29 results found for ''निधन''
कांग्रेस भवन में आज सावना को दी जायेगी श्रद्धांजलि
रांची : कांग्रेस के पूर्व विधायक सावना लकड़ा के निधन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ रामेश्वर उरांव ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि सावना लकड़ा ने जीवन भर कांग्रेस पार्टी के लिए ईमानदारी पूर्वक काम किया. इनके योगदान को कांग्रेस पार्टी कभी नहीं भूलेगी. सावना लकड़ा का निधन सिर्फ पार्टी ही नहीं, बल्कि राज्य के लिए भी अपूरणीय क्षति है.
रिम्स में भर्ती पूर्व विधायक सावना लकड़ा का निधन, पैरालाइसिस अटैक के बाद हुए थे रिम्‍स में भर्ती
रांची : अविनाश तिवारी हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे खिजरी के पूर्व कांग्रेस विधायक सावना लकड़ा का इलाज के दौरान सोमवार की शाम 06:10 बजे रिम्स में निधन हो गया. बिरसा केंद्रीय कारा (रांची) में पैरालाइसिस अटैक के बाद सावना को चार माह पूर्व जेल प्रशासन ने इलाज के लिए रिम्स में भर्ती कराया था.
Ranchi : हत्‍या के आरोप में सजा काट रहे खिजरी के पूर्व विधायक सावना लकड़ा का रिम्‍स में निधन
हत्‍या के आरोप में जेल में बेद खिजरी के पूर्व विधायक कांग्रेस नेता सावना लकड़ा के रिम्‍स में इलाज के दौरान निधन हो गया. वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इलाज के दौरान रिम्स में उन्‍होंने शाम 6:10 बजे दम तोड़ दिया. इनके निधन पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने गहरा शोक संवेदना व्यक्त किया है. एक बड़े आदिवासी नेता के रूप में पहचान रखने वाले सावना लकड़ा को एक युवक के अपहरण और हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा सुनायी गयी थी.
टेल्को : रिवर व्यू में सेक्रेट हार्ट काॅन्वेंट की छात्रा ने लगायी फांसी
जमशेदपुर : टेल्को थाना अंतर्गत रिवर व्यू इनक्लेव अपार्टमेंट बी 22 में रहने वाली पूजा सिंह (16) ने शनिवार रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूजा सेक्रेट हार्ट कान्वेंट स्कूल के दसवीं की छात्रा थी. उसके पिता संजय सिंह का तीन साल पहले निधन हो चुका है. दादा मोहन सिंह की पिछले 28 दिसंबर 2018 को मृत्यु हो गयी है.
आखिर जिंदगी की जंग हार गया नन्हा आयुष
धनबाद : हावड़ा मोटर रोड निवासी रत्नेश सिंह के पुत्र आयुष (12) का निधन शनिवार की सुबह मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया. कैंसर से पीड़ित आयुष को पिछले सप्ताह डेंगू हो गया था. लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका और आज सुबह उसने अंतिम सांस ली. रविवार को मोहलबनी घाट पर उसका अंतिम संस्कार किया जायेगा.
अंतरिक्ष में इतिहास रचने वाले एलेक्सी लियोनोव का निधन
सोवियत अंतरिक्ष यात्री एलेक्सी लियोनोव, अंतरिक्ष में चहलकदमी करने वाले दुनिया के पहले इंसान हैं.
रांची : भाजपा नेता के निधन पर नेताओं ने शोक जताया
रांची : जनसंघ काल से जुड़े भाजपा के दिवंगत नेता मोहनलाल केशरी के निधन पर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि स्व केशरी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता थे. पार्टी के विस्तार के लिए जीवन पर्यंत कार्य किया.
रांची : भाजपा नेता के निधन पर नेताओं ने शोक जताया
रांची : जनसंघ काल से जुड़े भाजपा के दिवंगत नेता मोहनलाल केशरी के निधन पर प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि स्व केशरी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता थे. पार्टी के विस्तार के लिए जीवन पर्यंत कार्य किया. प्रदेश कार्यालय में उनके पार्थिव शरीर पर नेताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किये.
प्रख्‍यात सैक्सोफोनिस्ट कादरी गोपालनाथ का निधन
प्रख्‍यात सैक्सोफोनिस्ट और पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित कादरी गोपालनाथ का 11 अक्‍टूबर को तड़के मंगलुरु में निधन हो गया. वह 69 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. कादरी गोपालनाथ अपनी पीछे दो बेटे और पत्‍नी को छोड़ गये हैं. उनके एक बेटे मणिकांत कादरी प्रसिद्ध संगीत निर्देशक हैं. वहीं उनके दूसरे बेटे कुवैत में रहते हैं. परिवार दूसरे बेटे का इंतजार कर रहा है जिसके बाद कादरी गोपालनाथ को अंतिम संस्‍कार किया जायेगा.
मिटको कॉलोनी के दो घरों से लाखों की चोरी
कोडरमा थाना क्षेत्र के भंडरवा स्थित मिटको कॉलोनी में मंगलवार की रात बंद पड़े दो घरों में चोरी की वारदात हुई. चोरों ने कॉलोनी में सरकारी शिक्षक विजय राम व चतरा एसपी के चालक अजय रजक के घर को निशाना बनाते हुए नकद सहित लाखों रुपये का सामान उड़ा लिया. घटना के वक्त शिक्षक विजय राम अपने ससुर के निधन के
राज्यसभा चुनाव : जेटली के निधन से खाली हुई सीट से निर्विरोध निर्वाचित हुए सुधांशु त्रिवेदी
उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट पर बुधवार को भाजपा उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी निर्विरोध निर्वाचित हुए. विधानसभा के विशेष सचिव बीबी दुबे ने बताया कि बुधवार को नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख थी और त्रिवेदी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया.
पाकिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान मैदान में अंपायर की मौत
पाकिस्तान क्रिकेट जगत के एक लोकप्रिय स्थानीय अंपायर का सोमवार को क्लब स्तर के टूर्नामेंट के मैच के दौरान मैदान पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.
जदयू नेता के पिता का निधन, जताया शोक
जदयू प्रखंड अध्यक्ष पप्पू चौधरी के पिता राम एकबाल चौधरी का निधन शनिवार की सुबह दरभंगा के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया. वे करीब 73 वर्ष के थे. इनके असामयिक निधन पर सांसद डॉ अशोक कुमार यादव, विधायक जीवेश कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, जिला प्रवक्ता रूमी खान, जिपस ओमप्रकाश ठाकुर
रेलवे के निजीकरण का विरोध
इसीआर के यू गुझंडी शाखा द्वारा बिजली विभाग के सीनियर टेक्नीशियन वीके सिंह के निधन पर शोकसभा का आयोजन किया गया. वहीं एआइआरएफ के आह्वान पर रेलवे के निजीकरण के खिलाफ यूनियन द्वारा विरोध-प्रदर्शन किया गया.
राज्यसभा चुनाव : नये-पुराने गणित पर तय होगा उम्मीदवार
पटना : जदयू-भाजपा के बीच राज्यसभा की एक खाली सीट पर उम्मीदवार के नाम गुरुवार को तय कर लिये जायेंगे. राजद के राम जेठमलानी के निधन से खाली हुई सीट एनडीए की झोली में जायेगी. चार अक्तूबर शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है.
विजू खोटे असाधारण इंसान और पूर्ण पेशेवर थे : प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने दिवंगत अभिनेता विजू खोटे को याद करते हुए कहा कि उनके निधन से भारतीय सिनेमा को बहुत बड़ी क्षति हुई है.
गांधीजी की 150वीं जयंती: जतरा टाना भगत अंग्रेजों से लड़े थे, लेकिन आज तक नहीं बना समाधि स्थल
12 दिसंबर 1912 को जतरा टाना भगत ने जमींदारी प्रथा, अंग्रेजी साम्राज्य व जुल्मों सितम के खिलाफ आवाज उठाया था. 1914 ईस्वी में महात्मा गांधी व सुभाषचंद्र बोस जैसे महापुरुषों से मिलकर टाना भगतों ने अंग्रेजों से लोहा लिया था. लेकिन 1915 ईस्वी में जतरा टाना भगत को अंग्रेजों ने गिरफ्तार कर लिया था. छह माह तक वे जेल में रहे. जेल में उसे यातनाएं दी गयी. 1916 में वह जेल से छूटे. परंतु दो महीने के बाद उनका निधन हो गया.
उपचुनाव : लोकसभा की एक और पांच विधानसभा सीटों के लिए अंतिम दिन 55 प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन
पटना : बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों के लिए अगले महीने होनेवाले उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन सोमवार तक कुल 55 प्रत्याशियों ने नामंकन पत्र दाखिल किये. समस्तीपुर संसदीय सीट लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का हाल ही में निधन होने के कारण रिक्त हुई है. वहीं, नाथनगर, किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा और बेलहर विधानसभा सीट यहां के विधायकों के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने पर रिक्त हुई थीं.
शोले के 'कालिया' विजू खोटे को सिने जगत ने ऐसे दी श्रद्धांजलि
मुंबई : हिंदी-मराठी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता और ''शोले'' फिल्म में ''कालिया'' की यादगार भूमिका निभाने वाले विजय खोटे का सोमवार को निधन हो गया. सिने जगत की कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.
उपचुनाव : नामांकन दाखिल करने के आखिरी दिन आधा दर्जन से ज्यादा प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, ...जानें किसने कहां से भरा पर्चा?
पटना : बिहार की एक लोकसभा और पांच विधानसभा सीटों के लिए होनेवाले उपचुनाव के नामांकन के आखिरी दिन करीब आठ प्रत्याशियों ने अब तक नामांकन का पर्चा दाखिल किया. मालूम हो कि बांका जिले के बेलहर, सीवान जिले के दरौंदा, सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर, भागलपुर जिले के नाथनगर और किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के विधायकों के लोकसभा सदस्य चुन जाने के कारण सीटें खानी होने पर उपचुनाव कराया जा रहा है. साथ ही समस्तीपुर लोकसभा सीट से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद रामचंद्र पासवान के निधन से रिक्त हुई सीट पर भी उपचुनाव कराया जा रहा है. उपचुनाव के लिए मतदान 21 अक्तूबर को होगा.