8 results found for ''निर्भर''
बिहार के ज्यूडेक्शन में होंगे अनंत
पटना : मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट या ड्यूटी मजिस्ट्रेट दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद अनंत सिंह को दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में बाढ़ कोर्ट में पेश किया जायेगा. इसके बाद वह बिहार की पुलिस और उसके कोर्ट के ज्यूडेक्शन में आ जायेंगे. इस पूरी प्रक्रिया में समय कितना लगेगा यह कोर्ट की कार्यवाही पर निर्भर करेगा.
मुजफ्फरपुर-दरभंगा रेल लाइन का सर्वे पूरा
समस्तीपुर : मुजफ्फरपुर से दरभंगा के बीच नयी रेल लाइन बिछाने के लिये रेलवे ने सर्वे का काम पूरा कर लिया है. रुड़की की एलाइट एजेंसी ने सर्वे किया है. इसमें मुजफ्फरपुर से दरभंगा के बीच नयी रेल लाइन के लिये तीन विकल्पों को तैयार किया गया है. सर्वे के बाद रेलवे किस एलाइनमेंट से लाइन बिछाने को मंजूरी देती है यह उस पर निर्भर है.
देवघर ब्लड बैंक से रोजाना 30-35 मरीजों को चाहिए खून, पर 10-15 यूनिट ही उपलब्ध
राजीव रंजन, देवघर : पुराना सदर अस्पताल परिसर में चल रहा देवघर का ब्लड बैंक पिछले पांच साल से बिना लाइसेंस के ही चल रहा है. इस ब्लड बैंक पर न केवल देवघर के मरीजों की बल्कि, आसपास के जिलों के मरीज भी निर्भर हैं. इसके बावजूद विभाग की अनदेखी व प्रशासनिक उदासीनता की वजह से बिना लाइसेंस के ही मरीजों को ब्लड मुहैया कराया जा रहा है. श्रावणी मेला समाप्ति के साथ ही देवघर ब्लड बैंक में रक्त की कमी हो गयी है.
किसानों की आय दोगुनी करने के लिए स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू कर रही झारखंड सरकार, बोले रघुवर
रांची : झारखंड की राजधानी रांची में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को ‘मिट्टी के डॉक्टर : सम्मान एवं मृदा स्वास्थ्य कार्ड वितरण’ कार्यक्रम की शुरुआत की. इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड को आनेवाले समय में विकसित राज्य की श्रेणी में ला सकते हैं. राज्य के 70 फीसदी लोगों की आजीविका कृषि पर निर्भर है. झारखंड का कृषि विकास दर 14 फीसदी है. दूसरे राज्यों की तुलना में यह ज्यादा है. कृषि वैज्ञानिक स्वामीनाथन ने कृषि को लाभदायक बनाने के लिए कई सुझाव दिये थे. उन्होंने पांच समस्याएं (मिट्टी, पीनी, बीमा, बिक्री और टेक्नोलॉजी) बतायी थी. राज्य ने इन पांचों समस्याओं को दूर करने की कोशिश की है.
पाक सेना प्रमुख बाजवा के मुद्दे पर बुरे फंसे इमरान खान, विपक्ष ने कह दी ये बात
लाहौर : पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने सोमवार को कहा कि सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार दिये जाने को लोग सकारात्मक तरीके से नहीं लेंगे और इससे गलत संदेश जायेगा कि सेना ‘‘एक या दो लोगों'''' पर निर्भर है.
सभी मुहूर्तों की है खास उपयोगिता, जानें क्‍या हैं मैत्र’ मुहूर्त
ज्योतिष समय का व्याख्याता है. इसका एक-एक अंग आकाशीय पिंडों की गति पर ही निर्भर है. जहां सिद्धांत गणनाओं की सूक्ष्मता उजागर करता है, वहीं फलित समय का परिणाम सूचित करता है. हमारे यहां काल के सूक्ष्मतम से बृहत्तम तक रूपों का विश्लेषण और विवेचन है. उन्हीं में एक है मुहूर्त.
राजनाथ सिंह: परमाणु हथियार पहले ना इस्तेमाल करने की नीति बदल सकती है
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा भविष्य में क्या होता है तो परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.
हम पहले परमाणु बम का इस्तेमाल करेंगे या नहीं अब परिस्थितियां तय करेंगी : रक्षा मंत्री
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पहली पुण्यतिथि के मौके पर श्रद्धांजलि देने पोखरण पहुंचे. यहां उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि अबतक परमाणु बम पर हमारी नीति ‘नो फर्स्ट यूज’ की है लेकिन भविष्य में क्या होगा, यह परिस्थितियों पर निर्भर करता है. रक्षा मंत्री का यह संबोधन कई मायनों में अहम है.