112 results found for ''पहचान''
भोजपुर : आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या
आरा (भोजपुर) : बड़हरा थाना क्षेत्र के लोहर श्री पाल गांव में शुक्रवार की देर शाम आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. युवक की पहचान राहुल कुमार सिंह के रूप में की गयी है, जो राम बदन सिंह का बेटा था. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि राहुल गांव में हो रहे मंदिर पर रामायण सुनने गया हुआ था. इसी दौरान हथियारबंद लोगों ने गोली मार दी. स्थानीय लोगों की सहायता से सदर अस्पताल लाया गया, जहां डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. घटना का कारण स्पष्ट नहीं है. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की. मामले की जांच की जा रही है.
बाइक सवार युवक की सड़क हादसे में मौत
थाना क्षेत्र के शोभन डीह गांव में बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार युवक की मौत. मृतक की पहचान गांव के ही भगलू सहनी के पुत्र अमरजीत सहनी 32 वर्ष के रूप मे की गई.घटना की जानकारी पर पहुंचे थानाध्यक्ष विजय शंकर साह ने मामले की छानबीन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोष्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेज दिया है.
विभिन्नता में एकता ही हमारी राष्ट्रीय पहचान:प्रभारी मंत्री
73वें स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को जिला मुख्यालय डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में मुख्य झंडोत्तोलन का कार्यक्रम हुआ. नगर विकास मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने झंडोत्तोलन किया.
पोखर में डूबने से महिला व बालक की हुई मौत
जिले के दो अलग-अलग जगहों पर गुरुवार को पोखर में डूबने से महिला समेत बालक की मौत हो गयी. जिले के सुरसंड थाना क्षेत्र के राधाउर गांव के पछियारी सरेह स्थित तालाब में डूबने से एक महिला की मौत गुरुवार को हो गयी. मृतका की पहचान उक्त गांव के ही वार्ड संख्या पांच निवासी मुन्ना राउत की पत्नी अंजू देवी(48) के रूप में हुई है.
एलपीजी डीलर से सोलर एंटरप्रेन्योर बनने का सफर
सही समय पर सही निर्णय लेना और अवसर की पहचान करना सफल मनुष्य की पहचान है. सौर उद्यमी विशाल कुंभरदारे वैसे ही लोगों में से एक हैं. पचास हजार रुपये से शुरू किया उनका बिजनेस आज 50 करोड़ के टर्नओवर में बदल चुका है.
370 के बाद J&K और लद्दाख में भी जश्न-ए-आजादी, राज्यपाल मलिक बोले- पहचान से नहीं होगी कोई छेड़छाड़
आजादी के 72 सालों में कश्मीर वासियों ने आज नए माहौल में स्वतंत्रता दिवस मनाया. अनुच्छेद 370 को कमजोर किए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद ये पहला स्वतंत्रता दिवस है.
पंचायतों में नियुक्त होंगे 350 ऑडिटर, 700 पंचायत सरकार भवनों के लिए मिली जमीन
पटना : राज्य में निर्मित होनेवाले 1435 पंचायत सरकार भवनों में से 700 के लिए जमीन उपलब्ध हो गयी है. शेष अन्य पंचायतों में एक पखवारे में जमीन की पहचान हो जायेगी. नये पंचायत सरकार भवनों का निर्माण मुखिया के माध्यम से कराया जाना है.
दो लाख कुओं को मिलेगा नया जीवन
पटना : राज्य में जल-जीवन व हरियाली अभियान में भू-जल स्तर को बरकरार रखने लिए बड़े पैमाने पर काम होगा. पूरे राज्य में सार्वजनिक कुआें की पहचान कर उसे अतिक्रमण से मुक्त कराया जायेगा. साथ ही नया जीवन भी मिलेगा. राज्य में 27 जिलों में दो लाख से अधिक सार्वजनिक कुंओं की अब तक पहचान हुई है.
मुरुगा महादेव से पूजा कर लौट रहे व्यक्ति का शव ट्रैक पर मिला
नोवामुंडी रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म से 50 गज दूर रेल लाइन किनारे मंगलवार की शाम एक शव बरामद किया गया. बुधवार की सुबह शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया. सदर अस्पताल में स्वीपरों ने शव की पहचान चाईबासा के बड़ा नीमडीह निवासी सोनू मछुवा (40) के रूप में की. इसके बाद बड़ा नीमडीह जाकर उसके परिजनों को जानकारी दी.
पिता के सामने से बेटे को खींच कर की हत्या
पूर्व मेदिनीपुर जिले के भगवानपुर में पिता के सामने से बेटे को कुछ बदमाश खींच कर ले गये और फिर धारदार हथियार से वार कर उसकी हत्या कर दी. मृत युवक की पहचान विश्वजीत बाग (30) के रूप में हुई है. वह भगवानपुर थाना में मोहम्मदपुर ग्राम पंचायत के निमकबाड़ का रहनेवाला था.
सही गलत सूचनाओं की पहचान करना है बड़ा संकट
न्यू मीडिया के विस्तार से समाचारों की दुनिया में कई क्रांतिकारी परिवर्तन हुए हैं. सबसे अहम तो यही है कि इसने बड़े मीडिया घरानों के एकाधिकार को लगभग समाप्त कर दिया है. हालांकि भारत में आज भी टीवी ही सूचनाओं का सबसे लोकप्रिय माध्यम है, जिसकी पहुंच करीब 19.7 करोड़ घरों तक है.
गांधी घाट पर डूबे नाबालिग का भी शव बरामद
पटना : पीरबहोर थाने के गांधी घाट पर सोमवार को डूबे नाबालिग का शव मंगलवार को एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिया. साथ ही नाबालिग की पहचान सतीश कुमार के रूप में की गयी. इसके पिता का नाम सरोज चौधरी है और कदमकुआं के कांग्रेस मैदान इलाके के निवासी है.
बैंक लूट कर भाग रहे तीन लुटेरों को ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ा
नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर गांव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से मंगलवार को तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर 2.5 लाख रुपये लूट लिये. भागने के दौरान ग्रामीणों ने तीनों अपराधियों को खदेड़ कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान रोहतास जिले के नासरीगंज प्रखंड के चितोखर गांव के आयुष कुमार, भोजपुर जिले के नवादा बैंक रोड के विष्णु राय व मंटू पांडेय के रूप में हुई है.
सोशल मीडिया पर महिला से दोस्ती के बाद बलात्कार की धमकी देने वाला शख्‍स गिरफ्तार
सोशल मीडिया पर एक महिला को कथित रूप से अश्लील संदेश भेजने और उसे बलात्कार की धमकी देने के मामले में मंगलवार को 38 साल के एक व्यक्ति को यहां गिरफ्तार कर लिया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी त्र्यंबक गिरि की सोशल मीडिया पर 30 वर्षीय महिला से पहचान हुई थी.
अतिक्रमणकारियों के चंगुल में फंसा है बिहटा बाजार
बिहटा : प्रदेश में बिहटा कभी किसी पहचान का मोहताज नहीं रहा. हाइटेक हो रहे बिहटा का तेजी से विकास हो रहा है, लेकिन आज बिहटा चारों तरफ अतिक्रमण की वजह से दो चक्का, चार चक्का वाहन छोड़िए पैदल चलना मुश्किल हो गया है. बिहटा बाजार मुख्य सड़क में शाम हो या सुबह जाम लगाना आम बात है. वहीं इस रास्ते से गुजरने वाले हजारों लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं.
भयावह होता कैंसर
दुनियाभर में कैंसर की बीमारी बहुत तेजी से बढ़ रही है. बड़ी संख्या में बच्चे भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. वैश्विक स्तर पर कैंसर के शिकार बच्चों की 82 फीसदी संख्या निम्न और मध्यम आय के देशों में है. लांसेट ऑन्कोलॉजी में प्रकाशित अध्ययन के मुताबिक, इन देशों में रोग की शुरुआती पहचान न हो पाने और मामूली उपचार के कारण स्वस्थ जीवन के 70 लाख साल बर्बाद हो जाते हैं. अधिक आबादी के जिन 50 देशों पर नजर डालें, तो भारत, चीन, नाइजीरिया, पाकिस्तान और इंडोनेशिया में यह समस्या बेहद गंभीर है.
झारखंड में अंतिम सोमवारी पर जलार्पण करने निकला बालक कतरी नदी में डूबा
कतरास : धनबाद जिला के कतरास में अंतिम सोमवारी के लिए जल भरने नदी में गया एक बालक डूब गया. उसकी पहचान रोहित कुमार के रूप में हुई है. उसकी उम्र 13 वर्ष थी. वह कतरास के झिंझीपहाड़ी बस्ती का रहने वाला था.
पुण्‍यतिथि : जानें 'कैसेट किंग' गुलशन कुमार के बारे में ये 8 खास बातें
गुलशन कुमार का जन्‍म 5 मई 1951 को हुआ था. उनका पूरा नाम गुलशन कुमार दुआ था. उन्‍होंने संगीत को एक नयी पहचान दी. संघर्षपूर्ण जीवन बिताने के बाद अपने संगीत के प्रति लगन से उन्‍होंने एक खास मुकाम हासिल किया. शुरुआती दिनों में वे अपने पिता के साथ दरियागंज मार्केट में जूस की दुकान चलाते थे. इसके बाद उन्‍होंने यह काम छोड़कर दिल्‍ली में ही कैसेट की दुकान खोली जहां वे सस्‍ते में गानों की कैसेट्स बेचते थे. जानें उनके बारे में ये खास बातें...
आदिवासी एकजुट होकर अपनी पहचान बनाये रखें : रेव्ह प्रताप
इटकी : सीएनआइ चर्च परिसर में रविवार को इटकी पेरिस की ओर से विश्व आदिवासी दिवस का आयोजन किया गया. मौके पर चर्च के मुख्य पादरी रेव्ह प्रताप भुइयां ने कहा कि विकास के नाम पर जल, जंगल व जमीन से बेदखल कर आदिवासियों को मिटाने का प्रयास किया जा रहा है. ऐसी परिस्थिति में आदिवासियों को एकजुट होकर अपनी पहचान बनाये रखने की आवश्यकता है. उन्होंने विश्व आदिवासी दिवस मनाये जाने के औचित्य पर प्रकाश डाला.
जदयू के कार्यकर्ता 15 को लगायेंगे एक-एक पौधा
जदयू के नेता और कार्यकर्ता 15 अगस्त को झंडोत्तोलन के बाद सभी बूथ, पंचायत, प्रखंड, जिला और प्रदेश स्तर पर एक-एक पौधा लगायेंगे. साथ ही अपनी-अपनी जमीन पर कम से कम पांच पौधा लगाकर जल एवं पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लेंगे. इसके लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने निर्देश दिया है. यह जानकारी पार्टी के प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार ने रविवार को दी. पार्टी के प्रदेश महासचिव ने कहा कि सामाजिक सरोकार को लेकर जदयू और इसके नेता नीतीश कुमार की अलग पहचान रही है.