69 results found for ''दुष्कर्म''
रांची :छात्रा से दुष्कर्म का एक आरोपी बिहार भागा
रांची :जगन्नाथपुर पुलिस ने नाबालिग छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म की घटना में शामिल तीसरे आरोपी सरोज यादव की तलाश में रांची के विभिन्न स्थानों में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान वह घर में नहीं मिला. पुलिस को इस बात की जानकारी मिली है कि घटना को अंजाम देने के बाद बिहार भाग गया है.
दुष्कर्म के आरोपी को 12 साल का कारावास
जिला जज नंबर एक डीके पाठक की अदालत ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म के मामले में पाटन निवासी दिलीप महतो को 12 साल कारावास व 25 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड की राशि जमा नहीं करने पर आरोपी को छह माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी.
बच्चों के भरण-पोषण का वादा कर महिला से किया दुष्कर्म, दो साल से बिहार के मधुबनी में रह रहा था पति
नोएडा/मधुबनी : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक महिला से दुष्कर्म के आरोप में थाना सेक्टर 49 में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपित व्यक्ति ने महिला के बच्चों का भरण-पोषण का वादा कर उसे अपनी हवस का शिकार बनाया. मामले के बारे में थाना प्रभारी ने बताया कि सेक्टर 34 स्थित एक स्कूल में काम करने वाली महिला ने एक व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया है.
रांची : नाबालिग से दुष्कर्म करने के दो आरोपी पकड़ाये, छात्रा ने कहा, डोरंडा कॉलेज के पास किया गया था किडनैप
रांची : जगन्नाथपुर थाना की पुलिस ने नाबालिग छात्रा (17 वर्ष) से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में मनी यादव और गोलू यादव को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. दोनों इमली खटाल डोरंडा के रहनेवाले हैं.
छह महीने में रेप के 31 व पोक्सो में 75 मामले दर्ज
जिले में पिछले छह महीने में दुष्कर्म के 31 मामले दर्ज किये गये है. इसके अलावा 75 मामले पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज किये गये हैं. वर्ष 2017 में पोक्सो एक्ट के तहत 27 और वर्ष 2018 में 87 मामले दर्ज किये गये थे.
कोलकाता पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता को किया बरामद, ले गयी साथ
शाहपुर : अपनी ही पुत्री से बलात्कार करने के आरोपित पिता को कोलकाता में गिरफ्तार करने के पश्चात कोलकाता पुलिस की टीम ने शाहपुर थाने के एक गांव से नाबालिग किशोरी को भी बरामद किया. कोलकाता पुलिस के एसआइ एके डे के अनुसार कोलकाता के कराया थाने में पीड़िता किशोरी की मां ने अपने पति इंद्रजीत सिंह पर अपनी 13 वर्षीया बच्ची के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी,
दुष्कर्मी को सश्रम उम्रकैद की सजा
आरा : सात वर्षीया नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के एक मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पास्को के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने मंगलवार को पास्को की धारा के तहत दोषी पाते हुए आरोपित प्रमोद उपाध्याय को सश्रम उम्रकैद व दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई.
बालिका से दुष्कर्म करने वाले को 20 वर्ष सश्रम कारावास की सजा
पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत ने 13 वर्षीया एक बालिका से दुष्कर्म करने वाले सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के बिरसा बासा निवासी सतीश कुमार उर्फ सितेश बडाईक (19 वर्ष) को 20 वर्ष सश्रम कारावास की सजा दी है. भादवि और पोक्सो की विभिन्न धाराओं के तहत 35 हजार रुपया का जुर्माना भी लगाया है.
दुष्कर्म के बाद विवाहिता की हत्या, आरोपी फरार
पड़ोसी युवक द्वारा विवाहिता के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया है. घटना सोमवार की देर रात 11 बजे की है. घटना के बाद से आरोपी युवक फरार है. बताया जाता है कि देवरी थाना क्षेत्र के कोशोगोंदोदिघी निवासी गोपाल राम की पत्नी सुनीता देवी (24) सोमवार रात को अपने घर में सो रही थी.
नरकटियागंज एसडीपीओ लापरवाही में हुए निलंबित
साठी थाने में दर्ज कथित दुष्कर्म मामले में कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में आखिरकार नरकटियागंज के एसडीपीओ भी निलंबित कर दिये गये हैं. उनके निलंबन की कार्रवाई की अधिसूचना राज्य के गृह विभाग आरक्षी शाखा ने जारी किया है.
महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप
पूर्व मेदिनीपुर जिले के खेजुरी में एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है. महिला का सिर्फ इतना कसूर है कि वह भाजपा का समर्थन करती है. घटना पूर्व मेदिनीपुर जिले के खेजुरी के तालपाटी तटवर्ती थाना क्षेत्र के साहेबनगर गांव में हुई है. महिला जब इसकी शिकायत करने के लिए थाने पहुंची, तो पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया.
नवयुवती का शव मिला, दुष्कर्म व हत्या की आशंका
राज्य सड़क के किनारे की एक झाड़ी से लगभग 18 साल की एक नवयुवती का शव मिलने से मानिकचक थानांतर्गत मोहना इलाके में सनसनी है. मंगलवार की सुबह धरमपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत मोहना इलाके की मालदा-मानिकचक राज्य सड़क किनारे की इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंची.
शर्मनाक! मेला देखकर लौट रही थी बच्ची, मुंह दबाकर ले गये चाय बगान, किया गैंगरेप
बीरपाड़ा : अलीपुरद्वार जिले के बीरपाड़ा थाना क्षेत्र स्थित नांगदाला चाय बागान की एक नाबालिग किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सोमवार को बीरपाड़ा पुलिस ने आरोपी पीयूष तिर्की और विकास नानोवार को अदालत के लिए चालान किया है. पीड़िता की मां ने रविवार शाम बीरपाड़ा थाने में सामूहिक दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज करायी, जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया.
दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस को सौंपा, जेल
घर में जबरन घुसकर थाना क्षेत्र की एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म तथा छेड़खानी करनेवाले आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. सोमवार को आरोपी को लोहरदगा जेल भेज दिया गया. साथ ही नाबालिग का मेडिकल जांच कराया जा रहा है. थाना को दिये लिखित बयान में नाबालिग की मां ने कहा है कि रविवार को सभी लोग खाना खाकर सो गये.
विधवा महिला को पांच लोगों ने जबरन गाड़ी में बिठाकर किया यह काम, फ‍िर रास्ते पर फेंका
खगड़िया : बिहार के खगड़िया में अलौली थाना क्षेत्र के मोरकाही गांव की एक विधवा महिला के साथ दुष्कर्म के बाद मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदास गांव के समीप सड़क पर फेंक दिया. महिला के परिजनों ने बेहोशी की अवस्था में सदर अस्पताल में भरती कराया. जहां चिकित्सक द्वारा उक्त महिला का इलाज किया जा रहा है.
नाबालिग के साथ अधेड़ ने किया दुष्कर्म, गांव में तनाव
छपरा : बिहार के छपरा में मांझी थाना क्षेत्र के महुई गांव में सातवीं कक्षा की छात्रा के साथ उसी गांव के एक अधेड़ व्यक्ति ने रविवार की शाम अपने घर में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. आरोपित मिथिलेश कुमार मिश्र ने छात्रा को बहला कर अपने घर बुला कर उसके साथ दुष्कर्म किया.
दुष्कर्म की कोशिश नाकाम, आरोपी फरार
आसनसोल : आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत आमबागान में शनिवार की देर रात दुष्कर्म का प्रयास करने पर स्थानीय लोगों ने श्रीगली निवासी लालू यादव (23) की पिटाई कर दी. बीच बचाव में पहुंचे आरोपी के परिजनों ने देर रात का हवाला देते हुए सुबह स्थानीय लोगों के साथ मिल बैठकर मामले को आपस में सुलझाने की बात कही, परंतु आरोपी लालू के परिजनों से शिकायत करने पहुंचे पीड़ित लड़की के पिता को पीटने और देख लेने की धमकी दिये जाने के बाद पिता ने प्रशासन से न्याय की मांग आरोपी लालू यादव के खिलाफ चोरी छिपे घर में घुस कर अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.
हत्या की धमकी देकर तीन माह गैंगरेप
रूपनारायणपुर. सालानपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत खुदिका गांव के कामारपाड़ा निवासी भवदेव माजी (61), जीवन दास (51), दीपक माजी उर्फ गुंडा (44) और मिलन माजी (40) को स्थानीय थाना पुलिस ने गांव की ही कक्षा छह की 12 वर्षीय छात्रा को डरा-धमकाकर लगातार तीन माह तक दुष्कर्म किये जाने के आरोप में शुक्रवार की रात को गिरफ्तार किया.
'बेटियों की सुरक्षा पर भाजपा सरकार संवेदनहीन, 'बेटी बचाओ' बना खोखला नारा'
नयी दिल्ली : बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओं में बढ़ोतरी का उच्चतम न्यायालय द्वारा संज्ञान लेने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार बेटियों की सुरक्षा पर संवेदनहीन हो चुकी है और ''बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ'' अभियान सिर्फ खोखला नारा साबित हुआ है.
बेटियों को सुरक्षा देने में भाजपा सरकार फेल, 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान महज नारा : कांग्रेस
बच्चियों से दुष्कर्म की घटनाओं में बढ़ोतरी का सुप्रीम कोर्ट द्वारा संज्ञान लेने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार बेटियों की सुरक्षा पर संवेदनहीन हो चुकी है और ''''बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ'''' अभियान सिर्फ खोखला नारा साबित हुआ है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार की उदासीनता के कारण शीर्ष अदालत को स्वतः संज्ञान लेना पड़ा.