4 results found for ''पबजी''
पबजी के खतरनाक प्रभाव
आजकल ऑनलाइन गेम ज्यादा खेले जा रहे हैं. पबजी भी उनमें से एक है. भारत में करोड़ो युवा इससे जुड़े हुए हैं. इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी को खुद को जीवित रख कर दूसरों को मारना होता है. इसके बहुत से गलत प्रभाव दिखने लगे हैं.
मोबाइल गेम पबजी नेपाल में बैन, भारत में दिशा निर्देश जारी करने का आदेश
मुंबई : मुंबई़ नेपाल सरकार ने युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय गेम पबजी पर बैन लगा दिया है. इधर, बॉम्बे उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि वह मोबाइल गेम ‘पबजी'' की सामग्री की पड़ताल करे और अगर उसे कुछ आपत्तिजनक लगता है तो वह आवश्यक नियामकीय निर्देशों को जारी करे.
हाइकोर्ट ने केंद्र से कहा - पबजी की सामग्री अनुचित है तो दिशा-निर्देश जारी करे, नेपाल में बैन
बॉम्बे उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को निर्देश देते हुए कहा कि वह मोबाइल गेम ‘पबजी'' की सामग्री की पड़ताल करे और अगर उसे कुछ आपत्तिजनक लगता है तो वह आवश्यक नियामकीय निर्देशों को जारी करे. वहीं, मल्टीप्लेयर इंटरनेट गेम को अदालत के आदेश के बाद नेपाल में प्रतिबंधित कर दिया गया है.
ऑनलाइन गेम की गिरफ्त में बच्चे
हम लोगों को इस बात का एहसास नहीं है कि टेक्नोलॉजी युवा पीढ़ी को कितनी तेजी से अपनी गिरफ्त में लेती जा रही है. पिछले दिनों एक बेहद चिंताजनक खबर आयी कि हैदराबाद के मलकाजगिरी में एक 16 वर्षीय लड़के को ऑनलाइन गेम पबजी (प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड्स) खेलने को लेकर मां ने डांटा, तो उसने आत्महत्या कर ली. मां-बाप ने पुलिस को दिये बयान में कहा है कि बच्चे का अगले दिन अंग्रेजी का इम्तिहान था और वह पबजी खेल रहा था. इस पर मां ने उसे डांटा.