77 results found for ''नरेंद्र''
नरेंद्र मोदी ने ट्रंप को नहीं दिया कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव: भारत
भारत सरकार ने अमरीकी राष्ट्रपति का दावा झुठलाया. ट्रंप ने कहा था कि मोदी ने उनसे मध्यस्थता के रूप में मदद मांगी थी.
चंद्रयान-2 की सफलता पर बोले पीएम मोदी, हर भारतीय गौरवान्वित महसूस कर रहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण भारतीय वैज्ञानिकों के कौशल और विज्ञान के क्षेत्र में नयी ऊंचाइयां छूने के लिए 130 करोड़ देशवासियों के दृढ़ संकल्प को प्रकट करता है.
शेखपुरा : इंजीनियर हत्या मामले में पांच आरोपियों को आजीवन कारावास
शेखपुरा : बिहार के शेखपुरा में सोमवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम ज्ञानेंद्र कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने हत्या के दोषी पांच अभियुक्त को आजीवन कारावास और दस दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है. जुर्माना नहीं देने पर एक-एक साल का अतिरिक्त कारावास का सजा सुनाया गया. लोक अभियोजक उदय नारायण सिन्हा ने बताया कि अभियुक्त सदर प्रखंड शेखपुरा के कारे गांव निवासी शिक्षक रविकांत उर्फ बालमुकुंद यादव, इटहरा निवासी पंचायत रोजगार सेवक सुनील कुमार, नंदन यादव, राजू यादव उर्फ नरेंद्र एवं धर्मेंद्र पासवान को सजा सुनने के बाद जेल भेज दिया गया.
‘शौचालय' संबंधी टिप्पणी पर नड्डा ने प्रज्ञा ठाकुर को किया तलब
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उनकी उस टिप्पणी के लिए खिंचाई की जिसमें उन्होंने कहा था कि वह शौचालय साफ करने के लिए सांसद नहीं बनी हैं. इस बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत'' अभियान के उपहास के तौर पर देखा गया.
#Chandrayaan2 का सफल प्रक्षेपण, देशभर में जश्न, ISRO प्रमुख और PM मोदी ने वैज्ञानिकों को दी बधाई
चंद्रयान-2 के सफलता पूर्वक लॉन्चिंग के बाद इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि इस मिशन के लिए पिछले 24 घंटे बहुत महत्वपूर्ण रहे. उन्होंने इस सफलता के लिए पूरे टीम को बधाई दी. उनकी मेहनत को सलाम किया. उन्होंने कहा कि पूरी टीम इस टारगेट को पूरा करने के लिए बीते एक साल से लगातार काम कर रही थी. संसद के दोनों सदन में भी चंद्रयान-2 के सफल प्रक्षेपण पर वैज्ञानिकों को बधाई दी गयी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्‌वीट करके वैज्ञानिकों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि चंद्रयान-2 पूरी तरह से स्वदेशी मिशन है.
अगले माह दो दिवसीय दौरे पर भूटान जाएंगे पीएम मोदी, इस बात पर रहेगा जोर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने दो दिवसीय यात्रा पर हिमालयी देश भूटान जाएंगे. इस यात्रा का उद्देश्य दोनों देशों के बीच सहयोग को और विस्तारित करना होगा.
पटना : दूसरा सबसे बड़ा एलपीजी उपभोक्ता बना भारत : राजीव
पटना : भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब महिलाओं को चूल्हे के धुएं से आजादी दिलाने और उनके बेहतर स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर उज्ज्वला योजना की शुरुआत की.
प्रधानमंत्री मोदी ने हिमा दास को पांच स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की स्टार एथलीट हिमा दास को पिछले दिनों विभिन्न प्रतियोगिताओं में पांच स्वर्ण पदक जीतने पर रविवार को बधाई देते हुए उन्हें भविष्य के लिये शुभकामनाएं दी.
मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल : पहले 50 दिनों में आर्थिक वृद्धि को गति देने पर जोर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले 50 दिनों में आर्थिक वृद्धि को तेज करने तथा देश को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने को प्राथमिकता दी है. सरकार के नीति निर्माण से जुड़े दो अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.
लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन, पीएम मोदी एवं सीएम नीतीश ने जताया शोक
पटना : बिहार के समस्तीपुर से सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पासवान का आज निधन हो गया. रामचंद्र पासवान को गुरुवार की रात दिल का दौरा पड़ने के बाद इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी. मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्‍पताल में आज दोपहर 1:24 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली. लोजपा सांसद के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार सीएम नीतीश कुमार ने शोक जताया है. सीएम नीतीश ने कहा कि उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर कल 9 बजे दिल्ली से पटना लाया जायेगा.
दिल्ली की राजनीति को एक और झटका, बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष मांगे राम गर्ग का निधन
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की चुनावी रणनीति बनाने व चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली भाजपा के नेताओं को अहम जिम्मेदारी सौंपी थी
कृषि आशीर्वाद योजना का प्रधानमंत्री करेंगे उदघाटन, जुलाई के अंत या अगस्त की शुरुआत में आयेंगे रांची
मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी कर सकते हैं. सरकार इसके लिए प्रयास कर रही है. इसके लिए प्रधानमंत्री से जुलाई के अंत या अगस्त की शुरुआत में समय मांगा गया है.
बजट पत्र का रंग लाल होने का वित्त मंत्री ने खोले राज, कहा-कपड़े के बस्ते में ले जाना एक संदेश
चेन्नई : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि वह इस बार बजट प्रस्तुत करने के दिन चमड़े के सूटकेस की जगह लाल रंग के कपड़े का बस्ता यह संदेश देने के लिए लेकर गयी थीं कि नरेंद्र मोदी सरकार में ''सूटकेसों के आदान-प्रदान'' की संस्कृति नहीं चलती है. वित्त मंत्री का कार्यभार संभालने के बाद पहली बार चेन्नई आयीं सीतारमण ने शहर में नागरतार चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों को संबोधित किया. यह उद्योग मंडल एक अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक सम्मेलन कर रहा है.
पीएम मोदी दुनिया में सबसे पसंदीदा भारतीय, दूसरे नंबर पर महानायक अमिताभ बच्चन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंदीदा भारतीय पुरुष हैं. हैं. वैश्विक संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के छठे सबसे पसंदीदा व्यक्ति हैं, जबकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 17वें नंबर पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा (आठवें), रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (दसवें), अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप (चौदहवें) और पोप फ्रांसिस (पंद्रहवें) से भी आगे हैं.
PM Modi को तेजबहादुर की याचिका पर नोटिस, अगली सुनवाई 21 अगस्त को
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से बतौर सांसद निर्वाचन को चुनौती देने वाली एक चुनाव याचिका पर उन्हें शुक्रवार को नोटिस जारी किया.
श्रमिकों को न्यूनतम वेतन की सौगात दे सकती है नरेंद्र मोदी सरकार, जानें क्या है खास
रांची : कामगारों को नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार से बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. सरकार वेतन विसंगतियों को दूर करने का प्रयास कर रही है. इसके तहत देशभर के श्रमिकों के लिए समान न्यूनतम वेतन कानून बनेगा. इसे ‘वेतन संहिता विधेयक (कोड ऑन वेजेज बिल) 2019’ नाम दिया गया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस बिल को अपनी मंजूरी दे दी है. हालांकि, अभी संसद से इस बिल का पास होना बाकी है. एक बार यह बिल संसद के दोनों सदनों से पास हो जाये, तो देशभर के श्रमिकों के लिए न्यूनतम वेतन का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा.
श्रमिकों को न्यूनतम वेतन की सौगात दे सकती है नरेंद्र मोदी सरकार, जानें क्या है खास
रांची : कामगारों को नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार से बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. सरकार वेतन विसंगतियों को दूर करने का प्रयास कर रही है. इसके तहत देशभर के श्रमिकों के लिए समान न्यूनतम वेतन कानून बनेगा. इसे ‘वेतन संहिता विधेयक (कोड ऑन वेजेज बिल) 2019’ नाम दिया गया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इस बिल को अपनी मंजूरी दे दी है. हालांकि, अभी संसद से इस बिल का पास होना बाकी है. एक बार यह बिल संसद के दोनों सदनों से पास हो जाये, तो देशभर के श्रमिकों के लिए न्यूनतम वेतन का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा.
आनंद पंडित अब साउथ फिल्‍मों की कहानी पर बनायेंगे हिंदी में फिल्‍म
पीएम नरेंद्र मोदी, टोटल धमाल, सत्यमेव जयते जैसी फिल्‍मों का निर्माण कर चुके प्रोड्यूसर आनंद पंडित आजकल अच्‍छी कहानियां की पहचान और तलाश में हैं. ऐसे में अब उन्‍हें लगता है कि हिंदी सिनेमा के दर्शकों के लिए यह समय साउथ की फिल्‍म इंडस्‍ट्री में बनी कुछ बेहतरीन कहानियों को देखने का है. इसलिए उन्‍होंने तय किया है कि वे साउथ की फिल्‍मों को हिंदी में बनायेंगे.
बजरंगी, सौरव, आदर्श व राहुल को किया जिला बदर
एसपी नरेंद्र कुमार सिंह के प्रस्ताव पर डीसी सह जिला दंडाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने झारखंड अपराध नियंत्रण की धारा-3 के तहत अपराध में संलिप्त रहे चार युवकों के खिलाफ जिला बदर का आदेश जारी किया है. इस आदेश के तहत हरिहरबाड़ी निवासी बजरंगी राउत, बीएन झा पथ निवासी सौरव शृंगारी उर्फ ज
बजट से गरीब व दलितों को फायदा
गुरुवार को लोकसभा में वित्त बजट पर चर्चा में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने इस बजट को अब तक सबसे बेहतर बजट बताया. डॉ दुबे ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण व राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रति शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने देश को इतना अच्छा फाइनेंस बिल दिया है. इ