438 results found for ''नियमित स्वास्थ्य जांच''
झारखंड में एसीबी ने 20 हजार रुपये रिश्वत लेते सिविल सर्जन कार्यालय के बड़ा बाबू को दबोचा
लातेहार : झारखंड के लातेहार जिला में स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. लातेहार जिला के महुआडांड़ सिविल कार्यालय के बड़ा बाबू को एक चपरासी के साथ गिरफ्तार किया गया है.
पटना : कॉलेजों ने छात्रों के भविष्य के साथ किया खिलवाड़, जांच की उठी मांग
बीएड में छात्रों के फर्जी रजिस्ट्रेशन का मामला पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय बीएड नामांकन में छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज की गयी. छात्रों की गलती यही है कि कॉलेजों ने उन्हें आश्वासन दिया और वे उनकी झांसे में आ गये.
रांची : नगर निगम ने शहर की सबसे ऊंची इमारत के निर्माण पर लगायी रोक
निर्माण कार्य की अवधि खत्म होने के बाद भी हो रहा था काम रांची : रांची नगर निगम के टाउन प्लानर मनोज कुमार ने मंगलवार को राजधानी की सबसे ऊंची इमारत के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है. टाउन प्लानर ने इसके अलावा अन्य तीन बहुमंजिली इमारतों के निर्माण कार्य पर भी रोक लगायी दी. मंगलवार को टाउन प्लानर के नेतृत्व में निगम के अभियंताओं की टीम लालपुर-कोकर रोड में बन रही 25 मंजिली इमारत की जांच करने पहुंची थी. सुभाष मोदी और गौतम मोदी द्वारा इस भवन का निर्माण कराया जा रहा है. यहां बेसमेंट व ग्राउंड के अलावा 25 तल्ले का निर्माण किया जा रहा है.
कोरोना वायरस को लेकर नेपाल से सटे सात जिलों में विशेष निगरानी
पटना : चीन में फैले नोवेल कोरोना वायरस को लेकर बिहार में विशेष एहतियात बरती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव मनोज कुमार ने मंगलवार को नेपाल के सीमावर्ती जिलों सीतामढ़ी, किशनगंज, अररिया, सुपौल, मधुबनी, पूर्वी चंपारण व पश्चिमी चंपारण में बॉर्डर ऑथोरिटी से समन्वय स्थापित कर मेडिकल कैंप लगाने का निर्देश दिया है. खास तौर पर जोगबनी, फारबिसगंज और रक्सौल के प्रवेश द्वार पर विशेष निगरानी रखने का भी निर्देश दिया गया है.
पटना : बाजार समिति के पास मिले मृत सात कौए, बर्ड फ्लू की आशंका
पटना : बाजार समिति के पास मंगलवार को सात कौए मृत पाये गये. इसकी सूचना मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पशु एवं मत्स्य विभाग की रिसर्च टीम मौके पर पहुंची और दो मृत कौअों के सैंपल लेकर जांच के लिए कोलकता और भोपाल की लैब में भेजे. आशंका है कि बर्ड फ्लू के कारण इनकी मौत हो सकती है. तीन से चार दिनों में इसकी रिपोर्ट आने के बाद पुष्टि होगी.
कोरोना वायरस का खौफ : बंगाल के सीमावर्ती इलाके में अलर्ट जारी
सिलीगुड़ी : भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाका पानीटंकी में कोरोना वायरस मिलने के बाद पानीटंकी एवं पशुपति नगर में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. चीन के बाद अब नेपाल में कोरोना वायरस के जीवाणु मिलने की खबर आ रही है. राज्य स्वस्थ्य विभाग ने भारत-नेपाल सीमा में एक विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है. नेपाल व चीन से काफी संख्या में पर्यटक पानीटंकी होते हुए भारत में प्रवेश करते हैं.
कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता जरूरी
चीन में फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर दुनिया भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है. लेकिन, इसको रोकने पर अभी तक कामयाबी नहीं मिल पायी है, जिसके कारण चीन में 80 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 30 हजार से ज्यादा लोग इसकी चपेट में बताये जा रहे हैं. इसको लेकर हर देश अपने एयरपोर्ट पर विशेष जांच की व्यवस्था की है.
गढ़वा : कस्तूरबा की वार्डन ने करायी है छात्रा की हत्या
गढ़वा : कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय भंडरिया में पढ़नेवाली सातवीं कक्षा के छात्रा संध्या कुमारी (13 साल) की संदिग्धावस्था में हुई मौत को हत्या बताया गया है़ इस संबंध में छात्रा की मां बड़गड़ प्रखंड के चपिया मदगड़ी निवासी विमला देवी ने उपायुक्त को आवेदन देकर तत्कालीन वार्डन के ऊपर कार्रवाई करने व मामले की गहराई से जांच करने की मांग की है़
गढ़वा सरकारी आवासीय विद्यालय का मामला: छात्रा का कराया गया गर्भपात
कांडी स्थित सरकारी आवासीय विद्यालय का मामला गढ़वा : जिले के कांडी स्थित सरकारी आवासीय विद्यालय की नौवीं की छात्रा का गर्भपात कराने का मामला सामने आया है. मामले की जांच के लिए उपायुक्त के निर्देश पर तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की गयी है
जमशेदपुर : सहज उपलब्ध रहना ही असली ताकत है बन्ना की
जमशेदपुर : बन्ना गुप्ता का सहज व सरल स्वभाव ही उनकी ताकत है. उन्होंने कहा कि चुनाव हारने के बाद वे टूट कर घर में बैठने के बजाय हर दिन जनता के बीच रहे. जनता को दूसरों की अपेक्षा उनसे उम्मीदें ज्यादा है. क्षेत्र की पानी, बिजली, सड़क, सफाई, स्वास्थ्य समस्या से लेकर पुलिसिया जुल्म के खिलाफ क्षेत्र की जनता के बीच रहे. पुलिस की लाठी ने बनाया नेता : बन्ना गुप्ता ने 1987 में सार्वजनिक जीवन में कदम रखा.
कोरोना वायरस को लेकर सीमावर्ती इलाके में अलर्ट जारी
भारत-नेपाल सीमावर्ती इलाका पानीटंकी में कोरोना वायरस मिलने के बाद पानीटंकी एवं पशुपति नगर में राज्य स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. चीन के बाद अब नेपाल में कोरोना वायरस के जीवाणु मिलने की खबर आ रही है. इसे लेकर राज्य स्वस्थ्य विभाग ने भारत-नेपाल सीमा में एक विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है.
मरीजों को नहीं मिल रही स्वास्थ्य साथी योजना की सही जानकारी
स्वास्थ्य साथी योजना के तहत मरीजों की परेशानी की रोकथाम के लिए जिले के रजिस्टर्ड नर्सिंगहोमों को जिला स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी. उन्हें परिसेवा संबंधी सीटीजन चार्टर्ड या नोटिस बोर्ड लगाने का कड़ा निर्देश दिया गया है. मरीज को सही जानकारी देने के बजाय स्वास्थ्य साथी में इलाज नहीं होगा यह कहकर लौटाये नहीं जाये.
तीनों नर्स सहित एक संदिग्ध से पूछताछ
कुंडा स्थित डिवाइन अस्पताल के संचालक डॉ कुमार विनोद पर हुए जानलेवा हमले के 72 घंटे बीत गये. अब तक इस मामले में पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लग सका है. मंगलवार को दुमका से डॉग स्क्वायड मंगाकर जांच करायी गयी. दुमका से मंगाये गये खोजी कुत्ते केसी ने डॉ विनोद के कमरे सहित अस्पताल व मकान परिसर में घूम-घूम कर जांच की.
कोरोना वायरस को ले स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
चीन से फैले कोरोना वायरस को ले भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. इधर, राज्य के स्वास्थ्य सचिव के निर्देश के बाद गिरिडीह का स्वास्थ्य महकमा भी सचेत हो गया है.
वाहन चेकिंग अभियान चलाने से पहले दुरुस्त हों सभी सड़कें
सड़क सुरक्षा को ले मंगलवार को समाहरणालय सभागार में डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने अधिकारियों संग बैठक की. डीसी ने सघन वाहन जांच अभियान से पहले अधिकारियों को सड़कों की व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने शहर में घूम रहे आवारा पशुओं की समस्या के निदान के लिए संबंधित एसडीएम को पहल का निर्देश दिया.
30 करोड़ के पांच भवन बनकर तैयार, पड़े हैं बेकार
पूर्वी सिंहभूम में स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग से जुड़ी योजनाओं के संचालन के लिए आधारभूत संरचना तैयार करने के महीनों बाद भी भवनों का इस्तेमाल शुरू नहीं हो सका है.
गृहविहीनों के लिए पीएम आवास योजना के अंतर्गत नगर निगम में शिविर आज
गृहविहिनों को आवास उपलब्ध कराने के लिये नगर निगम में बुधवार को शिविर लगायी जायेगी. स्वीकृत आवेदनों में जिन लाभार्थियों का भूं-खड संबंधी कागजात जांच में सही पाये गये हैं, उन्हें शिविर में निर्माण कार्य शुरु करने के लिये अनुमति पत्र (कार्यादेश) का वितरण किया जायेगा. कार्यादेश का वि
टेंपो पलटने से आधा दर्जन यात्री घायल
टेंपो पलटने से आधा दर्जन भर यात्री जख्मी हो गये है. जिसका इलाज पीएचसी समेत निजी चिकित्सालय में किया जा रहा है. सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर टेंपो को जब्त कर जांच-पड़ताल में जुट गयी. दुघटना के बाद चालक फरार हो गया.
खान-पान का विशेष रखें ध्यान: डॉ कमलेश
प्रखंड मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किशोर स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया गया. सिनी संस्था राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम को जिले में तकनीकी सहयोग कर रही है. इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार उरांव ने किशोरियों को समय अनुरूप मानसिक, शारीरिक एवं सामाजिक परिवर्तन के बारे विस्तार पूर्वक चर्चा की.
मुखिया सदस्यों का हुआ चयन
प्रखंड मुख्यालय स्थित सांस्कृतिक भवन में पंससों की बैठक प्रमुख जयप्रकाश राम की अध्यक्षता में हुई. संचालन बीडीओ अमित कुमार ने किया. बैठक में सदस्यों ने कहा कि पंससों की नियमित बैठक होने से योजनाओं को गति मिलेगी व समस्याओं का निराकरण होगा. कई सदस्यों ने पदाधिकारियों की कम उपस्थिति पर रोष जताते हुए कहा कि ऐसे पदाधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.