85 results found for ''नेशनल कांफ्रेंस''
आज नेशनल गर्ल्स चाइल्ड डे : बेटियों से घरों में आयी खुशियां
आज नेशनल गर्ल्स चाइल्ड डे है. बेटियों को नया अवसर और बराबरी का अधिकार देने का खास दिन. इस विशेष मौके पर राजधानी की ऐसी पांच फैमिली से बातचीत की गयी, जिनके लिए बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं है.
राष्ट्रीय बालिका दिवस पर खास : हमसे न लो पंगा, कबड्डी के मैदान में बेटियां दिखा रहीं दमखम
आज राष्ट्रीय बालिका दिवस है़ यानी बच्चियों के अधिकार को लेकर जागरूकता पैदा करने और लड़कियों को नया अवसर देने का खास दिन. इस दिन की शुुरुआत महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने 2008 में की थी़ यह दिन लड़कियों को समान अधिकार देने से संबंधित है लड़कियों को जिन असमानता का सामना करना पड़ता है, उनको दुनिया के सामने लाना और लोगों के बीच बराबरी का अहसास पैदा करना है़ आज का दिन इसलिए भी खास हो जाता है कि आज ही बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म पंगा भी रिलीज हो रही है़ इसकी कहानी एक पूर्व नेशनल कबड्डी प्लेयर (महिला) की है़ इधर, राजधानी में भी होनहार महिला खिलाड़ी कबड्डी के मैदान में जमकर पंगा ले रही हैं. बालिका दिवस पर इन्हीं कबड्डी खिलाड़ियों पर पढ़िए पूजा सिंह की यह रिपोर्ट़
बैंक परिसर में उचक्के ने उड़ाये 14 हजार रुपये
बिंद (नालंदा) : पंजाब नेशनल बैंक में गुरुवार को उचक्कों ने एक सरकारी कर्मी को झांसा देकर 14 हजार रुपये उड़ा लिये. पीड़ित नवीन कुमार ने बताया कि बिंद बीआरसी में पदस्थापित है. गुरुवार को पीएनबी शाखा बिंद से 40 हजार रुपये की निकासी की. काउंटर से राशि निकासी के बाद बैंक के अंदर गिनती करने लगा. इसी दौरान एक उचक्का 20 हजार रुपये का खुदरा कर देने का काफी जिद्द करने लगा.
एनसीएलटी में आज होगी शहर के केबुल कर्मियों के मामले पर सुनवाई
नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की कोलकाता बेंच में शुक्रवार को केबुल कर्मचारियों व सीओसी की दाखिल बिंदुओं पर सुनवाई होगी. सीओसी की ओर से कंपनी को दिवालिया करने के लिए आवेदन दिया गया है. इससे पूर्व गुरुवार को एनसीएलटी की कोलकाता बेंच न्यायिक सद
पार्टी नेता पवन वर्मा को लेकर CM नीतीश का सख्त रुख, कहा- 'जहां जाना है जाएं, मेरी शुभकामना हैं'
पटना : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) को लेकर जेडीयू नेताओं के बयानों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के रुख को स्पष्ट कर दिया है. उन्होंने जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव के बयानों को निजी बताते हुए सख्ती दिखायी है. साथ ही प्रशांत किशोर को भी नसीहत दी है.
कन्हैया ने CAA-NRC को लेकर PM मोदी और अमित शाह पर साधा निशाना, कहा...
पटना : जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्ट्रेशन ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) को लेकर बिना किसी का नाम लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. साथ ही सीएए के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में करीब एक माह से चल रहे विरोध प्रदर्शनों की तरह देश के हर कोने में होने की बात कही है.
लोहरदगा : ग्रामीणों ने फैमिली हेल्थ सर्वे करने आये कर्मियों को बनाया बंधक
कुड़ू, लोहरदगा : स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा तथा परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट फॉर पॉपुलेशन साइंस, मुंबई से नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे का काम कराया जा रहा है. इस संस्था के चार कर्मी बुधवार को जब कुड़ू प्रखंड के सिंजो गांव पहुंचे, तो ग्रामीणों ने उन्हें बंधक बना लिया. मामले की जानकारी उपायुक्त आंकाक्षा रंजन को मिली. इसके बाद उपायुक्त के आदेश पर कुड़ू बीडीओ मनोरंजन कुमार ने कार्रवाई करते हुए चारों कर्मियों को सकुशल मुक्त कराते हुए स्वास्थ्य विभाग को मामले की जांच करने का आदेश दिया.
नेशनल हाइवे पर फंसी मोदी और राज्य की योगी सरकार की साख
धनंजय पांडेय, बलिया : नेशनल हाइवे 31 (बलिया-बैरिया मार्ग) पर केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार की साख फंस गयी है. एक ओर 27 जनवरी से यूपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ''गंगा यात्रा'' की शुरुआत होनी है, जो गंगापुर घाट से सड़क मार्ग से ही कानपुर के लिए रवाना होगी, तो दूसरी ओर एनएचआइ ने मरम्मत के नाम पर टेंडर की बात कहकर हाथ खड़े कर दिये हैं.
पटना : पढ़ने की उम्र में हाथ में पिस्तौल, बाइकर्स गैंग तैयार कर रहा अपराधियों की नर्सरी
पटना : उम्र है स्कूलों में पढ़ाई की, खेल मैदान में पसीना बहाने की और नेशनल फेम में छा जाने की. लेकिन, शहर के टीनएजर्स पिस्तौल थाम रहे हैं. महंगी गाड़ी, ब्रांडेड कपड़े व ऐयाशी की लत उन्हें अपराधी बना रही है. राजधानी में बाइकर्स गैंग अपराधियों की नर्सरी तैयार कर रहा है.
एनआरसी और सीएए लागू कर दिखाएं गृहमंत्री: प्रशांत किशोर
पटना : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव प्रशांत किशोर ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस एनआरसी को देश में लागू करने की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती दी है.
दरभंगा : इल्म हासिल करना जरूरी: विजय चौधरी
हायाघाट (दरभंगा) : चंदनपट्टी स्थित मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के सेटेलाइट कैंपस में अल-फातमा एजुकेशनल ट्रस्ट के सहयोग से वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अल्पसंख्यकों के लिए सभी क्षेत्रों में काम करने के लिए विशेष रूप से फिक्रमंद हैं. उन्होंने इल्म हासिल करने की विशेष आवश्यकता और राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता को बनाये रखने पर बल दिया.
सहकारिता से किसानी को कर रहे हैं मजबूत : मंत्री
दी नेशनल सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की वार्षिक सभा बुधवार को आयोजित की गयी. इसका उद्घाटन सूबे के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि सूबे की सरकार किसानों के विकास के लिये संकल्पित है. सहकारिता को आंदोलन का रूप देकर किसानों को मजबूत करने के लिये
ट्रक ने ट्रैक्टर टेलर में मारी ठोकर, चालक की मौत
नेशनल हाइवे 28 पर दुबौली बांध के समीप मंगलवार देर रात एक ट्रक ने गन्ना लदे ट्रैक्टर टेलर में पीछे से ठोकर मार दिया, जिसमे ट्रैक्टर चालक सह मालिक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. ट्रैक्टर चालक का नाम नरेंद्र कुमार है, जो पीपरा थाना के वेदीवन मधुबन गांव निवासी विशंभर सिंह का पुत्र बताया गया है.
मालखाने से 18 बंदूक चोरी के मामले में सब-इंस्पेक्टर समेत चार गिरफ्तार
झाड़ग्राम के लालगढ़ थाने के मालखाना से 18 बंदूक चोरी के आरोप में पुलिस ने एक सब - इंस्पेक्टर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में एक नेशनल वालंटियर फोर्स (एनबीएफ) भी है. गिरफ्तार आरोपियों में तारापद टुडू (सब-इंस्पेक्टर), लक्खीराम राना (एनबीएफ),
लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति में एनएलडब्ल्यू का उपयोग करे पुलिस : आयुक्त
पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने आधिकरियों के साथ अपनी पहली क्राइम कांफ्रेंस की बैठक में निर्देश दिया कि जिले में कानून व्यवस्था के उल्लंघन की परिस्थिति में कमिश्नरेट पुलिस गैर घातक हथियार (एनएलडब्ल्यू) का उपयोग करेगी. जिसे लेकर सहायक पुलिस आयुक्त से कांस्टेबल तक को आगामी दो माह में इन हथियारों के उपयोग को लेकर प्रशिक्षण लेना होगा.
छात्र-छात्राओं ने विज्ञान मॉडल की लगायी प्रदर्शनी
नेशनल इनोवेशन फाउंडेशन के तत्वाधान में माटीगाड़ा स्थित उत्तर बंगाल साइंस सेंटर में साइंस एंड इनोवेशन फेस्टिवल-2020 का आयोजन किया गया था. बुधवार को इस कार्यक्रम का अंतिम दिन था. बताया गया है कि पिछले तीन वर्षों से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.
सेंसेक्स 208 अंक टूटा, ONGC को पांच फीसदी से अधिक का नुकसान
मुंबई : बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को शुरुआती लाभ गंवाकर 208 अंक टूटकर बंद हुआ. ऊर्जा, बिजली, वाहन और वित्तीय कंपनियों के शेयर दबाव में रहे. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स दिन के उच्चस्तर से फिसलकर 473 अंक तक के नुकसान में आ गया था. अंत में सेंसेक्स 208.43 अंक या 0.50 फीसदी के नुकसान से 41,115.38 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान इसने 41,532.29 अंक का उच्चस्तर और 41,059.04 अंक का निचला स्तर छुआ. इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 62.95 अंक या 0.52 फीसदी के नुकसान से 12,106.90 अंक पर बंद हुआ.
CAA-NRC को लेकर प्रशांत किशोर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को दी चुनौती, कहा...
पटना : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चुनाती दी है. साथ ही कहा है कि अगर आप सीएए और एनआरसी का विरोध करनेवालों की परवाह नहीं करते हैं, तो आगे बढ़िए और लागू करने की कोशिश कीजिए.
पटना : एक किमी की डीपीआर पर एक लाख खर्च
पटना : राज्य में एक किलोमीटर सड़क निर्माण पर डीपीआर के लिए एक लाख खर्च करना पड़ता है. नेशनल हाइवे के निर्माण के लिए तीन लाख रुपये प्रति किलोमीटर का बजट है. पर, खर्च एक से डेढ़ लाख के करीब है. सिर्फ एनच व स्टेट हाइवे ही नहीं, बल्कि सभी बड़े निर्माण के लिए इंजीनियरिंग महकमा डीपीआर पर करोड़ों खर्च कर रहा है.
डेढ़ दर्जन लोगों को िमला सर्जन सम्मान
आरा : नेशनल साइंटिफिक रिसर्च एंड सोशल एनालिसिस ट्रस्ट की नौवीं वर्षगांठ मंगलवार को बड़ी मठिया स्थित उसके कार्यालय में धूमधाम से मनायी गयी. जिसमें एक कला प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया. गैलरी में राज्य पुरस्कार प्राप्त सरिता शर्मा (वरिष्ठ हस्तशिल्पी, कशीदा व एप्लिक) सहित कशीदा व एप्लिक में ही बेहतरीन काम कर रही युवा हस्तशिल्पी विभूति कुमारी व अंजुम आरा ने अपने वर्क को गैलरी में लगाया.