29 results found for ''पाकिस्तानी''
POK में भारतीय सेना ने तीन आतंकी कैंप तबाह किये, 6-10 पाक सैनिक मारे गये : सेना प्रमुख
पाकिस्तान की ओर से अकारण की गई गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने रविवार को तोपखाने का मुंह खोलते हुए नियंत्रण रेखा पर जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर के पास सीमा पार स्थित कम से कम तीन आतंकी शिविरों और पाक सेना के कई ठिकानों पर भीषण हमला किया जिसमें 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए.
POK में सेना के भीषण हमले में छह पाकिस्तानी सैनिकों की मौत, 20 आतंकवादी ढेर
पाकिस्तान की ओर से अकारण की गई गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने रविवार को पाक अधिकृत कश्मीर में नीलम घाटी स्थित कम से कम चार आतंकी शिविरों और पाक सेना के कई ठिकानों पर भीषण हमला किया, जिसमें छह पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हुई और खबर है कि बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए.
पाक की नापाक हरकत का करारा जवाब, भारतीय सेना का POK में बड़ा अटैक, 22 आतंकी ढेर, 7 कैंप तबाह
नयी दिल्ली : पाकिस्तान की नापाक हरकत का जवाब रविवार को भारतीय सेना ने दिया. सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में धुआंधार बमबारी की और सात आतंकी कैंपों को तबाह कर दिया. भारतीय सेना की ओर से की गयी इस कार्रवाई में 22 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. टीवी रिपोर्ट्स की मानें तो, आज पाकिस्तानी गोलाबारी में दो भारतीय सैनिकों के शहीद होने के बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें पाकिस्तान के 11 सैनिक भी मारे गये हैं. इससे पहले सूत्रों से खबर आयी थी भारतीय सेना की कार्रवाई में पांच सैनिक मारे गये हैं.
सीमा पर पाक की नापाक हरकत, संघर्ष विराम का किया उल्लंघन, दो जवान शहीद, एक आम नागरिक की मौत
श्रीनगर : पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार को गोलियां चलाईं जिसमें एक नागरिक मारा गया और दो सैनिक शहीद हो गये. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में तीन नागरिक घायल हुए हैं और दो मकान क्षतिग्रस्त हो गये हैं.
एक गलत कोड के कारण पाकिस्तानी एफ-16 फाइटर जेट्स ने हवा में घेरा था भारतीय प्लेन
नयी दिल्ली : नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक गलत कोड के कारण पाकिस्तान में एफ-16 फाइटर जेट्स ने स्पाइसजेट के एक विमान को घेर लिया था. पिछले दिनों हुई इस घटना की चर्चा पूरी दुनिया में हुई थी लेकिन अब इस मामले में एक खुलासा हुआ है और डीजीसीए के ही एक अधिकारी की चूक सामने आयी है. दरअसल, यह बात सामने आयी है कि एक अधिकारी ने इस यात्री विमान को कमर्शल एयरलाइनर की जगह मिलिट्री का ''ट्रांसपोंडर कोड'' दे दिया था.
पाक क्रिकेटर शोएब मलिक ने दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम से किया करार
पाकिस्तानी हरफनमौला शोएब मलिक ने म्जांसी सुपर लीग टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिये जोहानिसबर्ग की जोजी स्टार्स टीम के साथ करार किया है.
भारत-पाक क्रिकेट संबंध के बारे में बोले सौरव गांगुली- यह सवाल मोदी जी और पाक पीएम से पूछना चाहिए...
कोलकाता : भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मंजूरी से जुड़ा विषय है. यह बात बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करना भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की मंजूरी से जुड़ा विषय है.
प्रिंसेस डायना का इस पाकिस्तानी डॉक्टर से था प्रेम संबंध, प्रिंस चार्ल्स पहुंचे तो लोगों को आयी याद...
ब्रिटेन के शाही परिवार के सदस्य प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडल्टन पांच दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान में हैं. उनसे पहले पाकिस्तान के शाही परिवार के सदस्य और उनके पिता प्रिंस ऑफ वेल्स चार्ल्स ने अपनी दूसरी पत्नी कैमिला के साथ 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था.
कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों के रवैये से निराश हैं मिसबाह
कराची : मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों के रवैये से काफी निराश है जो अभ्यास से बचते हैं और जिनमें अनुशासन का अभाव है. पाकिस्तान को हाल ही में श्रीलंका ने तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में हराया.
पाकिस्तानी गोलाबारी में गुमला का जवान शहीद, आज लाया जायेगा पार्थिव शरीर
गुमला : कश्मीर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात गुमला का जवान संतोष गोप शहीद हो गया. पाकिस्तान की सेना ने रविवार सुबह करीब 5.30 बजे सीजफायर का उल्लंघन कर ग्रेनेड फेंके, जिसकी चपेट में आकर संतोष शहीद हो गया. वह बसिया प्रखंड के टेंगरा गांव का रहनेवाला था. कर्नल ने फोन पर परिजनों को संतोष की शहादत की खबर दी.
बागडोगरा पहुंचा शहीद जवान सुभाष थापा का पार्थिव शरीर
बागडोगरा : जम्मू-कश्मीर के रजौरी स्थित नौशेरा के भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुए जवान सुभाष थापा का तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर रविवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचा. एयरपोर्ट पर शहीद जवान को सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. जिसके बाद वहां मौजूद गणमान्य लोगों ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की. अंतिम संस्कार सोमवार प्रात: 10:30 बजे किया जायेगा.
पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में रविवार को सेना का एक जवान शहीद हो गया. सेना के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.
आज अपने पैतृक निवास आएगा शहीद का पार्थिव शरीर, पाकिस्तान की गोलीबारी में हुए थे शहीद
सिलीगुड़ी : पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर में राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर भारी गोलाबारी व मोर्टार शेलिंग की. इसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. वह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के रहनेवाले थे और आठ साल पहले सेना में भर्ती हुए थे. शहीद जवान का नाम सुभाष थापा (25) है. वे अपर बागडोगरा के पानीघाटा रोड के निवासी थे.
क्या मोदी-जिनपिंग कश्मीर पर करेंगे चर्चा?
बीजिंग में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भारत आ रहे हैं.
एक महत्वपूर्ण अवसर
क्षेत्रीय और वैश्विक राजनीति और आर्थिकी के उतार-चढ़ाव के माहौल में हो रही भारत-चीन शिखर वार्ता अनेक कारणों से महत्वपूर्ण है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भारत आने से पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का चीन दौरा तथा चीन की ओर से जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर बयानबाजी और भारत की स्वाभाविक प्रतिक्रिया को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि इस मसले पर चर्चा की संभावना है.
पाकिस्तानी क्रिकेट व्यवस्था में गड़बड़ी : मिसबाह
कराची : पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा कि श्रीलंका की दूसरे दर्जे की टीम के हाथों टी20 श्रृंखला में 0 . 3 से मिली हार ने उनकी आंखें खोलकर साबित कर दिया है कि देश की क्रिकेट व्यवस्था में कुछ गड़बड़ है . मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता दोनों पदों पर काबिज मिसबाह ने कहा कि घरेलू स्तर पर प्रतिभाओं का भी अभाव है.
पंजाब में लगातार तीसरे दिन दिखे पाकिस्तानी ड्रोन, स्थानीय लोगों ने क्रैश होने का किया दावा
पाकिस्तान का एक और संदिग्ध ड्रोन गुरुवार को पंजाब के हुसैनीवाला क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सीमा में उड़ता पाया गया.
कश्मीर पर चीन-पाक के बीच वार्ता, भारत बोला- हमारे आंतरिक मामलों पर टिप्पणी बर्दाश्त नहीं
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर पर चर्चा करने की खबरों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने बुधवार को कहा कि इस मुद्दे पर नयी दिल्ली के रुख से बीजिंग ‘अच्छी तरह से अवगत'' है और हमारे आंतरिक मामलों पर अन्य देश टिप्पणी नहीं करें.
इमरान ख़ान की शी जिनपिंग बनने की चाहत- पाँच बड़ी ख़बरें
इमरान ख़ान चीन के दो दिवसीय दौरे पर हैं. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का यह तीसरा चीनी दौरा है.
फैसले लेने की प्रक्रिया में ज्यादा दिलचस्पी ले रहे पाकिस्तानी सेना प्रमुख, चीन में इमरान संग कीं अहम बैठकें
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा प्रधानमंत्री इमरान खान की चीन के शीर्ष नेताओं के साथ हुयी बैठकों में शामिल हुए. ऐसी खबरें हैं कि बाजवा देश में अपने लिए और बड़ी भूमिका चाहते हैं.