14 results found for ''नोट''
Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां
Redmi Redmi Note 8 and Note 8 Pro Launch: स्मार्टफोन बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी ने भारत में रेडमी नोट 8 सीरीज (Redmi Note 8) सीरीज भारत में लॉन्च कर दिया है. Redmi की इस सीरीज में Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन्स पेश किये गए हैं. इन हैंडसेट्स को पहले चीन में लॉन्च किया गया था.
RBI ने बंद की 2000 के नोट की छपाई, RTI से हुआ खुलासा...
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक आरटीआई (RTI) के जवाब में कहा है कि 2,000 रुपये के नोटों की छपाई बंद कर दी गई है. इस वित्त वर्ष में 2,000 रुपये का एक भी नोट नहीं छपा है.
बदनाम करने की धमकी से परेशान युवती ने की खुदकुशी
चाईबासा : चाईबासा की 38 साल की युवती ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह मोबाइल पर अश्लील बातें, फोटो भेजने व बदनाम करने की मिल रही धमकी से परेशान थी. घटना शनिवार सुबह करीब 5 बजे की है. युवती के शव के पास से सुसाइड नोट मिला है. जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब चार बजे युवती सो कर उठी थी. बाथरूम से आकर फिर अपने कमरे में चली गयी.
दुर्गा पूजा में 300 से भी अधिक की हुई गिरफ्तारी : डीसीपी
सिलीगुड़ी : दुर्गापूजा के दौरान सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस (एसएमपी) के इस्ट व वेस्ट जोन में विभिन्न मामलों को लेकर पुलिस ने 300 से भी अधिक लोगों को गिरफ्तार किया. इसके साथ सिलीगुड़ी थाना पुलिस द्वारा चलाये गये अभियान में जाली नोट के साथ दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई. ऐसे अन्य कई महत्वपूर्ण विषयों को लेकर शुक्रवार को इस्ट जोन-1 की डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर ये जानकारी दी.
हर साल फटते हैं ढाई लाख नोट
बोकारो : 10 से लेकर 2000 रुपया का नया नोट भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से जारी किया गया है. आम लोगों तक सभी नये नोट पहुंच गये हैं, पुराने नोट का प्रचलन कम हो गया है. खास कर 100 व 50 का पुराना नोट बाजार से कम हो गया है. बावजूद इसके बोकारो जिला में हर साल ढाई लाख फटा नोट बैंक में आ रहा है. ग्राहक या तो नोट को एक्सचेंज करा रहे हैं या फिर नोटों की गड्डी में फटे नोट को खपा रहे हैं. तरीका चाहे जो भी हो फटा नोट बैंक पहुंच रहा है.
रांची : एटीएम से नहीं निकल रहे "2000 के नोट
रांची : नोटबंदी के बाद 2000 रुपये के नोट का प्रचलन शुरू हुआ था. कुछ समय पहले तक बाजार के अंदर यह करेंसी सबसे ज्यादा चलन में थी. लेकिन अब सबसे बड़े इस नोट को बैंक धीरे-धीरे बाजार से हटा रहे हैं. एसबीआइ 2000 रुपये के नोट रखने के स्लॉट में इस करेंसी को नहीं डाल रहा है.
बेलहर उपचुनाव : चेकिंग अभियान में 5 लाख 98 हजार रुपये बरामद, पुलिस ने जब्त किये रुपये, फिर...
कटोरिया : कटोरिया-सिमुलतला मुख्यमार्ग पर आनंदपुर ओपी अंतर्गत मथुरा मोड़ बैरियर पर बुधवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक बोलेरो गाड़ी से 5 लाख 98 हजार 400 रुपये नकद जब्त किये गये हैं. देवघर के बैद्यनाथपुर निवासी व्यवसायी शिवशंकर गुप्ता के पास से उक्त रुपये जब्त किये गये हैं. बैरियर पर तैनात मजिस्ट्रेट रूपेश कुमार आजाद एवं आनंदपुर ओपी के अवर निरीक्षक रामेश्वर सिंह दल-बल के साथ शामिल थे. उन्होंने सिमुलतला की ओर से आ रही बोलेरो गाड़ी को रोक कर तलाशी ली. तलाशी के दौरान एक बैग से उक्त रुपये जब्त किये गये हैं. जब्त रकम में एक सौ रुपये से लेकर दो हजार रुपये तक के नोट शामिल हैं.
खुलासाः पाकिस्तान अपने राजनयिक मिशनों का प्रयोग कर भारत में फैला रहा नकली नोट का नेटवर्क
पाकिस्तान की एक नापाक हरकत का खुलासा खुफिया जांच में हुआ है. पाकिस्तान नोटंबदी के लगभग तीन साल बाद अब नए नकली नोटों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए काम कर रहा है.
पश्चिम बंगाल : मालदा में एक लाख के नकली नोट बरामद, एक व्यक्ति गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में एक व्यक्ति को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है. जब्त किये गये नकली नोट एक लाख रुपये मूल्य के हैं. जिला पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर अधिकारियों ने कलिअचक थानाक्षेत्र में शाहबाजपुर गांव में छापा मारा.
नकली नोट व आग्नेयास्त्र के साथ तस्कर गिरफ्तार
नकली नोट व आग्नेयास्त्र के साथ एक व्यक्ति मालदा के कालियाचक थाने के खालतिपुर स्टेशन के पास से गिरफ्तार हुआ है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक लाख रुपये के नकली भारतीय नोट, आग्नेयास्त्र व कारतूस बरामद किये हैं. पुलिस घटना की छानबीन कर रही है. आरोपी का नाम भीम मंडल (25) है. आरोपी कलियाचक थाने के गंगा नारायणपुर इलाके का निवासी बताया गया है.
नकली नोट व आग्नेयास्त्र के साथ तस्कर गिरफ्तार
नकली नोट व आग्नेयास्त्र के साथ एक व्यक्ति मालदा के कालियाचक थाने के खालतिपुर स्टेशन के पास से गिरफ्तार हुआ है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक लाख रुपये के नकली भारतीय नोट, आग्नेयास्त्र व कारतूस बरामद किये हैं. पुलिस घटना की छानबीन कर रही है. आरोपी का नाम भीम मंडल (25) है. आरोपी कलियाचक थाने के गंगा नारायणपुर इलाके का निवासी बताया गया है.
वित्त विभाग में मोटी होती रही फाइल, नहीं हुई कोई कार्रवाई
गया : जाली नोट छपाई का मामला सामने आते ही जेल प्रेस का सरकारी क्वार्टर चर्चा में आ गया है. पुलिस अधिकारी भी यहां हो रही आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए कई तरह की योजना बना रहे हैं. हालांकि, तीन दिन पहले पुलिस कार्रवाई के बाद यहां असामाजिक तत्वों का लगनेवाला जमावड़ा थम गया. क्वार्टर पर अवैध रूप से कब्जा का मामला 2012 से ही चल रहा है.
किराया भरे कर्मचारी व क्वार्टर में कब्जा जमा रह रहे अपराधी
जेल प्रेस के शास्त्री नगर मुहल्ला स्थित सरकारी क्वार्टर में रहनेवालों की कई तरह की कहानी है. यहां क्वार्टर का किराया तो कर्मचारियों से वसूला जाता है. लेकिन, क्वार्टर के कमरों पर कब्जा अपराधियों का है. शुक्रवार को पुलिस छापेमारी के दौरान यहां के क्वार्टर में जाली नोटों की छपाई किये जाने का मामला सामने आया था.
गया : जेल प्रेस के क्वार्टर में छप रहे थे जाली नोट, एक गिरफ्तार
गया : जेल प्रेस के सरकारी क्वार्टर में जाली नोटों की छपाई को धंधा चल रहा था़ शुक्रवार को पुलिस ने छापेमारी कर एक लाख रुपये के नकली नोट बरामद किये. साथ ही छपाई मशीन, लैपटॉप, प्रिंटर व इंक आदि भी जब्त किये हैं.