27 results found for ''पाटलिपुत्र''
पटना से आने में 50 रुपये, घर पहुंचने में लग रहे 250
मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर से पाटलिपुत्र के बीच चलने वाली सवारी गाड़ी संख्या 63265 मेमू के पिछले आठ माह से रामदयालु में आंशिक समापन होने की वजह से यात्रियों काे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों को ट्रेन पकड़ने रामदयालु सड़क मार्ग से आना पड़ रहा है. इस वजह से यात्रियों को जेब अधिक ढीली हो रही है. रामदयालु जाने में उतनी परेशानी नहीं है, जितनी पाटलिपुत्र से आने में.
पटना : दूसरे को पास कराने के लिए पहुंचा स्कॉलर हुआ गिरफ्तार
पटना : पाटलिपुत्र थाने के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एसएससी परीक्षा के लिए बने ऑनलाइन परीक्षा केंद्र पर दूसरे को पास कराने पहुंचे स्कॉलर को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये स्कॉलर का नाम कुंदन कुमार है. यह शेखपुरा के शेखोपुर सराय का रहने वाला है. यह अभ्यर्थी मृगेंद्र कुमार सिंह के बदले परीक्षा देने के लिए आया था. मृगेंद्र छत्तीसगढ़ के काेरवा का रहने वाला है.
पीपीयू : सीटों का एप्रूवल लिया नहीं, ले लिये आवेदन
अब हजारों छात्र नामांकन प्रक्रिया शुरू होने की राह देख रहे हैं पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के द्वारा वोकेशनल कोर्स के लिए सीटों के लिए राज्य सरकार से स्वीकृति नहीं ली गयी लेकिन आवेदन ले लिया गया.
पटना : महानगरों के तर्ज पर पटना में भी ऑनलाइन कॉल गर्ल की सप्लाइ
पटना : दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, मद्रास आदि की तर्ज पर अब पटना शहर में भी ऑनलाइन कॉल गर्ल की सप्लाइ का गोरखधंधा हो रहा है. इस हाइटेक ट्रेंड का खुलासा उस समय हुआ जब पटना पुलिस की टीम ने पाटलिपुत्र के नेहरू नगर स्थित ग्रैंड अपार्टमेंट में छापेमारी कर सेक्स रैकेट के संचालक सुजीत कुमार, उसकी पत्नी रानी थापा व सहयोगी सुनील कुमार को पकड़ लिया.
पटना : जंक्शन का बाहरी लुक बदला, पर नहीं लग सका शेड
यहां रोजाना 13 जोड़ी एक्सप्रेस, इंटरसिटी और पैसेंजर ट्रेनें आती-जाती हैं पटना : दानापुर रेल मंडल क्षेत्र की प्रमुख स्टेशनों में पाटलिपुत्र जंक्शन है, जहां से रोजाना 13 जोड़ी एक्सप्रेस, इंटरसिटी व पैसेंजर ट्रेनें आती-जाती है. साथ ही 12 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनें साप्ताहिक से एक से तीन दिन गुजरती है. प्रमुख व ए-श्रेणी के स्टेशन होने की वजह से यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के साथ साथ जंक्शन का लुक बदल दिया गया. जंक्शन का बाहरी लुक काफी आकर्षक है. लेकिन, प्लेटफॉर्म पर शेड लगाने व नया प्लेटफॉर्म बनाने की योजना अब तक लटकी हुई है.
पटना : एलसीटी घाट पर शराब बरामद, दो धराये
पटना : शहर के पाटलिपुत्र थाना अंतर्गत एलसीटी घाट पर मंगलवार को बड़ी मात्रा में पुलिस ने शराब बरामद की है. बरामद शराब उत्तर प्रदेश से लायी जा रही थी.
फ्लैट में चलती थी शराब व शबाब, मोबाइल नंबर से बना रखा था ऑनलाइन सेक्स पोर्टल व वेबसाइट
हाइप्रोफाइल सेक्स रैकेट मामला. गेट पर जला दी जाती थी अगरबत्ती पटना : पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के ग्रैंड अपार्टमेंट के डी आठ नंबर फ्लैट में छह माह से अधिक समय से हाइ प्रोफाइल सेक्स रैकेट चल रहा था. खास बात यह है कि उस फ्लैट में प्रतिदिन नयी-नयी लड़कियों व अनजान लोगों की अावाजाही लगी रहती थी. साथ ही शराब का भी दौर चलता था. ग्राहकों को शबाब के साथ शराब भी परोसा जाता था. हालांकि, इस बात का ध्यान रखा जाता था कि शराब की गंध कमरे से बाहर नहीं निकले.
परिचालन में बदलाव हुआ तो सांसद करेंगे आंदोलन
पटना : दानापुर रेल मंडल मुख्यालय में सोमवार को रेल मंडल संसदीय समिति की बैठक आयोजित की गयी. डॉ सीपी ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को पटना के बदले मधुपुर से परिचालन कराने का विरोध किया.
परिचालन में बदलाव हुआ तो सांसद करेंगे आंदोलन
पटना : दानापुर रेल मंडल मुख्यालय में सोमवार को रेल मंडल संसदीय समिति की बैठक आयोजित की गयी. डॉ सीपी ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव ने संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को पटना के बदले मधुपुर से परिचालन कराने का विरोध किया.
पॉश इलाके में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़
पटना : पाटलिपुत्र थाना पुलिस ने सोमवार की रात 10 बजे पाटलिपुत्र जैसे पॉश इलाके में चल रहे एक हाइ प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. ये सेक्स रैकेट मोबाइल वाट्स ऐप के जरिये चलाया जा था. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित सहित कुल तीन लोगों को पकड़ा है. जानकारी के अनुसार पाटलिपुत्र के मशहूर ग्रांड अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर डी 8 में अश्लील तस्वीरें ग्राहकों को वाट्स ऐप पर भेजी जाती, और वाट्स ऐप पर ही डील फिक्स ग्राहक को फ्लैट में ही बुलाया जाता था.
बिहारः BJP सांसद के बेटे का कटा चालान, मंत्री के बेटे पर जुर्माना नहीं करने पर एसआई सहित तीन सस्पेंड
पटना : बिहार म्यूजियम के पास रविवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु का भी चालान काटा गया. उन्होंने सीट बेल्ट नहीं लगा रखा था. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत की काली फिल्म लगी गाड़ी रुकवाने के बावजूद बिना जुर्माना किये उन्हें छोड़ देने पर तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया.
पटना : सांसद रामकृपाल यादव के बेटे ने तोड़ा ट्रैफिक रूल, कटा चालान
पटना : बिहार की राजधानी पटना में रविवार को पाटलिपुत्र संसदीय सीट से भाजपा सांसद रामकृपाल यादव के बेटे का यातायात नियम तोड़ने पर एक हजार रुपये का चालान काटा गया. गौर हो कि नये ट्रैफिक नियम बनने के बाद पूरे राज्य समेत राजधानी पटना में में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत लोगों को भारी जुर्माना लगाया जा रहा है.
पाटलिपुत्र-बरौनी पैसेंजर ट्रेन में लूटपाट
हाजीपुर : हाजीपुर-बछवाड़ा रेल खंड के चकमकरंद रेलवे स्टेशन के समीप शनिवार की शाम उस समय अफरातफरी मच गयी, जब अपराधियों ने ट्रेन में सफर कर रहे एक बैंककर्मी से लूटपाट के दौरान गोली चला दी. हालांकि, साहस का परिचय देते हुए बैंककर्मी ने दोनों अपराधियों को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया और तत्काल घटना की सूचना जीआरपी को दी.
पटना : गोली मार कर मोबाइल लूटने के आरोपित को पुलिस ने लिया रिमांड पर
पटना : पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में एयरफोर्स कर्मी अमित कुमार को गोली मार कर मोबाइल फोन लूटने के आराेपित रंधीर कुमार को पुलिस ने पूछताछ के लिए दो दिनों के रिमांड पर लिया है. रंधीर दूजरा का रहने वाला है.
पीपीयू : पोस्टर लगाने के विरोध में एकजुट हुए छात्र संगठन
पटना : छात्र नेताओं का पीपीयू मुख्यालय में प्रवेश पर रोक से आक्रोशित तमाम छात्र संगठन एकजुट हो गये हैं. उन्होंने शुक्रवार को बैठक की और आगे इसके विरोध में एक स्वर में आवाज बुलंद की. विकासशील छात्र मोर्चा, छात्र राजद, छात्र रासपा छात्र जदयू के सभी सदस्य एवं छात्र नेता मौजूद रहे. छात्र संगठनों ने एकजुट होकर वर्तमान में हो रहे पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति को तानाशाह करार दिया. छात्र नेताओं ने कहा कि पूरे विश्वविद्यालय में अपने छात्रों को डराया धमकाया जा रहा है.
दानापुर : ठेकेदार हत्या मामले में दो इंजीनियरों की संपत्ति कुर्क
पटना/दानापुर : गोपालगंज के ठेकेदार रामाशंकर सिंह हत्याकांड के नामजद आरोपितों के पटना स्थित रूपसपुर व पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में स्थित आवास पर गोपालगंज पुलिस ने पटना पुलिस के सहयोग से कुर्की-जब्ती की. उक्त हत्याकांड के सभी आरोपित फरार हैं. बुधवार को दंडाधिकारी की देखरेख में रूपसपुर पुलिस के सहयोग से जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता जितेंद्र प्रसाद सिंह के आरा गार्डेन स्थित श्रेया अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 101 में कुर्की जब्ती की गयी.
पटना : 170 सहायक प्राध्यापकों की हुई काउंसेलिंग
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के मुख्यालय में बुधवार को कुलपति प्रो. जीसीआर जायसवाल एवं मगध विश्वविद्यालय, बोधगया के प्रभारी कुलपति प्रो. डीपी तिवारी के बीच एक संयुक्त बैठक हुई जिसमें बिहार लोक सेवा आयोग, पटना द्वारा चयनित तथा मगध विश्वविद्यालय, बोधगया के लिए अनुशंसित विभिन्न विषयों के लगभग 170 सहायक प्राध्यापकों की काउंसेलिंग हुई.
दुर्गापूजा व दीपावली में घर आना होगा मुश्किल, ट्रेनों में कन्फर्म टिकट खत्म, कल तीन जोड़ी ट्रेनें रहेंगी रद्द
पटना : पूर्व मध्य रेल के सोनपुर मंडल के भगवानपुर व सराय स्टेशन के बीच दोहरीकरण योजना के तहत निर्माण कार्य किया जाना है. निर्माण कार्य शुक्रवार यानी छह सितंबर को सुबह 7:00 बजे से दोपहर के 1:30 बजे तक किया जायेगा. इस दौरान साढ़े छह घंटे का पावर ब्लॉक लिया जायेगा. इससे रेलखंड पर ट्रेन परिचालन बाधित रहेगा और तीन जोड़ी ट्रेनों को रद्द किया गया है. ट्रेन संख्या 63267/63268 मुजफ्फरपुर-पाटलिपुत्र-मुजफ्फरपुर मेमू, 63266/63265 पाटलिपुत्र-रामदयालू नगर-पाटलिपुत्र मेमू और ट्रेन संख्या 75215/75216 रक्सौल -पाटलिपुत्र-रक्सौल डेमू रद्द है.
पटना : यूजीसी की टीम ने किया पीपीयू का निरीक्षण
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में यूजीसी की टीम ने मंगलवार को ’स्वच्छ भारत मिशन’ निरीक्षण किया. यूजीसी के दो सदस्यीय टीम जिसमें पहले सदस्य प्रो. आरसी ठकरान, जो दिल्ली विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग के प्रोफेसर हैं और दूसरे सदस्य प्रो. जी सिंघिया, जो नाॅर्थ इस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी, शिलाॅग के प्रबंधन विभाग के प्रोफेसर हैं शामिल थे. यह पूरे भारत वर्ष में एक रैंकिग का पैमाना तय करने वाला है जिसे नाम दिया गया है ‘स्वच्छता रैंकिंग-2019’. इसी के तहत यह विजिट किया गया.
पटना/दानापुर : ठेकेदार हत्याकांड में नहीं हुई घर की कुर्की-जब्ती
पटना/दानापुर : गोपालगंज में ठेकेदार हत्याकांड के मुख्य आरोपित अभियंता मुलरीधर सिंह व अधीक्षण अभियंता जितेंद्र सिंह के घरों की कुर्की जब्ती को लेकर मंगलवार को गोपलगंज पुलिस पटना पहुंची. पुलिस दोनों आरोपितों के बनाये गये निवास शहर के पाटलिपुत्र व दानापुर पहुंची. टीम सबसे पहले जितेंद्र सिंह के निवास पाटलिपुत्र स्थित जीडी मिश्रा पथ पहुंची और वहां का मुआयना किया. लेकिन तकनीकी कारणों से जब्ती नहीं हो पायी.