269 results found for ''पीएम मोदी बायोपिक''
सुशील मोदी का ट्वीट, कहा- बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन...
पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 निष्प्रभावी होने के बाद चाक-चौबंद एहतियाती इंतजाम के लगातार अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. बकरीद और स्वाधीनता दिवस पर घाटी में शांति रही, लेकिन कांग्रेस को यह सब अच्छा नहीं लगता. कांग्रेस के जो लोग घाटी में राजनीति के पत्थर मार कर अलगाववाद की राख में छिपी चिंगारी को शोला बनाना चाहते थे, उनकी गिरफ्तारी राहुल गांधी को लोकतंत्र के लिए झटका क्यों लग रही है? वे बताएं कि नेहरू ने शेख अब्दुल्ला को 11 साल तक कैद में रख कर क्या लोकतंत्र की हत्या की थी?
भारत-भूटान के बीच हुए 10 MOU, पीएम मोदी ने कहा - ऐसा पड़ोसी होना सौभाग्‍य की बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान के अपने समकक्ष लोतै शेरिंग से शनिवार को विभिन्न विषयों पर बातचीत की. इस दौरान दोनों नेताओं ने विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय भागीदारी को और प्रगाढ बनाने के कदमों पर चर्चा की.
पटना में अब डीजल चालित थ्री व्हीलर को परमिट नहीं : उपमुख्यमंत्री
पटना : बिहार में महानगर भाजपा की ओर से पंचमुखी हनुमान मंदिर चौराहा, बोरिंग कैनाल रोड, पटना में आयोजित ‘संगठन पर्व, सदस्यता अभियान’ के मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ज्यादा धुआ उत्सर्जित करने वाली गाड़ियों पर कार्रवाई के साथ ही अब पटना में डीजल चालित थ्री व्हीलर को नया परमिट नहीं दिया जायेगा तथा डीजल से सीएनजी में थ्री व्हीलर को परिवर्तित कराने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी.
जनसंख्या विस्फोट का कारण धर्म नहीं, सामाजिक बुराइयां...
संयुक्त राष्ट्र के अनुसार 2010-2019 तक में भारत की जनसंख्या 1.2 की औसत वार्षिक दर से बढ़ी है. यह पूरे देश के लिए चिंता का कारण है. इसी चिंता को दर्शाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले के प्राचीर से छोटे परिवार की वकालत की और जनसंख्या नियंत्रण पर अंकुश लगाने की बात कही. उनके इस बयान की प्रशंसा हो रही है, उनके विरोधी भी उनकी प्रशंसा कर रहे हैं. लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि देश में परिवार नियोजन के तरीके उपलब्ध रहने के बाद भी जनसंख्या विस्फोट पर उस तरह अंकुश नहीं लग सका, जैसी कोशिश की गयी थी, यही कारण है कि सरकार जनसंख्या विनियमन विधेयक 2019 लेकर आयी है, जिसके अंतर्गत दो बच्चों को आदर्श मानते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जायेगा. लेकिन सवाल यह है कि क्या कानून से समस्या का समाधान हो पायेगा. आखिर देश में बढ़ती जनसंख्या की मूल वजह क्या है:-
कश्मीर मुद्दा 50 साल में पहली बार संयुक्त राष्ट्र में उठा: इमरान ख़ान
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शुक्रवार को हुई अनौपचारिक बैठक को पाकिस्तान के पीएम ने बताया अहम.
भूटान पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय भूटान यात्रा पर आज रवाना हुए . वहां पहुंचने पर पारो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उनका स्वागत भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने किया. उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया गया. इस यात्रा के दौरान दोनों देश अपने मजबूत संबंधों को और आगे बढ़ांएगे.
पटना : 370 लगाते समय नेहरू ने इसे माना था अस्थायी : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लगाने के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने इसे अस्थायी माना था. परंतु परवर्ती सरकारें राजनीतिक नुकसान के डर से इसे अस्थायी अनुच्छेद को निष्प्रभावी करने की पहल नहीं कर पायी. 1964 में संसद में बहस के दौरान डॉ लोहिया और मधु लिमये ने भी 370 को हटाने के लिए जोरदार दलील दी थी.
‘पड़ोस प्रथम' : दो दिन के भूटान दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, आपसी संबंधो को मजबूत करने पर जोर
नयी दिल्ली: भारत की ‘पड़ोस प्रथम'' की नीति को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 से 18 अगस्त तक भूटान के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. इस यात्रा के दौरान दोनों देश द्विपक्षीय संबंधों सहित आपसी हितों से जुड़े विविध विषयों पर व्यापक चर्चा करेंगे.
पटना : 370 पर एक दर्जन पार्टियों ने बदला स्टैंड : सुशील मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35-ए हटाने की हिम्मत कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने पंडित नेहरू की 70 वर्ष पुरानी गलती को सुधार किया. साथ ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी और अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को भी पूरा किया है.
कश्मीर में निवेश कर सकती है टाटा स्टील
जमशेदपुर : टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काॅरपोरेट समूह से कश्मीर में निवेश करने का आह्वान किया है, इस पर टाटा स्टील विचार कर रही है. टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए ये बातें कहीं.
कश्मीर में निवेश पर करेंगे विचार: नरेंद्रन
टाटा स्टील के सीइओ सह एमडी टीवी नरेंद्रन ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काॅरपोरेट समूह से कश्मीर में निवेश करने का आह्वान किया है, हम इस पर विचार कर रहे हैं.
पुण्यतिथि पर याद किये गये पूर्व पीएम वाजपेयी
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रथम पूण्य तिथि पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा ग्रामीण मंडल के संयोजक भोगेंद्र गिरि के आवास पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. जिसमें कार्यकर्ताओ ने उनके तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रधांजलि दी. मौके पर कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को या
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बाढ़ राहत कार्यों के लिए मांगी धनराशि
नयी दिल्ली : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और बाढ़ से त्रस्त राज्य में राहत कार्यों के लिए तत्काल धनराशि जारी करने की अपील की. मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद यहां कहा कि उनकी अपील पर प्रधानमंत्री ने बाढ़ के कारण हुए नुकसान का आकलन करने के लिए जल्द ही केंद्रीय दल भेजने का आश्वासन दिया.
पॉपुलेशन कंट्रोल के लिए पीएम मोदी की पहल का कांग्रेस-शिवसेना ने किया समर्थन, जानिये किसने क्या कहा...?
नयी दिल्ली : लाल किले के प्राचीर से गुरुवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश की जनसंख्या को नियंत्रित करने वाली पहल का प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और सत्ताधारी दल भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने समर्थन दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिये गये संबोधन की तीन बातों का शुक्रवार को स्वागत किया, जिनमें जनसंख्या नियंत्रण प्रमुख है. वहीं, जनसंख्या विस्फोट को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छोटे परिवार की वकालत करने के एक दिन बाद भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने शुक्रवार को इस टिप्पणी का स्वागत करते हुए कहा कि दिवंगत बाल ठाकरे ने हमेशा इसकी वकालत की थी.
पीएम मोदी ने अपने भाषण में जिन जैन मुनि का ज़िक्र किया वो कौन हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस जैन मुनि ने सौ साल पहले कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब पानी किराने की दुकान में बेचा जाएगा.
डीटीसी और क्लस्टर बसों में महिलाओं के लिए मुफ़्त सफ़र की घोषणाः प्रेस रिव्यू
स्वतंत्रता दिवस पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही राज्य के मुख्यमंत्रियों की घोषणा को भी अख़बारों ने अपने पन्ने पर जगह दी है.
हार्ड कौर पर 'मोदी-भक्त' के हमला करने का सच: फ़ैक्ट चेक
दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी पर किसी ने सिंगर हार्ड कौर पर हमला कर दिया.
पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पोखरण की धरती से दी श्रद्धांजलि
पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई हस्तियों ने ''सदैव अटल'' जाकर श्रद्धांजलि दी.
अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्‍यतिथि : जानें, पूर्व पीएम के 5 बड़े फैसले जिसने देश को दी एक नयी दिशा
पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के दिग्गज दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्‍यतिथि है. इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत रत्‍न अटल बिहारी को श्रद्धांजलि देंगे.
बीजेपी से क़रीबी का रजनीकांत को कितना फायदा होगा?
कश्मीर मुद्दे पर मोदी और अमित शाह के फैसले की तारीफ़ कर रजनीकांत फिर एक बार चर्चा में हैं. क्या ये उनकी राजनीतिक महत्वकांक्षा का संकेत है.