जानेवाली राशि भी पहले से बढ़ा दी गयी है.
लालू का दावा, महागठबंधन में वापसी चाहता था जदयू, मिले थे प्रशांत किशोर
पटना : लालू प्रसाद पर लिखी गयी पुस्तक ‘गोपालगंज से रायसीना तक : मेरी राजनीतिक यात्रा’ पर राजनीतिक तूफान मचा है. लालू ने यह किताब वरिष्ठ पत्रकार नलिन वर्मा के साथ मिलकर लिखी है, जिसमें कई ऐसे तथ्य अंकित हैं, जिन पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गये हैं. इस किताब में दावा किया गया है कि भाजपा के साथ जाने के छह महीने के अंदर ही जदयू महागठबंधन में वापस आना चाहता था. इसके लिए जदयू ने प्रशांत किशोर को अलग-अलग मौकों पर अपना दूत बनाकर लालू के पास पांच बार भेजा था.