343 results found for ''नियमित स्वास्थ्य जांच''
सारधा मामले में राज्य के पर्यटन सचिव से पूछताछ
कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों ने गुरुवार को राज्य के पर्यटन सचिव अत्रि भट्टाचार्य से पूछताछ की. बताया जा रहा है कि पूर्व गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य सारधा मामले में पूछताछ का सामना करनेवाले सचिव स्तर के पहले आइएएस अधिकारी हैं. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक कोलकाता के नये सचिवालय भवन में श्री भट्टाचार्य के दफ्तर में पूछताछ की गयी. इसी भवन में पर्यटन विभाग भी है.
नारद कांड : मैथ्यू से 28 को फिर होगी पूछताछ
नारद स्टिंग मामले में सीबीआइ की टीम फिर से मैथ्यू सैम्युअल से पूछताछ करेगी. सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक 28 अगस्त को उन्हें दिल्ली स्थित सीबीआइ दफ्तर में बुलाने का नोटिस भेजा गया है. इस दिन कोलकाता में इस मामले में सीबीआइ के जांच अधिकारी के अलावा दिल्ली में वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में मैथ्यू से पूछताछ की जायेगी. अधिकारी बताते हैं कि नारद स्टिंग मामले की जांच में कई ऐसे खुलासे हुए हैं, जिसके बारे में बार-बार पूछताछ के बावजूद मैथ्यू उनकी जानकारी अधिकारियों को नहीं दिये.
भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी का कान काटा गहने भी ‍लूट ले गये
रायगंज : भाजपा का समर्थन करने पर कथित तौर पर तृणमूल संरक्षित बदमाशों ने गालीगलौज की. विरोध करने पर महिला का कान काट लिया गया और उसके गहने लूट लिये गये. उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज शहर के कर्णजोड़ा इलाके के भाजपा कार्यकर्ता सुकुमार दास और उनकी पत्नी ने यह आरोप लगाते हुए कर्णजोड़ा ओपी में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में तृणमूल नेताओं ने अपनी पार्टी पर लगे आरोप को अस्वीकार किया है.
एयरसेल- मैक्सिस सौदे की जांच के दौरान INX मीडिया का मामले का हुआ खुलासा
एयरसेल- मैक्सिस सौदे की जांच के दौरान INX मीडिया का मामले का हुआ खुलासा
SFIO ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल से की पूछताछ
नयी दिल्ली : गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) ने गुरुवार को जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल से पूछताछ की. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गोयल से यह पूछताछ जेट एयरवेज में कथित वित्तीय अनियमितताओं को लेकर की गयी. जेट एयरवेज अब ठप खड़ी है. कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने जुलाई में जेट एयरवेज के मामले की एसएफआईओ जांच का निर्देश दिया था. बड़े पैमाने पर अनियमितता तथा कोष को इधर उधर करने का मामला सामने आने के बाद यह निर्देश दिया गया था.
नेताजी की मौत से जुड़ा रहस्य : बेटी ने डीएनए जांच के लिए PM मोदी से मदद का किया अनुरोध
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के निधन से जुड़े विवाद के बीच गुरुवार को उनकी पुत्री अनिता बोस फाफ ने अस्थियों की डीएनए जांच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग की. साथ ही उन्होंने दावा किया कि पिछली सरकारों में कुछ खास लोग नहीं चाहते थे कि रहस्य से पर्दा उठे. माना जाता है कि जापान के रेनकोजी मंदिर में रखी अस्थियां नेताजी की हैं.
इंद्राणी मुखर्जी ने ईडी को दिया था बयान, चिदंबरम ने हमसे अपने बेटे कार्ती के कारोबार में मदद करने और भुगतान विदेशों में करने को कहा था
नयी दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री पी चिंदबरम ने अपने बेटे कार्ती के कारोबार में मदद करने और आईएनएक्स मीडया को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी के बदले विदेशों में भुगतान करने को कहा था. आईएनएक्स मीडिया की प्रवर्तक इंद्राणी मुखर्जी ने यह बात कंपनी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रहे जांचकर्ताओं को बतायी थी. मुखर्जी ने मनी लांड्रिंग निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत अपना यह बयान रिकॉर्ड कराया.
गया :बच्चाचोर बता विक्षिप्त महिला को पीटा
मानपुर (गया) : बच्चा चोर बता कर मारपीट की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही. ताजा मामला मानपुर की उसरी पंचायत का है. उसरी पंचायत के शेखा बिगहा गांव में बुधवार की दोपहर एक महिला को बच्चा चोर बता कर लोगों ने मारपीट की. इधर, विक्षिप्त महिला कुछ पूछताछ करने पर ठीक से जवाब नहीं दे रही थी. इसी दौरान बुनियादगंज थाने की पुलिस को घटना की सूचना मिली. तत्काल थाने के अधिकारी दलबल के साथ शेखा बिगहा पहुंचे व मामले की जांच करते हुए विक्षिप्त महिला को अपने कब्जे में ले लिया.
नवरूणा कांड : सीबीआइ को तीन माह की मोहलत
मुजफ्फरपुर : नवरूणा कांड में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ को तीन माह की और मोहलत दे दी है. इसके पूर्व कोर्ट से सीबीआइ ने जांच पूरी करने के लिए छह माह का और समय मांगा. इस पर कोर्ट ने पूछा कि पूर्व में भी तीन माह का समय दिया गया था. लेकिन जांच क्यों नहीं पूरी हुई.
डीजीपी के निर्देश पर हथियार के लाइसेंस की होगी जांच, संदेह होने पर होगा रद्द
भागलपुर : सूबे में लाइसेंसी हथियार के सहारे अपराध को अंजाम दिया जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी ने सभी एसएसपी और एसपी को लाइसेंसी हथियार की जांच करने का निर्देश दिया है. इसके बाद भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती ने कहा हैं कि ऐसे लाइसेंस धारी व्यक्ति के हथियार की जांच करायी जायेगी.
पटना सिटी : चापाकल ठप, सूख रहे कंठ, जिम्मेदार बेपरवाह
पटना सिटी, खुसरूपुर, पंडारक, मोकामा और फतुहा में पेयजल का संकट पटना सिटी : अनुमंडल के पटना नगर निगम सिटी अंचल व अजीमाबाद अंचल के बीस वार्डों में पीने के पानी पहुंचाने के लिए वार्ड स्तर पर भी लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग व नगर विकास विभाग की ओर से चापकल लगाये गये थे. स्थिति यह है कि अधिकतर वार्डों में लगे चापकल अपना वजूद खो रहे हैं. मुहल्लों में उसकी जगह सबमर्सिबल बोरिंग का चलन बढ़ गया है. इसमें पार्षद अपने विकास निधि कोष से मिनी बोरिंग करा कर पाइप लाइन बिछा कर पानी की आपूर्ति करा रहे हैं. चार साल पहले अंचल के बीस वार्डों में लगभग 250 से अधिक चापाकल लगे थे.
रोजगार के लिए बैंक से लिया लोन जांच में कहीं भी नहीं मिली थी यूनिट
देवघर : झारखंड राज्य वनांचल ग्रामीण बैंक के देवघर व रिखिया शाखा से पीएमइजीपी का लोन लेकर वापस नहीं चुकाने वाले 15 डिफॉल्टर पर धोखाधड़ी का केस दर्ज होगा. इसमें पांच देवघर शाखा व 10 रिखिया शाखा के डिफॉल्टर का नाम शामिल है. देवघर शाखा के प्रबंधक पिकानी दत्ता व रिखिया शाखा के प्रबंधक शांति सोनी कच्छप ने नगर थाना में सभी 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का एफआइआर दर्ज करने का आवेदन दिया है.
जेल में बिगड़ी संजीव सिंह की तबीयत, सिर और सीने में दर्द
धनबाद : जेल में बंद झरिया विधायक संजीव सिंह की तबीयत ठीक नहीं है. कुछ दिन पहले उन्होंने एक बंदी पत्र कोर्ट को भेज कर सीने में दर्द होने की बात कही थी. इस सिलसिले में बुधवार को जेल सुपरिंटेंडेंट ने कोर्ट को एक पत्र प्रेषित कर संजीव सिंह की जांच मेडिकल बोर्ड गठित कर पीएमसीएच धनबाद में अपराह्न दो बजे कराने का आग्रह किया. कोर्ट ने मेडिकल जांच की अनुमति दे दी.
जलमीनार व स्ट्रीट लाइट में गड़बड़ी मामले की जांच का प्रस्ताव पारित
गिरिडीह : भारी गहमा-गहमी के बीच बुधवार को जिला परिषद के सभागार में जिला परिषद बोर्ड की बैठक हुई. अध्यक्षता जिप अध्यक्ष राकेश महतो ने की. बैठक में 14वें वित्त से जिले भर में बनायी जा रही जलमीनार एवं स्ट्रीट लाइट में गड़बड़ी मामले की जांच का प्रस्ताव पारित किया गया. मामले की जांच कर इससे राज्य सरकार को अवगत कराने का भी निर्णय लिया गया.
नगालैंड-जम्मू-कश्मीर से लाइसेंस प्राप्त हथियारों की जांच की जायेगी : DGP
छपरा / पटना : बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि अन्य राज्यों विशेषकर नगालैंड और जम्मू-कश्मीर से प्राप्त लाइसेंस के आधार पर खरीदे गये हथियारों की जांच की जायेगी. अपराधियों द्वारा मंगलवार की देर शाम पुलिस टीम पर की गयी अंधाधुंध गोलीबारी में शहीद हुए अवर निरीक्षक मिथिलेश कुमार साह (30) और सिपाही फारुक (28) को श्रद्धांजलि देने बुधवार को सारण जिला मुख्यालय छपरा पहुंचे पुलिस महानिदेशक पांडेय ने कहा कि अन्य राज्यों विशेषकर नगालैंड और जम्मू-कश्मीर से प्राप्त लाइसेंस के आधार पर खरीदे गये हथियारों की जांच की जायेगी.
30 साल से अधिक उम्रवालों के स्वास्थ्य की होगी जांच
गया : जयप्रकाश नारायण सदर अस्पताल में बुधवार को सिविल सर्जन की अध्यक्षता में एएनएम व डाटा ऑपरेटरों को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण दिया गया.
परसुडीह : नौकरानी से दुष्कर्म में रेलकर्मी भेजा गया जेल
जमशेदपुर : परसुडीह के गोलपहाड़ी में नाबालिग नौकरानी से दुष्कर्म करने का आरोपी रेलकर्मी माणिकचंद दास को पुलिस ने बुधवार को जेल भेज दिया. पुलिस ने पीड़िता का कोर्ट में बयान कराया. कोर्ट में पीड़िता ने बताया है कि माणिकचंद दास अक्सर रात ने दवा खिला देने के बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता था. सुबह नींद खुलने पर उसके कपड़े अस्त-व्यस्त रहते थे. पुलिस ने पीड़िता की सदर अस्पताल में मेडिकल जांच करायी. पीड़िता के बयान पर परसुडीह थाना में रेलकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
दुमका में शिबू-हेमंत का मकान गिराये, जमीन की जांच कराये प्रशासन : निशिकांत दुबे
रांची : झामुमो द्वारा राज्यभर में सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ आंदोलन चलाया जा रहा है़ इस पर सांसद श्री दुबे ने कहा कि झामुमो सीएनटी-एसपीटी की बात करता है और शिबू, हेमंत आदिवासियों की ही जमीन हड़प रहे है़ं दुमका में शिबू व हेमंत ने मकान खरीदा है़ इसके चारों तरफ की जमीन दान पत्र से ली गयी है़
काशीडीह, साकची सहित शहर के कई इलाकों में बाधित रही पानी की आपूर्ति
जमशेदपुर. काशीडीह, साकची सहित कई इलाकों में बुधवार पानी की आपूर्ति बाधित रही. जुस्को की ओर से मरम्मत कार्य के मद्देनजर शहर के कुछ इलाकों में पानी की आपूर्ति बाधित रहने की सूचना पूर्व में जारी की गयी थी. आपूर्ति बाधित होने के कारण इलाके के लोगों को परेशानी हुई. कुछ दिनों से शहर के कई इलाकों में पानी की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें मिल रही थी. जांच के बाद कंपनी की ओर से पाइप लाइन की मरम्मत करने का निर्णय लिया गया.
रांची : प्रत्येक पंचायत में होंगी मिट्टी की डॉक्टर : सीएम रघुवर दास
रांची : राज्य में खेतों की सूरत अब बदलेगी. हरेक किसान के खेतों की मिट्टी की जांच होगी. मिट्टी की स्थिति सुधारने के लिए सलाह भी दी जायेगी. इससे उत्पादन और उत्पादकता बढ़ेगी. किसानों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी.