15 results found for ''नक्सली''
ललपनिया : नक्सलियों ने वाहन फूंके, मुंशी की हत्या की
महुआटांड़/ललपनिया : लुगू की तलहटी में निर्माणाधीन पिंडरा-टूटी झरना सड़क के बीच के जंगल में कैरा झरना के पास शुक्रवार सुबह नक्सलियों ने जम कर तांडव मचाया. नक्सलियों ने यहां सड़क निर्माण में लगी कंपनी की जेसीबी, ट्रैक्टर और बाइक को आग के हवाले कर दिया और मुंशी रमेश मांझी (48) की गोली मारकर हत्या कर दी. घटनास्थल से तीन खोखा बरामद हुए. घटना से क्षेत्र में दहशत है. पुलिस को नक्सली कमांडर मिथिलेश सिंह उर्फ दुर्योधन महतो उर्फ बड़का दा के दस्ते पर शक है. सूचना के बाद एसडीपीओ व एएसपी अभियान जवानों के साथ पिंडरा पहुंच गये. सड़क निर्माण एजेंसी रांची की सदानंद गुप्ता इंफ्रास्ट्रक्चर है.
झारखंड : गणतंत्र दिवस से पूर्व दुमका में तीन हार्डकोर नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
दुमका पुलिस को गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी सफलता मिली है. झारखंड सरकार की आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति के तहत दुमका पुलिस के प्रयास नयी दिशा के तहत दुमका के तीन हार्डकोर नक्सली राजेंद्र राय, छोटा श्यामलाल देहरी और रिमिल दा ने दुमका पुलिस के सामने आत्मसर्पण किया है. तीनों नक्सलियों ने एसएसबी के आईजी संजय कुमार, संथाल परगना के डीआईजी राजकुमार लकड़ा, दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी, पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश सहित एसएसबी के अधिकारी और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में आत्मसमर्पण किया.
सिद्धू कोड़ा दस्ते का सक्रिय नक्सली अमृत भुल्ला गिरफ्तार
खैरा : पुलिस ने थाना क्षेत्र के परासी गांव से बिहार-झारखंड सीमावर्ती जोनल एरिया के पूर्व एरिया कमांडर तथा वरीय नक्सली सिद्धू कोड़ा के दस्ते के एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष सीपी यादव ने बताया कि पुलिस ने अमृत भुल्ला नामक नक्सली को गिरफ्तार किया है, जो सिद्दू कोड़ा दस्ते का सक्रिय सदस्य है.
देशी पिस्तौल व कारतूस के साथ शातिर गिरफ्तार
नवीनगर : नवीनगर थाना का एसपी दीपक बरनवाल ने बुधवार को औचक निरीक्षण किया. एसपी ने निरीक्षण के दौरान थानाध्यक्ष श्याम किशोर सिंह को हत्या, लूट, अपहरण, डकैती एवं नक्सली कांडों को त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया. एसपी ने पुलिस अधिकारी को क्षेत्र की छोटी मोटी समस्याओं का थाना स्तर पर निष्पादन करने का निर्देश दिया. एसपी ने कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें. किसी भी कीमत पर दोषियों को नहीं बख्शे.
Exercise to strengthen Naxalites in Jharkhand
झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला में नक्सली संगठन को मजबूत करने व किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर और पुरुलिया से दस युवकों को नक्सली दस्ते में शामिल करने की खुफिया सूचना पर पूर्वी सिंहभूम जिला पुलिस और सीआरपीएफ संयुक्त रूप से पटमदा, बड़ाम, गालूडीह और घाटशिला थाना क्षेत्रों में सर्च अभियान चला रही है.
औरंगाबाद सदर : हत्या की योजना बना रहे चार नक्सली धराये
औरंगाबाद सदर : मदनपुर में हत्या व डकैती की योजना बना रहे चार नक्सलियों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा. गिरफ्तार नक्सलियों में बारुण थाना क्षेत्र के टेंगरा गांव निवासी पप्पू शर्मा, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुंशी बिगहा गांव निवासी सुनील चंद्रवंशी, मदनपुर थाना क्षेत्र के बदल बिगहा गांव निवासी दशरथ यादव व मदनपुर थाने के शिवगंज निवासी राजू साव शामिल हैं.
छत्तीसगढ़: सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया, मौके से तीन राइफल बरामद
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच संघर्ष में सुरक्षाकर्मियों को आशातित सफलता मिलती दिख रही है. कल यानी 19 जनवरी को 204 कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन और छत्तीसगढ़ पुलिस के विशेष अभियान के बाद तलाशी अभियान के दौरान जवानों ने एक नक्सली का शव बरामद किया है.
त्रिशूल की तरह नक्सलियों को सीमावर्ती क्षेत्रों में घेरने के लिए शुरू हुआ ऑपरेशन
रांची : एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल दा, अमित मुंडा, महाराज प्रमाणिक सहित अन्य बड़े नक्सलियों को घेरने के लिए ऑपरेशन त्रिशूल (ट्राइडेंट) शुरू किया गया है.
पांच व दो लाख के इनामी दो नक्सलियों का सरेंडर
रांची : सिमडेगा पुलिस के सामने रविवार को दो हार्डकोर इनामी नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया. एक नक्सली का नाम बिनोद दास उर्फ विनोद पंडित (पिता देवशरण पंडित) है. वह सिमडेगा जिला के बोलवा थाना क्षेत्र के बोलवा बाजार टांड़ का रहनेवाला है. संगठन में उसका पद सब जोनल कमांडर है.
हार्डकोर नक्सली सुबोध बैठा ने किया आत्मसमर्पण
हार्डकोर नक्सली सुबोध बैठा ने शुक्रवार को एसएसपी जयंत कांत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. वह तुर्की में मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड का निर्माण करनेवाली कंपनी के बेस कैंप पर हमला समेत दर्जनों नक्सली वारदात में शामिल रहा है. एएसपी अभियान विजय शंकर सिंह, स्पेशल ब्रांच के विनय कुमार सिंह व एसएसबी
नक्सलियों को किसी प्रकार की मदद नहीं करें ग्रामीण : डीआईजी
कजरा : पुलिस महकमें ने नक्सली गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए आत्मसमर्पण नीति पर जोड़ दिया है और शासन द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं के बारे में अवगत कराते हुए मुख्यधारा से हट चुके लोगों से मुख्य धारा में जुड़कर योजनाओं का लाभ लेने की अपील संबंधित आदिवासी गांव में पोस्टर चिपकाकर और आदिवासी समाज के लोगों से मिलकर समझाया. इस दौरान मुंगेर प्रक्षेत्र डीआईजी ने पुलिस विभाग के आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के जानकारी सभी आदिवासी लोगों को दी.
गुमला : नाम पूछा और ठेकेदार को मार दी गोली, मौत, पुलिस का नक्‍सली घटना से इंकार
जिले के डुमरी थाना क्षेत्र स्थित जैरागी गांव में कथित रूप से नक्सलियों ने ठेकेदार गणेश साहू (50 वर्ष) को गोलियों से भून दिया. घटनास्थल पर ही गणेश की मौत हो गयी. घटना गुरुवार की शाम चार से पांच बजे की है. मृतक गांव में अपने दोस्तों के साथ ताश खेल रहा था. तभी दो मोटर साइकिल से छह बदमाश पहुंचे. पहले ठेकेदार का नाम पूछा. जैसे ही गणेश ने अपना नाम बताया. नक्सलियों ने पांच से छह गोली मारी और वहां से भाग गये.
पलामू : हरिहरगंज से टीपीसी का हार्डकोर नक्‍सली गिरफ्तार, कई घटनाओं को दिया था अंजाम
उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को एक और सफलता मिली है. पुलिस हरिहरगंज थाना क्षेत्र से उग्रवादी संगठन टीपीसी के एरिया कमांडर महेश्वर राम उर्फ शेखर जी को गिरफ्तार किया है. मंगलवार को पलामू के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने पत्रकारों को बताया की गिरफ्तार एरिया कंमाडर ने कई कांडो में अपनी संलिप्‍तता स्वीकार की है.
टीपीसी के उग्रवादियों ने सरैया पंचायत के मुखिया पति को पीटा
पलामू में नक्सली संगठन टीपीसी के सदस्य हाल के दिनों में अपनी गतिविधियां तेज कर दी है. विधानसभा चुनाव के दौरान पीपरा प्रखंड के जिला परिषद सदस्य के पति की हत्या के बाद इस क्षेत्र में नक्सली गतिविधियां तेज हुई है. रविवार की रात टीपीसी के उग्रवादियों ने पीपरा थाना क्षेत्र के सरैया पंचायत की मुखिया मीना देवी के पति डॉ विजय मेहता की पिटाई कर दी. घटनास्थल पर टीपीसी के उग्रवादियों ने पर्चा भी छोड़ा है.
बगहा में नक्सलियों ने की किसान के ट्रैक्टर, बोलेरो और बाइक में तोड़फोड़
बगहा पुलिस जिला के वाल्मीकिनगर थाने की चंपापुर गोनौली पंचायत के धंगड़हिया गांव में नक्सलियों ने किसान अलगू यादव के घर धावा बोल दरवाजे पर खड़े ट्रैक्टर, बोलेरो व बाइक में तोड़ फोड़ की. घटना गुरुवार की देर शाम की है. 20 की संख्या में आये हथियार लहराते नक्सलियों से गांव में दहशत कायम हो गयी. सभी नक्सली वर्दी में थे.