5 results found for ''पराजित''
पटना : बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ ने बिहार की उम्मीदों पर फेरा पानी, 56-25 से हराया
पटना : 70वीं राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल चैंपियनशिप के बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ ने बिहार को 56-25 से हरा कर मेजबान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इस हार से बिहार टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गयी. बालक वर्ग में मेजबान बिहार ने पश्चिम बंगाल को 48-45 से पराजित किया.
BPSC : सेना से रिटायर्ड होकर कुर्था के अमर्त्य को मिला 156वां रैंक, वित्त सेवा के लिए हुए चयनित
कुर्था / अरवल : मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं, जिनके कदमों में जान होते हैं, पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होते हैं. इस युक्ति को चरितार्थ कर दिखलाया है कुर्था बाजार के एक गरीब परिवार में जन्मे अमर्त्य ने, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का परचम लहरा कर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया. जी हां, हम बात कर रहे हैं, अरवल जिले के कुर्था प्रखंड के एक गरीब परिवार में जन्मे अमर्त्य का. अमर्त्य के पिता उमेश ठाकुर कुर्था में ही एक निजी विद्यालय चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है. कहते हैं प्रतिभा किसी सुविधा की मोहताज नहीं होती, योग्यता को नकारा नहीं जा सकता. संघर्ष को पराजित नहीं किया जा सकता. विपरीत हालात को सफलता की सीढ़ी बनायी जा सकती है. हो दृढ़ संकल्प और समर्पण, तो सफलता आपके इर्द-गिर्द रहेगी.
VIDEO : झारखंड विधानसभा चुनावों में BJP को हराने के लिए लोगों को जागरूक करेगी CPI : डी राजा
रांची : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराना हमारा एकमात्र उद्देश्य है. हरियाणा और महाराष्ट्र में भाजपा सत्ता में है. दोनों राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणाम क्या होंगे, हमें नहीं मालूम. लेकिन, हम भाजपा को हराने में जुटे हैं. झारखंड में चुनावों की घोषणा जल्दी ही होगी. संभवत: नवंबर में यहां चुनाव हों. झारखंड में हम मजबूती के साथ लड़ेंगे. भाजपा और उसके सहयोगियों को हराने के लिए लड़ेंगे. ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए लड़ेंगे. सत्ताधारी दल को पराजित करने के लिए किन दलों से गठबंधन करना है या सहयोग लेना है, इस पर आने वाले दिनों में हमारी स्टेट काउंसिल विचार करेगी. एक बार झारखंड विधानसभा चुनावों की घोषणा हो जाये, तो हम अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे. ये बातें भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव डी राजा ने prabhatkhabr.com को दिये एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहीं.
खूंटी : डोरंडा कॉलेज को हराकर बिरसा कॉलेज बना चैंपियन
रांची विवि पुरुष हॉकी टीम में बिरसा कॉलेज के छह खिलाड़ियों का चयन खूंटी : रांची विवि अंतर्गत बिरसा कॉलेज मैदान में आयोजित अंतर कॉलेज पुरुष हॉकी प्रतियोगिता में मेजबान बिरसा कॉलेज की टीम विजयी रही़ शुक्रवार को खेले गये फाइनल में बिरसा कॉलेज ने रोमांचक मैच में डोरंडा कॉलेज डोरंडा को तीन-दो गोल के अंतर से पराजित किया़
नवयुवक क्लब पराजित
इस्ट चंपारण फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब के मैदान में आयोजित सरदार अमृत सिंह विक्की मेमोरियल जिला फुटबॉल लीग मैच में शुक्रवार को बी डिवीजन के सुपर लीग मैच आदर्श क्लब, कल्याणपुर ने नवयुवक क्लब, सी मोतिहारी को 2-0 से पराजित कर दिया.