35 results found for ''धौनी''
मिताली राज ने भारत को वर्ल्‍ड कप का प्रबल दावेदार बताया, कहा - धौनी की होगी बड़ी भूमिका
राष्ट्रीय महिला एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि कई मैच विजेताओं की मौजूदगी और महेंद्र सिंह धौनी की विशेषज्ञता भारत को आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में खिताब का प्रबल दावेदार बनाती है.
World Cup 2019 : अब तक की सबसे उम्रदराज टीम उतारी है भारत ने लेकिन...
नयी दिल्ली : भारत ने विश्व कप में अब तक अपनी सबसे उम्रदराज टीम उतारी है जो ब्रिटेन में 30 मई से शुरू होने वाली इस क्रिकेट प्रतियोगिता में सबसे अधिक अनुभवी टीम के रूप में भी आगाज करेगी. भारतीय टीम की औसत उम्र 29.53 वर्ष है जिसमें महेंद्र सिंह धौनी (37 साल) सबसे अधिक उम्र के जबकि कुलदीप यादव (24 साल) सबसे कम उम्र के खिलाड़ी शामिल हैं.
भारत के विश्व कप अभियान में धौनी की विराट भूमिका : रवि शास्त्री
भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को यहां कहा कि भारत के विश्व कप अभियान में महेंद्र सिंह धौनी की भूमिका बहुत बड़ी होगी और उनकी छोटे-छोटे क्षणों को प्रभावित करने की क्षमता काफी मायने रखेगी.
धौनी दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ फिनिशर, भारत के लिये अहम होगा ‘फिनिशिंग टच' : बिकेल
महेंद्र सिंह धौनी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर माना जाता है और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी बिकेल का मानना है कि मैच के अंतिम क्षणों में इस विकेटकीपर बल्लेबाज का बिना किसी हड़बड़ी के टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की महारत से भारत अन्य टीमों को पीछे छोड़ देता है.
पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज ने कहा- भारत के लिये धौनी साबित हो सकते हैं ट्रंपकार्ड
भारत को 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप के प्रबल दावेदारों में गिनते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जहीर अब्बास ने कहा कि दो विश्व कप जिता चुके महेंद्र सिंह धोनी का ‘क्रिकेटिया दिमाग'' टीम इंडिया के लिये ट्रंपकार्ड साबित हो सकता है.
संन्यास लेने के बाद चित्रकार बनना चाहते हैं महेंद्र सिंह धौनी, फैंस से मांगी सलाह
महेंद्र सिंह धौनी ने बचपन के अपने सपने को साझा करते हुए कहा कि वह चित्रकार बनना चाहते थे और क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वह अपने इस शौक को पूरा करना चाहेंगे जिससे इस दिग्गज क्रिकेटर के संन्यास लेने को लेकर कयास लगने लगे हैं.
धौनी और पांड्या को मन मोताबिक खेलने दो, रनों का खड़ा कर देंगे पहाड़ : हरभजन
सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने सुझाव दिया कि महेंद्र सिंह धौनी की करारे शॉट मारने की कला अब भी बरकरार है और भारतीय टीम प्रबंधन को विश्व कप के दौरान उन्हें शुरू से ही आक्रमण करने के लिये जरूर उतारना चाहिए.
विश्व कप में धौनी नहीं ये तीन खिलाड़ी बदलेंगे टीम इंडिया की किस्‍मत
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में खेले गये पिछले विश्व कप के बाद भारत ने जो 86 एकदिवसीय मैच खेले उनमें बल्लेबाजी शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों मुख्य रूप से रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली के इर्द गिर्द घूमती रही और ब्रिटेन में होने वाले क्रिकेट महाकुंभ में भी भारतीय नैया पार लगाने की मुख्य जिम्मेदारी इन तीनों पर ही रहेगी.
IPL फाइनल हारने के बाद बोले धौनी, मुंबई ने हमसे एक गलती कम की, अगले साल फिर मिलेंगे
आईपीएल फाइनल में मुंबई इंडियंस से एक रन से हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि यह मजेदार खेल है जिसमें दो टीमों एक दूसरे को ट्रॉफी पास करती जा रही हैं .शुरूआत में चेन्नई को बढ़त थी लेकिन बीच के ओवरों में मुंबई ने वापसी की .
IPL फाइनल पर सचिन तेंदुलकर ने दी प्रतिक्रिया, इसलिए हारी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम...
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को लगता है कि महेंद्र सिंह धौनी का रन आउट होना कल खेल गये आईपीएल मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा. वहीं माहेला जयवर्धन का मानना है कि कप्तान रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी से मुंबई इंडियन्स चैंपियन बनी. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को एक रन से हराया.
IPL 2019 FINAL : महेंद्र सिंह धौनी आईपीएल में सबसे सफल विकेटकीपर बने
चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी रविवार को आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल विकेटकीपर बन गये. धौनी के आईपीएल में कुल शिकार की संख्या 132 पहुंच गयी है और इस तरह से उन्होंने दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ा है.
IPL 2019 FINAL : महेंद्र सिंह धौनी आईपीएल में सबसे सफल विकेटकीपर बने
चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी रविवार को आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल विकेटकीपर बन गये. धौनी के आईपीएल में कुल शिकार की संख्या 132 पहुंच गयी है और इस तरह से उन्होंने दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ा है.
मैथ्‍यू हेडन ने बांधा धौनी के तारीफों का पुल, कहा- धौनी क्रिकेट में एक युग की तरह
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह ‘क्रिकेट में एक युग'' और ‘राष्ट्रीय नेता'' की तरह हैं. इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने विश्व कप जीतने वाले पूर्व भारतीय कप्तान के बारे में कहा, ‘आप धौनी के बारे में जानते हैं, वह सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं है, वह क्रिकेट में एक युग की तरह है. मैं समझता हूं कि एमएस (धौनी) गली क्रिकेट टीम के कप्तान की तरह है, वह हममें से एक है, वह कुछ भी कर सकते हैं.''
क्रिकेट का महाकुंभ 18 दिन शेष : धौनी समेत कई सीनियरों का हो सकता है अंतिम विश्व कप
30 मई से इंग्लैंड में खेले जानेवाले विश्व कप क्रिकेट में इस बार कई क्रिकेटर पहली बार मैदान में उतरेंगे, तो कई क्रिकेटरों का अंतिम विश्व कप होगा. ऐसे क्रिकेटर लगभग सभी टीमों में शामिल हैं. इस विश्व कप में शामिल होनेवाली 10 टीमों में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके लिए ये अंतिम विश्व कप होना तय है.
IPL 2019 का सफर : प्रतिबंधित सितारों का धमाकेदार प्रदर्शन, धौनी से लेकर अंपायर तक रहे विवादों में
आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स रविवार को खिताब के लिये एक दूसरे के आमने सामने होंगी. बड़ी बात है कि दोनों ही टीमें तीन-तीन बार खिताब जीते हैं.
IPL फाइनल में पहुंचने का श्रेय धौनी ने गेंदबाजों को दिया, टीम की प्रशंसा की
पिछले साल की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स एक बार फिर आईपीएल के फाइनल में पहुंच गयी है. सीएसके ने आठवीं बार आईपीएल फाइनल में प्रवेश किया और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इस प्रदर्शन के लिए अपनी गेंदबाजी इकाई को श्रेय दिया जिनकी बदौलत उनकी टीम दूसरे क्वालीफायर में यहां दिल्ली कैपिटल्स पर आसान जीत हासिल कर सकी.
IPL 2019 : मैच के बाद 'पापा धौनी' के साथ जीवा की मस्ती आप भी देखें
मैच के बाद पापा धौनी के साथ जीवा की मस्ती आप भी देखें
IPL 2019 : दिल्ली को पटखनी देकर चेन्नई फाइनल में, कप्तान धौनी ने कही ये बात
विशाखापत्तनम : चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर में छह विकेट से जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा कि गेंदबाजी विभाग के लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही उनकी टीम आठवीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल रही. चेन्नई के गेंदबाजों ने दिल्ली को नौ विकेट पर 147 रन पर रोक दिया था.
धौनी का छक्का और दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बना भारत
1983 के बाद भारत ने दो अप्रैल 2011 को दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. भारत ने खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को छह विकेट से हराकर 28 साल बाद वर्ल्ड कप पर कब्जा किया था. आठ साल पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्वकप की ट्रॉफी उठायी थी. इस जीत के साथ सचिन तेंडुलकर का विश्व कप जीतने का सपना भी पूरा हुआ था.
सलमान खान ने दी थी नाम बदलने की सलाह, कियारा का खुलासा
अभिनेत्री कियारा आडवाणी ने क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी की बायोपिक ''एम.एस.धौनी : द अनटोल्ड स्टोरी'' से सुर्खियों में आई थीं. उन्‍होंने‍ फिल्‍म ''फुगली'' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. हाल ही में कियारा ने इस बात का खुलासा किया कि सुपरस्‍टार सलमान खान ने आलिया भट्ट की वजह से उनका नाम बदलने की सलाह दी थी. हाल ही में वूट के ''फीट अप विद द स्‍टार्स सीजन 2'' के एक एपिसोड में कियारा आडवाणी ने इस बात का खुलासा किया.