135 results found for ''पहचान''
535 महिला कर्मी तैनात, पर्दानशीं मतदाताओं की करेंगी पहचान
झंझारपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार को होने वाली मतदान में पर्दानशी महिला मतदाताओं की पहचान के लिए महिला कर्मियों की प्रतिनियुक्ति जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के आदेश पर किया गया है. झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के 6 विधान सभा क्षेत्र में कुल 535 महिला कर्मियों की प्रतिनियुक्ति मतदान केंद्रों पर की है.
दो बाइक की जोरदार टक्कर में एक बाइक सवार की हुई मौत
थाना के समस्तीपुर-इलमासनगर मुख्य पथ पर पेट्रोल पंप इलमासनगर के पास सोमवार की देर संध्या दो बाइक की टक्कर में एक बाइक सवार की मौत हो गई.मृतक की पहचान खानपुर थाना क्षेत्र के मनवारा गांव निवासी तेज नारायण चौधरी के पुत्र संतोष कुमार चौधरी 35 वर्ष के रुप मे की गई है.
दूध टैंकर की चपेट में आये बाइक सवार की हुई मौत
दूध टैंकर की ठोकर से जख्मी हुए बाइक सवार की सोमवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गयी. मृतक की पहचान कल्याणपुर थाना के सिमरी भिंडी निवासी बिंदेश्वर साह के 36 वर्षीय पुत्र रामबाबू साह के रूप में की गयी है़ नगर थाना पुलिस ने शव को सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है.
पांच दिन पूर्व हुई हत्या में अभी तक शव की नहीं हुई शिनाख्त
: रीगा थाना क्षेत्र के मेहशिया गांव के सरेह से बरामद युवक के शव की अब तक पहचान नहीं हो सकी है. ग्रामीणों की सूचना पर रीगा थाने की पुलिस ने 18 अप्रैल को शव बरामद किया था. सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को पहचान के लिए सुरक्षित रखा गया था. उक्त अवधि भी बीतने के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. युवक की हत्या व परिजन का अब तक पुलिस से संपर्क स्थापित नहीं करना हत्या के पीछे की अबूझ पहेली बनकर रह गयी है.
श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट में छह भारतीयों की मौत, सुषमा ने ट्वीट कर दी जानकारी
कोलंबो : श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों तथा होटलों में हुए बम धमाकों में 290 लोग मारे गये. इनमें छह भारतीय हैं. पुलिस ने सोमवार को बताया कि हमले में मारे गये विदेशियों में कम से कम छह भारतीय नागरिकों के शामिल होने की खबर है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने धमाके मारे गये दो अन्य लोगों की सोमवार को पहचान भी की.
UP: 'सुहागनगरी' में चाचा-भतीजे आमने-सामने
फिरोजाबाद (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद ने अपनी चूड़ियों के जरिये लोगों को वैवाहिक बंधनों से बांधकर परिवारों में ''सुहागनगरी'' के तौर पर पहचान बनाई लेकिन यही फिरोजाबाद इस बार एक ही परिवार को दो सदस्यों के बीच चुनावी अखाड़ा बना हुआ है. इस सीट पर चुनाव को सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनके नाराज चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच आर-पार की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है.
UP: 'सुहागनगरी' में चाचा-भतीजे आमने-सामने
फिरोजाबाद (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद ने अपनी चूड़ियों के जरिये लोगों को वैवाहिक बंधनों से बांधकर परिवारों में ''सुहागनगरी'' के तौर पर पहचान बनाई लेकिन यही फिरोजाबाद इस बार एक ही परिवार को दो सदस्यों के बीच चुनावी अखाड़ा बना हुआ है. इस सीट पर चुनाव को सपा प्रमुख अखिलेश यादव और उनके नाराज चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच आर-पार की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है.
चाकुओं के शहर में जुबान पर धार, जया को रामपुर से रूबरू कराने वाले आजम की लड़ाई अब उन्हीं से
नवाब फैजुल्लाह खां द्वारा बसाये गये रामपुर की गिनती तहजीब के शहरों में होती है. जरी-जरदोजी, प्लाइवुड, चीनी मिट्टी व कपड़ों के लिए पहचान रखने वाले रामपुर को नयी पहचान आजम ने दी है? वे यहां से नौ बार विधायक चुने गये हैं.
चाकुओं के शहर में जुबान पर धार, जया को रामपुर से रूबरू कराने वाले आजम की लड़ाई अब उन्हीं से
नवाब फैजुल्लाह खां द्वारा बसाये गये रामपुर की गिनती तहजीब के शहरों में होती है. जरी-जरदोजी, प्लाइवुड, चीनी मिट्टी व कपड़ों के लिए पहचान रखने वाले रामपुर को नयी पहचान आजम ने दी है? वे यहां से नौ बार विधायक चुने गये हैं.
हत्या के पांच साल बाद भी मृतक और हत्यारे की पहचान तक नहीं कर पायी पुलिस
जमशेदपुर : शहर में हुई अधिकतर हत्याओं का खुलासा पुलिस ने किया है और अपराधी पकड़े भी हैं. दूसरे जिलों से लाकर शव को फेंक देने के मामले में पुलिस को समस्या होती है. शव की पहचान के लिए हर स्तर से प्रयास किया जाता है. जब तक शव की पहचान नहीं हो पायेगी, तब तक घटना का खुलासा होना थोड़ा मुश्किल है.
दुमका में विवाहता और उसके प्रेमी की हत्या कर शव को विशाल पेड़ पर फंदे से टांगा
दुमका : दुमका जिला के हंसडीहा थाना क्षेत्र के बैजा गांव में एक विवाहिता और उसके प्रेमी युवक की हत्या कर दोनों के शव को एक पेड़ पर फंदे से लटकाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. महिला की पहचान अनिता हेम्ब्रम के रूप में की गयी है, जो मधुबन गांव की रहने वाली थी. वह शादीशुदा थी. उसके दो बच्चे भी हैं. वहीं, युवक रौशन यादव बैजा गांव का रहने वाला था. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था.
रांची : आदिवासियों की पहचान देवी-देवता के पूजा-पाठ से नहीं : नीरा
रांची : केंद्रीय सरना समिति महिला शाखा की कार्यकारी अध्यक्ष नीरा टोप्पो के नेतृत्व में आदिवासियों की रूढ़िवादी परंपराओं को बचाने के लिए केदल ओइना,चुट्टू, नेवरी सहित कई गांवों में जागरूकता अभियान चलाया गया़ नीरा टोप्पो ने कहा कि सरना आदिवासियों की पहचान उनकी रूढ़िवादी परंपराओं से है, देवी-देवता के पूजा-पाठ से नहीं.
पटना : 1950 पर फोटो पहचान पत्र नंबर एसएमएस कर जानें मतदाता डिटेल
पटना : इस सोमवार (22 अप्रैल) से पटना जिले के पाटलिपुत्र व पटना साहिब संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन की शुरुआत हो जायेगी. यही नहीं, अगले सोमवार (29 अप्रैल) को मुंगेर संसदीय क्षेत्र में आने वाले पटना जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों बाढ़ व मोकामा में मतदान होगा. इसके बावजूद कई मतदाताओं की परेशानी है कि उनको मतदाता सूची में अपना व अपने परिवार के संबंध में जानकारी नहीं मिल पा रही है. डीएम कुमार रवि ने बताया कि मतदान करने के लिए मतदाता सूची में मतदाता का नाम रहना आवश्यक है.
एक्टर रवि शेखर ने कहा- थिएटर ही है एक्टिंग की असली पाठशाला
थिएटर में जहां दर्शक निर्देशक की भूमिका में होते हैं, वहीं सीरियल या फिल्मों में एक ही निर्देशक होता है. एक्टिंग की असली पाठशाला थिएटर ही होता है, जो बिना रिटेक के काम करने की सीख देता है. यह कहना है अभिनय की दुनिया में अपनी पहचान बना रहे अभिनेता रवि शेखर सिन्हा का. सुजीत कुमार से हुई बातचीत के प्रमुख अंश.
बस स्टैंड के प्रतीक्षालय से युवक का शव बरामद
रेल थाने की पुलिस ने शनिवार को स्टेशन रोड स्थित सरकारी बस स्टैंड के प्रतीक्षालय से एक युवक का शव बरामद किया है. शव की पहचान जिले के डुमरा थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव निवासी स्व राम एकबाल राय के 40 वर्षीय पुत्र शंभू राय के रुप में की गयी है. रेल थानाध्यक्ष तपेश्वर प्रसाद ने बताया कि प्रथमदृष्टया मौत का कारण बीमारी है.
चास के लापता युवक का शव बोकारो सिटी पार्क के पास मिला
बोकारो : बोकारो में शनिवार की सुबह एक युवक का शव बरामद हुआ. सिटी पार्क के फाउंटेन के पास से मिले शव की पहचान विवेक कुमार के रूप में हुई है. उसकी उम्र 17 साल है. चास के प्रभात कॉलोनी का रहने वाला यह युवक शुक्रवार से लापता था.
दुर्घटना में दब कर खलासी की मौत
रामगढ़-रांची फोरलेन मार्ग स्थित कांकेबार स्थित पटेल चौक पर शुक्रवार सुबह लगभग चार बजे एक ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गया. इसमें दब कर ट्रेलर के खलासी की मौत हो गयी. इसकी पहचान आंध्र प्रदेश निवासी के रूप में की गयी है. मिली जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश से ट्रेलर (एपी07टीडब्लू- 5157) पर लाल मिर्च लेकर बिहार जा रहा था.
Khunti से ग्राउंड रिपोर्ट : लोकसभा चुनाव में क्या है पत्थलगड़ी के बाद अशांत हुए घाघरा गांव के लोगों का मूड
करीब एक साल पहले जून, 2018 में झारखंड के खूंटी जिला का एक गांव राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आया था. पत्थलगड़ी की वजह से. भारत के संविधान को नकारने, भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये पहचान पत्र को जलाने के लिए. जंगल में अलग कानून की घोषणा करने के लिए. सांसद कड़िया मुंडा के सुरक्षाकर्मियों का अपहरण करने के लिए. इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से ग्रामीणों पर की गयी कार्रवाई के लिए. लोकसभा चुनाव से पहले prabhatkhabar.com की टीम ने खूंटी के इस घाघरा गांव का दौरा किया. हमारी टीम वहां से लाइव (Video फुटेज के साथ) कवरेज करना चाहती थी, लेकिन ग्रामीणों ने ऐसा करने से रोक दिया. काफी मशक्कत के बाद वे बातचीत को तो तैयार हुए, लेकिन फोटो नहीं खींचने दिया. वीडियो भी नहीं बनाने दिया. अपने नाम तक नहीं बताये.
हार्दिक पांड्‌या खेले हेलीकॉप्टर शॉट तो बोले धौनी, बढ़िया है..
महेंद्र सिंह धौनी की पहचान बने हेलीकाप्टर शाट को दोहराने वाले मुंबई इंडियंस के आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने कहा कि इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को उनका शॉट खेलने का तरीका पसंद आया. मौजूदा आईपीएल में हार्दिक अच्छी लय में लग रहे हैं और नौ मैचों में 194 . 64 के स्ट्राइक रेट के साथ 218 रन बना चुके हैं. उन्होंने गुरुवार रात को दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा के खिलाफ हेलीकाप्टर शाट का प्रभावी इस्तेमाल किया.
प्रतिबंध समाप्त होते ही बोले योगी, हिंदू होना मेरी धार्मिक पहचान
चुनाव आयोग की तरफ से लगाये गये 72 घंटे के प्रतिबंध की समाप्ति के बाद आज उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि हिंदू होना उनकी धार्मिक पहचान है और लोकतांत्रिक मूल्यों के तहत उन्होंने चुनाव आयोग के आदेश का सम्मान किया. योगी ने यह भी कहा कि उनके मंदिर दर्शन को राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. गौरतलब है कि एक चुनावी सभा में बजरंग बली और अली वाले कथित बयान को लेकर आयोग ने योगी के प्रचार करने पर 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया था.