13 results found for ''पढ़ने''
स्कूल में पढ़ने गयी छात्रा का अपहरण
सीवान : चैनपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर की रहने वाली 14 वर्षीय छात्रा का अपहरण उच्च विद्यालय जयपुर जाने के क्रम में शादी की नीयत से एक युवक ने अपने सहयोगियों के साथ कर लिया. छात्रा के पिता ने प्राथमिकी दर्ज करा कर नया गांव का रहने वाले युवक दीपक मांझी, प्रभु मांझी व संगीता देवी तथा तीन अज्ञात को अभियुक्त बनाया है.
अब दुग्ध उत्पादों पर भी मतदाता जागरूकता का संदेश
लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति आम लोगों को प्रेरित करने के लिए प्रशासन द्वारा स्वीप कोषांग के माध्यम से कई कदम उठाये गये है. अंग्रेजी शराब की बोतलों के बाद अब घर-घर में उपयोग होने वाले कोडरमा डेयरी के मेधा दूध व इसके अन्य उत्पादों में मतदाता जागरूकता का संदेश पढ़ने को मिलेगा.
ट्रिपल तलाक को असंवैधानिक घोषित करने के बाद मस्जिद में महिलाओं को नमाज की अनुमति देने पर सुनवाई को तैयार हुआ SC ,केंद्र को नोटिस
सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम महिलाओं को नमाज पढ़ने के लिए मस्जिदों में प्रवेश करने की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने कहा कि सबरीमला मंदिर मामले में हमारे फैसले की वजह से ही हम इस मामले पर सुनवाई करेंगे.
रंका : शिक्षक ने किया रेप छात्रा ने की आत्महत्या
रंका : ट्यूशन पढ़ने गयी मैट्रिक की छात्रा से कोचिंग के शिक्षक ने दुष्कर्म किया. घटना से आहत छात्रा घर पहुंची और फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.
सिटी सेंटर से नाबालिग लड़की का अपहरण, गया से बरामद
सिटी सेंटर स्थित ए वन मेगा मार्ट (न्यूरो स्कैन डायग्नोस्टिक सेंटर के बगल में) के पास से टेंपो सवार युवकों ने ट्यूशन पढ़ने जा रही एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया. घटना शुक्रवार की शाम लगभग पांच बजे सिटी सेंटर में सरेआम हुई.
अमेरिका में एक छात्रा ने मुस्लिम लड़की का हिजाब खींचा, गिरफ्तार
अमेरिका में एक स्कूल छात्रा ने झगड़े के दौरान अपने साथ पढ़ने वाली एक मुस्लिम लड़की का हिजाब कथित तौर पर खींच दिया और मुस्लिम विरोधी बातें कहीं. पुलिस ने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया. ईस्ट ब्रुंसविक हाईस्कूल के अधीक्षक विक्टर वैलेस्की ने एक बयान में कहा कि घटना बुधवार की है जब एक छात्रा का दूसरी छात्रा से विवाद हो गया क्योंकि दोनों एक ही सीट पर बैठना चाहती थीं.
सीबीएसइ. 10वीं के सोशल साइंस का सिलेबस बदला
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) ने हाल ही में बच्चों के पीठ से किताबों का बोझ कम करने का सर्कुलर जारी किया था. सत्र 2019-20 से इसका पालन होना शुरू हो गया है. कक्षा 10वीं के सामाजिक विज्ञान के इतिहास और राजनीतिक शास्त्र विषय के कई चैप्टर बोर्ड ने कम कर दिये हैं. इनके कम होने से बच्चों को 72 पन्ने कम पढ़ने होंगे.
स्वयं की उगायी सब्जियों का इस्तेमाल करेंगे मिड डे मील में, छात्रों के स्वास्थ्य को होगा लाभ
मोहम्मद आरिफ खान, सासाराम : जिले की 85 सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे पढ़ाई के साथ सब्जी उगाना भी सीखेंगे. यही नहीं स्कूलों की बगिया में जो सब्जी उगेगी उसे मिड-डे मील में पकायेंगे व खायेंगे. आयुर्वेद विभाग के साथ मिल कर स्कूलों में बगिया तैयार करने का काम होगा. उनमें औषधीय गुणों से भरपूर सब्जियां लगाने में विद्यार्थियों की मदद की जायेगी.
पटना : तीन गिरफ्तार, गांजा, स्मैक और ब्राउन शुगर हुए बरामद
पटना : राजधानी के स्कूल-कॉलेजों के बाहर नशीला पदार्थ बेचने वालाें का गैंग सक्रिय हो गया है. तेजी से खड़ा हो रहा नेटवर्क बड़े स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को इसकी सप्लाइ दी जा रही है. छोटी-छाेटी पुड़िया में इसे बेचा जा रहा है. हालत यह है कि कम उम्र के स्कूली लड़के नशे के शिकार हो रहे हैं.
आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने जाम कर दी सड़क, तीन घंटे तक रहा ठप यातायात
बैजनाथपुर : सौरबाजार थाना क्षेत्र के सौरबाजार पंचायत स्थित वार्ड सात में ईंट भट्ठे के गड्ढे में डूबने से सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. मंगलवार को घर से पढ़ने के लिए एलजी चिमनी से पश्चिम निजी विद्यालय जा रहा था. इसी दौरान घर से कुछ ही दूर एलजी चिमनी पर कच्ची सड़क के किनारे करीब आठ फीट पानी भरे गड्ढे में गिर गया.
स्टूडेंट्स अपने लक्ष्य और उद्देश्य के प्रति रहें जागरूक
बिहार के विद्यालयों में जो शिक्षा पद्धति लागू की गयी है, उस पर विचार करना आवश्यक प्रतीत होता है. हमारा बिहार शुरू से ही पिछड़ा प्रदेश माना जाता रहा है और यहां के अधिकांश नागरिक कृषि से अपना जुड़ाव रखते हैं. स्कूल और कॉलेज में जो बच्चे पढ़ने के लिए जाते हैं, वे विशेषकर मध्यमवर्गीय और निम्न मध्यवर्गीय परिवार के होते हैं. उनके अभिभावक अधिक धन नहीं कमाते हैं और उनके पास अधिक आय के स्रोत भी नहीं हैं.
एचएम के निलंबन वापसी को लेकर िदया धरना
बीहट : बरौनी प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय हाजीपुर के प्रधानाध्यापक अशोक कुमार दास की निलंबन वापसी की मांग को लेकर विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं सड़क पर उतर गये.
बच्चों को झूठे मुकदमे में फंसाने का किया विरोध
चोरी का झूठा मुकदमा कर नाबालिग बच्चों को फंसाने को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को विरोध किया. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के वकील राय ने थाने में आवेदन देकर पढ़ने वाले दो नाबालिग मासूम बच्चों बिट्टू व सोनू पर झूठा चोरी का मुकदमा कर दिए हैं. जाच में पहुंचे अंचल निरीक्षक से ग्रामीणों ने बताया कि वकील राय एवं लालबाबू राय, ओम प्रकाश राय द्वारा आम रास्ता पर चाहरदीवारी का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया गया है.