218 results found for ''परिवार''
अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी की हत्या, बेटे ने लगाया बड़ा आरोप
अमेठी: अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. जैसे ही पार्टी कार्यकर्ता की हत्या की खबर स्मृति ईरानी को मिली वह उनके परिवार से मिलने के लिए निकल पड़ीं. अमेठी की नवनिर्वाचित सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी दिल्ली से अमेठी के लिए रवाना हो चुकी हैं, यहां वह सुरेंद्र के परिवार से मुलाकात करेंगी.
क्या कांग्रेस का भविष्य अब नेहरू-गांधी परिवार में नहीं है? - नज़रिया
कांग्रेस की समस्या ये है कि वो बिना नेहरू-गांधी परिवार के बिखर जाती है लेकिन अब इस परिवार के लोग भी कांग्रेस को उबार नहीं पा रहे. ऐसे में विकल्प क्या हैं?
कमलनाथ, अशोक गहलोत और चिदंबरम ने पार्टी से ऊपर बेटों को रखा: राहुल गांधी- प्रेस रिव्यू
राहुल गांधी का कमलनाथ और गहलोत पर हमला. मुस्लिम परिवार ने बच्चे का नाम रखा नरेंद्र मोदी. आज के अख़बारों की सुर्खियां.
बीस साल बाद साधु के वेश में पहुंचा युवक, मां-भाई को दो लाख का चूना लगा हुआ फरार
20 साल पहले अपने घर से भाग कर साधु बना बेटा जब वापस आया, तो अपने भाई से दो लाख रुपये ठग कर फरार हो गया. साधु का लिबास छोड़ गृहस्थ आश्रम में बेटा रहे, इसके लिए मां ने अपना जेवर बेचा, तो भाई ने अपने मवेशी. अंत में जब बारी बेटे को वापस आने की आयी, तो वह परिवार को पहचानता भी नहीं है. मामला अंतीचक थाना अंतर्गत संगीतबैता गांव का है.
पीड़ित परिवार को 14 साल बाद भी नहीं मिला इंसाफ
25 मई 2005 को होनहार छात्र सोनू पटेल सिंह की हत्या हुई थी. उसकी बुरी तरह से सामूहिक पिटाई में मौत हो गयी थी. वह एसएफ रोड सिलीगुड़ी हिंदी हाइ स्कूल फॉर बॉयज का विद्यार्थी थी. जानकारी के अनुसार, स्कूल की फीस वृद्धि समेत अन्य कई मुद्दों पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन करने के मकसद से एसएफआइ के छात्र नेता एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में स्कूल कैंपस पहुंचे थे.
पीसीबी ने पाक खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ मैच के बाद परिवार को साथ रखने की अनुमति दी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आखिरकार विश्व कप के दौरान इंग्लैंड में अपने खिलाड़ियों को परिवार के साथ रहने की अनुमति दे दी लेकिन वे ऐसा 16 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मैच के बाद ही कर सकते हैं.
उत्तर प्रदेश : मुस्लिम परिवार ने नवजात बच्‍चे का नाम रखा 'नरेन्द्र दामोदर दास मोदी'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों एवं कार्यक्रमों से प्रभावित होकर जिले के एक मुस्लिम परिवार ने अपने नवजात शिशु का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रखा है. साथ ही सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को इस आशय का शपथ पत्र देते हुए बच्चे का नाम परिवार रजिस्टर में दर्ज कर जन्म प्रमाण पत्र जारी करने का अनुरोध किया है.
CWC की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की, कहा गांधी परिवार से कोई नहीं बनेगा कांग्रेस अध्यक्ष!
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मैराथन मीटिंग के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी कि मीटिंग में राहुल के इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया गया. उन्होंने बताया कि मीटिंग में राहुल ने इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन CWC ने उनकी मांग को ठुकरा दिया. बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव हारा है, लेकिन उसका अपने सिद्धांतों पर विश्वास और मजबूत हुआ है. कांग्रेस पार्टी विभाजनकारी ताकतों से लोहा लेगी और अपने सिद्धांतों पर कायम रहेगी.
विपक्ष के वारिसों को मिली नाकामी, NDA के अधिकतर जीते
नयी दिल्ली : देश में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बीच अधिकतर विपक्षी नेताओं के परिवार के वारिसों को हार का सामना करना पड़ा, जबकि राजग के अधिकतर उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी सीट से हार गये. कांग्रेस का इस सीट पर लंबे समय से कब्जा था.
विपक्ष के वारिसों को मिली नाकामी, NDA के अधिकतर जीते
नयी दिल्ली : देश में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बीच अधिकतर विपक्षी नेताओं के परिवार के वारिसों को हार का सामना करना पड़ा, जबकि राजग के अधिकतर उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी सीट से हार गये. कांग्रेस का इस सीट पर लंबे समय से कब्जा था.
इन राजनीतिक परिवारों के लिए चुनाव कितना बड़ा झटका?
गांधी परिवार, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मीसा भारती, अजित सिंह सहित कई नेता अपना गढ़ नहीं बचा सके.
युवाओं की जिंदगी पी रहा नशा
युवा अपने कैरियर व पारिवारिक जिम्मेदारी से पूरी तरह से बेखबर नजर आ रहे हैं. यह कहना कतई गलत न होगा कि युवा पीढ़ी पथ भ्रमित नजर आ रही है. हालत यह है कि शराबबंदी होने के बाद धूम्रपान करने वालों की संख्या बढ़ी है. इसमें 13 साल से लेकर 20 वर्ष तक की आयु के ही युवा ज्यादा चिह्नित किये जा रहे हैं. नशे के दलदल में फंसने वालों में अच्छे-अच्छे परिवारों के बच्चे भी शामिल हैं, जो पढ़ने लिखने की उम्र मेें नशे के आदी होते जा रहे हैं. पटना में नशा मुक्ति को लेकर सरकारी अस्पताल सहित कई निजी संस्थान चल रहे हैं.
परिवार में खुशी, आवास पर लगी रही भीड़
भाजपा से कोडरमा संसदीय क्षेत्र से निर्वाचित होने के बाद अन्नपूर्णा देवी के चाराडीह स्थित आवास पर शुक्रवार को समर्थकों, शुभचिंतकों व गणमान्य लोगों का जमावड़ा लगा रहा. पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने जहां उनका स्वागत किया, वहीं विभिन्न संगठनों, क्लब व लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलक इलाकों से लोग पहुंचे व अन्नपूर्णा को बुके देकर बधाई दी.
कोकर और डोरंडा में तीन दुर्घटनाओं में बच्ची समेत तीन घायल
रांची : कोकर शांति नगर के एचबी रोड में शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे दो दुर्घटनाएं हो गयी. पहली दुर्घटना में बाइक सवार एक परिवार को ऑटो चालक ने धक्का मार दिया़ इस घटना में बाइक चालक, उसकी तीन वर्षीय पुत्री और पत्नी घायल हो गये.
राहुल गांधी: क्या ये गांधी परिवार की राजनीति का अंत है?
लोकसभा चुनावों में करारी शिकस्त के बाद क्या कांग्रेस अपने नेतृत्व पर सवाल करेगी और राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा किया जाएगा.
पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की मांग
सदर प्रखंड के गढिया गांव में भूमि विवाद को लेकर गनौर पासवान की हत्या कर दिये जाने संबंधी मामले की जांच दलित शोषण मुक्ति मंच के तीन सदस्यीय टीम ने की. मंच के राज्य महासचिव श्याम भारती, राम सागर पासवान एवं प्रमोद कुमार की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया.
अमेठी में राहुल गांधी को चित करने वाली स्मृति ईरानी के बारे में जानें ये बातें...
छोटे पर्दे की हर दिल अजीज बहू ‘तुलसी'' और ‘गांधी परिवार'' के गढ अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली स्मृति ईरानी ने एक बड़ा उलटफेर करके राजनीति के गलियारों में अपना कद काफी ऊंचा कर लिया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पिछली बार राहुल से अमेठी में एक लाख से अधिक मतों से हार गयी थी.
लोकसभा चुनाव परिणाम: शुरुआती चरणों में यादव कुनबे के लिये कहीं खुशी, कहीं गम
उत्तर प्रदेश के सबसे प्रभावशाली राजनीतिक परिवार यानी यादव कुनबे के लिये लोकसभा चुनाव मतगणना के शुरुआती रुझान कहीं खुशी, कहीं गम वाले साबित हुए.
आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर थाने का घेराव
शेखपुरा : जिले के चेवाड़ा प्रखंड के बहुआरा गांव में घटित महादलित महिलाओं के साथ छेड़खानी और मारपीट के मामले में एक सप्ताह होने को है, लेकिन आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है. पुलिस के सुस्त रवैये से पीड़ित परिवार में काफी आक्रोश है.
सीट के विवाद में पवन एक्स. में यात्रियों के साथ मारपीट
दिघवारा (सारण) : पूर्व मध्य रेलवे के सोनपुर-छपरा रेलखंड पर बुधवार की देर शाम सीट के विवाद में असामाजिक तत्वों ने अप पवन एक्सप्रेस पर सवार एक ही परिवार के आधा दर्जन से अधिक लोगों को पीटकर घायल कर दिया. इसके बाद बदमाश ट्रेन से उतर कर चलते बने.