18 results found for ''धमाका''
आज की तारीख का राजीव गांधी से रिश्ता
नयी दिल्ली : आज 21 मई का यह दिन कहने को तो साल के बाकी दिनों की तरह 24 घंटे का एक सामान्य दिन ही है, लेकिन 1991 को इस दिन की एक घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया . लिट्टे उग्रवादियों ने इस दिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जान ले ली थी. श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर आत्मघाती हमला किया. लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे राजीव गांधी के पास एक महिला फूलों का हार लेकर पहुंची और उनके बहुत करीब जाकर अपने शरीर को बम से उड़ा दिया. धमाका इतना जबरदस्त था कि उसकी चपेट में आने वाले ज्यादातर लोगों के मौके पर ही परखच्चे उड़ गए.
कर्नाटक: कांग्रेस विधायक के घर के बाहर जोरदार धमाका, एक की मौत
कर्नाटक के व्यालिकवाल के मुनिरथना में राजराजेशवरी नगर के विधायक मुनिरत्ना के घर के बाहर रिववार सुबह नौ जोरदार धमाका हुआ.
भारत ‘जिहादी आतंकवाद' के खिलाफ श्रीलंका को देगा पूरा समर्थन
कोलंबो : भारत ने ‘जिहादी आतंकवाद'' के साझा खतरे से निपटने में श्रीलंका को अपने पूरे समर्थन की पेशकश की है. भारत ने ‘ईस्टर संडे'' के दिन श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 11 भारतीयों सहित करीब 260 लोगों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद इस पड़ोसी देश से यह पेशकश की है.
मालेगांव धमाकाः NIA कोर्ट आरोपियों पर नाराज, कहा- अब हर हफ्ते होना होगा पेश
स्पेशल NIA कोर्ट ने मालेगांव धमाके के आरोपियों को कोर्ट में मौजूद नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जतायी है.
BJP कैंडिडेट साध्वी का कमल हासन को जवाब, कहा - नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे
भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी एवं मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बृहस्पतिवार को कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे. हालांकि, प्रज्ञा द्वारा दिये गये बयान से भाजपा ने यह कहते हुए किनारा कर लिया है कि देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का हत्यारा (नाथूराम गोडसे) देशभक्त नहीं हो सकता है.
लोकसभा चुनाव 2019 : साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल में डाला वोट, स्‍वयं के लिए वोट नहीं डाल पाए दिग्विजय सिंह
भोपाल लोकसभा सीट की प्रत्याशी एवं मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रविवार को भोपाल में अपना वोट डाला, जबकि उनके खिलाफ इस सीट से लड़ रहे कांग्रेस के प्रत्याशी एवं दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह स्वयं के लिए इस सीट से वोट नहीं दे पायेंगे, क्योंकि वह भोपाल लोकसभा सीट के मतदाता नहीं हैं.
लोकसभा चुनाव 2019 : साध्वी प्रज्ञा ने भोपाल में डाला वोट, स्‍वयं के लिए वोट नहीं डाल पाए दिग्विजय सिंह
भोपाल लोकसभा सीट की प्रत्याशी एवं मालेगांव बम धमाकों की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने रविवार को भोपाल में अपना वोट डाला, जबकि उनके खिलाफ इस सीट से लड़ रहे कांग्रेस के प्रत्याशी एवं दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह स्वयं के लिए इस सीट से वोट नहीं दे पायेंगे, क्योंकि वह भोपाल लोकसभा सीट के मतदाता नहीं हैं.
गिरिडीह में विस्फोट, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत
गिरिडीह : झारखंड के गिरिडीह जिला में रविवार को एक धमाके में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी. सभी लोगों की मौत कूप ब्लास्टिंग के दौरान हुई. बताया जाता है कि जब्बार मियां, उनकी पत्नी, बच्चा और सिराज अंसारी की मौत घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी.
सीमावर्ती जिले में हुए बम धमाके को देखते हुए चला छापेमारी अभियान
नौहट्टा : लोकसभा चुनाव को लेकर निर्माणाधीन सड़क व सोन तटीय गांवों में स्थानीय पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने बीडीओ व सीओ की देखरेख में छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान सोन नदी को पार करने वाले संदिग्ध यात्रियों, उनके बैग व नाव का भी जांच की गयी.
श्रीलंका के राष्ट्रीय वेसाक उत्सव पर ईस्टर बम धमाके का असर, पांच के बजाय दो दिन ही आयोजित होगा कार्यक्रम
कोलंबो : श्रीलंका सरकार ने ईस्टर रविवार के दिन हुए बम धमाकों के बाद देश में जारी सुरक्षा स्थिति का हवाला देते हुए पांच दिवसीय राष्ट्रीय वेसाक उत्सव को सिर्फ दो दिन मनाने का फैसला किया है. वेसाक दुनिया भर के लाखों बौद्ध अनुयायियों के लिए सबसे पवित्र दिन है. यह मई के महीने में पूर्ण चंद्रमा का दिन है. इस साल यह 17 से 21 मई के बीच मनाये जाने की संभावना है.
पाकिस्तान: रमजान के दूसरे दिन धार्मिक स्थल के बाहर आतंकियों ने किया धमाका, नौ की मौत
लाहौर : पाकिस्तान के सबसे बड़े लाहौर शहर में रमजान के पवित्र महीने में एक धार्मिक स्थल के बाहर बुधवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित कम से कम नौ लोग मारे गये और कई अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी है.
पाकिस्तान: लाहौर की सूफ़ी दरगाह के पास धमाका, पांच की मौत
पाकिस्तान में लाहौर की सूफ़ी दरगाह दाता दरबार के पास धमाका. अब तक पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है.
ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौटे वार्नर और स्मिथ, वर्ल्‍डकप में धमाका करने के लिए तैयार
पैट कमिंस ने पहले ही ओवर में दो विकेट लिये लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए एक दिवसीय अभ्यास मैच में 215 रन बनाये, जबकि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने प्रतिबंध खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की.
श्रीलंका ने ईस्टर हमलों के बाद 200 मौलानाओं को देश से बाहर निकाला
श्रीलंका ईस्टर आत्मघाती बम धमाकों के बाद से अब तक 200 मौलानाओं समेत 600 से ज्यादा विदेशी नागरिकों को निष्कासित कर चुका है. एक मंत्री ने रविवार को यह जानकारी दी.
रांची : आतंकवाद के विरुद्ध एकजुटता दिखायें, सीबीसीआइ व जमीयत उलेमा ए हिंद ने दिया बयान
रांची : कैथोलिक बिशप्स कांफ्रेंस ऑफ इंडिया (सीबीसीअाइ) के अध्यक्ष कार्डिनल ओस्वाल्ड ग्रेशियस और जमीयत उलेमा ए हिंद के महासचिव मौलाना महमूद ए मदनी ने श्रीलंका में ईस्टर के दिन चर्च व होटलों में हुए बम धमाकों पर संयुक्त बयान जारी किया है़ सीबीसीआइ की वेबसाइट में जारी इस बयान में उन्होंने कहा है कि आतंकी हमला तब और भयावह हो जाता है, जब इसे किसी धर्म या पवित्र कार्य के बाना में अंजाम दिया जाता है़ इससे कई निर्दोष की जान जाती है और शांति व सौहार्द्र नष्ट होता है़
ICC WORLD CUP 2019: रसेल-गेल व धौनी के धमाकों से टूट सकता है छक्कों का रिकॉर्ड
वर्तमान समय में क्रिकेट एक ऐसा खेल बन चुका है, जिसमें बल्लेबाज गेंदबाजों के ऊपर भारी पड़ने लगे हैं. अगर हम नजर डालें, तो देखते हैं कि अब 300 का स्कोर सामान्य स्कोर बन चुका है, जिसे कोई भी टीम आसानी से स्कोर कर ले रही है, साथ ही यह भी कहा जा सकता है कि अब 300 का स्कोर सुरक्षित नहीं है.
रसेल-गेल व धौनी के धमाकों से टूट सकता है छक्कों का रिकॉर्ड
दिल्‍ली : वर्तमान समय में क्रिकेट एक ऐसा खेल बन चुका है, जिसमें बल्लेबाज गेंदबाजों के ऊपर भारी पड़ने लगे हैं. अगर हम नजर डालें, तो देखते हैं कि अब 300 का स्कोर सामान्य स्कोर बन चुका है, जिसे कोई भी टीम आसानी से स्कोर कर ले रही है, साथ ही यह भी कहा जा सकता है कि अब 300 का स्कोर सुरक्षित नहीं है.
औरंगाबाद : मदनपुर में नक्सलियों ने किया बम विस्फोट, बम के धमाके से ग्रामीण के दोनों पैर उड़ गये, मौत
औरंगाबाद : जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के कोईलवा गांव के समीप नक्सलियों द्वारा सड़क में लगाया गया बम विस्फोट हो गया. बम विस्फोट होने से कारू भुईयां नामक एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. कारू भुईयां किस गांव का रहनेवाला है, अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है.