907 results found for ''पुलिस''
गुमला में बिक रहा नकली गुलाब जल, दिल्ली से पहुंची टीम ने नकली उत्‍पाद सहित कारोबारी को पकड़ा
डाबर इंडिया कंपनी दिल्ली के नाम से नकली गुलाब जल बनाकर बिक्री की सूचना पर डाबर इंडिया कंपनी ने शनिवार को शाम लगभग चार बजे सिसई पुलिस की मदद से मेन रोड निवासी राजेंद्र साहू के घर पर छापा मारा. छापामारी में कंपनी ने राजेंद्र साहू के घर से 59 एमएल का 1202 सीसी, 327 खाली सीसी और 10190 स्टीकर बरामद किया है. बरामद नकली गुलाब जल बनाने वाली सभी सामग्रियों को पुलिस जब्त कर थाना ले गयी.
पंजाब से बिहार लायी जा रही शराब की बड़ी खेप बरेली में बरामद, एक गिरफ्तार
बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की अपराध शाखा की टीम और थाना सिरौली पुलिस ने पंजाब से बिहार ले जायी जा रही शराब की बड़ी खेप बरामद की है. मौके से एक शराब तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. बरामद शराब की कीमत करीब चार करोड़ रुपये बतायी जा रही है.
सरायकेला : नक्‍सलियों का हथियार सप्‍लायर और पुलिसकर्मियों की हत्‍या के मुख्‍य साजिशकर्ता के घर की कुर्की
कुकडुहाट में सरेआम पांच पुलिसकर्मियों की हत्या करने और नक्सलियों को आर्म्स के साथ नशीला पदार्थ सप्‍लाई करने का मुख्य सरगना तबारक अंसारी के घर की कुर्की किया गया. न्यायालय द्वारा जारी वारंट और इश्तेहार के आधार पर जिला पुलिस ने शनिवार को ईचागढ़ थाना क्षेत्र के बांधडीह गांव के गुदड़ीटोला स्थित घर में कुर्की जब्ती की और घर के सभी समान को पुलिस ने जब्त कर लिया.
साकेत कोर्ट ने विधायक अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर भेजा, सोमवार को बाढ़ कोर्ट में होगी पेशी
नयी दिल्ली/पटना : दिल्ली की साकेत कोर्ट ने शनिवार को अपना फैसला सुनाते हुए बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया है. रिमांड मिलने के बाद अब बिहार पुलिस अनंत सिंह से पूछताछ करेगी. रिमांड मिलने के बाद एसआईटी की टीम बाहुबली विधायक को कस्टडी में लेकर पटना लायेगी. साकेत कोर्ट ने अनंत सिंह को अगले 48 घंटे में बाढ़ कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है.
शेखपुरा : FCI के बेकाबू ट्रक ने कार को ट्रक ने रौंदा, महिला की मौत के बाद बवाल, गुस्साये लोगों ने जाम की सड़क
शेखपुरा : चेवाड़ा-शेखपुरा पथ पर शनिवार की सुबह सम्राट फॉर्म हाउस के समीप एफसीआई के एक बेकाबू ट्रक ने सदर प्रखंड के वर्मा गांव से शेखपुरा बाजार आ रही इंडिगो कार को बुरी तरह रौंद दिया. इस घटना में कार में सवार 60 वर्षीया महिला कांति देवी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं, कार चला रहे वर्मा गांव निवासी सुबोध कुमार बुरी तरह घायल हो गये. जख़्मी चालक को इलाज के लिए सदर अस्पताल शेखपुरा भेजा गया. घटना की खबर के बाद पुलिस डेढ़ घंटे बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.
हैदराबाद में बोले अमित शाह : सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, जम्मू-कश्मीर को मोदी ने मिलाया
हैदराबाद : गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सरदार पटेल ने 630 रियासतों का विलय किया, जम्मू-कश्मीर छूट गया था. उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है. वह शनिवार को हैदराबाद में आइपीएस अधिकारियों की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने के बाद नये पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे. यह कार्यक्रम हैदराबाद के नेशनल पुलिस एकेडमी (एनपीए) में आयोजित किया गया.
छत्तीसगढ़ : नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में पांच नक्सली ढेर, दो जवान घायल
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं घटना में डीआरजी के दो जवान भी घायल हुए हैं. राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि जिले के ओरछा थानाक्षेत्र के अंतर्गत धूरबेड़ा गांव के जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया है और डीआरजी के दो जवान भी घायल हुए हैं.
पवन सिंह पर FIR के बाद अक्षरा सिंह का चौंकानेवाला खुलासा, भोजपुरी एक्‍ट्रेस ने अब कही ये बात
भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह और अभिनेता पवन सिंह के बीच शुरू हुआ विवाद खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस मामले में अभिनेत्री का एक और बयान सामने आया है. अक्षरा सिंह ने पवन सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस एफआईआर के बाद पवन सिंह के करीबियों ने उन्‍हें जान से मारने और नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है. अक्षरा ने पवन सिंह के परिवार के 5 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. एफआईआर दर्ज करवाने के बाद अक्षरा सिंह का एक बयान भी सामने आया है.
झारखंड : जन्माष्टमी की रात तीन साल की बच्ची को पटककर मार डाला, पुलिस पर लगा हत्या का आरोप
सतबरवा (पलामू) : शुक्रवार की रात को जब देश भर में जन्माष्टमी का जश्न मन रहा था, झारखंड के एक घर में मातम पसर गया. पलामू जिला के सतबरबा में एक तीन साल की मासूम को पटककर मार डाला गया. हत्या का आरोप पुलिस पर लगा है. कहा जा रहा है कि बकोरिया पंचायत के बंशी टोला निवासी विनोद सिंह की बेटी विनीता को पटककर मार डाला गया.
विधायक अनंत सिंह को हथकड़ी पहना पायेगी बिहार पुलिस?
पटना : मोकामा के निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के बाद हथकड़ी लगा पायेगी? बिहार के तत्कालीन सांसद पप्पू यादव को हथकड़ी पहनाकर अदालत में पेश किये जाने पर बिहार पुलिस पहले ही शर्मसार हो चुकी है. बिहार पुलिस के नौ कर्मियों को उससमय निलंबित करने की कार्रवाई भी की जा चुकी है. हथकड़ी पहनाये जाने के मामले को संविधान के अनुच्छेद 19 और 21 का उल्लंघन मानने के साथ-साथ मानवाधिकार का हनन भी माना गया है.
जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट ने की आत्महत्या
अनंतनाग : जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी ने आत्महत्या कर ली है. बताया जाता है कि अधिकारी ने अपने प्राइवेट हथियार से अपनी जान ले ली. अनंतनाग में यह घटना गुरुवार को हुई. शुरुआती जांच में पता चला है कि पारिवारिक विवाद की वजह से असिस्टेंट कमांडेंट एम अरविंद ने खुद को गोली मार ली.
आज साकेत कोर्ट में पेश किये जाने के बाद बिहार लाये जायेंगे विधायक अनंत सिंह
नयी दिल्ली / पटना : मोकामा के निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह के दिल्ली के साकेत कोर्ट में शुक्रवार को आत्मसमर्पण कर दिये जाने के बाद बिहार लाने के लिए पटना पुलिस दिल्ली पहुंच चुकी है. अब अनंत सिंह को आज शनिवार को साकेत कोर्ट में विशेष जज के समक्ष पेश किया जायेगा. पटना पुलिस अदालत से ट्रांजिट रिमांड पर लेने की मांग करेगी और बिहार ले आयेगी. हालांकि, अदालत के आदेश पर दिल्ली पुलिस भी बिहार के बाढ़ अदालत में पेश किये जाने तक साथ रहेगी. अनंत सिंह को आज करीब दस बजे साकेत कोर्ट के विशेष जज के समक्ष पेश किया जायेगा. मालूम हो कि जन्माष्टमी की छुट्टी होने के कारण विधायक अनंत सिंह को आज विशेष जज की अदालत में पेश किया जायेगा.
पटना : चेकिंग में 14 लाख बरामद, एक पकड़ाया
कोतवाली पुलिस ने आयकर गोलंबर पर टेंपो से पकड़ा पटना : कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान आयकर गोलंबर पर टेंपो से हड़ताली मोड़ की ओर जा रहे त्रिभुवन मंडल को पकड़ लिया. उसके पास रहे बैग से 14 लाख रुपये नकद बरामद किये गये हैं. पुलिस के समक्ष फिलहाल त्रिभुवन मंडल ने रुपयों से संबंधित कोई ठोस जानकारी नहीं दी है और न ही उचित कागजात को प्रस्तुत किया है. इसके कारण मामला संदिग्ध हो गया है. पुलिस अब यह संभावना जता रही है कि मामला गड़बड़ है.
पटना : पुलिस सुरक्षा में बाल श्रमिक खोजने जायेंगे अधिकारी
बच्चा चोरी के आरोप में पीटने की घटना के बाद दिये गये निर्देश पटना : अब पुलिस की सुरक्षा में श्रम विभाग के अधिकारी घरेलू बालश्रमिकों को खोजने जायेंगे. श्रम संसाधन विभाग ने अपने अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वे जब भी घरेलू कार्य में लगे बच्चों को विमुक्त कराने जायें, उस वक्त पुलिस का सहयोग लेकर जायें.
पटना से वाहन चुरा खपा रहे नॉर्थ बिहार में
पटना : पटना से चारपहिया वाहनों की चोरी करने के बाद उसे नॉर्थ बिहार में खपाया जा रहा है. जबकि पटना पुलिस वाहन चोरों के गिरोह को पकड़ने में कामयाब नहीं हो रही है. पटना से वाहनों की चोरी करने के बाद उसे हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, समस्तीपुर ले जाया जा रहा है और वहां से नेपाल के वाहन चाेरों को बेच दिया जा रहा है. इसका खुलासा उस समय हुआ जब पत्रकार नगर थाने के हनुमान नगर इलाके से एक स्कॉर्पियों गाड़ी को चोरों ने चुरा लिया. उस वाहन में जीपीएस लगा हुआ था.
पटना : अपील पर बदल सकता है जांच अधिकारी
पूर्व आइपीएस बोले- सरकार में बैठे लोगों ने ही अनंत को दिल्ली पहुंचाया पटना : अनंत सिंह ने खुद सरेंडर किया है. वह विधायक हैं. लगातार कह रहे हैं कि बिहार पुलिस पर भरोसा नहीं है. उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. सरेंडर के समय उनके वकील ने दिल्ली की कोर्ट में भी यही दलील रखी हैं. कोर्ट से अनुरोध किया गया है कि मामले की जांच किसी अन्य अधिकारी द्वारा कराई जाये.
बिहार के ज्यूडेक्शन में होंगे अनंत
पटना : मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट या ड्यूटी मजिस्ट्रेट दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद अनंत सिंह को दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में बाढ़ कोर्ट में पेश किया जायेगा. इसके बाद वह बिहार की पुलिस और उसके कोर्ट के ज्यूडेक्शन में आ जायेंगे. इस पूरी प्रक्रिया में समय कितना लगेगा यह कोर्ट की कार्यवाही पर निर्भर करेगा.
पटना : ...और पुलिस हाथ ही मलती रह गयी
पुलिस मुख्यालय पूरे मामले पर रख रहा है निगाह पटना : अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर राज्य पुलिस हाथ मलती रह गयी. पुलिस को खुली चुनौती देते हुए अनंत सिंह दिल्ली पहुंच गये और कोर्ट में सरेंडर भी कर दिया. विधायक ने अपनी मर्जी से कोर्ट में सरेंडर करने की पुलिस को जो चुनौती दी थी कि वह पूरी करने में सफल रहे.
पटना : शहर में घूमते रहे डीजीपी नहीं खोज पायी पुलिस
पटना : पटना शहर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की रात डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेेय निकले. हालांकि निकलने से पूर्व उन्होंने पटना पुलिस को एक चैलेंज दिया था कि वे हेलमेट पहन कर निकलेंगे और उन्हें खोज कर दिखाएं. वे छह बजे शाम से लेकर दस बजे तक चार घंटे शहर की सड़कों पर रहे, लेकिन पटना पुलिस की टीम उन्हें खोज नहीं पायी.
मसौढ़ी : सब्जी मंडी में चोरी करनेवाले तीन नाबालिग पकड़े गये
वेंटिलेटर तोड़कर भाग निकले दो नाबालिग मसौढ़ी : थाना के डाकबंगला रोड स्थित सब्जी मंडी में बीते कई दिनों से विभिन्न दुकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे तीन नाबालिगों को स्थानीय दुकानदारों ने योजनाबद्ध तरीके से गुरुवार की देर रात रंगे हाथ पकड़ लिया. बाद में उन्होंने उन्हें मंडी स्थित एक कमरे में बंद कर दिया. हालांकि, तीनों बदमाश कमरे का वेंटिलेटर तोड़ वहां से शुक्रवार की सुबह में निकल भागे, लेकिन उनमें से एक को दुकानदारों ने खदेड़कर पकड़ लिया और बाद में थाना पुलिस को सौंप दिया.