3 results found for ''पाइपलाइन''
Reliance की पूर्व-पश्चिम गैस पाइपलाइन को खरीदेगी ब्रुकफील्ड की इनविट
नयी दिल्ली : कैनेडियाई निवेशक ब्रुकफील्ड के नेतृत्व वाला इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट (इनविट) ने मुकेश अंबानी की घाटे में चल रही पूर्व-पश्चिम गैस पाइपलाइन को 13,000 करोड़ रुपये में खरीदने पर सहमति जतायी है. अंबानी की कंपनी ने बयान में कहा कि इनविट पाइपलाइन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड में 100 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी. यह कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पूर्वी अपतटीय केजी-डी 6 से गैस ग्राहकों तक पहुंचाने वाली पाइपलाइन का परिचालन करती है.
घर-घर तक पाइप से पहुंचेगी रसोई गैस
छपरा : सारण जिले में 500 करोड़ की लागत से रसोई सीएनजी एवं औद्योगिक गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट की स्वीकृति मिलने के बाद शहर के एकता भवन में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
महानगरों की तरह अब छपरा में भी पाइपलाइन से मिलेगी गैस
छपरा : केंद्र सरकार ने छपरा को एक बड़ा तोहफा दिया है. दिल्ली, मुंबई, पुणे, हैदराबाद जैसे बड़े शहरों के तर्ज पर पर्यावरण के अनुकूल सारण में भी स्वच्छ ईंधन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अब सहमति मिल गयी है. सारण में पाइपलाइन के माध्यम से घरेलू, वाणिज्यिक और औद्योगिक गैस की आपूर्ति सुनिश्चित की जायेगी. केंद्र सरकार ने अपनी सहमति प्रदान कर दी है. उक्त बातों की जानकारी देते हुए स्थानीय सांसद सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने दी.