290 results found for ''निजी कंपनी''
NCLT ने मैकडोनाल्ड और बिक्रम बख्शी के समझौते की समीक्षा करने का दिया आदेश
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने बुधवार को कहा कि वह रेस्तरां चलाने वाली मैकडोनाल्ड और उसके पूर्व भागीदार बिक्रम बख्शी के बीच कनॉट प्लाजा रेस्तरां लिमिटेड में उसकी हिस्सेदारी बिक्री से जुड़े समझौते की समीक्षा करेगा. अपीलीय न्यायाधिकरण ने कहा कि मैकडोनाल्ड्स और बिक्रम बख्शी के बीच समझौता प्रथम दृष्ट्या ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) के आदेश का उल्लंघन है और इसे अमल में नहीं लाया जा सकता.
रानीगंज के पूर्वी खंड के कोयला खदानों से मिथेन का उत्पादन दोगुना करेगी एस्सार
नयी दिल्ली : रुइया परिवार की कंपनी एस्सार की पश्चिम बंगाल के रानीगंज पूर्वी खंड से कोयला खानों से मिथेन गैस (सीबीएम) का उत्पादन दोगुना करने की योजना है. कंपनी के एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. कंपनी अभी इस खंड से फिलहाल रोजाना करीब 4.50 लाख घन मीटर प्राकृतिक गैस का उत्पादन करती है. कंपनी के एक अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर कहा कि उसकी योजना उत्पादन बढ़ाकर 10 लाख घन मीटर प्रतिदिन से अधिक करने की है. यह किसी भी खंड से देश में कोयला खानों से निकलने वाले मिथेन का सर्वाधिक उत्पादन होगा.
रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने कंपनी में 48.87 फीसदी तक की अपनी हिस्सेदारी
नयी दिल्ली : उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपने समूह की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज में प्रवर्तक हिस्सेदारी 2.71 फीसदी बढ़ाकर 48.87 फीसदी कर ली है. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने यह जानकारी दी. प्रवर्तक समूह की कंपनी पेट्रोलियम ट्रस्ट के नियंत्रण वाली रिलायंस सर्विसेज एंड होल्डिंग्स लिमिटेड ने 13 सितंबर को रिलायंस में 2.71 फीसदी हिस्सेदारी यानी 17.18 करोड़ शेयरों का अधिग्रहण किया.
ऐसे अच्छी बनाएं अपनी ऑनलाइन इमेज
हासिनी हैरान थी. उसकी बचकानी आदतों ने उसे इतनी अच्छी नौकरी से वंचित कर दिया. उसका इंटरव्यू एकदम मस्त हुआ था. बॉस भी उससे इंप्रेस्ड नजर आ रहे थे. हफ्ते भर में कॉल लेटर आने की बात भी लगभग तय थी, लेकिन जब 15 दिनों तक कोई खबर नहीं आयी, तो उसने कंपनी में संपर्क किया. पता चला कि उस पद पर किसी और को नियुक्त कर लिया गया है. सुहासिनी समझ नहीं पायी कि ऐसा क्यूं हुआ?
ओला 100 से ज्यादा छात्र-छात्राओं की करेगा भर्ती
नयी दिल्ली : अगले छह से 12 महीनों में कैब सेवा देने वाली कंपनी ओला शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों और प्रबंधन स्कूलों (बी - स्कूल) से 100 ज्यादा छात्र-छात्राओं को नियुक्त करने की योजना बना रहा है. इन छात्रों को प्रोडेक्ट डेवलपर और रिसर्च इंजीनियर से लेकर व्यापार विश्लेषक पदों पर नियुक्त किया जाएगा
इफ्को ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर लगाए सात लाख पौधे
नयी दिल्ली : सहकारी क्षेत्र की प्रमुख उर्वरक कंपनी इफ्को ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69 वें जन्मदिन पर देशभर में अभियान चलाकर करीब सात लाख पौधे लगाए.
Hero साइकिल्स, Yamaha मोटर ने पेश की ई-साइकिल Lectro EHX20
नयी दिल्ली : साइकिल बनाने वाली देश की प्रमुख कंपनी हीरो साइकिल्स ने यामाहा मोटर के साथ मिलकर ई-साइकिल ''लेक्ट्रो ईएचऐक्स20'' पेश की है. कंपनी का दावा है कि यह देश की पहली ब्रांडेड ''सेंटर ई-साइकिल'' है. इसकी कीमत करीब 1.30 लाख रुपये है.
तेल में उफान से शेयर बाजार में तूफान, निवेशकों के डूब गये 2.72 लाख करोड़ रुपये
मुंबई/नयी दिल्ली : सऊदी अरब के तेल कारखानों पर हुए हमले के बाद भारत के शेयर बाजार तूफान मच गया. इस तूफान से शेयर बाजार में पिछले दो दिनों में गिरावट से निवेशकों को 2.72 लाख करोड़ रुपये की चपत लगी. पश्चिम एशिया में भू-राजनीतिक तनाव के कारण कच्चे तेल के दाम में तेजी से शेयर बाजारों में बड़े स्तर पर बिकवाली देखी जा रही है. भारी बिकवाली की वजह से बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 2,72,593.54 करोड़ रुपये घटकर 1,39,70,356.22 करोड़ रुपये पर आ गया.
Flipkart ने कैट को दिया जवाब, कहा-हमने भारत में 1 लाख लोगों को दिया है डाइरेक्ट जॉब और काननू का करते हैं पालन
नयी दिल्ली : ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट का कहना है कि वह पूरी तरह से कानूनों के अनुसार काम करने वाली, मेक-इन-इंडिया को समर्थन देने वाली और देश में आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने वाली कंपनी है. कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि फ्लिपकार्ट समूह ने भारत में सीधे एक लाख से अधिक लोगों को रोजगार दिया है. वहीं, उसके मंच से जुड़े विक्रेताओं के माध्यम से करीब सात से आठ लाख अतिरिक्त लोगों को भी रोजगार प्राप्त हुआ है.
सऊदी अरब के तेल कारखानों पर हमले के बाद Diesel-Petrol की कीमतों में लगी आग
नयी दिल्ली : सऊदी अरब के तेल प्रतिष्ठानों पर हाल में हुए हमलों से कच्चे तेल बाजार में उथल-पुथल के बीच भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में पांच जुलाई के आम बजट के दिन के बाद सबसे बड़ा उछाल दर्ज किया गया. दिल्ली में पेट्रोल का दाम 14 पैसे बढ़ कर 72.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 15 पैसे तेज हो कर 65.58 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया. देश के सरकारी तेल कंपनियों ने यह जानकारी दी है.
ONGC पर असम में पर्यावरण नियमों का उल्लंघन करने पर 2.05 करोड़ रुपये का जुर्माना
गुवाहाटी : असम के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश का उल्लंघन और पर्यावरण को प्रदूषित करने के आरोप में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) पर 2.05 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने यह आदेश असम में ओएनजीसी के छह कुओं में पर्यावरण नियमों के उल्लंघन मामले में जारी किया है.
दादी के साथ नदी पार कर रही 11 वर्षीया बच्ची की डूबने से मौत
त्रिवेणीगंज : थाना क्षेत्र के मिरजवा वार्ड नंबर 12 स्थित नदी में सोमवार को अपने दादी के साथ नदी पार कर रही एक 11 वर्षीया बच्ची गहरे पानी में चले जाने से डूबने से मौत हो गयी. वहीं दादी का उपचार एक निजी क्लिनिक में कराया गया. घटना की सूचना पाकर अंचलाधिकारी तारिक रजा व स्थानीय पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जानकारी हासिल किया.
28 साल बाद कच्चे तेल में बड़ी तेजी, देश में 5-6 रुपये महंगा हो सकता है पेट्रोल और डीजल
नयी दिल्ली : सऊदी अरब की कंपनी अरामको के दो प्लांट पर ड्रोन हमलों के बाद कच्चे तेल की कीमतों में जबर्दस्त तेजी देखी गयी. इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ रहा है. इस हमले के बाद से सऊदी अरब का तेल उत्पादन घटकर आधा रह गया है. इससे सोमवार को वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 20 फीसदी बढ़ कर 71.95 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गयी हैं. जनवरी 1991 के बाद यह एक दिन की सबसे ज्यादा तेजी है.
22 से शुरू होने वाले अभियान में होगी सख्ती, ऑटो रिक्शा व बसों पर अधिक रहेगी नजर
निजी वाहनों पर भी होगा ध्यान पटना : चालक बसों को बीच सड़क पर रोक कर यात्री चढ़ायें उतारें नहीं. ऐसा करने पर जाम लगता है और दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. इसलिए 22 सितंबर से जो भी बस चालक बीच सड़क पर बस रोककर यात्री को चढ़ाते उतारते पाये जायेंगे, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी.
पटना : छात्रा के बेड के नीचे छुपा बैठा था युवक नींद खुली तो देख कर उड़े होशो-हवास
पटना : श्रीकृष्णापुरी थाने के बोरिंग रोड मांटेसरी गली में स्थित एक निजी गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा के कमरे में बेड के नीचे युवक रवि कुमार छुपा हुआ था. सोमवार की सुबह सात बजे जब छात्रा की नींद खुली तो युवक को देख कर उसके होशो-हवास उड़ गये और हो-हल्ला कर दिया. इस पर हॉस्टल के तमाम लोग जुट गये और युवक रवि कुमार को पकड़ लिया.
गड़खा में सड़क निर्माण कंपनी के कर्मचारी को अपराधियों ने बनाया निशाना
गड़खा : प्रखंड में अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ा है कि पुलिस का भय उनको तनिक भी नहीं है.
दुकानदार को मारी गोली, गंभीर
बेला छपरा गांव में घर के बरामदे में सो रहे स्टेशनरी दुकानदार पीतांबर झा (40 वर्ष) के सिर में अपराधियों ने गोली मार दी. घटना रविवार देर रात की है. गोली की आवाज सुनकर परिवार के सदस्य बाहर निकले तो पीतांबर खून से लथपथ अपने बेड पर पड़े थे. उन्हें इलाज के लिए जूरन छपरा के एक निजी क्लिनिक में भर्ती करवाया गया. वहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. देर शाम तक पीतांबर झा की स्थिति नाजुक बनी हुई थी.
कांटी में युवक की जहर देकर हत्या का आरोप
नगर पंचायत स्थित एक निजी अस्पताल में रविवार की देर रात एक युवक की संदेहास्पद मौत का मामला प्रकाश में आया. मृत युवक की पहचान कटरा थाना के सनहौली धनौर निवासी रामसकल राय के पुत्र चंदन कुमार के रूप में हुई है. मृतक के परिजनों ने कलवारी के एक व्यक्ति पर पैसा वापस मांगने पर जहर खिलाने का आरोप लगाया. मृतक के माता सुनीता राय में कांटी थाना में लिखित आवेदन दिया है.
अब जिम पर लगेगा अम्यूजमेंट टैक्स
अब महानगर के सभी निजी जिम पर अम्यूजमेंट कर लगाया जायेगा. जिम पर कर लगाने के लिए कोलकाता नगर निगम ने पूरी तैयार कर ली है. जिम पर कर लगाने का प्रस्ताव निगम के मासिक अधिवेशन में पारित कराया जायेगा. इसके बाद ही महानगर के सभी जिम से कर वसूली की जायेगी. ज्ञात हो कि अब तक जिम को क्लब की श्रेणी में रखा जाता था. इसलिए इस पर कर नहीं लगाये जाते थे.
तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अपनी 494 एकड़ जमीन बेचेगी IL&FS
मुंबई : कर्ज के बोझ से दबी आईएलएंडएफएस ग्रुप तीन राज्यों तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अपनी 494 एकड़ जमीन की बिक्री करेगी. यह जमीन उसकी अनुषंगी हिल काउंटी प्रॉपर्टीज (एचसीपीएल) के पास है. आईएलएंडएफएस की अपनी समूह की कंपनियों आईएलएंडएफएस टाउनशिप एंड अर्बन एसेट्स और आईएलएंडएफएस इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी के जरिये एचपीसीएल में 80 फीसदी हिस्सेदारी है. आईएलएंडएफएस के पास जहां इसकी नौ फीसदी हिस्सेदारी है, वहीं अन्य दो कंपनियों की क्रमश: 40 फीसदी और 31 फीसदी की हिस्सेदारी है.