39 results found for ''नक्सली''
जमुई : गिद्धेश्वर जंगल से हथियार, दवाइयां बरामद
खैरा : थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल स्थित पंचभूर स्थल से सुरक्षाबलों ने नक्सली हथियार बरामद किया है. इस दौरान बड़ी मात्रा में दवाइयां भी बरामद की गयी हैं.
खूंटी : पीएलएफआइ के दो उग्रवादी गिरफ्तार
दो देसी पिस्टल, नौ कारतूस, नक्सली पर्चा व लेवी के 24 हजार बरामद खूंटी : जिला पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र से पीएलएफआइ के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से दो देसी पिस्टल, नौ कारतूस, नक्सली पर्चा और लेवी के 24 हजार रुपये बरामद हुए हैं. यह जानकारी ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में दी.
सिमडेगा : पीएलएफआई के तीन नक्‍सली गिरफ्तार, हथियार भी बरामद
पुलिस ने तीन पीएलएफआई उग्रवादी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से दो पिस्टल, दो बाइक एवं पांच जिंदा कारतूस बरामद किया गया. मालूम हो कि बाल सुधार गृह से 16 जून को अनुप टोपनो नामक बाल बंदी दीवार फांदकर फरार होने में सफल हो गया था. सुधार गृह से फरार होने के बाद अनूप टोपनो शहरी क्षेत्र के सलडेगा होते हुए फरार होने में कामयाब हो गया था.
मुंगेर व जमुई पहुंचा नक्सली दस्ता, अलर्ट
मुंगेर : लखीसराय जिले के मननपुर नक्सली हमले के बाद मुंगेर, जमुई एवं लखीसराय की पुलिस भले ही अलर्ट है. पश्चिम बंगाल से नक्सलियों का एक दस्ता रेल मार्ग से जमुई के सिमुलतला के सुनसान इलाके में उतरा है. दस्ते में 20 नक्सलियों के शामिल होने की सूचना है़ डीआइजी मनु महाराज ने बताया कि नक्सलियों के ट्रेन से जमुई उतरने की सूचना मिली है, जिसे लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.
मुंगेर व जमुई पहुंचा नक्सली दस्ता, अलर्ट
मुंगेर : लखीसराय जिले के मननपुर नक्सली हमले के बाद मुंगेर, जमुई एवं लखीसराय की पुलिस भले ही अलर्ट है. पश्चिम बंगाल से नक्सलियों का एक दस्ता रेल मार्ग से जमुई के सिमुलतला के सुनसान इलाके में उतरा है. दस्ते में 20 नक्सलियों के शामिल होने की सूचना है़ डीआइजी मनु महाराज ने बताया कि नक्सलियों के ट्रेन से जमुई उतरने की सूचना मिली है, जिसे लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.
रांची : नक्सली नकुल यादव के भाई के खाते में पड़े रुपये जब्त नहीं करेगी सरकार
रांची : सरेंडर कर चुके नक्सली नकुल यादव के भाई रोहित यादव के खाते में पड़े 61 लाख से अधिक रुपये अब सरकार जब्त नहीं करेगी. क्योंकि पुलिस अधिकारियों ने रुपये जब्त करने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजने का निर्णय वापस ले लिया है.
सशस्त्र बलों की कई मोर्चों पर चुनौतियां
वर्ष 1962 के भारत-चीन युद्ध में हमने जितने सैन्यकर्मी खोये, पिछले 20 वर्षों के दौरान देश के आंतरिक संघर्षों में उसकी तीन गुनी तादाद में हमारे सैन्यकर्मी वीरगति को प्राप्त हो चुके हैं. इसी तरह, यदि कारगिल की लड़ाई से तुलना करें, तो उसमें शहीद हुए भारतीय सैन्यकर्मियों से छह गुनी संख्या में वे कश्मीर, पूर्वोत्तर के आतंकवादियों और विद्रोहियों के साथ संघर्ष में और मध्य भारत के नक्सली क्षेत्रों में हुई हिंसक घटनाओं में शहादत पा चुके हैं.
लखीसराय : मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने दो लोगों को एके 47 से भूना, मौत
चानन (लखीसराय) : मुखबिरी का आरोप लगा नक्सलियों ने सोमवार की सुबह चानन थाना क्षेत्र के धनबह-गोपालपुर मुख्य मार्ग पर मननपुर महादलित टोले के पास दो लोगों को एके 47 से भून दिया, जिससे दोनों की मौत हो गयी. दो बाइकों पर सवार चार नक्सली मननपुर मुसहरी स्थित एक ढाबे के पास पहुंचे, जहां आगे चल रही बाइक पर सवार दो नक्सलियों ने बोरे में लाये गये हथियार से पहले स्कॉर्पियो चालक सह भलुई निवासी जागेश्वर साह के 28 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार को गोली मार दी.
सीमावर्ती तिलैया पहाड़ी में जुटे 25 नक्सली, ग्रामीणों में दहशत !
रिखिया थाना क्षेत्र में पड़ने वाले बिहार-झारखंड की सीमा पर स्थित तिलैया पहाड़ी में कथित तौर पर नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ी है. नक्सल गतिविधियां होने से इस इलाके के ग्रामीणों में दहशत है. कुछ लोगों ने तिलैया पहाड़ी के जंगलों में पिछले चार-पांच दिनों से 20-25 अज्ञात लोगों को बैठक करते हुए देखा था. बताया जाता है
पताही में हार्डकोर नक्सली कामेश्वर राम गिरफ्तार
पुलिस ने थाना क्षेत्र के पटकोलिया गांव में शनिवार की रात छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली कामेश्वर राम को गिरफ्तार कर लिया. कामेश्वर की गिरफ्तारी उसके घर से हुई. अभियान एसपी एचएस गौरव व पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने उससे लंबी पूछताछ की.
देसी पिस्टल और कारतूस के साथ पलामू से नक्सली गिरफ्तार
छतरपुर : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सक्रिय सदस्य संतोष कुमार यादव उर्फ पीयूष को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रविवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शंभु कुमार सिंह ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हरिहरगंज थाना के तुरी गांव के टोला परसलेवा में उसका घर है. वह वहीं आया था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी की और 9 एमएम के देसी पिस्टल व चार जिंदा मैगजीन के साथ उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
मुजफ्फरपुर : निर्माण एजेंसी से लेवी मांगने में दो नक्सली धराये
मुजफ्फरपुर : सड़क निर्माण एजेंसी से लेवी मांगने में फरार चल रहे दो नक्सली चंदन व इंदल पासवान को गिरफ्तार किया गया है. एसएसबी व एसआइटी ने शुक्रवार की रात छापेमारी करके मोर चौमुख गांव से दोनों को दबोच लिया. दोनों एरिया कमांडर राधेश्याम पासवान के पुत्र हैं. केस के आइओ ने सड़क निर्माण एजेंसी के बेस कैंप पर हमला करने को लेकर कोर्ट में रिपोर्ट पेश की. इसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया. 26 जून 2014 में बोचहां थाना क्षेत्र के बुधौली में सड़क निर्माण एजेंसी पर हमला करने में नक्सली चंदन व इंदल पासवान की भूमिका सामने आयी थी.
बाराचट्टी : नक्सली बनने की चाह में पहुंचा जंगल, पकड़ाया
बाराचट्टी : धनगांई जंगल में घूम रहे सीतामढ़ी के 27 साल के युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर धनगांई पुलिस के हवाले कर दिया. अनजान युवक छोटे-छोटे बच्चों से बात कर रहा था, जिस पर धनगांई गांव के ग्रामीणों को शक हुआ कि वह बच्चा चोर तो नहीं है़ ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. युवक सुधांशु शेखर सीतामढ़ी जिले के कोहीयारा थाने के चिरैया गांव का है, जो घर में आपसी मनमुटाव के बाद पिछले 20 मई को घर से निकल गया था.
रांची : नक्सली कुंदन पाहन के नाम पर एचइसीकर्मी को फोन पर दी धमकी
रांची : एचइसी कर्मी नारायण टोप्पो को नक्सली कुंदन पाहन के नाम पर फोन कर धमकी दी गयी है. नारायण टोप्पो ने इसकी शिकायत शनिवार को धुर्वा थाना में की.
रांची : नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा : डीजीपी
रांची : स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को झारखंड पुलिस मुख्यालय में डीजीपी कमल नयन चौबे ने झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर श्री चौबे ने कहा कि झारखंड पुलिस अच्छा काम कर रही है. राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी इसकी सराहना की है. प्रदेश के पुलिस अधिकारियों को गृह मंत्रालय से मेडल भी मिला है. राज्य में पहले की तुलना में नक्सली गतिविधियों में बहुत कमी आयी है. लेकिन बचे हुए नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान आगे भी जारी रहेगा.
घाटशिला : मुसाबनी बीडीओ संतोष गुप्ता से नक्सली के नाम पर हर माह पांच लाख रुपये लेवी की मांग
घाटशिला :नक्सली एरिया कमांडर के नाम पर मुसाबनी के बीडीओ संतोष गुप्ता से हर माह पांच लाख रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है.
मुसाबनी बीडीओ से नक्सली के नाम पर मांगी लेवी, केस दर्ज
नक्सली एरिया कमांडर के नाम पर मुसाबनी के बीडीओ संतोष गुप्ता से हर माह पांच लाख रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. इस संबंध में बीडीओ ने अज्ञात के खिलाफ मुसाबनी थाने में रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी बीडीओ ने बताया, 14 अगस्त को डाक द्वारा एक धमकी भरा पत्र मिला, जिसमें पांच लाख रुपये/माह लेवी की मांग की गयी है.
नक्सली हमले में शहीद हुआ था भाई, बहन ने उसकी राइफल को बांधी राखी, जानें पूरी कहानी
रक्षाबंधन के मौके पर छत्तीसगढ़ पुलिस में कार्यरत कांस्टेबल बहन ने नक्सली हमले में शहीद हुए अपने भाई की राइफल को राखी बांधी. अक्टूबर 2018 में हुए एक नक्सली हमले में सहायक कांस्टेबल राकेश कौशल शहीद हो गए थे.
भारतीय रेलवे को मिली पहली कमांडो फोर्स CORAS, आतंकी हो या नक्सली अब किसी की खैर नहीं
देशभर में रेल यात्री और ट्रेनों के परिचालन के दौरान लगातार बढ़ते आतंकी खतरे को देखते हुए अब रेलवे ने सुरक्षा के लिहाज से कोरस यानि रेल सिक्योरिटी कमांडो की तैनाती शुरू कर दी है.
नक्सली को ढेर करनेवाले चार जवानों को शौर्य पदक
सलाउद्दीन, हजारीबाग/रांची : जून 2000 में हजारीबाग जिला के चौपारण थाना क्षेत्र अंतर्गत नावागढ़ में माओवादियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसमें एरिया कमांडर लोहा सिंह उर्फ मोहन उर्फ मनोज भुइयां मारा गया था. उसके पास से एक कारबाइन समेत 47 कारतूस बरामद किये गये थे. उस वक्त हजारीबाग की एसपी शोभा अोहतकर थीं. उनके तुरंत स्थानांतरण होने के बाद दीपक वर्मा नये एसपी बने.