113 results found for ''नियुक्ति रद्द''
यात्रीगण कृपया ध्यान दें! कल से 31 जनवरी तक ये ट्रेनें रहेंगी रद्द, देखें पूरी लिस्ट
पटना : कुहासा के दौरान सुरक्षित ट्रेनों का परिचालन हो. इसको लेकर पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने 16 दिसंबर से 31 जनवरी तक जोन में आने वाली व गुजरने वाली 12 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों को पूर्णत: रद्द किया है.
सरकार बनी, तो पदाधिकारी घर-घर पहुंचायेंगे राशन कार्ड
बसंतराय/ठाकुरगंगटी : बसंतराय के कैथिया व ठाकुरगंगटी के हरिपुर के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में जेवीएम की सरकार बनी तो पदाधिकारी घर जाकर राशन कार्ड बांटेंगे. वे पार्टी प्रत्याशी फूलकुमारी देवी व संजीव मिश्रा के पक्ष में सभा को संबोधित किया. कहा कि झारखंड में रघुवर दास की सरकार ने गरीबों को सिर्फ छलने का काम किया है. 11 हजार राशन कार्ड को रद्द किया. ढाई हजार पेंशन बंद किया. किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं.
सरकार बनी, तो पदाधिकारी घर-घर पहुंचायेंगे राशन कार्ड
बसंतराय/ठाकुरगंगटी : बसंतराय के कैथिया व ठाकुरगंगटी के हरिपुर के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में जेवीएम की सरकार बनी तो पदाधिकारी घर जाकर राशन कार्ड बांटेंगे. वे पार्टी प्रत्याशी फूलकुमारी देवी व संजीव मिश्रा के पक्ष में सभा को संबोधित किया. कहा कि झारखंड में रघुवर दास की सरकार ने गरीबों को सिर्फ छलने का काम किया है. 11 हजार राशन कार्ड को रद्द किया. ढाई हजार पेंशन बंद किया. किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं.
टाटा मार्ग की तीन ट्रेनें की गयीं रद्द, आधा दर्जन को रोका गया
नागरिकता संशोधन बिल में विरोध में शनिवार को दूसरे दिन भी पश्चिम बंगाल के मौरीग्राम, बांकरा, नयाबाज व नलपुर स्टेशनों पर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन करने के साथ ट्रेनों पर पत्थरबाजी की. साथ ही ट्रेनों में तोड़फोड़ की. इसके कारण कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया. वहीं, कई ट्रेनों को रद्द करने के साथ ही कई को परिवर्तित मार्ग से चलाया गया.
पूर्वोत्तर में रेल रोको अभियान के कारण 11 ट्रेनें रद्द
पूर्वोत्तर राज्यों में नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में चल रहे आंदोलन का असर समस्तीपुर रेल मंडल के ट्रेनों पर भी हो रहा है. सहरसा से सियालदह के बीच चलने वाली हाटेबजार एक्सप्रेस शनिवार को मानसी में ही शोर्ट टर्मिनेट कर दी गयी. जबकि 15 दिसंबर को रवाना होने वाली इस ट्रेन का परिचालन सहरसा से रद्द करने का निर्णय लिया गया.
अधिवक्ता से सलाह लेकर रद्द की जाएगी नप जमीन की बंदोबस्ती
नगर परिषद के सभागार में शनिवार को मुख्य पार्षद सुनैना देवी की अध्यक्षता में नप की सशक्त स्थायी समिति की बैठक हुई. बैठक में सबसे पहले पिछले बैठक में लिये गये निर्णय का नप सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों ने संपुष्टि की. बैठक में समिति के सदस्यों ने नगर परिषद कार्यालय से सटे अर्द्धनिर्मित भवन की जमीन की बंदोबस्ती निरस्त करने पर विचार किया.
नागरिकता संशोधन बिल क्या भारत और बांग्लादेश के बीच फूट की वजह बनेगा?- नज़रिया
बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने अपना भारत का दौरा रद्द कर दिया है. क्या हैं इसके मायने?
बिहार : कोहरे के कारण रेलवे ने रद्द की ये ट्रेनें, कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव, देखें पूरी सूची
हाजीपुर : कोहरे के कारण यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन को सुनिश्चित करने के दृष्टिकोण से 16 दिसंबर 2019 से 31 जनवरी 2020 तक 6 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द किया गया. जबकि, 1 जोड़ी ट्रेन का आंशिक समापन/प्रारंभ, 4 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से तथा 19 जोड़ी मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन के दिनों में कमी की गयी है.
पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ऐतिहासिक टेस्ट के चौथे दिन का खेल चढ़ा बारिश की भेंट
रात भर हुई बारिश और खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान की जमीन पर एक दशक से अधिक समय बाद हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया.
पटना : नगर विकास विभाग में 1056 पदों पर नियुक्ति जनवरी तक
पटना : नगर विकास एवं आवास विभाग में 1056 पदों पर नियुक्ति 31 जनवरी तक कर ली जायेगी. विभाग के सचिव आनंद किशोर ने बताया कि इन सभी पदों के लिए विज्ञापन अगले सप्ताह जारी हो जायेगा.
पटना : नगर विकास विभाग में 1056 पदों पर नियुक्ति जनवरी तक
इन पदों के लिए विज्ञापन अगले सप्ताह जारी हो जायेगा : आनंद किशोर पटना : नगर विकास एवं आवास विभाग में रिक्त सभी पदों पर नियुक्ति 31 जनवरी तक कर ली जायेगी. विभाग के सचिव आनंद किशोर ने बताया कि इन सभी पदों के लिए विज्ञापन अगले सप्ताह जारी हो जायेगा. उन्होंने बताया कि सिटी मैनेजर के रिक्त पदों पर नियुक्ति 31 मार्च तक पूरी कर ली जायेगी.
कैब की आग में जल रहा पूर्वोत्तर, पर्यटन उद्योग को लगा धक्का
असम सहित उत्तर पूर्व के राज्यों में नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के विरोध में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं का असर बंगाल के पर्यटकों पर पड़ा है. जाड़े की छुट्टियों में उत्तर पूर्व राज्यों में घूमने जाने वाले पर्यटक वहां हो रहे विरोध प्रदर्शन व हिंसक घटनाओं को लेकर आतंकित हैं. पहले से सारी योजना बना चुके पर्यटक अब अपनी यात्रा रद्द कर रहे हैं.
आज दिल्ली में रद्द रहेगी ब्रह्मपुत्र मेल
भागलपुर के रास्ते दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली ब्रहमपुत्र मेल शनिवार को दिल्ली में रद्द रहेगी. इस कारणवश यह ट्रेन रविवार को भागलपुर नहीं आयेगी.
CAB का विरोध : गृह मंत्री अमित शाह का मेघालय और अरुणाचल दौरा रद्द
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार और सोमवार को पूर्वोत्तर के दो राज्यों मेघालय और अरुणाचल प्रदेश का अपना दौरा रद्द कर दिया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
विमानन घोटाला : दीपक तलवार के सहयोगी को मिली जमानत
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को विमानन घोटाले से संबंधित धनशोधन के मामले में सह आरोपी एवं कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की घनिष्ठ सहयोगी यास्मीन कपूर को जमानत दे दी . यह मामला एक बातचीत से संबंधित है जिससे विदेशी निजी एअरलाइनों को कथित तौर पर फायदा पहुंचा था और इससे सरकारी एअरलाइन एअर इंडिया को नुकसान हुआ था . विशेष न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज ने आरोपी को राहत देते हुए कहा कि वह मुख्य आरोपी नहीं है. प्रवर्तन निदेशालय ने कपूर को तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था . जांच एजेंसी ने यह दलील दी थी कि वह जमानत का दुरुपयोग कर रही है, इसके बाद अदालत ने उसकी अग्रिम जमानत रद्द कर दी थी .
जापानी पीएम शिंजो आबे की भारत यात्रा रद्द, गुवाहाटी में होनी थी शिखर वार्ता
नयी दिल्ली : जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे की प्रस्तावित भारत यात्रा रद्द हो गयी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि दोनों देशों की आपसी सहमति पर यह दौरा रद्द हुआ है. जल्द ही दोनों देशों के आपसी सहमति की तारीख पर उनका दौरा होगा. यह शिखर वार्ता गुवाहाटी में होने वाली थी. मोदी के साथ शिखर वार्ता के लिए आबे रविवार को भारत के तीन दिवसीय दौरे पर गुवाहाटी पहुंचने वाले थे.
शिलांग में इन पदों पर भर्ती के लिए मांगा गया आवेदन, उम्मीदवार 02 जनवरी तक करें अप्लाई
शिलॉंग कैंटोनमेंट बोर्ड ने अलग-अलग 17 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं. इनमें एलडीसी, चौकीदार आदि के पद शामिल हैं. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए डाक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 02जनवरी 2020 है.
रांची : बीआइटी सिंदरी में असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार 16 को
रांची : बीआइटी सिंदरी में असिस्टेंट प्रोफेसर (बैकलॉग) की नियुक्ति के लिए 16 दिसंबर से साक्षात्कार लिया जायेगा. झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा प्रोडेक्शन इंजीनियरिंग के साक्षात्कार में शामिल होनेवाले स्वीकृत उम्मीदवारों की सूची भी वेबसाइट पर जारी कर दी गयी है. साक्षात्कार के लिए अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजा जायेगा.
अवध-असम एक्सप्रेस रही रद्द, यात्री दिखे हलकान
गढ़हारा : रेल प्रशासन ने गुरुवार को उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे क्षेत्र में प्रदर्शन के मद्देनजर लालगढ़ से डिब्रूगढ़ तक जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस को कैंसिल कर दी. ट्रेन के कैंसिल होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं शुक्रवार को भी डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जाने वाली अवध असम ट्रेन भी कैंसिल रहेगी. दूसरी ओर घना कोहरा के कारण विभिन्न ट्रेनों का विलंब लगातार जारी है.
कोलकाता से पूर्वोत्तर की कई उड़ानें रहीं रद्द
नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) का पूर्वोत्तर में हो रहे विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर कई निजी विमान कंपनियों ने कोलकाता से असम और पूर्वोत्तर की उड़ानों को रद्द कर दिया. गुरुवार को एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. कोलकाता एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ निजी विमान कंपनियों ने ही असम और पूर्वोत्तर की उड़ानों रद्द किया है.