148 results found for ''परिवार''
रामगढ़ : आरपीएफ के जवान ने एक ही परिवार के पांच लोगों को मारी गोली, तीन की मौत, दो गंभीर
रामगढ़/बरकाकाना : बरकाकाना रेलवे कॉलोनी में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान पवन कुमार सिंह ने रेलवे पोर्टर अशोक राम के घर में घुस कर परिवार के पांच लोगों को गोली मार दी. घटना शनिवार रात लगभग सवा आठ बजे की है.
तांतनगर : नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी हिरासत में
तांतनगर :मंझारी थाना क्षेत्र में बकरी चरा रही नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. मामले को लेकर शनिवार को ग्रामीणों की बैठक के बाद मामला थाना पहुंचा. पुलिस ने आरोपी बुदन गोप (24) को हिरासत में ले लिया है. घटना के बाद पीड़िता ने अपनी मां को अापबीती बतायी. इसके बाद ग्रामीणों ने बैठक कर पीड़िता के परिवार को थाना जाने की सलाह दी. मंझारी के थाना प्रभारी पिलमोहन लकड़ा ने बताया कि दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोपी को हिरासत में लिया गया है. जांच चल रही है.
गांधी-नेहरू परिवार एक ब्रांड इक्विटी : अधीर
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति के लिए पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल होगा, क्योंकि उनकी (परिवार की) एक ब्रांड इक्विटी है. श्री चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जैसी मजबूत विचारधारावाली पार्टी, जिसकी हर जगह पहुंच हो, वह ही भाजपा के सांप्रदायिक रथ को रोक सकती है.
रेल हादसे में गंवाया दाहिना पैर, नहीं मिली सरकारी मदद
ट्रेन के चपेट में एक पैर खोने के बावजूद आज तक सरकारी मदद से वंचित है चाय श्रमिक परिवार का युवा बेटा. मामला अलीपुरद्वार जिला के कालचीनी ब्लॉक के अंतर्गत चिंचुला चाय बागान इलाके की है. जुलाई 2018 को इस बागान के निवासी जयप्रकाश सुरीन (20) ट्रेन से बिन्नागुड़ी जा रहे थे. उसी दौरान ट्रेन से गिरकर उनका दाहिना पैर कट गया. घटना को एक वर्ष से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन अब तक उन्हें दिव्यांगों को मिलनेवा
डायन का आरोप लगा परिवार का हुक्का-पानी बंद, जुर्माना
बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के पुरनापानी गांव में डायन-बिसाही का आरोप लगा एक परिवार का सामाजिक बहिष्कार का मामला सामने आया है. इसे लेकर पीड़ित परिवार ने बहरागोड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.
डायन का आरोप लगा परिवार का हुक्का-पानी बंद, जुर्माना
बहरागोड़ा थाना क्षेत्र के पुरनापानी गांव में डायन-बिसाही का आरोप लगा एक परिवार का सामाजिक बहिष्कार का मामला सामने आया है. इसे लेकर पीड़ित परिवार ने बहरागोड़ा थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.
सबर व बिरहोरों का आधार बनाने के लिए आज लगेगा शिविर
घाटशिला प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में रह रहे सबर व बिरहोर परिवार का आधार कार्ड बनाने के लिए 18 अगस्त रविवार को शिविर का आयोजन होगा. बीडीओ संजय कुमार दास ने प्रखंड के सभी पंचायत सचिवों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने पंचायत में रह रहे सबर व बिरहोर परिवार का आधार कार्ड बनायें.
आरपीएफ के जवान ने एक ही परिवार के पांच लोगों को गोली मारी, तीन की मौत, दो गंभीर
बरकाकाना रेलवे कॉलोनी में शनिवार की रात लगभग नौ बजे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवान पवन सिंह ने कॉलोनी निवासी पोर्टर अशोक राम के घर में घुस कर परिवार के पांच लोगों को गोली मार दी. गोली लगने से अशोक राम व उसकी पत्नी लीला देवी व गर्भवती पुत्री मीना देवी की मौत हो गयी.
जनसंख्या विस्फोट का कारण धर्म नहीं, सामाजिक बुराइयां...
संयुक्त राष्ट्र के अनुसार 2010-2019 तक में भारत की जनसंख्या 1.2 की औसत वार्षिक दर से बढ़ी है. यह पूरे देश के लिए चिंता का कारण है. इसी चिंता को दर्शाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले के प्राचीर से छोटे परिवार की वकालत की और जनसंख्या नियंत्रण पर अंकुश लगाने की बात कही. उनके इस बयान की प्रशंसा हो रही है, उनके विरोधी भी उनकी प्रशंसा कर रहे हैं. लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि देश में परिवार नियोजन के तरीके उपलब्ध रहने के बाद भी जनसंख्या विस्फोट पर उस तरह अंकुश नहीं लग सका, जैसी कोशिश की गयी थी, यही कारण है कि सरकार जनसंख्या विनियमन विधेयक 2019 लेकर आयी है, जिसके अंतर्गत दो बच्चों को आदर्श मानते हुए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाया जायेगा. लेकिन सवाल यह है कि क्या कानून से समस्या का समाधान हो पायेगा. आखिर देश में बढ़ती जनसंख्या की मूल वजह क्या है:-
‘ब्रांड इक्विटी’ है गांधी-नेहरू परिवार : अधीर रंजन चौधरी
कोलकाता : कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति के लिए पार्टी का नेतृत्व करना मुश्किल होगा, क्योंकि उनकी (परिवार की) एक ‘ब्रांड इक्विटी’ है. चौधरी ने कहा कि कांग्रेस जैसी ‘मजबूत’ विचारधारा वाली पार्टी, जिसकी हर जगह पहुंच हो, वही भाजपा के ‘सांप्रदायिक रथ’ को रोक सकती है.
सुलतानगंज : महिला सिपाही को बोलेरो ने कुचला, मौत
सुलतानगंज : थाना क्षेत्र की गनगनियां पंचायत के फतेहपुर गांव के पास शुक्रवार को सेंट्रल जेल में तैनात महिला सिपाही प्रिया कुमारी को बोलेरो ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी़ महिला सिपाही पति सुमित कुमार व सात माह के बेटे के साथ स्कूटी से ड‍्यूटी पर लखीसराय से भागलपुर जा रही थी. दुर्घटना मे महिला सिपाही के पुत्र व पति बाल-बाल बच गये.घटना के बाद परिवार वालों के बीच कोहराम मच गया. महिला सिपाही गुरुवार को रक्षाबंधन को लेकर लखीसराय के चानन थाना क्षेत्र के लखोचक गांव गयी थी
खुशियां मातम में बदलीं: परिवार संग विक्टोरिया सैर को आये युवक की वज्रपात से मौत, बंगाल में कुल आठ की गयी जान
अपनी पत्नी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सुबीर पाल अपने परिवार के साथ महानगर की सैर करने आये थे. लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह परिवार के साथ उनकी अंतिम सैर होगी. दमदम के विवेकानंद पल्ली के रहनेवाले सुबीर पाल (34) की शुक्रवार को विक्टोरिया मेमोरियल के साउथ गेट के पास आकाशीय बिजली गिरने के कारण मौत हो गयी. वे अपनी पत्नी संगीता पाल और छह माह की बेटी सनबी को लेकर शुक्रवार को महानगर घूमने आये थे. उनके अलीपुर स्थित चिड़ियाघर जाने की बात थी, लेकिन काफी बारिश के बाद उनकी य‍ोजना बदल गयी.
व्यापार-व्यवसाय में इन्‍हें मिलेगी सफलता.....जानें अपने राशिफल के बारे में
धन प्राप्ति के प्रयासों में सफलता मिलेगी. परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होंगे. संचित धन का व्यय होगा. आशाएं बलवती होंगी. लाभकारी प्रयास सफल होंगे.
आर माधवन ने बताई, परिवार संग जनेऊ वाली तस्वीर में दिखे क्रॉस की कहानी #SOCIAL
एक महिला ने जनेऊ वाली तस्वीर पर माधवन से पूछा- ड्रामा क्यों कर रहे हैं? माधवन ने दिया ये जवाब.
पॉपुलेशन कंट्रोल के लिए पीएम मोदी की पहल का कांग्रेस-शिवसेना ने किया समर्थन, जानिये किसने क्या कहा...?
नयी दिल्ली : लाल किले के प्राचीर से गुरुवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से देश की जनसंख्या को नियंत्रित करने वाली पहल का प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस और सत्ताधारी दल भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने समर्थन दिया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिये गये संबोधन की तीन बातों का शुक्रवार को स्वागत किया, जिनमें जनसंख्या नियंत्रण प्रमुख है. वहीं, जनसंख्या विस्फोट को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा छोटे परिवार की वकालत करने के एक दिन बाद भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने शुक्रवार को इस टिप्पणी का स्वागत करते हुए कहा कि दिवंगत बाल ठाकरे ने हमेशा इसकी वकालत की थी.
पहलू ख़ानः अदालत के फ़ैसले से सन्न है परिवार
पहलू ख़ान के बेटे सवाल करते हैं, जब सभी बरी हो गए तो मेरे पिता को मारा किसने?
सौमित्र चटर्जी की हालत स्थिर लेकिन सांस लेने में समस्या : परिवार
कोलकाता : मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत स्थिर है, लेकिन उन्हें खांसी है और सांस लेने में भी समस्या है. सौमित्र के परिवार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. सौमित्र की पुत्री पौलोमी बसु ने बताया कि उनके पिता अब भी गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में निगरानी में हैं, लेकिन उनकी हालत बुधवार के मुकाबले बेहतर है.
सौमित्र चटर्जी की हालत स्थिर लेकिन सांस लेने में समस्या : परिवार
कोलकाता : मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत स्थिर है, लेकिन उन्हें खांसी है और सांस लेने में भी समस्या है. सौमित्र के परिवार ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. सौमित्र की पुत्री पौलोमी बसु ने बताया कि उनके पिता अब भी गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में निगरानी में हैं, लेकिन उनकी हालत बुधवार के मुकाबले बेहतर है.
पीएम मोदी का लक्ष्य : हर तीन लोकसभा क्षेत्र पर एक मेडिकल कॉलेज, 2 करोड़ बेघर परिवारों को मकान
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 2022 तक देश को विकास की नयी ऊंचाई पर ले जाने और लोगों के जीवन-स्तर में सुधार के इरादे से आधुनिक सुविधाओं वाले वेलनेस सेंटर के साथ स्वास्थ्य केंद्र बनाने, हर तीन लोकसभा के बीच चिकित्सा कॉलेज बनाने तथा दो करोड़ से अधिक गरीब और बेघर परिवारों के लिए मकान बनाने जैसे महत्वपूर्ण लक्ष्य तय किये.
पश्चिम बंगाल में दो सड़क हादसों में एक ही परिवार के सात लोगों समेत 13 की मौत
मालदा/कैनिंग (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को हुए दो सड़क हादसों में 13 लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. दक्षिण 24 परगना जिले में हुई सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि मालदा में छह लोगों की जान चली गयी.