65 results found for ''नेशनल कांफ्रेंस''
पटना : बरामद एके-47 निकली जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी की, राइफल से फायरिंग होने का अनुमान
पटना : मोकामा विधायक अनंत सिंह के घर से बरामद हथियारों का मुआयना एनआइए (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) की टीम ने भी किया है. इससे जुड़ी सभी जानकारी को एकत्र करके जांच शुरू कर दी गयी है.
गोपालगंज : ट्रक के धक्के से जवान की मौत, हंगामा
महम्मदपुर : महम्मदपुर थाने के देवकुली मोड़ के समीप एनएच 101 पर ट्रक ने बाइक सवार होमगार्ड के जवान समेत दो लोगों को कुचल दिया. इसमें होमगार्ड के जवान की मौके हो गयी, जबकि बाइक सवार व्यक्तिघायल हो गया. मृत होमगार्ड जवान झूलन सिंहसिधवलिया थाना क्षेत्र के बुधसी गांव का था, जो सीवान के गोरेयाकोठी में तैनात था. होमगार्ड जवान की मौत के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और ट्रक चालक की पिटाई कर दी और कमरे में बंद कर दिया़ इसके बाद नेशनल हाइवे 101 पर आगजनी कर जाम कर दिया.
रांची : आशीष बत्रा बनेंगे एनआइ के आइजी
रांची : झारखंड के आइजी अभियान आशीष बत्रा नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) के आइजी बनेंगे. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर उनका कार्यकाल पांच वर्षों के लिए होगा. उन्हें झारखंड से रिलीव करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. रिलीव होने के बाद श्री बत्रा एनआइए में योगदान देंगे.
आयुष्मान खुराना भी बन गए लड़की
फ़िल्म 'ड्रीम गर्ल' में नेशनल अवॉर्ड विजेता आयुष्मान खुराना लड़की का किरदार निभाते नज़र आएंगे.
कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रेस कांफ्रेंस पर लगायी गयी रोक, हिरासत में लिये गये वरिष्ठ नेता
जम्मू : कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई को शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन करने से रोक दिया गया और पुलिस ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व एमएलसी रविंदर शर्मा को यहां पार्टी मुख्यालय में हिरासत में ले लिया. शर्मा शहीदी चौक स्थित पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने वाले थे. तभी एक पुलिस पार्टी वहां पहुंची और उनसे साथ चलने को कहा, क्योंकि एक वरिष्ठ अधिकारी उनसे बातचीत करना चाहते थे. हालांकि, शर्मा ने इसका विरोध किया और कहा कि वह प्रतीक्षारत मीडियाकर्मियों को संबोधित करने जा रहे हैं, लेकिन उन्हें जबरन एहतियाती हिरासत में ले लिया गया और पुलिस स्टेशन ले जाया गया.
66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिये गये
66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का एेलान हो गया है. फीचर फिल्मों की 31 श्रेणियों में नेशनल अवॉर्ड दिये गये. गैर-फीचर श्रेणी में 23 पुरस्कार दिये गये. गुजराती फिल्म ‘हेलारो’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म पुरस्कार दिया गया. स्वस्थ मनोरंजन देने के लिए ‘बधाई हो’ फिल्म को सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म पुरस्कार प्रदान किया गया.
पांच साल से बन रहा रिम्स का क्षेत्रीय नेत्र संस्थान, साल भर और लगेगा
रांची : नेशनल प्रोग्राम कंट्रोल ऑफ ब्लाइंडनेस के तहत रिम्स में बन रहे क्षेत्रीय नेत्र संस्थान को शुरू होने में अभी एक साल और लगेगा. करीब 39 करोड़ से तैयार हो रहे इस भवन का निर्माण वर्ष 2014 में शुरू हुआ था. भवन को दो साल में तैयार कर लेना था, लेकिन अब तक पूरा नहीं हुआ. जानकार बताते हैं कि भवन के निर्माण में देरी का मुख्य वजह बार-बार नक्शा में परिवर्तन होना है.
जारी होगी रेलवे स्टेशनों की स्वच्छता रैंकिंग
नयी दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के पर्यावरण इंजीनियर जीपी सिंह ने बुधवार को धनबाद स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान धनबाद एडीआरएम अशोक कुमार व सीनियर डीएमइ गौरव कुमार मौजूद थे. निरीक्षण करने के बाद देर शाम जीपी सिंह वापस नयी दिल्ली रवाना हो गये.
स्कॉलरशिप के लिए 31 अक्तूबर तक करें ऑनलाइन आवेदन
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर परीक्षा- 2019 में बेहतर अंकों से पास कुल 13,382 विद्यार्थियों को सेंट्रल सेक्टर स्कीम के तहत स्कॉलरशिप के लिए पात्र माना गया है. स्कॉलरशिप के लिए इन विद्यार्थियों को एनएसपी (नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल) पर 31 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा. उल्लेखनीय है कि स्कॉलरशिप की राशि का भुगतान केंद्र सरकार की डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर स्कीम के तहत किया जाता है.
NITI आयोग की चेतावनी : खतरे में खाद्य सुरक्षा, जल्द करने होंगे उपाय
रांची : भारत में खाद्य सुरक्षा खतरे में है. खाद्यान्न उत्पादन में अभी कमी नहीं आयी है, लेकिन लगातार दो साल से खरीफ के सीजन में बुवाई का रकबा घट रहा है. अभी से जल संरक्षण के प्रभावी उपाय नहीं किये गये, तो आने वाले दिनों में लोगों को खाने के लाले पड़ जायेंगे. नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया (NITI) की कंपोजिट वाटर मैनेजमेंट इंडेक्स (Composite Water Management Index) शीर्षक से जारी रिपोर्ट में यह बात कही गयी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ राज्यों ने जल संरक्षण की दिशा में बेहतरीन काम किये हैं, लेकिन अभी भी बहुत कुछ करने की जरूरत है. आयोग ने सचेत करते हुए कहा है कि देश के अलग-अलग राज्यों में बार-बार पड़ने वाले सूखे और जल प्रबंधन के अभाव में यह संकट और गहरा सकता है. रिपोर्ट में संकट से बचने के उपाय भी सुझाये हैं.
खागड़ागढ़ ब्लास्ट: इंदौर से एक गिरफ्तार
बर्दवान के खागड़ागढ़ विस्फोट मामले की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने एक और आरोपी जहीरुल शेख को गिरफ्तार किया है. उसे सोमवार को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार किया गया. वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के नदिया जिला के सिमुलिया का निवासी है.
1.5 लाख लोग बेरोजगार, सरकार मना रही है जश्न, सुप्रियो ने विरोध में मोमबत्ती जला कर की पीसी
बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने विरोध जताते हुए पार्टी कार्यालय में मोमबत्ती जला कर प्रेस कांफ्रेंस किया. कहा कि राज्य संकट के दौर से गुजर रहा है. बिजली की आंखमिचौनी, मौसम की मार व सरकार की गलत नीतियों से जनता त्रस्त है.
पकड़ी बरवाडीह कोल माइंस में मानकों की अनदेखी
रांची : पकड़ी बरवाडीह कोल माइंस में फॉरेस्ट क्लीयरेंस के निर्धारित मानकों का आधे-अधूरे ढंग से पालन किया जा रहा है. कई मानकों को अभी तक पूरा नहीं किया गया है और कोयला का उत्खनन हो रहा है. यह कोल माइंस एनटीपीसी द्वारा संचालित है. इससे संबंधित एक रिपोर्ट नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) को भेजी गयी है.
शेयर ब्रोकरों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से की मुलाकात, इक्विटी निवेश को आकर्षक बनाने की मांग की
नयी दिल्ली : शेयर ब्रोकरों के एक संघ ने सरकार से इक्विटी निवेश को अधिक आकर्षक बनाने के लिए कदम उठाने की मांग की है. इसके तहत उसने लेन-देन शुल्क को कम करने और दीर्घावधि पूंजीगत लाभ कर को खत्म करने जैसे कदम सुझाये हैं. एसोसिएशन ऑफ नेशनल एक्सचेंजेज मेंबर्स ऑफ इंडिया (एएनएमआई) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित वित्तीय क्षेत्र के प्रतिनिधियों की बैठक में इस मुद्दे को उठाया.
जम्मू-कश्मीरः नजरबंदी के दौरान हिरासत में भिड़ गए उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से कई जगहों पर अभी भी धारा 144 लागू है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को नजरबंद किय गया है
नेशनल कान्फ्रेंस के गिरफ्तार नेता को जम्मू कश्मीर से यूपी किया गया ट्रांसफर
जम्मू कश्मीर में कुछ दिन पहले गिरफ्तार किये गये नेशनल कान्फ्रेंस के नेता और पूर्व मंत्री अली मोहम्मद सागर को रविवार को उत्तर प्रदेश की एक जेल में स्थानांतरित कर दिया गया.
नवोदय विद्यालय नेशनल कबड्डी : अंडर-17 गर्ल्स में जयपुर व चंडीगढ़ की टीमें फाइनल में
नवोदय विद्यालय समिति द्वारा हंसडीहा में आयोजित नेशनल कबड्डी के दूसरे दिन पटना की टीम चार में से तीन मुकाबले में बाहर हो गयी, वहीं जयपुर, लखनऊ का प्रदर्शन शानदार रहा. अब तक गर्ल्स के अंडर-17 व अंडर-19 तथा ब्वायज अंडर-17 में ही यह साफ हो सका है कि फाइनल में किसकी किससे भिड़ंत होगी.
पटना : नैक के बाद अब नेशनल रैंकिंग की तैयारी में जुटी पीयू
पटना : पटना विश्वविद्यालय में अभी हाल ही में नैक की टीम यहां से संतुष्ट होकर व विवि की प्रशंसा करके गयी है. इससे विवि को एक उम्मीद जगी है कि अब जो भी मिलेगा लेकिन विवि को कुछ अच्छा ग्रेड ही मिलेगा. इसी से उत्साहित होकर विवि अब रुक कर पीछे देखने के मूड में नहीं है. यही वजह है कि अब लगे हाथ विवि नेशनल रैंकिंग की तैयारी में जुट गया है. इसको लेकर विवि में रूपरेखा तैयार की जा रही है. सबसे पहले आवेदन इसी वर्ष किया जायेगा.
अंतिम सोमवारी व बकरीद पर अलर्ट
पटना : सावन के अंतिम सोमवार और बकरीद को लेकर राज्य के सभी जिलों को एलर्ट कर दिया गया है. मुख्य सचिव दीपक कमार और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने डीएम-एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंस कर इस संबंध में दिशा निर्देश दिये.
पुरानी पेंशन योजना को लेकर बैठक
राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर शिक्षकों की बैठक हुई. अध्यक्षता प्रखंड संयोजक नेपोलियन महली ने की. उन्होंने कहा कि नेशनल मूवमेंट ऑफ गोल्ड पेंशन स्कीम लागू हो, अन्यथा चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा.