23 results found for ''पाटलिपुत्र''
पटना : हटाया गया अतिक्रमण, सामान जब्त
डीएम के निर्देश पर चला अभियान, वसूला गया जुर्माना पटना : डीएम कुमार रवि के निर्देश पर मंगलवार को नगर निगम के नूतन राजधानी अंचल, बांकीपुर अंचल, पाटलिपुत्र अंचल, कंकड़बाग अंचल, अजीमाबाद अंचल, पटना सिटी अंचल में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. नूतन राजधानी अंचल के अशोक सिनेमा से तारामंडल तक सड़क के दोनों किनारे से अतिक्रमण हटाया गया.
पटना : फर्जी हस्ताक्षर से जालसाज ने पैसे निकालने की बनायी थी योजना
जालसाजों का दिया चेक नहीं हुआ था यूनिवर्सिटी को इश्यू दूसरा हस्ताक्षर गड़बड़ होने के कारण पकड़ा गया पटना : पत्रकार नगर पुलिस के हत्त्थे चढ़ा जामताड़ा के जालसाज राजकुमार राम ने पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के पूर्व के फाइनांस ऑफिसर आशानंद ठाकुर के फर्जी हस्ताक्षर से जारी किये गये चेक से साढ़े चार करोड़ की राशि निकासी करने का प्रयास किया था.
पटना : क्लोन चेक से 4.5 करोड़ निकालने पहुंचा, धराया
बच गये पीपीयू के करोड़ों रुपये पटना : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी के करोड़ों रुपयों उड़ाने की जालसाजों की योजना पर पानी फिर गया. क्लोन चेक के माध्यम से साढ़े चार करोड़ रुपये आरटीजीएस करने पहुंचे जालसाज को बैंककर्मी की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया. जालसाज का नाम राजकुमार राम है और वह झारखंड के जामताड़ा का है.
पटना : 12 लाख रुपये मूल्य के सोने के सिक्के गायब
पाटलिपुत्र थाने में अज्ञात के खिलाफ गबन की प्राथमिकी दर्ज पटना : पाटलिपुत्र थाने के इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित कोका-कोला कंपनी कार्यालय के आलमीरा के लॉकर में रखे करीब 12 लाख कीमत के 48 सोने के सिक्के गायब हो गये. उक्त सिक्के मुंबई से 30 मई को लाया गया था और लॉकर में रखे गये थे. इस बात की जानकारी सोमवार को कंपनी के मैनेजर को हुई और उन्होंने पाटलिपुत्र थाने में अज्ञात के खिलाफ गबन की प्राथमिकी दर्ज करा दी है. खास बात यह है कि वहां रखे चांदी के सिक्कों को छोड़ दिया.
पटना : योग दिवस को लेकर आज से शुरू होगा पूर्वाभ्यास कार्यक्रम
पटना : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) को राज्य स्तर पर वृहद रूप से मनाने की तैयारी शुरू हो गयी है. इसके लिए 18 से 20 जून तक पूर्वाभ्यास कार्यक्रम चलाया जायेगा. यह कार्यक्रम पाटलिपुत्र खेल परिसर में सुबह छह बजे से होगा. योग दिवस की तैयारी को लेकर सोमवार को कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार के आ‌वास पर भाजपा के नेताओं की विशेष बैठक हुई.
पटना : पीपीयू में 20 को जारी होगी स्नातक की सेकेंड लिस्ट
पटना : पाटलिपुत्र विवि में 18 जून तक स्नातक में फर्स्ट लिस्ट का नामांकन लिया जायेगा. इसके बाद दूसरी सूची 20 जून को जारी की जायेगी. 18 जून तक फर्स्ट लिस्ट के वैसे छात्र जिन्होंने च्वाइस किसी कारणवश गलत चुना था या तकनीकी वजह से कुछ च्वाइस में गड़बड़ी थी वे अपने च्वाइस को ठीक कर सकते हैं. उन्हें सेकेंड लिस्ट में प्राथमिकता दी जायेगी.
पटना : मीसा भारती ने 10 लाख से भी ज्यादा मतदाताओं से बदला लिया : सुशील मोदी
पटना : पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बेटी एवं राज्यसभा सदस्य मीसा भारती ने पाटलिपुत्र से लोकसभा चुनाव हारने के बाद प्रस्तावित योजनाओं को रद्द करा दिया है. इसको लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उन पर हमला बोला है.
पीपीयू में सिर्फ नाम का ऑनलाइन एडमिशन
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में ऑनलाइन एडमिशन के नाम पर ऑनलाइन आवेदन ही लिया जा रहा है. विवि द्वारा छात्रों को ऑनलाइन पैसा जाम करने की सुविधा नहीं दिये जाने से नामांकन के दौरान भारी अव्यवस्था देखने को मिल रही है.
एडीजी पहुंचे कोतवाली, लंबित मामलों पर लगाया क्लास
पटना : एडीजी विधि व्यवस्था अमित कुमार शुक्रवार को कोतवाली डीएसपी डाॅ राकेश कुमार के कार्यालय में पहुंचे और लंबित मामलों की समीक्षा की. केसों की लंबी फेहरिस्त देख कर एडीजी ने पुलिस पदाधिकारियों की क्लास लगायी और जल्द-से-जल्द मामलों को निबटाने का निर्देश दिया. एडीजी ने कोतवाली, बुद्धा कॉलोनी, पाटलिपुत्र, राजीव नगर व दीघा के पूर्व के मामलों की समीक्षा की.
पटना : 23 हजार रुपये के 13 इ-टिकट के साथ दुकानदार व दो धराये
पटना : राजेंद्र नगर टर्मिनल आरपीएफ को सूचना मिली कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के समीप कलर टोन स्टूडियो साइबर नामक दुकान में बड़े पैमाने पर टिकट की दलाली की जा रही है. इस सूचना के आधार पर टर्मिनल आरपीएफ की टीम बुधवार की सुबह 11 बजे साइबर दुकान में छापेमारी की, जिसमें 13 इ-टिकट के साथ दो दलालों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दलाल में एक दुकान के मालिक है और दूसरा संचालक है.
पटना : पीपीयू में फर्स्ट लिस्ट के तहत नामांकन 18 जून तक
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में यूजी में फर्स्ट लिस्ट के अनुसार नामांकन के लिए चल रही प्रक्रिया को 18 जून तक तिथि बढ़ा दी गयी है. मीडिया प्रभारी प्रो बीके मंगलम ने बताया कि विभिन्न महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों, छात्रों एवं छात्राओं के अनुरोध पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला लिया है. पहले भी 13 जून तक तिथि बढ़ायी गयी थी.
चुनाव हारने के बाद मीसा भारती के इस फैसले को लेकर बिहार में चढ़ने लगा सियासी पारा
पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद की पुत्री और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती ने हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में पाटलिपुत्र सीट पर मिली हार के तुरंत बाद अपनी सांसद निधि से 15 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की मंजूरी वापस ले ली. मीडिया के एक हिस्से में आयी खबरों के अनुसार, जुलाई 2016 में राज्यसभा सांसद चुनी गयीं मीसा ने अपने कार्यकाल के शुरुआती वर्षों में अपनी सांसद निधि का इस्तेमाल नहीं किया. किसी संसद सदस्य को अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास कार्य करने के लिए सांसद निधि योजना के तहत हर साल पांच करोड़ रुपये आवंटित किए जाते हैं.
पटना : खबर छपी तो रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज में हाथोंहाथ जमा हुए छात्राओं के फॉर्म
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज में छात्राओं की कतार को समाप्त कर दिया गया है. प्रभात खबर में चार छात्राओं के बेहोश होने की छपी खबर के बाद कॉलेज प्रशासन तत्काल हरकत में आया और उनके द्वारा तत्काल छात्राओं की कतार नहीं लगवाने का निर्णय ले लिया गया. चूंकि छात्राओं की फीस माफ है और उन्हें चालान नहीं जमा कराना था, इसलिए उनका फॉर्म सीधे हैंड-टू-हैंड ले लिया गया. उसकी स्क्रूटनी करके उनकी लिस्ट जारी कर दी जायेगी. जबकि पहले प्रत्येक छात्राओं को घंटों लाइन में लगना पड़ रहा था, जिसमें पिछले दो दिनों से भीषण गर्मी की वजह से छात्राएं बेहोश हो जा रही थीं.
पटना :चार छात्राएं बेहोश होकर गिरीं, अफरा-तफरी
पटना : पाटलिपुत्र विवि का कंकड़बाग स्थित रामकृष्ण द्वारिका कॉलेज में नामांकन के दौरान भारी अव्यवस्था देखने को मिल रही है. कॉलेज में एडमिशन को लेकर भीड़ अधिक और काउंटर सिर्फ तीन होने से छात्र-छात्राएं परेशान हो रहे हैं. अव्यवस्था की वजह से मंगलवार को चार छात्राएं बेहोश होकर गिर गयीं. उनका इलाज कॉलेज के ही नजदीक एक नर्सिंग होम में कराया गया है. ऐसा ही सोमवार को भी हुआ था और दो विद्यार्थी बेहोश होकर गिर गये थे.
पटना : पीपीयू के नामांकन में सीएलसी व एसएलसी नहीं होने से आ रही दिक्कत
पटना : पाटलिपुत्र विवि में स्नातक नामांकन में कई छात्रों को कॉलेज लीविंग सर्टिफिकेट (सीएलसी) व स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट ( एसएलसी) मिलने में देरी की वजह से नामांकन में दिक्कतें आ रही हैं. छात्रों ने इसके लिए आवेदन किया हुआ लेकिन देरी होने की वजह से वे नामांकन में दिक्कत हो रही हैं. अगर 13 तक वे सीएलसी व एसएलसी जमा नहीं करेंगे तो नामांकन से वंचित हो सकते हैं.
शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज निंदनीय
शिक्षक ज्ञान की बदौलत विश्व को प्रकाशित करते आ रहे हैं. यदि पाटलिपुत्र की बात की जाये, तो ऐसे-ऐसे शिक्षक अवतरित हुए हैं, जो संपूर्ण विश्व को एक नयी दिशा व ऊर्जा दिया है, लेकिन वर्तमान में बिहार की शिक्षा व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. यहां पर न तो अब शिक्षकों का वह सम्मान रह गया है और न ही शिक्षा की व्यवस्था रह गयी है.
चिकित्सा पदाधिकारी पर समन का आदेश
छपरा (कोर्ट) : उच्च न्यायालय के आदेश पर धनबाद स्थित पाटलिपुत्र मेडिकल काॅलेज के वरीय चिकित्सा पदाधिकारी के खिलाफ त्वरित न्यायालय ने समन जारी करने का आदेश दिया है. उक्त आदेश चिकित्सक द्वारा न्यायालय में प्रस्तुत नहीं होने के कारण जारी किया गया है.
पटना : रवि हत्याकांड में तीन संदिग्धों के खिलाफ केस दर्ज
पटना : पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के राजीवनगर रोड नंबर-3 में नाले के किनारे रवि कुमार की लाश मिलने के दो दिन बाद एफआइआर दर्ज करायी गयी है. हवलदार के पोस्ट पर मोतिहारी पुलिस लाइन में तैनात रमाशंकर ने बेटे की हत्या को लेकर तीन लोगों पर शक जाहिर किया है.
पटना : सांईं मंदिर के पास सड़क पर शव रख नारेबाजी, हांफती रही पुलिस
रवि हत्याकांड : आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन पटना : पाटलिपुत्र थाने के राजीव नगर रोड नंबर-3 में 9वीं के छात्र रवि कुमार (14 वर्ष) के हत्या के मामले में परिजनों ने रविवार की सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव काे सड़क पर रखकर जाम कर दिया. यह जाम रविवार को दिन में करीब तीन बजे सांईं मंदिर के सामने किया गया था.
पटना : पीपीयू में अब 13 जून तक होगा स्नातक में नामांकन
अभी फर्स्ट लिस्ट से ही होगा नामांकन पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में ऐन वक्त पर स्नातक प्रथम वर्ष (2019-20) के नामांकन में लिस्ट बदलने और काफी कम समय होने की वजह से अब तक छात्र इस कॉलेज से उस कॉलेज भटक ही रहे हैं. रविवार को कहीं किसी का नामांकन हुआ, तो कहीं कॉलेज बंद होने की वजह से छात्र लौट गये.