111 results found for ''नियुक्ति रद्द''
रांची : प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति काउंसेलिंग मामले में हाइकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा
रांची : झारखंड हाइकोर्ट में प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति काउंसेलिंग में अधिक अंकवाले अभ्यर्थियों को शामिल नहीं करने काे लेकर दायर विभिन्न याचिकाअों पर सुनवाई हुई. अदालत ने सुनवाई के दाैरान प्रार्थियों के पक्ष को सुनने के बाद राज्य सरकार को जवाब दायर करने का निर्देश दिया. जवाब शपथ पत्र में देने को कहा गया.
नामकुम : कर्मचारी चयन आयोग के समक्ष भूख हड़ताल की
नामकुम : पंचायत सचिव के पद पर बहाली के लिए आयोजित होनेवाली ऑनलाइन परीक्षा रद्द होने के बाद उसकी दोबारा तिथि घोषित नहीं होने से परेशान अभ्यर्थियों ने मंगलवार को नामकुम स्थित झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के मुख्यालय का घेराव किया.
रांची : मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश, स्थानीय भाषा के शिक्षकों की भी नियुक्ति करें
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नयी बहाली में भी जिलावार नियुक्ति के अनुरूप आवेदन आमंत्रित कर जल्द परीक्षा कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि नियमों का सरलीकरण कर स्थानीय भाषा के शिक्षकों की भी नियुक्ति करें. आदिवासी बहुल जिलों में शिक्षकों की सबसे ज्यादा कमी है. पहले उन जिलों पर फोकस करें, जहां अभी शिक्षक नहीं हैं.
पटना : आंगनबाड़ी केंद्रों में दो हजार सुपरवाइजरों की होगी नियुक्ति
पटना : राज्य के 1.14 लाख आंगनबाड़ी केंद्रों की नियमित निगरानी के लिए दो हजार सुपरवाइजरों की नियुक्ति होगी. समाज कल्याण विभाग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक नियुक्ति के लिए 25 जून के बाद आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. दो हजार पदों में एक हजार पद पर सीधी नियुक्ति होगी, जबकि शेष एक हजार पदों को सहायिका और सेविकाओं को प्रमोशन देकर भरा जायेगा.
साक्षरता विभाग की समीक्षा बैठक में बोले CM रघुवर : स्थानीय भाषा के शिक्षकों की भी नियुक्ति करें
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नयी बहाली में भी जिलावार नियुक्ति के अनुरूप आवेदन आमंत्रित कर जल्द परीक्षा कराने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि नियमों का सरलीकरण कर स्थानीय भाषा के शिक्षकों की भी नियुक्ति करें. आदिवासी बहुल जिलों में शिक्षकों की सबसे ज्यादा कमी है. पहले उन जिलों पर फोकस करें, जहां अभी शिक्षक नहीं हैं.
नवादा में धारा 144 लागू लोकसेवकों की छुट्टियां रद्द
नवादा नगर : जिला में प्रशासन हाइ अलर्ट जारी करते हुए सभी अधिकारियों व कर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है. पदाधिकारी व कर्मियों को अपने-अपने मुख्यालय में बने रहने का आदेश जारी किया गया है. किसी भी स्थिति में डीएम की अनुमति बिना मुख्यालय नहीं छोड़ना है. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा भीषण गर्मी व लू के प्रकोप से बचने के लिए जनहित में जारी एडवाइजरी का अधिक से अधिक प्रचार करने को कहा गया है.
आलिम की परीक्षा रद्द किये जाने पर परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा, प्रशाल में की तोड़फोड़
कटिहार : शहर के सूर-तुलसी कॉलेज में सोमवार को आलिम की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रशासन पर परीक्षा नहीं लेने का आरोप लगाते हुए कटिहार-प्राणपुर मुख्यमार्ग एनएच 81 को घंटों जामकर हंगामा किया. उसके बाद भी परीक्षार्थियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो छात्रों ने कॉलेज परिसर में एक कमरें में घुसकर वहां रखी कुर्सी-टेबुल को तोड़ कर अपना आक्रोश जताया. आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ को लेकर कॉलेज प्रबंधक ने कटिहार एसडीओ व मुफस्सिल थाना पुलिस को सूचित किया. जबतक पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचते, तब तक छात्र वहां से निकल गये थे.
गर्मी का कहर : लू से तीसरे दिन 62 की मौत चार जिलों में धारा 144 लागू, डॉक्टरों व कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द
पटना/गया/समस्तीपुर/भागलपुर : मगध प्रमंडल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में प्रचंड गर्मी का कहर लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा. लू और हीट स्ट्रोक से सोमवार को 62 लोगों की मौत हो गयी.
सभी अस्पतालों में दवा उपलब्ध कराने के दिये निर्देश
बक्सर : जानलेवा हो चुकी गर्मी के मद्देनजर सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की नियुक्ति रोस्टर के अनुसार करने का निर्देश जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने दिया है. जारी निर्देश में कहा गया है कि अस्पतालों में सभी आवश्यक दवाओं की उपलब्धता हरहाल में सुनिश्चित की जाये ताकि लू की चपेट में आने वाले मरीजों की इलाज किया जा सके.
18 को सबवे निर्माण को लेकर दर्जनों ट्रेनें निरस्त
छपरा : छपरा ग्रामीण-सोनपुर रेलखंड पर दिघवारा-बड़ा गोपाल स्टेशनों के बीच 302/06-07 पर समपार संख्या 22 तथा बड़ा गोपाल- गोल्डेनगंज के बीच 310/09-10 पर समपार संख्या 27 के विलोपन के लिए लिमिटेड हाइट सबवे के निर्माण कार्य के लिए 18 जून को सुबह 9:10 से दोपहर 15:10 बजे तक ट्रैफिक एवं पावर ब्लॉक के कारण कई ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा. इस कारण एक दर्जन ट्रेनें रद्द कर दी गयी हैं.
लिच्छवी एक्सप्रेस आज रद्द, बदले रूट से जायेगी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस
सोनपुर-छपरा रेलखंड के दिघवारा बड़ागोपाल स्टेशनों के बीच समपार संख्या 22 और बड़ागोपाल-गोल्डेनगंज स्टेशनों के बीच समपार संख्या 27 पर लो हाइट सब वे के निर्माण को लेकर मंगलवार को सुबह 9.10 बजे से अपराह्न 15.10 बजे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा.
सदर अस्पताल में शीघ्र शुरू होगा ब्लड बैंक
खूंटी में जल्द ही अपना ब्लड बैंक खोलने का सपना पूरा होगा. सदर अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक के लिए भवन बन कर तैयार है. आवश्यक तकनीकि सामग्री उपलब्ध हो चुके हैं. वहीं ब्लड बैंक के लिए कर्मियों की भी नियुक्ति किया जा चुका है. अब सिर्फ लाइसेंस मिलने की देरी है और ब्लड बैंक का उद्घाटन कर दिया जायेगा. ब्लड बैंक के लाइसेंस की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसके लिए सदर अस्पताल ने विभाग को आवेदन दिया है.
पटना चेन स्नैचिंग : राजीवनगर थानेदार सस्पेंड
पटना : पटना सेंट्रल रेंज के डीआइजी राजेश कुमार ने राजीवनगर थानाध्यक्ष मधुसूदन कुमार को सस्पेंड कर दिया है. थानाध्यक्ष पर पूर्व विधायक प्रतिमा सिन्हा के साथ हुई चेन स्नैचिंग की घटना को छिपाने के आरोप में कार्रवाई हुई है. घटना से पहले थानाध्यक्ष अवकाश ले चुके थे, शुक्रवार को ही उन्हें छुट्टी जाना था. इसी वजह से उन्होंने चेन स्नैचिंग की वारदात को डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर राकेश कुमार और सिटी एसपी पीके दास को नहीं दी. उन्हें डर था कि जानकारी देने पर उनकी छुट्टी रद्द कर दी जाती और उन्हें पहले घटना का खुलासा करने में लगा दिया जाता. लेकिन थानाध्यक्ष की चालाकी काम नहीं आयी. वह छुट्टी तो चले गये लेकिन शनिवार को जब इस घटना की जानकारी डीआइजी को हुई तो उन्होंने जांच शुरू की.
रांची : सत्र नियमित करने के लिए रद्द हुई गर्मी की छुट्टी
रांची : विश्वविद्यालय में सत्र नियमित करने के लिए इस वर्ष गर्मी की छुट्टी रद्द कर दी गयी थी. गर्मी की छुट्टी में कक्षा संचालन किया गया. सेमेस्टर तीन की परीक्षा समाप्त होने के डेढ़ माह के अंदर ही सेमेस्टर चार की परीक्षा ले ली गयी.
बोकारो-रांची पैसेंजर समेत कई ट्रेनें रहेंगी रद्द
रांची : रिम्स में आयुष्मान भारत के तहत भर्ती जमशेदपुर के जीतू बाग की मौत के मामले की जांच करने के लिए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम रिम्स पहुंची. टीम में संयुक्त सचिव प्रभात कुमार व झारखंड स्टेट अारोग्य सोसाइटी के डॉ रितेश कुमार शामिल थे.
पटना : मीसा भारती ने 10 लाख से भी ज्यादा मतदाताओं से बदला लिया : सुशील मोदी
पटना : पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बेटी एवं राज्यसभा सदस्य मीसा भारती ने पाटलिपुत्र से लोकसभा चुनाव हारने के बाद प्रस्तावित योजनाओं को रद्द करा दिया है. इसको लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उन पर हमला बोला है.
आज से अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, जीरो माइल से होगी शुरुआत
पूरे शहर में आज से अतिक्रमण हटाओ अभियान जिला प्रशासन और निगम के द्वारा संयुक्त रूप से चलाया जायेगा. 16 से बीस जून तक यह अभियान चलाया जायेगा. शनिवार को इसको लेकर निगम के अतिक्रमण दस्ता वाली जीप से माइकिंग की गयी. अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर निगम पदाधिकारियों और कर्मियों की नियुक्ति की है.
आज रद्द रहेंगी कई पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनें
दक्षिण पूर्व रेलवे के राँची मंडल में नॉर्मल हाइट सबवे के निर्माण कार्य के लिए पावर ब्लॉक लिया जा रहा है. ब्लॉक के कारण रविवार को दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल से होकर जाने वाली ट्रेन संख्या 58033/5
मानक पर खरा नहीं उतरने वाले निजी आइटीआइ की मान्यता होगी रद्द
पटना : श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को निदेशक, नियोजन एवं प्रशिक्षण, धर्मेंद्र कुमार, संयुक्त निदेशक, विवेक कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक, राकेश रंजन एवं विभागीय पदाधिकारियों के साथ एक जुलाई से 20 जुलाई 2019 तक राज्य में होने वाली अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा की तैयारी की समीक्षा की.
निगम के विधि पदाधिकारी की नियुक्ति मामले की जांच करने पहुंची रांची की टीम
: नगर निगम के विधि पदाधिकारी मनीष कुमार के खिलाफ रांची की टीम शुक्रवार को जांच करने निगम पहुंची. शिकायतकर्ता विनोद मल्लिक के अलावा विधि शाखा, भवन शाखा में कार्यरत कर्मचारियों से भी पूछताछ की. आरोपित विधि पदाधिकारी मनीष कुमार से भी घंटों पूछताछ की गयी. विधि पदाधिकारी की पुन: नियुक्ति व अनैतिक आचरण आदि कई मामले की जांच की गयी.