65 results found for ''नाबालिग''
पटना : पति की प्रताड़ना से परेशान पत्नी पहुंची महिला थाना
पटना : पति की प्रताड़ना और मारपीट से आजिज दानापुर थाना क्षेत्र की निवासी मनीषा कुमारी ने अपने पिता और नाबालिग बच्चों के साथ सोमवार को महिला थाने में जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है.
दावत पर बुला नाबालिग को कर लिया अगवा
श्रीनगर थाना क्षेत्र के एक गांव से 17 साल की नाबालिग को अगवा करने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में पीड़िता के पिता की शिकायत पर श्रीनगर पुलिस ने आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध अपहरण का मामला दर्ज किया है. एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने बताया कि लड़की की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है.
गड़बार में नाबालिग से छेड़खानी का आरोपित गिरफ्तार
गड़वार : थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की से छेड़खानी के मामले में आरोपित युवक को सोमवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. लड़की का आरोप है कि प्रतिदिन विद्यालय जाते समय युवक उसके साथ छेड़खानी करता था. उसका फोटो भी मोबाइल से खींचता था. इस वजह से उसने विद्यालय जाना भी बंद कर दी थी.
वैवाहिक मामलों के स्थानांतरण में पत्नी की सुविधा को ध्यान में रखा जाना चाहिए : हाइकोर्ट
कलकत्ता हाइकोर्ट ने वैवाहिक और नाबालिग के संरक्षण से जुड़े मामले को इस आधार पर स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है कि सुनवाई के स्थान के बारे में निर्णय लेते समय पत्नी की सुविधा को मुख्य रूप से ध्यान में रखा जाना चाहिए.
निर्भया मामला: दोषी पवन गुप्ता के नाबालिग होने के दावे को सुप्रीम कोर्ट ने भी ठुकराया, अर्जी खारिज
निर्भया मामले में मौत की सजा पाये मुजरिमों में से एक पवन गुप्ता के अपराध के समय नाबालिग होने के दावे पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई शुरू हुई. दलीलों को सुनने के बाद न्यायालय ने इस मामले में फैसला सुनाने के लिए 2.30 बजे का समय तय किया. मुजरिम ने उसके नाबालिग होने के दावे को अस्वीकार करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है.
एकतरफा प्यार में इंटर के छात्र ने नौवीं कक्षा की छात्रा को मारी गोली, गिरफ्तार
सहरसा : सदर थाना क्षेत्र के हकपाड़ा में बिजलपुर निवासी छात्र ने प्यार में असफल रहने पर कथित प्रेमिका के घर पहुंच कर सीने में गोली मार कर घायल कर दिया. बताया जाता है कि कथित नाबालिग प्रेमी इंटर का छात्र है और वह अपने नाना के घर पर रह कर पढ़ाई करता है.
निर्भया मामला: पवन गुप्ता की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, जानें निर्भया की मां ने क्या कहा
निर्भया मामले में सजायक्ता चारों दोषियों में से एक पवन गुप्ता की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. पवन गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन दाखिल किया है. इसमें पवन ने दावा किया है कि साल 2012 में अपराध के समय वो नाबालिग था, लेकिन दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस तथ्य की अनदेखी की. बता दें कि इस समय अदालत द्वारा जारी डेथ वारंट के मुताबिक चारों आरोपियों को 1 फरवरी की सुबह 6 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी. इसी के साथ अदालत ने उन्हें किसी भी तरह के कानूनी सहायता लेने के लिए 14 दिन की मोहलत दी है.
नाबालिग छात्रा को भगाकर विवाह करने वाला युवक एक साल बाद गिरफ्तार
पटना : नाबालिग छात्रा को भगाकर उससे शादी करने वाले युवक को पुलिस ने एक साल बाद गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी किशोरी की मां की दीघा थाने में शिकायत पर हुई है. शिकायत में उसने मोहल्ले के एक युवक पर बेटी को अगवा करने और झांसा देकर प्रेम-विवाह करने का आरोप लगाया था.
दोहरे हत्याकांड के दोषी को उम्रकैद की सजा
2018 साल में करनदिघी थाना इलाके में नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश में एक शिशु सहित दोहरी हत्या हुई थी. घटना के आरोपी को शुक्रवार को इस्लामपुर फास्ट ट्रैक सेकेंड कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. इस्लामपुर अदालत के सरकारी अधीवक्ता मुक्तार अहमद ने कहा कि 2018 साल के 11 सितंबर को करनदिघी थाना
निर्भया मामले में सजायक्ता दोषी पवन ने किया नाबालिग होने का दावा, सुप्रीम कोर्ट में 20 जनवरी होगी सुनवाई
उच्चतम न्यायालय निर्भया बलात्कार मामले में मौत की सजा पाए एक दोषी के नाबालिग होने के दावे पर उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर 20 जनवरी को सुनवाई करेगा.
मुंबई के थ्री स्टार होटल में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़, तीन को बचाया गया एक गिरफ्तार
पुलिस ने गुरुवार को एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंड़ाफोड़ करते हुए 29 साल की एक महिला को गिरफ्तार किया है तथा एक नाबालिग समेत तीन महिलाओं को वहां से बचाया है
झारखंड : मेले से लौट रही छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर छेड़छाड़ कर रहे थे युवक, पांच गिरफ्तार
खूंटी : खूंटी थाना क्षेत्र के हातूदामी के पांच लड़कों ने बुधवार शाम अरगोड़ी गांव की छह नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर लिया. सभी लड़कियां रंगरोड़ी धाम में लगे मेला से लौट रही थीं. आरोपी लड़कियों के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे, तभी दो लड़कियां बाइक से कूद कर भाग निकलीं.
नाबालिग लड़की की दुष्कर्म के बाद की गयी थी हत्या, गिरफ्तार आरोपित ने जुर्म कबूला
अररिया : सुपौल जिला निवासी नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव को अररिया जिले की सीमा क्षेत्र में फेंक दिया गया था. नाबालिग का शव मंगलवार को बरामद हुआ था. मामले में दुष्कर्म के आरोपित राजेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार को पुलिस अधीक्षक ने घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि नाबालिग व दुष्कर्मी दोनों ही सुपौल जिले के निवासी हैं.
नाबालिग की करायी गयी मेडिकल जांच
आरा/कोइलवर : कोइलवर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया था. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को नाबालिग बच्ची की मेडिकल जांच सदर अस्पताल में करायी. साथ ही कोर्ट में 164 का बयान भी दर्ज कराया गया.
लव ट्रायंगल में नाबालिग दोस्तों ने ही की हत्या
पचंबा थाना क्षेत्र स्थित बनखंजो पहाड़ी के समीप बुधवार को छात्र रितेश का शव मिलने की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस ने इस मामले में रितेश के दो साथियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक ने अपना गुनाह कबूल लिया है. दाेनों की उम्र 16-17 साल है. मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है.
फिल्म 'डिस्पाइट द फॉग' ने महानगर में मचायी धूम
सर्बिया के फिल्मकार गोरन पास्कलजेविक द्वारा निर्देशित फिल्म ''डिस्पाइट द फॉग'' (नैनोस्टेंट ला नीबिया) को महानगर स्थित कलामंदिर में विशेष रूप से प्रदर्शित किया जा रहा है. इस फिल्म को महानगर में काफी सराहा जा रहा है. डिस्पाइट द फॉग फिल्म में यूरोप की गलियों में घूमते एक नाबालिग शरणार्थी मुहम्मद के संघर्ष को बयां किया गया है,
झारखंड के खूंटी में आधा दर्जन नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म की कोशिश में नाबालिग समेत पांच गिरफ्तार
खूंटी : झारखंड के खूंटी जिले में टुसू मेले से लौट रही छह नाबालिग लड़कियों के साथ बुधवार की रात दुष्कर्म की कोशिश करने वाले एक नाबालिग लड़के समेत पांच युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रांची-खूंटी के पुलिस उपमहानिरीक्षक एवी होमकर ने बताया कि खूंटी के हातुदामी गांव के पास यह घटना हुई. इसके पहले खूंटी पंचायत के मुखिया हेरमन टोप्पो ने कहा था कि दो लड़कियों ने उन्हें बताया था कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ.
ढाई माह बाद युवक के साथ लौटी अपहृत युवती
एलोरा स्थित अपने आवास से लापता एक 17 वर्षीय युवती ढाई माह बाद एक युवक के साथ बुधवार को बीएस सिटी थाना पहुंची. पुलिस ने इस मामले में सिवनडीह के ग्राम डुमरो निवासी प्रेमी अब्दुल रहमान (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. नाबालिग युवती को फिलहाल महिला थाना पुलिस की सुरक्षा में रखा गया है. गुरुवार को उसकी मेडिकल जांच व कोर्ट में बयान कराने के बाद मजिस्ट्रेट के निर्देश पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.
उन्नाव दुष्कर्म मामला : उम्रकैद को चुनौती देने के लिए कुलदीप सेंगर पहुंचा हाईकोर्ट
भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में उन्नाव में एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में अपनी दोषसिद्धि और उम्रकैद को चुनौती देने के लिए बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया.
12 वर्षीया नाबालिग लड़की का शव बरामद, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका
सुपौल : बिहार के सुपौल में नरपतगंज थाना क्षेत्र के बरदाहा पंचायत के लालपुर नहर से पूरब मंगलवार की दोपहर करीब 02 बजे सुनसान खेत में एक नाबालिग लड़की का शव मिलने से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गयी. लाश की स्थिति देखने से लोग दुष्कर्म कर हत्या की आशंका जता रहे हैं. सूचना मिलने पर अररिया एसपी धूरत शायली व फारबिसगंज डीएसपी मनोज कुमार घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुट गये.