55 results found for ''पहुंचा''
रांची : 5.3 डिग्री पहुंचा कांके का पारा, 11 व 12 दिसंबर से छाया रहेगा कोहरा, 13 को हल्की बारिश की संभावना
रांची : उत्तर-पश्चिम दिशा में लगातार बर्फवारी होने व दक्षिण-पूर्व दिशा की ओर ठंडी हवा चलने से झारखंड में ठंड का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ रहा है. सुबह में कोहरा छाया रहता है व रात में ठंड बढ़ रही है. बिरसा कृषि विवि के मौसम विभाग द्वारा दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक छह दिसंबर को कांके का न्यूनतम तापमान 05.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं राजधानी रांची का अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा.
चिकेन के करीब पहुंचा प्याज का भाव अब महज 10 रुपये का रह गया अंतर
जिले में प्याज की कीमतें लगातार रिकॉर्ड बना रही है. मौजूदा स्थिति यह है कि चिकन (मुर्गा) और प्याज की कीमतें लगभग बराबर होने की स्थिति में है.
विभावि के विद्यार्थियों का दल पहुंचा खुदाई स्थल
जिले के बहोरनपुर में चल रहे पुरातत्व विभाग की खुदाई को देखने शुक्रवार को विभावि भू-गर्भशास्त्र के पीजी के छात्र शैक्षणिक भ्रमण के तहत पहुंचे. इसका नेतृत्व वीसी प्रो रमेश शरण कर रहे थे. कुलपति ने खुदाई स्थल के आलावा कई अन्य क्षेत्रों का भ्रमण किया. उन्होंने कहा खुदाई के बाद बहोरनपुर झारखंड का महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनेगा.
महानगर में ठंड ने दी दस्तक
महानगर में तापमान के गिरने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि गुरुवार मौसम का सबसे शीतलतम दिन रहा. गुरुवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान गिरकर 15.9 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा.
महिला सुरक्षा को ले मौन जुलूस
महिला सुरक्षा को ले ''रन फोर वुमेन सेफ्टी'' के तहत गुरुवार को द लैंगवैज प्वाइंट के छात्र-छात्राओं ने मौन जुलूस निकाला. जेसी बोस रोड से निकला यह जुलूस शहरी क्षेत्र के बरगंडा, कालीबाड़ी चौक, जेपी चौक होते हुए झंडा मैदान के समीप पहुंचा. इस दौरान पूरे रास्ते छात्र-छात्राओं ने मुंह में काली पट्टी बांध कर शांतिपूर्ण तरीके से पैदल मार्च किया.
100 किलो पहुंचा प्याज का भाव
प्याज की खेती के लिये प्रसिद्ध गढ़वा के आसपास के क्षेत्र को प्याज के लिये रोना पड़ रहा है. गढ़वा शहर के इर्द-गिर्द जाटा, जुटी, ढोटी, तेनार, विकताम, बसरिया, मेराल का नेनुआ मोड़ आदि गांव सब्जियों के लिए मशहूर हैं. यहां से उत्पादित सब्जी न सिर्फ जिला मुख्यालय गढ़वा की सब्जी मंडी में पहुंचकर लोगों
चल रहा था वनभोज, प्रशासन पहुंचा, तो भागने लगे
पालकोट प्रखंड के गोबरसिल्ली आम बगान के समीप वनभोज का आनंद उठा रहे लोगों को उस समय भागना पड़ा, जब प्रशासन के लोग वहां पहुंच गये और वीडियो रिकॉर्डिंग करने लगे. अफरा तफरी का माहौल हो गया. कुछ लोग हेलमेट पहन कर चेहरा छिपाते नजर आये. कुछ नेता भी मौजूद थे. प्रशासन ने जब पूछताछ शुरू
पश्चिम बंगालः राज्यपाल जगदीप धनखड़ को विधानसभा में घुसने से रोका
जब राज्यपाल का काफिला विधानसभा पहुंचा तो उनके लिए तय गेट पर मोटा ताला जड़ा था.
जन-जन तक पहुंचा है योजनाओं का लाभ
साधु संत समाज और झारखंड सरकार को धन्यवाद, जो गौ रक्षा कानून को सुदृढ़ किया. धर्मांतरण अधिनियम 2017 पारित किया, जिससे धर्मांतरण में रोक लगी है. ये बातें साधु संत समाज के प्रांत संगठन मंत्री सह मोदी मिशन के संत स्वामी दिव्यज्ञान महाराज जी ने मंगलवार को सिसई प्रवास के दौरान प्रेसवार्ता में कही.
झारखंड विस चुनाव : CM रघुवर का रोड शो, कहा- आपका एक बहुमूल्य वोट तोरपा की किस्मत बदल देगा
तोरपा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कोचे मुंडा के पक्ष में रघुवर दास ने रोड शो किया. यह रोड शो तोरपा के रेफरल अस्पताल से शुरू होकर मेन रोड खसुवा टोली होते हुए पेट्रोल पंप पहुंचा. इस रोड शो में भाजपा के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल में भाजपा की सरकार ने उग्रवाद और गरीबी मुक्त झारखंड देने का प्रयास किया है.
झारखंड विस चुनाव : CM रघुवर का रोड शो, कहा- आपका एक बहुमूल्य वोट तोरपा की किस्मत बदल देगा
तोरपा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कोचे मुंडा के पक्ष में रघुवर दास ने रोड शो किया. यह रोड शो तोरपा के रेफरल अस्पताल से शुरू होकर मेन रोड खसुवा टोली होते हुए पेट्रोल पंप पहुंचा. इस रोड शो में भाजपा के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ता सहित अन्य लोगों की काफी भीड़ उमड़ी. रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 5 वर्षों के कार्यकाल में भाजपा की सरकार ने उग्रवाद और गरीबी मुक्त झारखंड देने का प्रयास किया है.
पुलिस लाइन ट्रेनिंग सेंटर पहुंचा अनजान युवक, हिरासत में
सहरसा : पुलिस लाइन में बुधवार को अचानक एक अनजान युवक व उसकी हरकत देख पुलिस लाइन में खलबली मच गयी. इसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ कर सदर थाना के हवाले किया. जहां से युवक के सहरसा पुलिस लाइन जाने के बारे में पूछताछ की गयी.
हैदराबाद और रांची की घटनाओं के खिलाफ निकला प्रतिवाद मार्च
भोरे : भाकपा माले से संबद्ध ऐपवा और भगत सिंह युवा ब्रिगेड ने हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ रेप और बाद में हत्या और रांची में वकालत की छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकाला. मार्च खजुरहा मोड़ से शुरू होकर चारमुहानी होते हुए थाना मोड़ पहुंचा और वहां से वापस चारमुहानी पर आकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गया.
भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने निकाला आक्रोश मार्च
बेगूसराय : शहर में भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना की डॉ प्रियंका रेड्डी से सामूहिक दुष्कर्म एवं जलाकर मार देने के घटना के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला. मंगलवार को माले जिला कार्यालय से माले कार्यकर्ताओं ने नारे लिखे तख्तियां, झंडे, बैनर लेकर नारेबाजी करते मार्च निकाला जो कचहरी रोड होते हुए कैंटीन चौक पहुंचा. मौके पर सभा का आयोजन किया गया.
जरूरत 5 हजार क्विंटल गेहूं के बीज की, पहुंचा 600 क्विंटल
गोपालगंज : खेत तैयार कर किसान अनुदानित बीज के लिये कृषि कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं. बीज के अभाव में रबी अभियान कृषि विभाग के चौखट पर ही दम तोड़ रही है. सोमवार की देर शाम अनुदानित बीज का दूसरा खेप जिला में पहुंचा. 97 हजार हेक्टेयर में गेहूं की बोआई का लक्ष्य है और इसके एवज में अनुदानित बीज अब तक महज 1640 क्विंटल बीज बटा है.
टुन्ना की हत्या करने विक्की के साथ कोर्ट कैंपस पहुंचा था गोविंदा
न्यायालय परिसर में सोमवार को टुन्ना सिंह की हत्या करने की मकसद से शातिर गोविंदा सहनी व अपने सहयोगी विक्की सहनी के साथ दो-दो पिस्टल लेकर पहुंचे थे. टुन्ना को कोर्ट परिसर में शूट करने के लिए गोविंदा पिस्टल को कॉक कर कमर में रख आगे बढ़ा ही था कि फायर हो गया. गोली उसकी जांघ में लग गयी. इलाजरत गोविंदा ने पुलिस के समक्ष इसका खुलासा किया है.
25 लाख लेकर दंपती फरार, दर्ज था गुमशुदगी का मामला
पटना सिटी : बाइपास थाने में जिस दंपती के दो बच्चों के साथ लापता होने का मामला परिजनों की ओर से दर्ज कराया गया था, वह दंपती लोगों का लगभग 25 लाख रुपये लेकर फरार हो गया है. सोमवार को पीड़ित महिलाओं का दल थाना पहुंचा और आवेदन थानाध्यक्ष को दिया. इसमें रुपये ठगी कर फरार होने की बात कही गयी है. दर्ज आवेदन पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की बात कही है.
घायल महिला ने दम तोड़ा
तीन दिनों पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल कसमार थाना क्षेत्र के ओरमो निवासी चरकी देवी की मौत रविवार को रात को रिम्स में हो गयी. दोपहर उनका शव गांव पहुंचा. शव पहुंचते ही परिजनों के चित्कार से पूरा गांव गम में डूब गया. जानकारी के अनुसार चरकी देवी अपने पति राजकिशो
चालक को बंधक बनाकर ट्रक ले भागे
रामगढ़ थाना क्षेत्र के अरगड्‌डा रोड से अपराधियों ने ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक लेकर फरार हो गये. जानकारी के अनुसार 28 नवंबर को आधुनिक प्लांट टाटा से ट्रक जेएच13ई-4016 माल लाद कर अरगड्‌डा के झारखंड इस्पात फैक्ट्री पहुंचा. 29 नवंबर की रात्रि 11.30 बजे ट्रक का माल अनलोड किया गया.
धनबाद : पीएमसीएच के कूड़े में मिली थी लाश, अब पिता का शव पाने के लिए भटक रहा है बेटा
इलाज के अभाव में सफाई सेवक रोशन की हो गयी मौत धनबाद : पीएमसीएच में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला आया है. कूड़े के ढेर में मिले जमाडा के सफाई सेवक रोशन कुमार का शव लेने बेटा धरम कुमार पहुंचा, तो उसे सोमवार को आने की बात कह कर वापस भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस से कागजी प्रक्रिया करायी गयी.