60 results found for ''नौकरी''
बिहार के 50 लाख मजदूरों पर मंदी का असर
पटना : वर्तमान में चल रही आर्थिक मंदी बिहार के प्रवासी 50 लाख मजदूरों के लिए खतरा बन गयी है. इसका सीधा असर बिहार की रेमिटेंस इकोनॉमी (बाहर के नौकरी पेशा लोगों के द्वारा भेजे गये पैसे) पर पड़ेगा.
फर्जी प्रमाणपत्र जमा कर लेखापाल-जेइ बनने की उम्मीद पाले चार दर्जन अभ्यर्थियों की मुश्किलें बढ़ीं
छपरा (सदर) : विभिन्न विश्वविद्यालयों के नाम से फर्जी अंक पत्र व प्रमाण पत्र कर सरकारी नौकरी पाने की उम्मीद पाले लगभग चार दर्जन उच्च शिक्षाधारी जेइ तथा लेखापाल बहाली के अभ्यर्थियों की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. एक ओर जिन लेखापाल के अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र सही हैं, उन्हें अगली सप्ताह में नियुक्ति पत्र मिलेगा. वहीं जेइ की बहाली पर तत्काल हाइकोर्ट ने रोक लगायी है.
उपप्रधान पर नौकरी के नाम धोखाधड़ी करने का आरोप
मालबाजार महकमा के उपप्रधान पर नौकरी देने का झांसा देकर एक छात्रा से रुपये ऐंठने का आरोप लगा है. रुपया गंवाकर पीड़ित छात्रा ने एक साथ 20 टैबलेट खाकर आत्महत्या की कोशिश की. छात्रा लिपिका पंडित (20) मालबाजार महकमा के गाजलडोबा 12 नंबर कॉलोनी इलाके की निवासी है. आरोपी उपप्रधान का नाम सुशील सरकार है. फिलहाल बीमार छात्रा का इलाज मालबाजार अस्पताल में चल रहा है.
नौकरी दिलाने के नाम पर आठ लाख की धोखाधड़ी के आरोप में युवक गिरफ्तार
सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर आठ लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस एक युवक गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम प्रसेनजीत जाना बताया गया है. प्रसेनजीत ने दक्षिण 24 परगना जिले के बकखाली के रहने वाले युवक मधुसूदन दास को ग्रुप डी के पद पर सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उससे इसके लिए आठ लाख रुपये भी लिये.
कार्टून: आप जिसके पीछे भाग रहे हैं, वो आपसे तेज भाग रही है
योगी आदित्यनाथ का 'नौकरियों के पीछे ना भागने' का बयान और आज का कार्टून
नौकरी के नाम पर चार युवकों से दो लाख ठगे
जमशेदपुर : विदेश में नौकरी के नाम पर चार युवकों से 2.60 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. गुरुवार को पीड़ितों ने एसएसपी अनूप बिरथरे से घटना की शिकायत की.
परिश्रम-प्रयत्न से इनकी आय में होगी आशानुकूल वृद्धि....जानें अपने राशिफल के बारे में
नौकरी व व्यवसाय में उलझनों से राहत मिलेगी. लंबित कार्य पूरा करने में व्यस्तता रहेगी. नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिल सकता है.
16 नयी बीपीएम/बीपीओ शुरू, 15500 को मिलेगी नौकरी
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड संभावनाओं से भरा प्रदेश है. निवेशक राज्य के प्रत्येक सेक्टर में निवेश कर अपनी आमदनी के साथ-साथ यहां के लोगों को रोजगार उपलब्ध करायें. निवेशकों के लिए सरकार ने द्वार खोल कर रखे हैं. श्री दास गुरुवार को ज्यूडिशियल एकेडमी, धुर्वा में आयोजित बीपीएम/ बीपीओ समिट 2019 में बोल रहे थे.
युवाओं को नौकरी के नाम पर एक और फर्जीवाड़ा की तैयारी, जैक का फर्जी होलोग्राम लगा जारी किया जेटेट का शिड्यूल
युवाओं को नौकरी के नाम पर एक और फर्जीवाड़ा की तैयारी रांची : राज्य में शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर आवेदन आमंत्रित करने के बारे में फर्जी जानकारी दी जा रही है. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) का होलोग्राम लगा कर परीक्षा का नाेटिस जारी किया गया है. इसमें फॉर्म जमा करने से लेकर परीक्षा तक की संभावित तिथि की घोषणा कर दी गयी है. सामान्य वर्ग के लिए एक हजार और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति कोटि के लिए 500 रुपये शुल्क निर्धारित की गयी है. इसमें अगस्त के अंतिम सप्ताह में फॉर्म डाउनलोड करने की प्रक्रिया शुरू होने की सूचना दी गयी है.
ब्रिटेन के बैंक HSBC ने भारत में 150 कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर
मुंबई : ब्रिटेन के बैंक एचएसबीसी ने उसके वैश्विक परिचालन में भारत स्थित कार्यालयों से मदद करने वाले 150 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया है. बैंक ने कहा कि उसने वैश्विक स्तर पर अपने परिचालन को नये सिरे से व्यवस्थित करने की प्रक्रिया के तहत यह कदम उठाया है. इससे पहले जर्मनी के डॉयचे बैंक ने भी वैश्विक परिचालन में भारत से मदद करने वाले कर्मचारियों की छंटनी शुरू की थी.
16 कंपनी के शुभारंभ के बाद कैसे मिलेगी नौकरी, कहां करें संपर्क
रांची : 16 बीपीओ- बीपीएम कंपनी के शुभारंभ के मौके पर कई कंपनियों ने स्टॉल लगाकर सीधे नौकरी देने की भी व्यवस्था कर रखी थी. कंपनियों ने अपने स्टॉल में एक बॉक्स रखा था जिसमें युवाओं से उनका बायोडाटा लिया जा रहा था. ज्यादातर युवा जो पढ़ाई के आखिरी साल में है उनके लिए यह रोजगार का अच्छा अवसर है. वह सीधे नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.
मंदी की आहट : निर्माण क्षेत्र में ढाई लाख लोगों पर पड़ सकती है बेरोजगारी की मार
पटना : बीते पांच वर्षों में लगातार लड़खड़ाती रही कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री व रियल इस्टेट के कारोबार में अब आर्थिक मंदी की आहट दिखने लगी है. करीब पांच लाख से अधिक लोगों को रोजगार दे रही इन कंपनियों में आधी नौकरियों पर संकट आ गया है. 2013 के बाद से 2017 तक कभी नियमों के पेच, तो कभी बालू और अन्य संसाधनों की कमी से उत्पन्न हालात में अब जब 2018 के बाद से कुछ सुधार होने की संभावना बनी थी, तो अब आर्थिक मंदी दानव बन कर उभर रही है.
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में 280 पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे करें आवेदन
सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए सहायक कृषि अधिकारी के पदों पर वैकेंसी निकली है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सहायक कृषि अधिकारी वर्ग-3 के 280 पदों पर भर्ती करेगा.
रांची : मेला में 611 का चयन, 986 शॉर्ट लिस्ट किये गये
आइटीआइ हेहल मैदान में द्वितीय दतोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला का आयोजन, उमड़ी युवाओं की भीड़ रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि जितनी नौकरियां होती हैं, उतने लेनेवाले नहीं होते हैं. इसका मूल कारण है कि सभी सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं. नौकरी का सृजन शिक्षा,अनुभव और डिग्री के आधार पर होता है. निजी कंपनियां कार्य कुशलता के आधार पर प्रोन्नति और वेतन देती हैं. निजी कंपनियों में भले ही शुरुआत में कम पैसा मिलता है, लेकिन बाद में अनुभव होने पर मंजिल की प्राप्ति अवश्य होती है.
छपरा : SIT पर फायरिंग, दारोगा व सिपाही शहीद, आश्रितों को 10-10 लाख मुआवजा व नौकरी
छपरा : बिहार में छपरा के मढ़ौरा में अपराधियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. मढ़ौरा में मुख्य बाजार स्थित बस स्टैंड के पास मंगलवार की देर शाम एसआइटी पुलिस की गाड़ी पर अपराधियों ने गोलीबारी कर हमला कर दिया, जिसमें एसआइटी टीम के सब इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार साह और पुलिस बल के एक अन्य जवान महम्मद अफिरोज की गोलीबारी में घटना स्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि तीसरे जख्मी हवलदार रजनीश कुमार को जख्मी हालत में मढ़ौरा से रेफर कर दिया गया.
Job खोजने वाले उम्मीदवार कंपनी की साख को देते हैं खास तवज्जो
नौकरी खोजने वाले उम्मीदवार नौकरी की सूचना की वास्तविकता का पता लगाने के लिए नियोक्ता (कंपनी) की साख को खासा तवज्जो देते हैं. ज्यादातर ऐसे कंपनियों पर भरोसा नहीं करते हैं, जिन्होंने ब्रांड की जानकारी ऑनलाइन नहीं दी हो. एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है.
बोकारो : वाम दल एक होकर लड़ेंगे चुनाव: करात
बोकारो :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात ने सोमवार को सेक्टर 09 में की बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी की चर्चा की. पत्रकारों से बात करते हुए श्रीमती करात ने कहा : सभी वाम दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे. 10 दिन के अंदर सीटों पर मंथन कर लिया जायेगा. एक ओर मोदी सरकार 05 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने की बात कर रही है, दूसरी ओर झारखंड में स्टील उद्योग समेत अन्य उद्यम की स्थिति खराब है. 60 हजार से अधिक मजदूरों को नौकरी गंवानी पड़ी है. लोगों का रोजगार छीन रहा है.
कोलकाता पुलिस में नौकरी के लालच में गंवायी जान
रुपये लेकर नौकरी दिलानेवाले गिरोह के जाल में फंसकर मालदा के पुकुरिया गांव निवासी 28 वर्षीय प्रसेनजीत सिंह ने अपनी जान गंवा दी. 2017 साल में विश्वजीत मंडल एवं इंद्रजीत मंडल नामक दो युवकों ने कोलकाता पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर प्रसेनजीत से छह लाख रुपये लिये थे.
बंगाल से अपहृत दो किशोरियां बिहार के चंपारण जिले से बरामद
बेहतर नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर नदिया जिले से दो किशोरियों का अपहरण कर दोनों को बिहार ले जाने के मामले की जांच करते हुए बंगाल पुलिस ने बिहार के चंपारण जिले में स्थित मझौलिया पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी में दोनों किशोरियों को सुरक्षित रिहा करा लिया है.
क्या नौकरी जाने के डर से बीजेपी नेता के बेटे ने की खुदकुशी
दावा है कि ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में मंदी आने और नौकरी जाने के डर से बीजेपी नेता के बेटे ने खुदकुशी कर ली.