51 results found for ''नाबालिग''
सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी ने किया नाबालिग छात्रा का अपहरण
एक बेहद चौंका देनेवाली घटना में सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा इलाके में भारतीय सेना के पूर्व जवान पर 16 वर्षीय एक नाबालिग बच्ची का अपहरण करके उसे एक घर में छिपाकर रखने का मामला सामने आया है. हालांकि घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद हरकत में आयी माटीगाड़ा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 24 घंटे के भीतर ही नाबालिग
नाबालिग की मौत मामले का नहीं हुआ खुलासा
बुढ़ई मेला देखकर घर लौटने के मात्र आधा घंटे बाद एक नाबालिग की संदेहास्पद स्थिति में मौत की गुत्थी दो दिन बाद भी नहीं सुलझ पायी है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई के साथ उसके मोबाइल के काॅल डिटेल को भी खंगाल रही है. इधर मृतका के परिजनों ने बेंगाबाद थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.
शादी का झांसा देकर बनाये संबंध, युवक गिरफ्तार
शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में मिलनपल्ली चौकी पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुरजीत राय बताया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले चौधरीभिटा इलाके की एक नाबालिग को शादी का झांसा देकर सुरजीत राय नामक युवक ने कई बार संबंध बनाये.
आठ महीने बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर दुष्कर्म का आरोपी
मूक व बधीर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के लगभग 8 महीने बाद भी आरोपी पुलिस के गिरफ्त से दूर है. इतना हीं नहीं आरोप है कि उसने फिर किसी नाबालिग लड़की से शादी रचा ली है.
रांची : हटिया-पूर्णिया ट्रेन में अतिरिक्त कोच
रांची : पोक्सो के विशेष न्यायाधीश केएम प्रसाद की अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म करने के अभियुक्त विपिन चंद्र महतो को दोषी करार करते हुए 20 साल की सजा सुनायी़ साथ ही 20 हजार रुपये जुर्माना लगाया है़ जुर्माना नहीं देने पर छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी़ अदालत ने विपिन चंद्र महतो को धारा 376(2) जी में 10 साल, जबकि पोक्सो एक्ट मामले में 10 साल की सजा सुनायी़ दोनों मिला कर 20 साल की सजा सुनायी गयी़ मामला सोनाहातू कांड संख्या-11/16 से जुड़ा है़ मालूम हो कि हाल के दिनों में दुष्कर्म के मामले में करीब आधा दर्जन अभियुक्तों को कोर्ट ने सजा सुनायी है़
स्पीडी ट्रायल से होता है दुष्कर्म के मामलों में निष्पादन, सख्त सजा का है प्रावधान
बक्सर कोर्ट : हालिया दिनों में दुष्कर्म संबंधित अपराधों पर एक नजर डाली जाये तो होश उड़ा देने वाले आंकड़े नजर आते हैं. एडीजे प्रथम के न्यायालय में लगभग 200 मामले वर्तमान में लंबित हैं जो पूरी तरह से नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ या दुष्कर्म संबंधित हैं. इसके अलावा अन्य न्यायालयों में भी कई मामले सुनवाई में लंबित हैं
स्पीडी ट्रायल से होता है दुष्कर्म के मामलों में निष्पादन, सख्त सजा का है प्रावधान
विष्णुदत्त द्विवेदी, बक्सर कोर्ट : हालिया दिनों में दुष्कर्म संबंधित अपराधों पर एक नजर डाली जाये तो होश उड़ा देने वाले आंकड़े नजर आते हैं. एडीजे प्रथम के न्यायालय में लगभग 200 मामले वर्तमान में लंबित हैं जो पूरी तरह से नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ या दुष्कर्म संबंधित हैं. इसके अलावा अन्य न्यायालयों में भी कई मामले सुनवाई में लंबित हैं .अपराधों की प्रकृति एवं पीड़ितों के उम्र पर नजर डालने पर दम तोड़ रहे समाज एवं गिरती मानसिकता का चित्र नजर आता है.
इधर, लूट के आरोपित युवक व एक नाबालिग को किया पुलिस के हवाले
अलीगंज चौक पर मंगलवार को भीड़ ने लूटपाट के आरोपित रहे सन्नी कुमार और एक नाबालिग को पकड़कर उनकी जम कर पिटाई कर दी. लोगों ने बाइक से जा रहे दोनों युवक को पकड़कर ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया. करीब आधे घंटे रुक-रुक कर पिटाई करने के बाद दोनों को लोगों ने बबरगंज थाना के हवाले कर दिया.
मेला घूमकर लौटी नाबालिग फिर घर में लगा ली फांसी
मेला घूमने सोमवार को घर से निकली एक 16 वर्षीय लड़की मंगलवार की सुबह घर पहुंची, फिर कुछ देर बाद उसने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी. सूचना पर एसडीपीओ कुमार गौरव, बेंगाबाद थाना प्रभारी प्रशांत कुमार दलबल के साथ पहुंचे और परिजनों से पूछताछ के बाद शव काे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.
छेड़खानी करनेवाले छात्रों को अदालत ने दी अनोखी सजा, कहा...
दरभंगा : नाबालिग छात्रा के साथ छेड़खानी के एक मामले में अदालत ने तीन आरोपितों को अनोखी शर्त पर जमानत दी है. आरोपितों को जेल से बाहर निकलने पर लगातार 15 दिनों तक छात्रा से माफी मांगनी होगी तथा स्थानीय स्कूल में साफ-सफाई करनी होगी.
छात्रा को लेकर फरार हुआ कोचिंग संचालक धराया
खगौल : नगर में लव जिहाद के मामले में खगौल पुलिस ने कोचिंग संचालक सह शिक्षक मो दानिश को नाबालिग छात्रा के साथ खगौल लख से गिरफ्तार कर लिया. दोनों को पुलिस सुरक्षा में दानापुर कोर्ट में पेशी के लिए भेज दिया है.
गैंगरेप मामले में पांचवें अभियुक्त को भी उम्रकैद
रांची : बरियातू के मुड़ला पहाड़ पर नाबालिग व उसकी मौसी से हुए दुष्कर्म मामले में सोमवार को पोक्सो के विशेष जज केएम प्रसाद की अदालत ने खादगढ़ा के छोटका इम्तियाज को उम्रकैद की सजा सुनायी है़
यौन शोषण के अभियुक्त को 20 साल कैद
रांची : शादी का झांसा देकर नाबालिग का यौन शोषण करनेवाले अभियुक्त बिट्टू उरांव को पाेक्सो की विशेष अदालत ने 20 साल की सजा सुनायी है और 30 हजार रुपये जुर्माना लगाया है़
SHOCKING: 17 साल की बेटी के साथ पिता ने किया बार-बार बलात्कार, जानें पूरा मामला...
17 साल की एक लड़की ने पुलिस में अपने ही पिता के खिलाफ जंजीरों में बांधकर बार-बार रेप करने का मामला दर्ज कराया है. नाबालिग बेटी का आरोप है कि उसने पिता को किसी और महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था, जिसके बाद पिता ने उसे कमरे में बंद कर दिया.
नाबालिग छात्रा संग फरार कोचिंग संचालक लड़की के साथ गिरफ्तार, पेशी के लिए दानापुर कोर्ट भेजा गया
खगौल : नगर में लव जिहाद के मामले में खगौल पुलिस ने कोचिंग संचालक सह शिक्षक मो दानिश को नाबालिग छात्रा के साथ खगौल लख से गिरफ्तार कर लिया. दोनों को पुलिस सुरक्षा में दानापुर कोर्ट में पेशी के लिए भेज दिया गया.
रांची : युवती का बयान : आरोपी ने मेरा धर्म बदला, पिटाई भी की
रांची : नाबालिग के अपहरण के आरोप में अरगोड़ा थाना में दर्ज केस में गिरफ्तार मुदस्सर नजर को पुलिस ने रविवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वह बोकारो के बालीडीह थाना क्षेत्र के अंसार मुहल्ला का रहने वाला है. उसे गिरफ्तार से पहले पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर लिया था, क्योंकि वह किसी तरह आरोपी से घर से भाग कर रांची पहुंच गयी थी. इसके बाद वह अरगोड़ा पुलिस से मिली. नाबालिग अब बालिग हो चुकी है. पुलिस ने न्यायालय में 164 के तहत उसका बयान भी दर्ज करवा लिया है.
रांची : नाबालिग को अगवा कर शादी के बाद बदल दिया धर्म, आरोपी बोकारो से हुआ गिरफ्तार
अरगोड़ा थाना में वर्ष 2017 में दर्ज हुआ था केस रांची : पुलिस की टीम ने सीआइडी के सहयोग से बोकारो में छापेमारी कर नाबालिग के अपहरण के एक केस में आरोपी मुदस्सर नजर को बोकारो से गिरफ्तार कर लिया है. वहीं छापेमारी में शामिल टीम ने पीड़ित युवती को भी बरामद किया है. जानकारी के अनुसार अरगोड़ा थाना में नाबालिग के अपहरण के आरोप में 2017 में एक केस दर्ज हुआ था. केस में नाबालिग के बारे में कोई सुराग नहीं मिल रहा था. इसके कारण पुलिस उसे बरामद नहीं कर पायी थी.
गला घोंटकर वृद्ध की हत्या
देशबंधुपाड़ा इलाके के एक घर से शुक्रवार को 80 वर्षीय वृद्ध का हाथ बंधा शव बरामद किया गया. आरोप है कि वृद्ध के नाबालिग नाती ने ही गला घोंटकर उन्हें मौत की नींद सुला दी. मृतक वृद्ध का नाम फाल्गुनी घोष था. वे पोस्ट ऑफिस के अवकाश प्राप्त कर्मी थे. देशबंधुपाड़ा इलाके में उनका दो तल्ला मकान है. जहां वे अपनी छोटी बेटी पायल घोष तथा 17 वर्षीय नाती के साथ रहते थे.
कालीघाट में दो किशोरियों से सामूहिक दुष्कर्म
दक्षिण कोलकाता के कालीघाट मंदिर के पास एक आश्रम के निकट आदी गंगा के किनारे ले जाकर फुटपाथ पर रहनेवाली 13 वर्ष व 15 वर्ष की दो नाबालिग लड़कियों से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. घटना गुरुवार देर रात की है. कालीघाट थाने में इसकी शिकायत करने के बाद इस मामले में पुलिस ने पीड़ित किशोरियों के बयान के
बेतिया, मोतिहारी समेत सात जिलों में खुलेगा पॉक्सो का स्पेशल कोर्ट
नाबालिग दुष्कर्म पीड़िताओं को तेजी से न्याय दिलाने के लिए जल्द ही उत्तर बिहार में मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, माेतीहारी, समस्तीपुर, बेतिया व वैशाली में पॉक्सो का स्पेशल कोर्ट खुलेगा.विधि विभाग के सचिव ने सभी जिलाधिकारी को पत्र लिख इसके लिए जमीन एवं अन्य आधार भूत संरचना उपलब्ध कराने को कहा है.