37 results found for ''नौकरी''
मेले की संस्कृति
दिसंबर और जनवरी की ठंड के साथ जो बात सामने आती है, वह है पिकनिक और मेलों का आनंद. समय चाहे जितना बदल जाये, जीने के पैमाने बदल जायें, लेकिन जो क्रियाकलाप मौसम के साथ होते हैं, उनमें कोई कमी नहीं आती है. शरीर को जिस ऊष्मा की तलाश होती है, वह पिकनिक के बहाने पूरी हो जाती है. अब भी संयुक्त परिवार हैं, जहां लोग नौकरी या व्यवसाय की आपाधापी से कुछ क्षण के लिए निजात पाना चाहते हैं. पिकनिक के बहाने वे अक्सर दूर के इलाकों में भी निकल जाते हैं.
82 लोगों की नौकरी खतरे में
गढ़वा जिले में 14वें वित्त से बहाल कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखापाल व कनीय अभियंताअों की नौकरी खतरे में पड़ गयी है़ ग्रामीण विकास विभाग पंचायती राज के उपसचिव शंभुनाथ मिश्रा के एक पत्र के बाद अनुबंध पर सेवारत इन कर्मियों में हड़कंप मच गया है़ गढ़वा जिले में बीते अक्तूबर महीने में जिला पंचायती राज
सरकारी नौकरी देने के नाम पर ठगी के आरोप में फार्मासिस्ट गिरफ्तार
सरकारी दफ्तरों में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों रुपये ठगने के आरोप में उल्टाडांगा थाने की पुलिस ने एक फार्मासिस्ट को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपी का नाम असित कुमार दास है. वह उल्टाडांगा इलाके के राजा धीरेंद्र स्ट्रीट का रहनेवाला है. वह जेबी रॉय आयुर्वेदिक अस्पताल में पोस्टेड था और कुछ दिनों से वह छुट्टी पर था.
नौकरी छोड़ ठगी के धंधा में उतरा था साइबर ठग महेश
शहर से संचालित अंतर राज्यीय साइबर ठग गिरोह का खुलासा होने के बाद मुख्य सरगना के तौर पर सामने आये मानगो निवासी महेश पोद्दार से रिमांड के दौरान पूछताछ की गयी. उसने बताया कि खेल का मुख्य शातिर राहुल केसरी है. राहुल केसरी और योगेश शर्मा उसके बचपन के दोस्त हैं.
स्क्रैच कूपन जमा करने के लिए लगी पाठकों की भीड़
भागलपुर : प्रभात खबर की ओर से रविवार को आदमपुर प्रधान कार्यालय निश्चित उपहार योजना के तहत स्क्रैच एवं बुकिंग अभियान जारी रहा. रविवार को छुट्टी का दिन देखकर नौकरी-पेशा लोगों ने कूपन स्क्रैच किया और उपहार में घरेलू सामान पाकर गदगद हो गये.
बेरोजगारों की बढ़ती संख्या देश की प्रगति में बाधक
आज हमारे देश में बेरोजगारी काफी बढ़ गयी है. खासकर बिहार, झारखंड, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश आदि राज्यों में बेरोजगार युवक-युवतियों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. बेरोजगारी की बढ़ती समस्या निरंतर हमारी प्रगति, शांति और स्थिरता के लिए चुनौती बन रही है. देश के अधिकांश युवा आज नौकरी की तलाश में भटक रहा है. एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2018 में किसानों से ज्यादा बेरोजगारों ने आत्महत्या की है.
सीआइडी में नौकरी का झांसा, दो गिरफ्तार
हुगली : सीआइडी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करनेवाले दो लोगों को आरामबाग के गोघाट थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों की पहचान शेख नूरउद्दीन उर्फ़ राहुल के रूप में हुई है, जो पुरसुड़ा के जस्सार गांव का रहनेवाला है.
एनआरसी लागू हुआ तो अपने ही देश में नागरिकता साबित करना होगा : तेजस्वी यादव
कटिहार : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरा देश नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी व एनपीआर के कारण जल रहा है. विश्वविद्यालयों, कॉलेजों के छात्र-युवा सड़कों पर आदोलन कर रहे हैं. देश में तानाशाही की सरकार चल रही है. पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक बेरोजगारी से देश का युवा गुजर रहा है. जब से मोदी की सरकार आयी है. चार करोड़ लोगों की नौकरी, रोजगार छिन गयी है. 20 लाख रोजगार व नौकरी छिनने जा रही है और केंद्र की मोदी सरकार कह रही है सब कुछ ठीक है. यह कैसी सरकार है जो आम लोगों की सुख दुख का ध्यान नहीं रखकर लोगों को परेशान कर रही है.
अब बोले शिबू सोरेन- थर्ड और फोर्थ ग्रेड की नौकरी सिर्फ खतियानी को, NRC पर कही ये बात
गोड्डा : संताल परगना में आदिवासी और गैर-आदिवासी को जिस गेंजर सेटलमेंट के आधार पर अधिकार मिला है, उसी तरह स्थानीय नियोजन में थर्ड और फोर्थ ग्रेड की नौकरी में शत-प्रतिशत आरक्षण मिलेगा. उक्त बातें शिबू सोरेन ने शुक्रवार को गोड्डा के किसान भवन में प्रेस को संबोधित करते हुए कही.
पिटाई से सदमे में आये रसोइया की मौत
जिला शिक्षा विभाग के स्थापना डीपीओ भगवान ठाकुर व विभाग के लिपिक आबिद हुसैन व सच्चिदानंद शर्मा के खिलाफ हत्या के मामले में कोर्ट परिवाद दायर किया गया है. डीपीओ व दोनों लिपिक पर आरोप है कि इन लोगों ने एक रसोईया की पिटाई की. डीपीओ ने थप्पड़ मारा और नौकरी से निकाले जाने की बात कही.
बरेली : नौकरी की दौड़ जीती, पर जिंदगी की हार गयी
बरेली : इकलौती बेटी को पुलिस में भर्ती कराने का सपना संजोये अंशिका के पिता रामवीर उसे लेकर खुद ही बरेली पहुंचे थे. बेटी पीएसी ग्राउंड में दौड़ रही थी और बाहर खड़े पिता उसकी सफलता की दुआ कर रहे थे. मगर उन्हें अच्छी और बुरी, दोनों खबरें सुनने को मिलीं. बेटी अंशिका ने पुलिस भर्ती की दौड़ तो पूरी कर ली, लेकिन वह जिंदगी की दौड़ हार चुकी थी.
खोलाचंद फाफरी के 26 युवाओं को नौकरी पाने के दिये गये टिप्स
बीएसएफ के सहायक प्रशिक्षण केंद्र (एसटीसी) बैकुंठपुर के बहु उद्देश्यीय भवन में गुरुवार को एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें परिसर के निकटवर्ती गांव खोलाचंद फाफरी के 26 युवा छात्रों ने भाग लिया. जिनमें चार छात्राएं व 22 छात्र शामिल थे. जागरूकता कार्यक्रम में उप समादेष्टा (प्रशिक्षण) रमेश कुमार सिंह व वरि
नौकरी के लिए एसपी दफ्तर पहुंचे पूर्व केएलओ सदस्य
हथियार डालकर खुद को समाज की मुख्यधारा में शामिल हुए पूर्व केएलओ सदस्यों को राज्य सरकार के आश्वासन के बावजूद आज तक उनके लिए नौकरी या रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं हुई. इसको लेकर गुरुवार को 50 पूर्व केएलओ ने एसपी आलोक राजोरिया से भेंटकर उन्हें ज्ञापन सौंपा.
आये थे वेतन को, मिला नौकरी जाने का पत्र
पांच माह तक ड्यूटी लेने के बाद प्रशासन द्वारा फिलहाल एक साथ 17 कार्यपालक सहायकों की नौकरी छीन ली गयी है. उक्त सभी कार्यपालक सहायक अचानक सड़क पर आ गये है. स्थानीय स्तर से न्याय की आशा धूमिल होने के बाद सभी 17 कार्यपालक सहायक मानवाधिकार आयोग में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाये हैं.
बेरोजगारी दूर करने के उपाय
आज भारत में अर्थव्यवस्था के कारण नौकरी कहीं नहीं मिल रही और लोग इधर-उधर बेरोजगार घूम रहे हैं. और अभी के दौर में बेरोजगारी की संख्या काफी तेजी से बढ़ती ही जा रही है. सरकार को देश में ये छह उपाय अवश्य करने चाहिए.
विस्थापित बेरोजगारों को नौकरी देने की मांग की गयी
प्रखंड के घंघरी फुटबॉल मैदान परिसर में बुधवार को खेडोबर, घंघरी, डहुआटोल, करियांवा, गांधी नगर के विस्थापित ग्रामीणों की बैठक शिवकुमार यादव की अध्यक्षता में हुई. मौके पर बांझेडीह पावर प्लांट में विस्थापित बेरोजगार युवकों को हक दिलाने पर विचार-विमर्श किया गया. ग्रामीणों ने एक स्वर में कहा कि प्लांट के अंदर विस्थापित बेरोजगार युवकों को मेंटेनेंस में नौकरी दी जानी चाहिए.
दिव्यांगता प्रमाणपत्र पर बहाल सेविकाओं के कागजात की होगी जांच
बाल विकास परियोजना हाल ही में हुई बहाली के दौरान फर्जी प्रमाण पत्रों पर नौकरी हथियाने के कई मामलों का खुलासा होने के बाद डीएम अब सख्त हो गये हैं. उन्होंने अब दिव्यांगता प्रमाण पत्र के आधार पर सेविका सहायिका पद पर बहाल सेविकाआें एवं सहायिकाओं के प्रमाण पत्र के सत्यता की जांच कराने का निर्णय लिया है.
इनकी घर-गृहस्थी में सुखद व आपसी सामंजस्य का वातावरण रहेगा.....जानें अपने राशिफल के बारे में
लम्बे समय से चली आ रही चिंता से मुक्ति, नौकरी व्यापार में उन्नति होगी. आवश्यक काम पूरा होगा. व्यापार वृद्धि, चतुर्दिक हर्ष तथा उल्लास का वातावरण बनेगा.
फांसी के फंदे से लटकता मिला सीसीएल कर्मचारी का शव
रजरप्पा : सीसीएल रजरप्पा वाशरी में मंगलवार सुबह फांसी से लटकता हुआ एक कामगार का शव देखा गया. मृतक की पहचान परमानंद प्रसाद लगभग (53 वर्ष) के रूप में की गयी है. बताया जाता है कि परमानंद सोमवार रात्रि पाली दस बजे से सुबह छह बजे तक के लिए ड्यूटी में गये थे. इस बीच मंगलवार अहले सुबह पांच बजे कुछ कामगारों द्वारा इसके शव को फांसी से लटकते हुए देखा गया. इसके बाद घटना की सूचना प्रबंधन के अधिकारियों व पुलिस को दी गयी. पुलिस घटनास्थल पहुंच कर शव को उतारने लगी तो कामगारों ने इसका जमकर विरोध किया और इसके आश्रित को नौकरी देने की मांग को लेकर शव को उतारने नहीं दिया.
मिलिए निशि चौहान से जिसने हॉबी के लिए छोड़ दी बैंक की नौकरी
कहते हैं कुदरत की बनायी हर चीज में कोई-न-कोई खासियत जरूर होती है. बस हमें उसे तराशना, संवारना और निखारने का हुनर आना चाहिए. निशि चौहान भी इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज देश-विदेश में अपनी पहचान बना रही हैं.