76 results found for ''न्यायालय''
सरायकेला : नक्‍सलियों का हथियार सप्‍लायर और पुलिसकर्मियों की हत्‍या के मुख्‍य साजिशकर्ता के घर की कुर्की
कुकडुहाट में सरेआम पांच पुलिसकर्मियों की हत्या करने और नक्सलियों को आर्म्स के साथ नशीला पदार्थ सप्‍लाई करने का मुख्य सरगना तबारक अंसारी के घर की कुर्की किया गया. न्यायालय द्वारा जारी वारंट और इश्तेहार के आधार पर जिला पुलिस ने शनिवार को ईचागढ़ थाना क्षेत्र के बांधडीह गांव के गुदड़ीटोला स्थित घर में कुर्की जब्ती की और घर के सभी समान को पुलिस ने जब्त कर लिया.
पटना सिटी : हत्याकांड में एक गिरफ्तार दूसरे ने किया आत्मसर्पण
पटना सिटी : खाजेकलां थाना पुलिस ने हत्या के वर्चस्व की लड़ाई में हुई तनवीर की हत्या के मामले में फरार अभियुक्त शहनवाज को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष सनोवर खां ने बताया कि गिरफ्तार शहनवाज से पूछताछ की जा रही है. जिससे हत्या से जुड़े मामलों में अहम जानकारी मिल सकेगी. दूसरी ओर दूसरी ओर शेखा रोजा मुहल्ला में मो इलियास को गोली मारने के आरोपित सोनू ने न्यायालय में आत्मसर्पण किया है.
हत्या से नाराज वकीलों ने कोर्ट में नहीं किया कामकाज
बक्सर कोर्ट : अधिवक्ता चितरंजन सिंह हत्याकांड को लेकर शुक्रवार को भी न्यायालय में नो वर्क रहा. दूसरे दिन भी अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से अलग रहे. गौरतलब है कि अधिवक्ता चितरंजन सिंह की हत्या बुधवार की देर शाम उस वक्त कर दी गयी थी, जब वह न्यायालय से निकल कर अपने घर जा रहे थे. इसको लेकर गुरुवार से ही अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं .अधिवक्ताओं द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है.
हिंगोरा अपहरण मामले में इंस्पेक्टर ने दी गवाही
छपरा (कोर्ट) : गुजरात के उद्योगपति पुत्र सुहैल हिंगोरा के अपहरण मामले में गवाही देने को ले भागलपुर में पदस्थापित इंस्पेक्टर लालबहादुर छपरा न्यायालय में उपस्थित हुए. मामले में सरकार के अधिवक्ता एपीपी रामनारायण प्रसाद ने इंस्पेक्टर को सत्रवाद 103/18 में साक्ष्य देने के लिए एडीजे प्रथम उदय कुमार उपाध्याय के न्यायालय में प्रस्तुत किया. साथ ही उनका परीक्षण भी किया.
हत्या मामले में दो दोषी करार, सजा 27 को
दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह हमबीर सिंह बघेल की अदालत ने हत्या के एक मामले में मनीगाछी थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव निवासी महावीर दास और वकील दास को दोषी पाया है. अदालत ने दोषी पाने के उपरांत दोनों को मंडल कारा दरभंगा भेज दिया है.
अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य का किया बहिष्कार, लौटे फरियादी
प्रथम एडीजे के अंगरक्षक द्वारा बीते गुरुवार को अकारण ही एक अधिवक्ता के साथ बदसलूकी करने व थप्पड़ मारने के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने न्यायालय में कार्य का बहिष्कार किया. जिससे दर्जनों जमानत आवेदन के साथ साथ अन्य मामले की सुनवाई नहीं हुई. जिससे जिले भर से आए पक्षकार को बैरंग ही लौटना पड़ा. अधिवक्ता के साथ बदसलूकी मामले को लेकर शुक्रवार को जिला अधिवक्ता संघ की सामान्य प्रशाखा की बैठक उपाध्यक्ष मुरली मनोहर लाल दास की अध्यक्षता में हुई.
कल्चर रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं, बयान दर्ज
दिल्ली की युवती के साथ दुष्कर्म की घटना की पुष्टि नहीं हुई है. मेडिकल कल्चर जांच में युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने नहीं आया है. शुक्रवार को युवती की 164 का बयान हुआ. पुलिस अभिरक्षा में युवती को न्यायालय ले जाया गया, जहां कोर्ट में बयान में दर्ज कराया है. बयान के बाद युवती को रिमांड होम भेज दिया गया है.
दुष्कर्म के आरोपित को आठ वर्षों का कारावास
जहानाबाद : व्यवहार न्यायालय स्थित फास्ट ट्रैक-2 के न्यायाधीश विनय कुमार सिन्हा के न्यायालय ने अपहरण एवं दुष्कर्म के मामले में शुक्रवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई पूरा करने के बाद आरोपित रंजीत कुमार को भादवि की धारा 376 एवं 366ए में क्रमशः आठ एवं पांच वर्षों के कठोर कारावास की सजा सुनायी. साथ ही पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया. अर्थदंड की राशि का भुगतान नहीं करने पर दो-दो माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी.
विरोध कर रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज, छह को लिया हिरासत में
रूपनारायणपुर : 14 साल के लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को सालानपुर एरिया प्रबंधन ने पहाड़गोड़ा गांव की जमीन पर अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी की. कोलकाता उच्च न्यायालय और आसनसोल फर्स्ट कोर्ट सीनियर डिवीजन के निर्देश पर मजिस्ट्रेट सह स्थानीय बीडीओ तपन सरकार की उपस्थिति में कार्रवाई की गई.
चिदंबरम की याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्यक्षता वाली उच्चतम न्यायालय की एक पीठ शुक्रवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करेगी.
पटना : जुवेनाइल बोर्ड और शेल्टर होम की बदहाली पर सरकार से मांगा जवाब
सुचारु रूप से कार्यरत नहीं होने की रिपोर्ट पर जतायी नाराजगी पटना : पटना हाइकोर्ट ने राज्य के विभिन्न जिलों में बाल मित्र न्यायालय व जुवेनाइल बोर्ड का सुचारु रूप से कार्यरत नहीं होने की रिपोर्ट पर नाराजगी जतायी है. कोर्ट ने राज्य सरकार से इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट तलब की है.
विभिन्न आपराधिक मामलों में आरोपी रहे कृष्णेन्दू को जेल से मिल गयी रिहाई, जिले के बाहर गुजारने होंगे अपने दिन
कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में आरोपी बनाये गये बर्नपुर के डॉली लॉज निवासी कृष्णेन्दू मुखर्जी को उच्च न्यायालय से सशर्त्त जमानत मिलने के बाद बीते मंगलवार की शाम उसे आसनसोल के न्यायिक हिरासत से रिहाई मिल गई. मंगलवार की शाम को ही दस हजार रुपये का बेल बांड भरकर वह बाहर निकल गया. सूत्रों के अनुसार इस रिहाई के बाद उसे कई शर्त्तों का पालन करना होगा.
अयोध्या मामलाः SC में रामलला के वकील बोले- स्वामित्व का कोई सवाल ही नहीं, जमीन केवल भगवान की
च्चतम न्यायालय (SC) में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद मामले में आज नौवें दिन की सुनवाई जारी है.सुनवाई के दौरान राम लला विराजमान की ओर से वकील सी.एस वैद्यनाथन ने कहा कि विवादित भूमि पर मंदिर रहा हो या न हो
बोलीं प्रियंका गांधी- हम पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के साथ खड़े हैं, सच के लिए लड़ेंगे
नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किये जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि सरकार ''''शर्मनाक तरीके से'''' चिदंबरम के पीछे पड़ी है क्योंकि वह बेहिचक सच बोलते हैं और सरकार की नाकामियों को सामने लाते हैं.
INX मीडिया मामला : चिदंबरम के अंतरिम जमानत पर अब सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को होगी सुनवाई, लटक रही गिरफ्तारी की तलवार
नयी दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट से तत्काल कोई राहत नहीं मिली. न्यायालय की पीठ ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री की याचिका तत्काल सूचीबद्ध किये जाने पर विचार हेतु प्रधान न्यायाधीश के समक्ष रखी जाएगी.
कश्मीर मुद्दे को लेकर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय जायेगा पाकिस्तान
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद बौखलाये पाकिस्तान ने अब इसे लेकर नयी चाल चली है. विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हम कश्मीर मसले को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में उठायेंगे. इससे पहले पाकिस्तान ने यह मामला सुरक्षा परिषद में भी उठाया था, जहां उसे निराशा ही हाथ लगी थी.
INX Media घोटाला : चिदंबरम के घर पहुंची सीबीआई-ईडी की टीम, नहीं मिले
आईएनएक्स मीडिया घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार और धनशोधन के मामले में मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी पर अंतरिम राहत नहीं मिलने बाद कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम के घर देर शाम सीबीआई की टीम पहुंची. हालांकि, सीबीआई को चिदंबरम घर पर नहीं मिले. लेकिन, आज की रात उनकी गिरफ्तारी तय मानी जा रही है.
अयोध्या मामलाः SC में रामलला के वकील का दावा- मस्जिद बनाने के लिए मंदिर गिराया गया
उच्चतम न्यायालय (SC) में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद की आठवें दिन की सुनवाई जारी है.
पत्रकार राजदेव हत्याकांड :गवाही नहीं देनेवाले छह के खिलाफ सम्मन जारी
मुजफ्फरपुर : पत्रकार राजदेव हत्याकांड में सोमवार को गवाही नहीं हुई. सीबीआइ की ओर से कोई गवाह कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका. वहीं, सीबीआइ की ओर से न्यायालय में एक आवेदन देकर छह गवाहों की सूची देते हुए कहा गया कि इनके विरुद्ध सम्मन जारी किया जाये, ताकि इन लोगों की गवाही करायी जा सकें.
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पत्नी के फोन कॉल को सीमित करने का आदेश अव्यावहारिक, जानें पूरा मामला
रांची : वैवाहिक संबंधों में विवाद असामान्य नहीं हैं, लेकिन इस तरह के विवादों से जुड़े मुकदमों में न्यायालयों द्वारा पारित कुछ आदेश असामान्य कहे जा सकते हैं.