253 results found for ''पिछले''
गंगा का कहर: 14 नंबर सड़क पर भारी दबाव, गोपालपुर के ब्रह्मोत्तर बांध व सुकटिया सड़क से रिसाव शुरू
नवगछिया : गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से नवगछिया में बाढ़ की स्थिति भयावह होती जा रही है. गंगा के जलस्तर पिछले 24 घंटे में 10 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है.
संपतचक प्रखंड में पिछले सात दिनों से आरटीपीएस सेवा ठप
फुलवारीशरीफ. संपतचक प्रखंड में पिछले सात दिनों से आरटीपीएस सेवा ठप पड़ी है. प्रखंड में जाति, आवासीय, आय, ओबीसी, पेंशन सहित अन्य प्रमाण पत्र नहीं बनाये जा रहे हैं. एक तरफ राज्य सरकार आम नागरिकों को तत्काल सेवा के तहत दो दिनों में प्रमाणपत्र बना कर निर्गत करने का दावा करती है.
थोक बाजार में Rs 45 का प्याज खुदरा में बिक रहा Rs 70 किलो
पटना : प्याज की कीमतें एक बार फिर आम लोगों को रुला रही हैं. क्योंकि मंडियों में इसकी सप्लाइ घटने से प्याज की कीमत हर दिन बढ़ती जा रही है. पटना की थोक मंडियाें में शनिवार को प्याज का भाव 45 रुपये प्रति किलो रहा, जबकि खुदरा बाजार में प्याज 70 रुपये प्रति किलो तक बिका. कारोबारियाें की मानें, तो पिछले 10 दिनों में प्याज की कीमत में लगभग 40 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज की गयी है
ब्रह्मपुत्र मेल की जेनेरेटर कार में लगी आग, मची अफरातफरी
मुंगेर : भागलपुर-किऊल रेल खंड में शनिवार को डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही 14055 अप ब्रह्मपुत्र मेल बर्निग ट्रेन बनने से बच गयी. जमालपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन खुलने के कुछ ही देर बाद ब्रह्मपुत्र मेल के सबसे पिछले भाग में लगे जनरेटर कार सह ब्रेक भान में आग लग गयी. ट्रेन में आग की सूचना लगते ही सारोबाग हाल्ट से आगे ट्रेन को रोक दिया गया और इसकी सूचना मालदा रेलवे कंट्रोल को दी गयी.
प्लास्टिक से मुक्ति जरूरी
डॉ अभय कुमार, प्रमुख, योजना एवं शोध विभाग, केंद्रीय शैक्षिक प्रौद्योगिकी संस्थान पिछले साल विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) का मुख्य विषय ''प्लास्टिक प्रदूषण से मुक्ति'' था.
मरीजों के इलाज में एसकेएमसीएच अव्वल
कुमार दीपू, मुजफ्फरपुर : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत सूबे के सात मेडिकल कॉलेजों में सबसे अधिक मरीजों का इलाज श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ है. इस योजना के तहत पिछले एक साल में एसकेएमसीएच में 3830 लोगों ने इलाज कराया है. इससे अस्पताल को सूबे में सर्वाधिक दो करोड़ 84 लाख 33 हजार 282 रुपये की आमदनी हुई है.
नहीं थम रहा गंगा का उफान, बचाव के हो रहे उपाय
लगातार पानी बढ़ने से बिंद टोली अब पूरी तरह से डूब चुका है. गंगा में जलस्तर बढ़ रहा है और पिछले एक सप्ताह से पानी का चढ़ाव जारी है. शुरुआती दो दिनों तक लोग बाढ़ के बावजूद बिंद टोली में रहे, लेकिन और पानी बढ़ा तो उन्हें घर छोड़कर एक्सप्रेस वे की अस्थायी सड़क पर आना पड़ा. बांस के सहारे त्रिपाल डालकर रात गुजार रहे हैं.अब इसके बाद पानी और बढ़ा तो प्रशासन को कलेक्ट्रेट या अन्य जगहों पर बाढ़ प्रभावित लोगों को शरण देना पड़ेगा.
मरम्मत पर 15 लाख खर्च, पर एक घंटे भी नहीं चली शॉवेल मशीन
बीसीसीएल में एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों ब्रेकडाउन डोजर के हजारों लीटर डीजल पी जाने का मामला सामने आया था. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. इसमें वर्षों से कबाड़ पड़ी शॉवेल मशीन की मरम्मत के नाम पर 15 लाख रुपये खर्च कर दिये गये, जबकि टेंडर व मरम्मत की तिथि से आज तक वह मशीन एक घंटे भी नहीं चली. मामला बीसीसीएल के ब्लॉक-टू एरिया का है.
शैक्षणिक संस्थानों में अराजकता स्वीकार योग्य नहीं : राज्यपाल
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में पिछले दिनों जादवपुर विश्वविद्यालय में जो घटना घटी, उससे मैं दुखी और आश्चर्य चकित हूं. बंगाल देश में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में अपनी संस्कृतिक पहचान के लिए प्रसिद्ध है. यहां आने के बाद जो देख रहा हूं, उससे आहत हूं.
अपने-अपने बूथों से विजय यात्रा प्रारंभ करें कार्यकर्ता : माथुर
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि कार्यकर्ता बूथ मैनेजमेंट कर अपने-अपने बूथों से विजय उद्घोष यात्रा प्रारंभ करें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास को लेकर सकारात्मक भाव है. इन्होंने देश की राजनीतिक संस्कृति बदल दी है. प्रधानमंत्री की विशेष नजर झारखंड पर है. पिछले पांच सालों में झारखंड ने हर सेक्टर में अपनी अलग पहचान बनायी है. कार्यकर्ता इस बात को घर-घर पहुंचायें. श्री माथुर शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक को संबोधित कर रहे थे.
काम हुआ मिट्टी का, निकासी कर ली सीमेंट, ईंट व चिप्स की
डाड़ी प्रखंड में मनरेगा कार्यों में नियमों की अनदेखी कर बड़े पैमाने पर लूट-खसोट की जा रही है. जिला प्रशासन को कई बार प्रमाणित रूप से शिकायतें दी गयी है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर अब तक कुछ नहीं हुआ है. प्रखंड स्तर पर पिछले दिन हुई जन सुनवाई में सामाजिक अंकेक्षण दल के भीमलाल
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, राष्ट्रपति चुनाव से पहले चीन के साथ व्यापार समझौते की जरूरत नहीं
वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले चीन के साथ व्यापार समझौता करने की जरूरत महसूस नहीं हो रही है. उन्होंने जोर दिया कि वह चीन के साथ एक अधूरा समझौता नहीं, बल्कि पूर्ण समझौता चाहते हैं. दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच पिछले साल मार्च से व्यापार युद्ध चल रहा है. दोनों देशों ने एक-दूसरे के अरबों डॉलर के आयात पर आयात शुल्क लगाया है.
टीडीपी नेता एन शिवा प्रसाद का निधन
टीडीपी के वरिष्ठ नेता और चित्तूर के पूर्व सांसद एन शिवा प्रसाद का निधन चेन्नई के अपोलो अस्पताल में हो गया है. वे पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भरती थे, उन्हें किडनी संबंधित बीमारी थी.
कलेक्ट्रेट के बाहर धरना दे रहे शिक्षक के खिलाफ अंतर्वस्त्र लटकाने के मामले में मुकदमा दर्ज
मुजफ्फरनगर : पिछले करीब 23 वर्षों से धरने पर बैठे एक शिक्षक के खिलाफ कलेक्ट्रेट के बाहर अंतर्वस्त्र लटकाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. शिक्षक एक पूर्व विधायक द्वारा कथित तौर पर जमीन हड़पने को लेकर धरना दे रहे हैं. थाना प्रभारी समयपाल अत्री ने कहा कि कलेक्टरेट के नजारत प्रभारी संजय कुमार की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 509 (शब्द, संकेत या कृत्य, जिसका उद्देश्य महिला की गरिमा का अपमान करना हो) के तहत शिक्षक विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
मुजफ्फरपुर में SKMCH में AES पीड़ितों से मिले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, सरकार पर बोला हमला, कहा...
पटना / मुजफ्फरपुर : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शनिवार को एसकेएमसीएच का दौरा कर एईएस पीड़ितों से मिले. इस मौके पर उन्होंने उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज तक बुखार का कारण सरकार नहीं खोज पायी है. साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री पिछले 15 वर्षों में अस्पताल नहीं बना पाये हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने एसकेएमसीएच का दौरान कर एईएस पीड़ितों के लिए अलग आइसीयू और वार्ड बनाने की घोषणा की थी. आज करीब पांच वर्षों बाद भी इस दिशा में कोई काम शुरू नहीं हो पाया है.
टेस्ट से पहले भारत की निगाहें टी20 श्रृंखला जीतने पर
बेंगलुरू : कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम रविवार को यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को पस्त कर श्रृंखला 2-0 से जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन व कोहली की बेहतरीन पारी से भारत ने सात विकेट से जीत हासिल कर 1-0 से बढ़त बनायी. लेकिन टेस्ट श्रृंखला से पहले टीम का ध्यान फिर वैसा ही शानदार प्रदर्शन करने पर है . कोहली के चिर परिचित उत्साही और प्रेरणादायी बातों ने ऋषभ पंत को लेकर चल रही चर्चाओं को बंद कर दिया जो पिछले मैच में कुछ नहीं कर सके और बल्लेबाजी में उनका जूझना जारी है लेकिन उनके प्रदर्शन पर निगाहें लगी होंगी.
'कबीर सिंह' के बाद चमकी कियारा आडवाणी की किस्‍मत, अब कार्तिक संग करेंगी रोमांस
अभिनेत्री कियारा आडवाणी एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. कबीर सिंह जैसी सुपरहिट फिल्‍म देने के बाद अब कियारा को एक और बड़ी फिल्‍म मिल गई है जिसमें वे कार्तिक आर्यन संग रोमांस करती दिखेंगी. उन्‍होंने अनीस बज्‍मी की हॉरर फिल्‍म ''भूल भुलैया 2'' साइन कर ली है. पिछले दिनों ही फिल्‍म के पोस्‍टर्स जारी किये गये थे जिसमें कार्तिक आर्यन पीली धोती और कुर्ता पहने दिखे थे और उन्‍होंने रुद्राक्ष की माला और ब्रेसलेट्स भी पहन रखा था. इस फिल्‍म के जरिये पहली बार कार्तिक और कियारा एकसाथ स्‍क्रीन शेयर करेंगे.
ब्रिटेन में सोनू निगम ‘21वीं सदी आइकन अवॉर्ड' से सम्‍मानित
लंदन : बॉलीवुड के मशहूर पार्श्व गायक सोनू निगम को लंदन में आयोजित वार्षिक ‘21 वीं सदी आइकन अवॉर्ड्स'' में ‘मैग्निफिसेंट परफॉर्मिंग आर्ट्स अवॉर्ड'' से सम्मानित किया गया. पिछले हफ्ते भव्य तरीके से आयोजित समारोह में सोनू विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं में शामिल थे जिन्हें दुनियाभर से नामांकित सैकड़ों उद्यमियों और सफल लोगों के बीच से चुना गया था.
पटना : पिछले 20 दिनों में 19689 लोगों ने दिया लर्निंग के लिए आवेदन
पटना : जिला प्रशासन द्वारा 22 सितंबर से दोबारा सख्त वाहन चेकिंग अभियान शुरू करने की घोषणा का असर शुक्रवार को डीटीओ कार्यालय में भी दिखा और पूरे दिन वहां भीड़ लगी रही. लर्निंग बनवाने वालों की संख्या बढ़ कर 1515 तक पहुंच गयी, जो सामान्य से लगभग 15 गुना अधिक है. लोगों की सुविधा के लिए काउंटरों को बढ़ा कर चार से छह कर दिया गया है. महिला काउंटर भी अलग कर दिया गया है.
10 दिनों में पेट्रोल 1.20 रुपये व डीजल 1.14 रुपये महंगा
पटना : राजधानी पटना में पिछले 10 दिनों में पेट्रोल 1.20 रुपये और डीजल 1.14 रुपये हुआ महंगा. 10 सितंबर को पेट्रोल की कीमत 75.43 रुपये प्रति लीटर थी, शुक्रवार को कीमत 76.67 रुपये प्रति लीटर रही. वहीं डीजल की कीमत 68.36 रुपये प्रति लीटर थी, शुक्रवार को इसकी कीमत 69.50 रुपये प्रति लीटर रही. सउदी अरब के तेल ठिकानों पर हमले के बाद से लगातार तेल की कीमतें बढ़ रही हैं.