345 results found for ''नयी कार''
दो साइबर अपराधी पकड़ाये कार और सात मोबाइल जब्त
साइबर थाना पुलिस इंस्पेक्टर संजीव कांत मिश्र एवं गोविंदपुर पुलिस इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने दो साइबर अपराधियों को गोविंदपुर-बलियापुर रोड के गोड़तोपा मोड़ से पकड़ लिया. उसके पास से एक हुंडई कार समेत सात मोबाइल जब्त किया गया है. साइबर अपराधियों ने करीब 30 लाख रुपये की बैंक फ्रॉड की संलिप्तता स्वीकारी है.
प्रोग्रामिंग लैंग्वेज का ज्ञान देगा करियर को नयी िदशा
ऑनलाइन लर्निंग ने कोडिंग सीखने की प्रक्रिया को पहले से कहीं अधिक सरल बना दिया है. कई असेसमेंट टेस्ट्स, असाइनमेंट्स, एक्सरसाइजेस, क्विज, कोड चैलेंजेस एवं विभिन्न सुविधाएं जैसे प्लेसमेंट ट्रेनिंग, इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट व ट्रेनिंग सर्टिफिकेट ऑनलाइन लर्निंग को आकर्षक और
इंडस्ट्रियल मैनेजमेंट में बनाएं भविष्य
ग्लोबलाइजेशन के बाद कई पुराने उद्योगों का विस्तार और नयी इकाइयों की शुरुआत हुई. इससे इंडस्ट्रियल मैनेजमेंट के पेशेवरों के लिए करियर के नये मौके सृजित हुए. इंडस्ट्रियल मैनेजमेंट उन प्रणालियों के निर्माण और प्रबंधन पर केंद्रित है, जो मैनपावर, सामग्री और ऊर्जा को एकीकृत करने में अहम भूमिका निभाती हैं. यह मैनेजमेंट का ही एक ब्रांच है.
नेपाल गये युवक की कार दुर्घटना में मौत
पड़ोसी देश नेपाल के सर्लाही जिले के गड़रहिया डुमरिया के पास गुरुवार की रात कार दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी. वहीं एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया.
PM मोदी ने 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' को गति देने के लिए निजी और सार्वजनिक स्कूलों के गठजोड़ की वकालत की
नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार देश में बेहतर शिक्षा एवं कौशल विकास के लिये उत्साहपूर्वक काम कर रही है और ''एक भारत श्रेष्ठ भारत'' को गति देने के लिए निजी और सार्वजनिक स्कूलों के गठजोड़ को बढ़ावा दिये जाने की जरूरत है.
'सरकार ने राहत नहीं दी, तो वोडाफोन-आइडिया की कहानी का हो जायेगा पटाक्षेप'
नयी दिल्ली : वोडाफोन-आइडिया ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के बाद उसके सामने खड़ी पुरानी सांविधिक देनदारियों के मामले में सरकार की ओर से राहत नहीं मिली, तो उसका बाजार में बने रखना मुश्किल है. कंपनी के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने शुक्रवार को यहां एक मीडिया समिट में एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि हमें कुछ नहीं मिलता है, तो मेरा मानना है कि इससे वोडाफोन-आइडिया की कहानी का पटाक्षेप हो जायेगा. उनसे सरकार से राहत नहीं मिलने की स्थिति में कंपनी की आगे की रणनीति के बारे में पूछा गया था.
Ayodhya Verdict: पुनर्विचार के लिए सुप्रीम कोर्ट में चार नयी याचिकाएं दायर
अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ करने वाले उच्चतम न्यायालय के नौ नवंबर के फैसले पर पुनर्विचार के लिए शुक्रवार को शीर्ष अदालत में चार नयी याचिकाएं दायर की गयीं.
कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, अर्थव्यवस्था को ठोस प्रोत्साहन देने के लिए सरकार को देना चाहिए पैकेज
नयी दिल्ली : आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को अर्थव्यवस्था के लिए कंपनी कर में कटौती से भी आगे बढ़कर काम करने और अर्थव्यवस्था के लिए ठोस राजकोषीय प्रोत्साहन उपलब्ध कराने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि व्यापार में राजकोषीय सूझ-बूझ होनी चाहिए, लेकिन मौजूदा समय में एक ऐसी राजकोषीय नीति की भी जरूरत है, जिससे नरमी से निपटने में मदद मिले.
अब ई-कॉमर्स कंपनियों को हर साल देना होगा FDI अनुपालन रिपोर्ट, सरकार ने किया जरूरी
नयी दिल्ली : सरकार ने अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों के लिए ऑडिटर द्वारा हर साल 30 सितंबर तक एफडीआई नीति के अनुपालन को लेकर रिपोर्ट जमा करने अनिवार्य किया है. इस कदम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि वे सभी नियमों का उपयुक्त तरीके से अनुपालन करें. सरकारी की ओर से अधिसूचना के अनुसार, ई-कॉमर्स कंपनियों को पिछले वित्त वर्ष के लिए सितंबर अंत तक ऑडिटर रिपोर्ट प्राप्त करनी होगी.
EPS 95 Scheme : न्यूनतम पेंशन 7,500 रुपये करने की मांग को लेकर रैली करेंगे पेंशनभोगी
नयी दिल्ली : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के दायरे में आने वाले कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का न्यूनतम पेंशन 7,500 रुपये मासिक किये जाने समेत अन्य मांगों को लेकर पेंशनभोगी शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में रामलीला मैदान में रैली करेंगे और रास्ता रोको अभियान चलायेंगे. ईपीएस 95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति (एनएसी) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि हम अपनी मांगों के समर्थन में सात दिसंबर को रामलीला मैदान में रैली करेंगे और रास्ता रोको अभियान चलायेंगे.
रेलवे ने 32 अधिकारियों को समय से पहले कर दिया रिटायर, जानिये क्यों...?
नयी दिल्ली : रेलवे ने एक अभूतपूर्व कदम के तहत जनहित में 50 साल से अधिक उम्र के अपने 32 अधिकारियों को अक्षमता, संदिग्ध निष्ठा और अवांछित आचरण के चलते समय से पहले सेवानिवृत कर दिया है. उसने समय-समय पर की जाने वाली समीक्षा के तहत यह कदम उठाया है. रेलवे ने एक बयान में यह जानकारी दी.
#Onion_On : खुदरा बाजार में 165 रुपये किलो, 20 जनवरी से भारत में आ सकती है विलायती प्याज की खेप
नयी दिल्ली : कीमतों के आकाश में इस समय प्याज कुलांचे भर रहा है. इसकी कीमतें लगातार ऊंचाई छूते हुए रोजाना एक नया रिकॉर्ड कायम कर रही है. इस समय यह खुदरा बाजारों में 165 रुपये प्रति किलो की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है. खुदरा सब्जी मंडियों के हालात फिलहाल यही बता रहे हैं कि 2019 में इसकी कीमतों पर काबू पाना आसान नहीं है.
डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्‍कूल में हस्‍तशिल्‍प एवं विज्ञान प्रदर्शनी
शुक्रवार को डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल, बेड़ो में हस्तकला सह विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पदमश्री सिमोन उरांव ने किया. प्रदर्शनी में बच्चों ने विज्ञान से जुड़े विभिन्न मॉडलों का निर्माण किया. जिसमें हाइड्रो इलेक्ट्रिक, रोबोटिक कार, टेस्ला कोइल, मानव पाचन तंत्र, ब्रेन, सेव वाटर, वायु प्रदूषण, 3डी वीडियो, ग्रीन सिटी, ग्रीन विलेज, जू एवं विभिन्न प्रकार के हस्तकला वेस्ट मेटेरियल से सजावटी वस्तुओं का निर्माण किया था.
Ciaz, Ertiga, XL6 में आयी खराबी, Maruti ने वापस मंगायी 63493 गाड़ियां
नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी सियाज, अर्टिगा और एक्सएल6 मॉडल की कुल 63,493 कारों को उनमें किसी खास तरह की कमी की जांच और उसे दूर करने के लिए बाजार से वापस मंगवाया है.
अब आप जल्द ही डाकिये और ग्रामीण डाक सेवकों से भी खरीद सकते हैं बीमा पॉलिसी
नयी दिल्ली : डाकिये और ग्रामीण डाक सेवक जल्दी ही बीमा पॉलिसी बेचते हुए नजर आ सकते सकते हैं. भारतीय बीमा विनियामक प्राधिकरण (इरडा) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत ऐसे कर्मचारियों की जिम्मेदारी डाक भुगतान बैंक को लेनी होगी.
हैदराबाद मुठभेड़: मानवाधिकार आयोग ने लिया स्वतः संज्ञान, घटनास्थल पर जाकर तथ्यों की जांच करेगी टीम
नयी दिल्ली : हैदराबाद के निकट एक महिला पशुचिकित्सक के बलात्कार और हत्या के चार आरोपियों की पुलिस मुठभेड़ में मौत के बाद मानवाधिकार आयोग हरकत में आया. आयोग ने मामले में स्वतः संज्ञान लिया है और उसने अपनी टीम को घटनास्थल पर जाकर तथ्यों की जांच करने का आदेश दिया है.
हैदराबाद एनकाउंटर: बोलीं मेनका गांधी- फिर क्या फायदा अदालत का, बंदूक उठाओ और....
नयी दिल्ली : भाजपा नेता मेनका गांधी ने तेलंगाना सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के चार आरोपियों के हैदराबाद पुलिस द्वारा कथित मुठभेड़ में मारे जाने पर कहा कि इससे देश के लिए ‘‘भयानक'''' परिपाटी शुरू होगी.
झारखंड में मनरेगा योजना से जुड़े गबन मामले में 1.45 करोड़ की संपत्ति इडी ने की कुर्क
रांची/नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने झारखंड में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) कोषों के कथित गबन से संबंधित धनशोधन मामले की जांच के दौरान 1.45 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. निदेशालय ने बताया कि धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत खूंटी जिले के पूर्व कनिष्ठ अभियंता ‘जिला परिषद’ राम बिनोद प्रसाद सिन्हा की चल संपत्तियों की कुर्की के लिए एक अस्थायी आदेश जारी किया गया है.
हैदराबाद रेप-मर्डर: कांग्रेस ने कहा- निष्पक्ष जांच हो ताकि विश्वास हो जाए कि मुठभेड़ सुनियोजित नहीं हुई
नयी दिल्ली : कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ बलात्कार और हत्या के आरोपियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की घटना को लेकर शुक्रवार को कहा कि इसकी ‘निष्पक्ष जांच'' होनी चाहिए ताकि लोगों को विश्वास हो सके कि यह सुनियोजित मुठभेड़ नहीं थी.
संसद में हैदराबाद मुठभेड़ की गूंज, बोली कांग्रेस- एक ओर बन रहा है राम मंदिर, दूसरी ओर जलाया जा रहा है सीता को
नयी दिल्ली : हैदराबाद में पशु-चिकित्सक के सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार किये गये चार आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गये. इस मामले की गूंज आज संसद में भी सुनाई पड़ी. लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हैदराबाद में आरोपी जो भागने की कोशिश कर रहे थे उन्हें गोली से उड़ा दिया गया, वहीं यूपी में अपराधियों को खुली छूट दी गयी. एक तरफ हिंदुस्तान में राम के मंदिर बन रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सीता को जलाया जा रहा है.