11 results found for ''पांचवें''
एनआरसी, सीएए के खिलाफ पांचवें दिन धरना रहा जारी
मुंगेर : एनआरसी, सीसीए और एनपीआर के विरुद्ध अब्दुल हमीद चौक पर महिलाओं द्वारा जारी अनिश्चितकालीन धरना के पांचवें दिन भी भारी मात्रा में महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. जबकि इस धरने में दिनोंदिन महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है.
सारण : पर्यावरण संरक्षण के लिए आगे आएं विवि : राज्यपाल फागू चौहान
छपरा (सारण) : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के पांचवें दीक्षांत समारोह में मंगलवार को राज्यपाल फागू चौहान ने 34 मेधावियों को स्वर्ण पदक प्रदान किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सारण जिले की गौरवशाली परंपरा रही है.
गिरफ्तारी के चार दिन बाद युवक को भेजा जेल
किसी मुजरिम को पकड़े जाने के 24 घंटे के भीतर न्यायिक हिरासत में भेजने का नियम है, लेकिन मेहसौल ओपी की पुलिस को शायद कायदे व कानून से कोई मतलब नहीं है. यही कुछ कारण है कि चोरी की बाइक के साथ मेहसौल ओपी की पैंथर मोबाइल के हत्थे चढ़े युवक को गिरफ्तारी के चार दिन बाद मंगलवार को पांचवें दिन प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा.
टखने में चोट के कारण इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला से बाहर
भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के टखने में चोट के कारण न्यूजीलैंड के आगामी दौरे से टीम से बाहर हो गये है. इशांत को यह चोट सोमवार को रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करते हुए विदर्भ की दूसरी पारी के पांचवें ओवर में लगी.
धौनी युग में हर किसी को दिये जाते थे पर्याप्त मौके : सहवाग
पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि अगर लोकेश राहुल टी20 में पांचवें नंबर पर कुछ दफा विफल हो जाता है तो भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें इस स्थान पर बरकरार नहीं रखेगा जैसा कि महेंद्र सिंह धौनी के युग में होता था जब हर किसी को पर्याप्त मोके दिये जाते थे.
भागवत कथा में भगवान श्रीकृष्ण की बाललीला देखने उमड़े श्रद्धालु
बूढ़ानाथ पार्क में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के पांचवें दिन शनिवार को वृंदावन से आये पंडित रवि शंकर शास्त्री ने प्रवचन किया. उन्होंने कहा कि कलयुग में भगवान सिर्फ अपने सच्चे प्रेमियों को दर्शन देते हैं, इसलिए भौतिकवादी दुनिया से समय निकाल कर हमें भगवान का स्मरण जरूर करना चाहिए. भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीला देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी.
जल-जीवन-हरियाली की जिला रैंकिंग जारी : जहानाबाद, वैशाली व समस्तीपुर अव्वल, पटना रहा 20वें नंबर पर
पटना : राज्य में जल- जीवन- हरियाली अभियान का जिला रैकिंग जारी हुआ है. अभियान के तहत चल रही योजनाओं को धरातल पर उतारने मेंं 42.63 अंक पाकर जहानाबाद सबसे आगे है. दूसरे नंबर पर 38.16 अंक पर वैशाली है, जबकि समस्तीपुर तीसरे , शेखपुरा चौथे और औरंगाबाद पांचवें स्थान पर है. सबसे कम काम जमुई में हुआ है. सुस्त रफ्तार वाले जिलों में दूसरे नंबर पर मुंगेर, तीसरे पर पश्चिमी चंपारण और चौथे नंबर पर सुपौल है. पटना 20 वें पायदान पर है.
ICC अंडर-19 विश्व कप आज से हो रहा शुरू, भारत की निगाहें पांचवें खिताब पर
गत चैम्पियन भारत शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में पांचवीं बार खिताब के इरादे से मैदान पर उतरेगा. टीम में कप्तान प्रियम गर्ग सहित छह खिलाड़ी सीनियर क्रिकेट (प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए या टी20) में खेल चुके हैं.
कोर्ट में 34 सवालों के जवाब देकर रिम्स अस्पताल लौटे लालू प्रसाद यादव, 20 जनवरी को फिर होगी सुनवाई
रांची : चारा घोटाला (Fodder Scam) के चार मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने पांचवें मामले में सीबीआइ की विशेष अदालत में गुरुवार को अपना बयान दर्ज कराया. उन्होंने कोर्ट के 34 सवालों के जवाब दिये. इसके बाद यहां से उन्हें सीधे राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) ले जाया गया. रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर उनका इंतजार कर रहे पत्रकार कई सवालों के जवाब चाहते थे, लेकिन लालू यादव ने किसी के सवाल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने झारखंड में हेमंत सोरेन के नेतृत्व में बनी नयी सरकार को बधाई दी है.
शहर में संक्रामक रोग फैलने की आशंका बढ़ी
विभिन्न योजनाओं में गड़बड़ी को लेकर सुर्खियों में रहे नगर परिषद में विभागीय उदासीनता व हड़तालियों से बातचीत नहीं होने के कारण नगर परिषद कर्मी पांचवें दिन भी कार्यालय में तालाबंदी कर हड़ताल पर डटे रहे.
बिक्री में गिरावट के बाद भी 2019 में टॉप लग्जरी वाहन विक्रेता रही मर्सिडीज-बेंज इंडिया
मुंबई : मर्सिडीज बेंज इंडिया ने शुक्रवार को दावा किया कि घरेलू लग्जरी वाहन बाजार में वह लगातार पांचवें साल सर्वाधिक वाहन बिक्री करने वाली कंपनी रही है. कंपनी ने 2019 में 13,786 वाहनों की बिक्री की है. हालांकि, यह 2018 में कंपनी की कुल वाहन बिक्री की तुलना में 12.7 प्रतिशत कम है.