42 results found for ''नोटिस''
अनुराग ठाकुर को चुनाव आयोग का नोटिस
चुनाव आयोग ने कहा है कि अनुराग ठाकुर 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक जवाब दें.
विवादित बयान : चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर से मांगा जवाब
चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के लिए मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने को कहा है. आयोग के सूत्रों के अनुसार आयोग ने ठाकुर से 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है.
पटना के कॉलेज में बुर्क़े पर रोक की सच्चाई क्या
कॉलेज प्रशासन का कहना है कि ड्रेस कोड का पालन नहीं हो रहा, इस कारण उन्हें नोटिस जारी करना पड़ा.
बैंक के 21 बकायेदारों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
भभुआ नगर : बैंक के 21 बकायेदारों के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है. ये कर्जदार बैंक से राशि लेकर जमा नहीं कर रहे थे. नोटिस भेजने के बाद भी राशि जमा नहीं करने के बाद बैंक ने सभी कर्जदारों के खिलाफ नीलाम पत्र वाद दायर किया गया.
आयुष्मान' में गड़बड़ी पर 2.44 करोड़ की पेनाल्टी
संजय, रांची : अायुष्मान भारत योजना के तहत सूचीबद्ध (इंपैनल्ड) अस्पतालों में लगातार गड़बड़ी हो रही है. पकड़ में आ सकनेवाले मामले में संबंधित अस्पतालों को शो-कॉज नोटिस जारी करने तथा सूची से हटाने (डीइंपैनल्ड) सहित उन पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है. अब तक 200 से अधिक अस्पतालों पर कार्रवाई हुई है.
आपत्ति के बाद जेडी वीमेंस कॉलेज ने नोटिस जारी कर बुर्का शब्द हटाया, यूनिफॉर्म में नहीं आने पर जुर्माना
पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज द्वारा जारी नोटिस में ड्रेस कोड को लेकर हुए विवाद के बाद कॉलेज प्रशासन ने नया नोटिस जारी किया है. इसमें बुर्का शब्द को हटा दिया गया है. कॉलेज की प्राचार्या प्रो श्यामा राय ने बताया कि बुर्का शब्द को लोगों ने गलत रूप में लिया है.
पटना : फैसला न मानने पर 21 रियल इस्टेट कंपनियों को नोटिस
पटना : रियल इस्टेट रेगुलेशन ऑथोरिटी रेरा ने राज्य भर की रियल इस्टेट कंपनियों व उनके निर्माण पर दिये गये पूर्व के आदेश के पालन की समीक्षा शुरू की है.
जेडी वीमेंस में छात्राओं के लिए एक नया नियम लागू, बुर्का पहनकर किया क्लास तो 250 रुपया फाइन
पटना : जेडी वीमेंस कॉलेज में छात्राओं के लिए एक नया नियम लागू किया गया है. शनिवार को छोड़ कर सभी छात्राओं को निर्धारित ड्रेस कोड में ही कॉलेज आना है. कॉलेज परिसर और क्लास रूम में बुर्का वर्जित है. अगर छात्राएं इन नियमों का पालन नहीं करेंगी, तो उन्हें 250 रुपये का फाइन देना होगा. नोटिस जारी होने के बाद छात्राओं ने इस पर आपत्ति जतायी है. उनका कहना है कि बुर्के से कॉलेज को क्या दिक्कत हो सकती है.
पार्किंग में पांच की जगह 10 रुपये की वसूली, नोटिस
साकची में बाइक पार्किंग का रेट पांच रुपये है, लेकिन शुक्रवार को 10 रुपये की वसूली की जा रही थी. इसकी सूचना पर जमशेदपुर अक्षेस के नगर प्रबंधक रवि भारती ने साकची एसएनपी एरिया में छापेमारी की, जिससे पार्किंग एरिया में अफरा-तफरी मच गयी और पार्किंग कर्मी व फुटपाथी दुकानदार भाग गये.
सुप्रीम कोर्ट में टाटा को मिली बड़ी सफलता, एनसीएलटी के फैसले पर लगायी रोक
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कंपनी पंजीयक की याचिका निरस्त करने के राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के आदेश पर शुक्रवार को रोक लगा दी. कंपनी पंजीयक ने टाटा-मिस्त्री मामले में एनसीएलएटी के आदेश में संशोधन के लिए निवेदन किया था. मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े, न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड की अपील पर सुनवाई करने को सहमत हो गयी. पीठ ने संबंधित पक्षों को मामले में नोटिस भी जारी किया.
कपिल मिश्रा को चुनाव आयोग का नोटिस: सोशल
कपिल मिश्रा ने दिल्ली के चुनाव को हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुक़ाबला बताया है, इस पर मिला नोटिस.
चुनाव आयोग की नोटिस पर बोले कपिल मिश्रा- मैंने कुछ भी गलत नहीं बोला, बयान पर कायम हू्ं
दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान के बीच बयानबाजियों और आरोप-प्रत्यारोपों का सिलसिला शुरू हो गया है. ताजा मामला बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा से जुड़ा है. दरअसल, कपिल मिश्रा ने एक ट्विट किया जिसमें उन्होेंने कहा कि ‘8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिन्दुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा’. इस बयान की शिकायत चुनाव आयोग से की गयी.
रांची : बिना नक्शा के बन रहे 26 भवनों को नोटिस
रांची : रांची नगर निगम के टाउन प्लानिंग सेक्शन द्वारा लगातार दूसरे दिन गुरुवार को भी अवैध रूप से बन रहे भवनों पर कार्रवाई की गयी. टाउन प्लानर मनोज कुमार के नेतृत्व में निगम की टीम ने कांके रोड स्थित जगतपुरम कॉलोनी व भीठा बस्ती में जांच अभियान चलाया. इस दौरान 26 भवनों का निर्माण बिना नक्शा के किया जा रहा था. निगम की टीम ने सभी भवन मालिकों को निर्देश दिया कि वे 48 घंटे के अंदर अपना स्वीकृत प्लान लेकर निगम में आयें.
बिहार : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग का नोटिस, 8 ड्रग इंस्पेक्टरों पर कार्रवाई संभव
पटना : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को नोटिस जारी किया है. ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विसेज द्वारा दर्ज करायी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मानवाधिकार आयोग ने प्रधान सचिव को नोटिस जारी किया है. नोटिस में मानवाधिकार आयोग ने प्रधान सचिव को ब्रांड प्रोटेक्शन द्वारा दर्ज करायी गयी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आयोग को आठ सप्ताह के अंदर जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में विश्वजीत दासगुप्ता, क्यूमुद्दीन अंसारी समेत कुल आठ ड्रग इंस्पेक्टरों पर गाज गिर सकती है.
सौरा को हर हाल में करायें अतिक्रमण से मुक्त
पूर्णिया : डीएम राहुल कुमार ने सौरा नदी से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया है. कहा कि अतिक्रमणकारियों को नोटिस दें. नोटिस के बाद भी नहीं हटते हैं तो कार्रवाई करें. डीएम बुधवार को समाहरणालय सभागार में तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक कर रहे थे.
इंटरपोल ने स्वयंभू बाबा नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया
इंटरपोल ने स्वयंभू बाबा नित्यानंद का पता लगाने में मदद करने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. गुजरात पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. कर्नाटक में नित्यानंद के खिलाफ बलात्कार का एक मामला दर्ज किये जाने के बाद पिछले वर्ष वह भारत से भाग गया था.
पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण का काम पूरा, मुआवजे का मार्ग प्रशस्त
पूर्णिया : पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण कार्य पूरा कर लिया गया है. जिलाधिकारी राहुल कुमार ने पंचायत अवार्ड की स्वीकृति दे दी है. अब जमीन रैयतों को मुआबजा मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है. भू-अर्जन कार्यालय से रैयतो को मुआवजा प्राप्त करने के लिए नोटिस जारी भेजा जा रहा है. प्रशासन ने एयरपोर्ट के लिए करीब 52.18 एकड़ कृषि योग्य भूमि अधिग्रहित किया है. इसमें 75 खतियानी रैयत हैं.
बंधु झाविमो से बाहर, कांग्रेस की ओर है बागी विधायकों का रुख, भाजपा में विलय की जमीन हो रही तैयार
रांची : मांडर से झाविमो विधायक बंधु तिर्की को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. श्री तिर्की को विधानसभा चुनाव में हटिया से पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी शोभा यादव के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी अजयनाथ शाहदेव के पक्ष में प्रचार करने का आरोप था. इस संबंध में 17 जनवरी की रात श्री तिर्की को पार्टी ने नोटिस जारी किया था. श्री तिर्की को अपना पक्ष 48 घंटे के भीतर रखने की मोहलत दी गयी थी.
डीसी व एडीएम को नोटिस
सुनील सिंह व जीतू पटेल बनाम झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) मामले में झारखंड उच्च न्यायालय ने उपायुक्त और एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) को नोटिस जारी किया है. दोनों पदाधिकारियों को एक हफ्ते में इस मामले की जांच रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है.
ऊबर ईट्स (Uber Eats) ने ज़ोमैटो को बेचा भारत का कारोबार और अमित मालवीय को एक करोड़ का नोटिस
उबर ईट्स ने बेचा अपना कारोबार, अमित मालवीय को भेजा गया एक करोड़ रुपये का नोटिस और दिन भर की बड़ी ख़बरें.