223 results found for ''पाकिस्तान''
भारत-पाकिस्तान के बीच मैच पर अभी नहीं हुआ फैसला , सादे तरीके से होगी आईपीएल की ओपनिंग: विनोद राय
बीसीसीआई के प्रशासकों की समिति (सीओए) अध्यक्ष विनोद राय ने कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत के विश्व कप मैच पर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि हम आईसीसी को अपनी चिंताएं बतायेंगे. हम उनसे कहेंगे कि आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त राष्ट्रों के प्रति कड़ा रुख अपनायें. भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में अभी काफी समय है, इसे लेकर सरकार से बातचीत चल रही है.
भारत-पाक क्रिकेट मैच पर बोले तेजस्वी यादव, पुलवामा आतंकी हमले के कारण रोक सही नहीं
पटना : पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में एक बार फिर कड़वाहट आ गयी है. इसका असर भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों पर भी पड़ सकता है. दोनों देशों के बीच खेल संबंधों को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा है कि क्रिकेट खिलाड़ी खेल भावना से खेलते हैं. साथ ही कहा कि हम पुलवामा हमले की कड़ी निंदा करते हैं और हम चाहते हैं कि इसका जवाब दिया जाये. लेकिन, यह सही नहीं है कि पुलवामा हमले की वजह से दोनों देश एक साथ खेल नहीं सकते हैं.
पुलवामा हमला : अजय देवगन ने किया पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने का समर्थन
जम्‍मू-कश्‍मीर में पिछले गुरुवार को CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले से पूरे देश में गम और गुस्‍से का माहौल है. बॉलीवुड इंडस्‍ट्री ने भी पकिस्‍तान के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया है. फिल्‍म ''टोटल धमाल'' की टीम ने पाकिस्‍तान में फिल्‍म रिलीज ने करने का फैसला किया है. इसके अलावा फिल्‍म की टीम ने शहीदों के परिवारवालों को 50 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. अब इस हमले के बाद सरकार के रूख पर अभिनेता अजय देवगन ने बात की है. हाल ही में ''सिंघम'' एक्‍टर फिल्‍म के प्रमोशन के लिए दिल्‍ली पहुंचे थे.
भारत पाकिस्तान के साथ खेलेगा या नहीं यह बीसीसीआई को तय करना है : युजवेंद्र चहल
पुलवामा अटैक के बाद विश्वकप में भारत, पाकिस्तान के साथ खेलेगा या नहीं इसपर चर्चाओं का बाजार गर्म है. इसी बीच एएनआई के साथ बातचीत में युजवेंद्र चहल ने कहा कि यह तो बीसीसीआई को तय करना है कि टीम पाकिस्तान के साथ खेलेगी या नहीं . अगर बीसीसीआई कहेगा हां खेलना है तो हम खेलेंगे और अगर नहीं तो हम नहीं खेलेंगे.
भारतीय फिल्में पाकिस्तान में कभी रिलीज नहीं होनी चाहिए : तिग्मांशु धूलिया
मुंबई : फिल्म निर्माता तिग्मांशु धूलिया ने कहा है कि उनकी आगामी फिल्म ‘‘मिलन टॉकीज'''' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. धूलिया का मानना है कि भारतीय फिल्में पाकिस्तान में कभी रिलीज नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह पाइरेसी का केन्द्र है.
वर्ल्डकप 2019: पाकिस्तान से क्रिकेट नहीं खेलने पर थरूर ने कहा- नहीं खेलना सरेंडर करने से भी बुरा होगा
नयी दिल्ली : पुलवामा हमले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने एक ड्राफ्ट लेटर (मसौदा पत्र) तैयार किया है. इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) से पाकिस्तान के वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गयी है. इस प्रस्ताव को आइसीसी को भेजना पर बीसीसीआइ शुक्रवार को फैसला करेगा.
VIDEO: ऐसे बूंद-बूंद पानी के लिए तरसेगा पाकिस्तान, भारत ने बनाया यह प्लान
नयी दिल्ली : पुलवामा हमले के बाद से भारत आतंकियों के मददगार पाकिस्तान पर हर तरफ से दबाव बढ़ा रहा है. भारत आने वाले दिनों में पाकिस्तान का पानी रोकने का प्लान तैयार कर रहा है. इसको लेकर गुरुवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले ''हमारे हिस्से के पानी'' को रोकने का निर्णय किया है. हम पूर्वी नदियों की धारा का मार्ग परिवर्तित करेंगे और जम्मू कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को पहुंचायेंगे.
क्या पाकिस्तान कर रहा है युद्ध की तैयारी ? पीओके में हाइ अलर्ट, अस्पतालों से तैयार रहने को कहा
इस्लामाबाद : पुलवामा आतंकी हमले पर भारत की चेतावनी के बाद पाकिस्तान डर गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के दो संगठनों (जमात-उद-दावा और फलह-ए-इंसानियत) पर बैन लगाने के साथ ही पीओके में नियंत्रण रेखा के करीब रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा है. साथ ही सेना को अलर्ट कर दिया है.
बुढ़मू : शहीदों के सम्मान में कैंडल मार्च
बुढ़मू : पुलवामा में शहीद जवानों के सम्मान में ग्रामीणों ने कैंडल मार्च निकाला. मार्च शिव मंदिर प्रांगण बुढ़मू से निकल कर बाजारटांड़, चौक होते हुए थाना परिसर के समीप समाप्त हुआ. यहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया. इधर, राजीव गांधी उवि के विद्यार्थियों ने भी कैंडल मार्च निकाला.
पुलवामा हमला: पाकिस्तान ने हाफ़िज़ सईद के संगठन जमात-उद-दावा पर लगाया प्रतिबंध
पुलवामा हमले के बाद हुई एक बैठक में पाकिस्तान ने जमात-उद-दावा और फ़लाह-ए-इंसानियत संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है.
बहकावे में नहीं आयेगा देश
एक कहावत है, हाथी के दांत खाने के और, दिखाने के और होते हैं. अभी सऊदी अरब के राजकुमार ने इसे सिद्ध किया है. जब भी कोई अमेरिकी प्रतिनिधि दक्षिण एशिया के दौरे पर आता है, तो भारत और पाकिस्तान में अवश्य ही जाता है. जब भारत में होता है, तो भारत का मित्र होने का दम भरता है और जैसे ही पाकिस्तान जाता है, तो भारत के लिए बिल्कुल उलट तेवर का प्रयोग करता है. अमेरिका भारत हित की बात करता है, लेकिन पाकिस्तान को लगातार आर्थिक मदद भी करता आ रहा है.
जमशेदपुर : आजादनगर क्षेत्र में संदिग्ध तत्वों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस अलर्ट
आजादनगर क्षेत्र में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने के बाद पुलिस प्रशासन सकते में है़ हालांकि नारा लगाने के आरोपी अनस रजी को जेल दिया गया है, लेकिन पुलिस और खुफिया विभाग को आजादनगर और आसपास के क्षेत्र में कुछ ऐसे संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना मिली रही है जो आतंकी संगठन से जुड़े हुए है.
रैली निकाल कर दी गयी श्रद्धांजलि
हिंदुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे के बीच गुरुवार को लपंगा पंचायत में पुलवामा में शहीद सैनिकों को याद किया गया. पंसस राजेश गिरि के नेतृत्व में निकली रैली कोल कंपनी, पटेल नगर से गुजरी.
पुलवामा CRPF हमला: भारत के साथ बातचीत पर एक पाकिस्तानी का नज़रिया
पुलवामा हमले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारत को बातचीत का प्रस्ताव दिया है.
पाकिस्तान को जाने वाली अपनी नदियों का पानी रोकेगा भारत
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा डैम बनाकर पाकिस्तान को जाने वाला अपने हिस्से का पानी रोकेगा भारत.
इमरान ने सेना को भारत की किसी भी आक्रमण या दुस्साहस का निर्णायक जवाब देने को कहा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद दोनों देशों के बीच मौजूद तनाव के मद्देनजर भारत के किसी भी आक्रमण या दुस्साहस का निर्णायक और व्यापक रूप से जवाब देने का अपनी सेना को बृहस्पतिवार को अधिकार दिया. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे.
पाकिस्तान में एनएससी की बैठक, हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत पर लगा बैन
पाकिस्तान ने 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के नेतृत्ववाले जमात-उद-दावा और उसकी परमार्थ संस्था फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर गुरुवार को प्रतिबंध लगा दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद पाकिस्तान पर कार्रवाई करने को लेकर लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव बन रहा था.
सलमान और शाहिद की ये फिल्में पाकिस्तान में नहीं होंगी रिलीज
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड के कई निर्देशकों ने अपनी फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का फैसला किया है.
अब बूंद-बूंद पानी के लिए तरसेगा पाकिस्तान, ये है प्लान
पुलवामा हमले के बाद से भारत आतंकियों के पनाहगाह पाकिस्तान पर हर तरफ से दबाव बढ़ा रहा है. पाकिस्तान को घेरने के लिए आर्थिक, कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर कई कदम उठाये गए हैं. इसी बीच, भारत आने वाले दिनों में पाकिस्तान का पानी रोकने की तैयारी कर रहा है.
विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं खेलकर भारत को होगा नुकसान : गावस्कर
पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि आगामी विश्व कप में पाकिस्तान का बहिष्कार करके भारत को नुकसान होगा. उन्होंने साथ ही कहा कि द्विपक्षीय शृंखलाओं में खेलने से इनकार की नीति जारी रखते हुए भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी की परेशानी बढ़ा सकता है.